Amitabh Bachchan ने 'कुली' के सेट पर हुई 'जानलेवा' घटना को किया याद, कहा- 'मैं कोमा में था..'

अमिताभ बच्चन ने 'कुली' के सेट पर हुई घटना के बाद अपनी मौत के करीब पहुंचने का अनुभव साझा किया है। उन्होंने अपने संघर्षों व परिवार के साथ इस स्थिति से निपटने के तरीके के बारे में बताया। आइए बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Amitabh Bachchan ने 'कुली' के सेट पर हुई 'जानलेवा' घटना को किया याद, कहा- 'मैं कोमा में था..'

अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के पसंदीदा अभिनेताओं में से एक हैं, जिन्होंने पिछले कई सालों से अपने बेहतरीन अभिनय से दर्शकों के दिलों पर राज किया है। अभिनेता मौजूदा समय में 81 वर्ष के हैं और अभी भी इंडस्ट्री में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि, एक समय ऐसा भी था, जब अमिताभ फिल्म 'कुली' के सेट पर जानलेवा चोट लगने के बाद जीवित रहने के लिए संघर्ष कर रहे थे। 

अमिताभ बच्चन ने अपने 42 साल पुराने अनुभव को किया याद  

'कुली' बॉक्स ऑफिस पर एक बड़ी हिट फिल्म थी और इसे कई कारणों से सबसे यादगार फिल्मों में से एक माना जाता है। मनमोहन दास और प्रयाग राज की इस फिल्म में एक सीन था, जिसमें अमिताभ बच्चन व पुनीत इस्सर को लड़ना था और इस दौरान अमिताभ के पेट में गलती से गंभीर चोट लग गई थी। चोट इतनी गंभीर थी कि अमिताभ को कुछ समय के लिए चिकित्सकीय रूप से मृत घोषित कर दिया गया था। हालांकि, सुपरस्टार की जान बच गई, लेकिन वह काफी समय तक कोमा में थे। 

amitabh

इस घटना को याद करते हुए अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपने 'एक्स' अकाउंट पर बताया कि उस समय उनके परिवार को बहुत संघर्ष करना पड़ा था। उन्होंने इस दिन को अपना दूसरा जन्मदिन बताया, क्योंकि यह उनके जीवन का दूसरा मौका था और उन्होंने अपने सभी फैंस और शुभचिंतकों को आशीर्वाद देने के लिए धन्यवाद दिया। उन्होंने लिखा, "2 अगस्त के लिए आप सभी की शुभकामनाओं के लिए मेरा प्यार और बधाई.. मैं व्यक्तिगत रूप से उनका जवाब देने में असमर्थ हूं.. इसलिए इसे मेरी प्रतिक्रिया के रूप में स्वीकार करें.. धन्य हूं। यदि समय मिला, तो मैं प्रयास अवश्य करूंगा।"

amitabh

अमिताभ बच्चन ने आगे कहा कि उन्हें नहीं पता था कि उस समय क्या हो रहा था, क्योंकि वह बेहोश थे, लेकिन जब वह कोमा से जागे, तो उन्हें वास्तविकता का सामना करना पड़ा। अमिताभ बच्चन ने आगे कहा, "देखिए, मुझे कभी नहीं पता था कि मैं मरने वाला हूं। मुझे पता था कि मेरे साथ कुछ बहुत गलत हो रहा है, लेकिन मुझे कभी नहीं पता था कि मैं मरने वाला हूं और जब मैं जीवन के लिए संघर्ष कर रहा था, मैं कोमा की स्थिति में था। मैं बेहोश था। वह मेरे परिवार के लिए एक कठिन दौर था। यह मेरे लिए आसान था, क्योंकि मैं बेखबर था। मेरे लिए मुश्किल दौर तब शुरू हुआ, जब मैं ठीक हो गया। जब आपको बताया जाता है कि आप किस दौर से गुज़रे हैं और यह पर्याप्त नहीं है जो आपको बताया गया है।"

amitabh

Aishwarya-Abhishek का वेडिंग एल्बम: Jaya-Amitabh ने किया था परफॉर्म, Shweta भी डांस करती आईं नजर। झलकियां देखने के लिए यहां क्लिक करें।

अमिताभ बच्चन का प्रोफेशनल फ्रंट

वर्क फ्रंट की बात करें, तो अमिताभ बच्चन को आखिरी बार फिल्म 'कल्कि 2898 AD' में देखा गया था, जिसमें उनके साथ कमल हासन, प्रभास, दीपिका पादुकोण और दिशा पटानी प्रमुख भूमिकाओं में थे। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की और दुनिया भर से 1100 करोड़ रुपए से अधिक की कमाई की। फिलहाल, फैंस उनकी अनटाइटल्ड फिल्म का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जिसकी शूटिंग उन्होंने मई 2024 में पूरी कर ली है और जिसमें वह रजनीकांत के साथ फिर से काम करते नजर आएंगे।

amitabh

जब Shweta Bachchan ने Aishwarya Rai-Abhishek को साथ देखकर बनाया मुंह, नेटिजंस ने किया रिएक्ट। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, 'कुली' दुर्घटना के बाद अमिताभ बच्चन को जीवन में दूसरा मौका मिलने पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis