Amitabh Bachchan ने Jaya से शादी करने के लिए रखी थी शर्त, कहा था- 'मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो..'

बहुत कम लोग जानते हैं कि अभिनेता अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी करने के लिए एक शर्त रखी थी। आइए आपको इस बारे में बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Amitabh Bachchan ने Jaya से शादी करने के लिए रखी थी शर्त, कहा था- 'मुझे ऐसी पत्नी नहीं चाहिए जो..'

जया बच्चन और अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) बॉलीवुड के पसंदीदा कपल्स में से एक हैं। दिग्गज अभिनेत्री मुश्किल समय में हमेशा अपने पति अमिताभ के साथ खड़ी रहीं। दरअसल, जब अमिताभ बच्चन और रेखा के रिश्ते की चर्चा मीडिया में सुर्खियों में थी, तब जया ने उनके साथ खड़े होकर साबित कर दिया कि ये सब महज अफवाह थी। हालांकि, बहुत कम लोग जानते हैं कि अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी करने के लिए एक शर्त रखी थी।

अमिताभ बच्चन को नहीं चाहिए थी 9 से 5 बजे तक काम करने वाली पत्नी 

अमिताभ और जया ने कुछ समय तक डेटिंग करने के बाद 1973 में एक दोस्त के अपार्टमेंट में गुपचुप तरीके से शादी कर ली थी। हालांकि, शादी से पहले अमिताभ ने शर्त रखी थी कि जया अपने काम के घंटे कम करेंगी। जी हां, अपनी नातिन नव्या नवेली नंदा के साथ पॉडकास्ट 'व्हाट द हेल नव्या' में बातचीत में जया ने अमिताभ की शर्त का खुलासा किया था।

amitabh

जया ने खुलासा किया था कि उन्होंने अक्टूबर में शादी करने का फैसला किया था, क्योंकि उस दौरान उनका काम कम होगा। हालांकि, अमिताभ ने उन्हें सीधे तौर पर बताया था कि उन्हें ऐसी पत्नी नहीं चाहिए, जो 9 से 5 बजे तक काम करती हो। उन्होंने स्पष्ट किया था कि वह काम कर सकती हैं, लेकिन उन्हें अपना काम का समय कम करना चाहिए। 

किस्सा साझा करते हुए जया बच्चन ने कहा, ''हमने तय किया था कि हम अक्टूबर में शादी करेंगे, क्योंकि तब तक मेरा काम कम हो जाएगा, लेकिन उन्होंने मुझसे कहा, 'मुझे निश्चित रूप से ऐसी पत्नी नहीं चाहिए, जो 9 से 5 बजे तक काम करे। कृपया काम करो, लेकिन हर दिन नहीं। आप अपने प्रोजेक्ट चुनें और सही लोगों के साथ काम करें'।''

amitabh

ऐसे 6 मौके जब Rekha बच्चन फैमिली संग आईं नजर, जिसने उनके बीच नफरत की अफवाहों को किया खत्म। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

जया बच्चन के पिता अमिताभ बच्चन से शादी करने के उनके फैसले से नहीं थे खुश 

उसी पॉडकास्ट में जया बच्चन ने कहा था कि वह अमिताभ बच्चन के साथ एक टूर पर जाने की योजना बना रही थीं, जब एक दिन उन्होंने उन्हें फोन किया और कहा कि अगर वे शादी करते हैं, तो उनके माता-पिता उन्हें छुट्टी पर जाने की अनुमति देंगे। वह सहमत हो गईं और उन्होंने उन्हें अपने माता-पिता से बात करने के लिए कहा।

amitabh

जया बच्चन ने खुलासा किया कि उनके पिता उनकी शादी की खबर से खुश नहीं थे। उन्होंने कहा, "तो मैंने कहा कि हम पहले से ही अक्टूबर में शादी करने की योजना बना रहे थे, चलो इसे जून में करते हैं, लेकिन आपको मेरे माता-पिता से बात करनी होगी। उन्होंने मेरे पिता को बुलाया, जो बहुत खुश नहीं थे, क्योंकि वह कभी नहीं चाहते थे कि मैं शादी करूं।"

जब अमिताभ बच्चन ने शादी के बाद फिल्मों के बजाय घर चुनने के लिए की थी जया बच्चन की तारीफ

अमिताभ बच्चन को 'सदी का महानायक' कहा जाता है, जबकि उनकी पत्नी जया बच्चन घर पर रहती थीं और अपने बच्चों अभिषेक बच्चन व श्वेता बच्चन की देखभाल करती थीं। एक बार, 2014 में 'इंडिया टुडे कॉन्क्लेव' में अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन की घर पर रहने और फिल्मों को प्राथमिकता न देने के लिए तारीफ की थी। 

amitabh

उन्होंने क​हा था, "एक बात जो मुझे जया के बारे में बहुत सराहनीय लगती है, वह यह है कि उन्होंने फिल्मों के बजाय घर को प्राथमिकता दी। मेरी ओर से कभी कोई बाधा नहीं आई, यह उनका निर्णय था। शादी में सभी फैसले पत्नी द्वारा लिए जाते हैं।" 

फिलहाल, जया से शादी के लिए अमिताभ द्वारा रखी शर्त के बारे में आपका क्या कहना? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis