Abhishek Bachchan की 5 बेहद महंगी चीजें: दुबई में आलीशान घर से लग्जीरियस कारों तक, देखें लिस्ट

यहां हम आपको बॉलीवुड अभिनेता अभिषेक बच्चन के पास मौजूद कुछ बेहद महंगी और आलीशान चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Abhishek Bachchan की 5 बेहद महंगी चीजें: दुबई में आलीशान घर से लग्जीरियस कारों तक, देखें लिस्ट

अभिनेता अभिषेक बच्चन (जिन्होंने पहले सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ 'कभी अलविदा ना कहना' और 'हैप्पी न्यू ईयर' में काम किया था) अब एक बार फिर किंग खान के साथ 'किंग' नामक एक आगामी प्रोजेक्ट में काम करने जा रहे हैं। कई रिपोर्ट्स के अनुसार, 'किंग' के मेकर्स ने आगामी प्रोजेक्ट में मेन विलेन की भूमिका निभाने के लिए अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) को चुना है। इस एक्शन थ्रिलर फिल्म में शाहरुख खान की बेटी सुहाना खान भी होंगी, जिन्होंने 2023 में जोया अख्तर की म्यूजिकल ड्रामा 'द आर्चीज' से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी।

abhishek

'CNBC TV18' और पब्लिकली उपलब्ध डेटा के अनुसार, अभिषेक बच्चन की पर्सनल प्रॉपर्टी 280 करोड़ रुपए है। फिल्मों और वेब सीरीज में एक्टिंग के अलावा, उनके पास इनकम के कई सोर्सेस हैं। यहां हम आपको अभिनेता के पास मौजूद कुछ बेहद महंगी और आलीशान चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं।

1. अभिषेक बच्चन का मुंबई में इम्प्रेसिव रियल एस्टेट पोर्टफोलियो

abhishek

जून 2024 में अभिषेक बच्चन ने मुंबई के बोरीवली में एक प्रीमियम रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट में छह अपार्टमेंट खरीदकर अपने रियल एस्टेट पोर्टफोलियो का विस्तार किया। 'इकोनॉमिक टाइम्स' की एक रिपोर्ट के अनुसार, उन्होंने प्रीमियम रेजिडेंशियल प्रोजेक्ट में कई संपत्तियों को हासिल करने के लिए 15.42 करोड़ रुपए का भुगतान किया, जिसमें बिलियर्ड्स रूम, बच्चों के लिए रॉक क्लाइम्बिंग एरिया, एक मिनी थिएटर, एक गोल्फ सिम्युलेटर, एक स्केटिंग रिंक और बहुत कुछ सुविधाएं हैं।

abhishek

2015 में अभिषेक बच्चन ने 'स्काईलार्क टावर्स' में एक आलीशान और विशाल अपार्टमेंट खरीदने के लिए 41.14 करोड़ रुपए खर्च किए थे। वर्ली में स्थित 5-बीएचके अपार्टमेंट 3,875 वर्ग फीट में फैला है और इसमें एक विशाल बालकनी है।

जब Aishwarya Rai ने पहली बार 'मिसेज बच्चन' कहे जाने पर बताई थी अपनी प्रतिक्रिया। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

2. दुबई में एक शानदार विला

abhishek

अभिषेक बच्चन के पास दुबई में एक शानदार विला भी है, जो 'सैंक्चुअरी फॉल्स' जुमेरा गोल्फ एस्टेट्स में स्थित है, जो सबसे पॉश इलाकों में से एक है। बॉलीवुड अभिनेता ने इस संपत्ति को खरीदने के लिए करोड़ों खर्च किए, जिसमें एक विशाल आउटडोर पूल, एक प्राइवेट 18-होल चैम्पियनशिप मानक गोल्फ कोर्स और कई अन्य आधुनिक सुविधाएं हैं।

3. अभिषेक बच्चन के पास हैं दो स्पोर्ट्स टीमें

abhishek

रियल एस्टेट के अलावा, अभिषेक बच्चन ने खेलों में भी अपनी संपत्ति का निवेश किया है। वह 'इंडियन सुपर लीग' (ISL) की फुटबॉल टीम 'चेन्नईयिन FC' के को-ऑनर हैं, जिसकी कीमत 'Statista' के अनुसार लगभग 29.8 करोड़ रुपए है। सिर्फ़ फुटबॉल ही नहीं, अभिषेक बच्चन प्रो कबड्डी टीम 'जयपुर पिंक पैंथर्स' के भी मालिक हैं। 2023 में 'इकोनॉमिक टाइम्स' को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने खुलासा किया कि टीम का वैल्यूएशन 100 करोड़ रुपए से ज़्यादा है। 

जब अभिषेक बच्चन असली की बजाए नकली अंगूठी से ऐश्वर्या राय को कर बैठे थे प्रपोज, विस्तार से पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

4. अभिषेक बच्चन की 'बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी' कार

abhishek

अभिषेक बच्चन बॉलीवुड के उन चंद सेलेब्रिटीज़ में से एक हैं, जिनके पास लग्जीरियस 'बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी' कार है। ब्रिटिश निर्मित इस कार की कीमत 3.29 करोड़ रुपए से शुरू होती है और भारतीय मार्केट में इसकी कीमत 4.04 करोड़ रुपए तक है। कार में 6.0-लीटर V12 इंजन लगा है, जो 626 बीएचपी और 650 एनएम का अधिकतम टॉर्क देता है।

5. 'ऑडी A8 L' और अन्य शानदार कारें

abhishek

'ऑडी A8 L' अभिषेक बच्चन के गैरेज में एक और शानदार 'सेडान' कार है। इस कार की कीमत 1.50 करोड़ रुपए से ज़्यादा है और इसमें 3-लीटर V6 इंजन लगा है, जो कार को सिर्फ़ 4.5 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार तक पहुंचा सकता है। ऑडी व बेंटले के अलावा भी अभिषेक बच्चन के पास कई अन्य शानदार और प्रीमियम कारें हैं, जिनमें एक 'मर्सिडीज-बेंज जीएल63 एएमजी' (1.6 करोड़), एक 'मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास एस500' (1.4 करोड़) और एक 'मर्सिडीज-बेंज एस-क्लास एस350डी' (1.33 करोड़) शामिल हैं।

फिलहाल, अभिषेक बच्चन की प्रॉपर्टी के बारे में ये जानकारी आपको कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis