पाकिस्तानी अभिनेता फिरोज खान की पूर्व पत्नी सैयदा अलीजा सुल्तान ने घरेलू हिंसा के दिए सबूत

पाकिस्तानी एक्टर फिरोज खान और सैयदा अलीजा सुल्तान ने शादी के चार साल बाद तलाक की घोषणा की थी। अब पूर्व पत्नी ने एक्टर पर हिंसा, बेवफाई और ब्लैकमेलिंग का आरोप लगाया है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

पाकिस्तानी अभिनेता फिरोज खान की पूर्व पत्नी सैयदा अलीजा सुल्तान ने घरेलू हिंसा के दिए सबूत

पाकिस्तानी अभिनेता फिरोज खान (Feroze Khan) इन दिनों अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में हैं। एक्टर ने साल 2018 में सैयदा अलीजा सुल्तान (Syeda Aliza Sultan) संग शादी की थी। दोनों को दो बच्चे भी हैं। हालांकि, सितंबर 2022 में कपल ने अपने तलाक की घोषणा की थी। सैयदा अलीजा द्वारा जारी बयानों के अनुसार, उन्हें अपने पूर्व पति के हाथों शारीरिक और मानसिक हिंसा का सामना करना पड़ा। उन्होंने आरोप लगाया था कि उन्हें बेवफाई, ब्लैकमेलिंग और अपमान का भी सामना करना पड़ा। अब सैयदा अलीजा ने कोर्ट में इसके सबूत पेश किए हैं। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

Feroze Khan

(ये भी पढ़ें- कपिल शर्मा ने दिवाली उत्सव की तस्वीरें कीं शेयर, पत्नी गिन्नी चतरथ संग ट्विनिंग करते दिखे कॉमेडियन)

पहले तो ये जान लीजिए कि 21 सितंबर 2022 को सैयदा अलीजा ने अपने इंस्टाग्राम पर एक लंबा पोस्ट लिखकर पति पर गंभी आरोप लगाए थे। उन्होंने कैप्शन में लिखा था, ‘हमारी चार साल की शादी पूरी तरह से अव्यवस्थित थी। इस दौरान लगातार शारीरिक और मानसिक हिंसा के अलावा, मुझे अपने पति के हाथों बेवफाई, ब्लैकमेलिंग और अपमान सहना पड़ा।’ अलग होने के पीछे की वजह बताते हुए सैयदा अलीजा ने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा था, "मेरे बच्चों के कल्याण और भलाई ने इस फैसले में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। मैं नहीं चाहती कि वह एक जहरीले, अस्वस्थ और हिंसक घर में बड़े हों। मुझे डर है कि इस तरह के प्रतिकूल वातावरण के संपर्क में आने से उनका मानसिक विकास और जीवन के प्रति दृष्टिकोण नकारात्मक रूप से प्रभावित होगा।"

firoz

अब सैयदा अलीजा ने कोर्ट में घरेलू हिंसा के सबूत पेश किए हैं। सबूतों में उनकी चोटिल आंख और बाहों की भयावह तस्वीरें शामिल हैं। कुछ तस्वीरें इंटरनेट पर सामने आई हैं और इसने प्रशंसकों और पाकिस्तानी इंडस्ट्री को हैरान कर दिया है।

(ये भी पढ़ें- प्रियंका चोपड़ा ने पति निक और बेटी मालती संग मनाई दिवाली, मां-पापा संग ट्विनिंग करती दिखीं लाडली)

एक पाकिस्तानी वेबसाइट 'इमेजेज डॉन' के अनुसार, अलीज़ा के कानूनी सलाहकारों ने उनके पूर्व पति के खिलाफ कराची के जिला पूर्वी परिवार अदालत में तस्वीरों और इमरजेंसी रिपोर्ट के रूप में सबूत प्रस्तुत किए थे। अदालत में जमा किए गए दस्तावेजों में जिन्ना पोस्टग्रेजुएट मेडिकल सेंटर के दुर्घटना और आपातकालीन विभाग की एक रिपोर्ट भी थी। रिपोर्ट में नवंबर 2020 में हमले की शिकायत दर्ज की गई थी। इसमें 'नाक से मामूली खून' के साथ 'दोनों हाथों, पीठ, छाती और चेहरे पर कुछ चोटों' का जिक्र किया गया था। वेबसाइट ने यह भी कहा है कि सैयदा को उनके चेहरे की एक्स-रे से जांच करने के बाद एक पैनाडोल निर्धारित किया गया था।

Feroze Khan

सैयदा अलीज़ा के वकील क़ैम शाह ने साझा किया कि फ़िरोज़ द्वारा अदालत से अनुरोध किए जाने के बाद दस्तावेज़ जमा किए गए थे कि वह उनकी पूर्व पत्नी को मामले की डिटेल्स सोशल मीडिया पर साझा न करने दें। वेबसाइट के अनुसार, शाह ने कहा कि फैमिली कोर्ट के पास ऐसा आदेश पारित करने की शक्ति नहीं है, जो सैयदा को सोशल मीडिया पर उनके दुर्व्यवहार की डिटेल्स साझा करने से रोक सके। हालांकि, ये तस्वीरें मीडिया में लीक हो गई हैं। शाह ने साझा किया कि उनका ऐसा करने का कोई इरादा नहीं था। अब मामले की अगली सुनवाई 1 नवंबर को है।

Feroze Khan

(ये भी पढ़ें- राजीव सेन ने चारु असोपा द्वारा लगाए इल्जाम पर दी तीखी प्रतिक्रिया, कहा- 'वह जेनुइन वाइफ नहीं')

फिलहाल, अब देखना होगा कि इस मामले में आगे क्या होता है। तो आपका इस बारे में क्या कहना है? हमें कमेंट ​करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

BollywoodShaadis