Nawazuddin Siddiqui ने दिखाई अपने घर 'नवाब' की इनसाइड झलक, खूबसूरती मोह ​लेगी मन

मशहूर बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने हाल ही में अपने खुद के डिजाइन किए घर 'नवाब' की इनसाइड झलक दिखाई, जिसका नाम उनके दिवंगत पिता के नाम पर रखा गया है। आइए आपको दिखाते हैं।

img

By Shivakant Shukla Last Updated:

Nawazuddin Siddiqui ने दिखाई अपने घर 'नवाब' की इनसाइड झलक, खूबसूरती मोह ​लेगी मन

बॉलीवुड अभिनेता नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) ने अपनी दमदार ऑनस्क्रीन परफॉर्मेंस से खुद के लिए नाम कमाया है। पिछले कुछ सालों में अभिनेता 'मुन्ना भाई एमबीबीएस', 'कहानी', 'गैंग्स ऑफ वासेपुर', 'बदलापुर', 'बजरंगी भाईजान' जैसी कई पॉपुलर हिंदी फिल्मों का हिस्सा रहे हैं। एक्टिंग के अलावा नवाजुद्दीन को वास्तुकला में गहरी दिलचस्पी है। हाल ही में, एक इंटरव्यू के दौरान अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने अपने घर को खुद डिजाइन किया है।

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने 'सेक्रेड गेम्स' की रिलीज के बाद खरीदा अपना घर

'फिल्म कंपैनियन' से बातचीत करते हुए नवाजुद्दीन ने अपने दिवंगत पिता की याद में बनाए गए अपने डुप्लेक्स 'नवाब' के बारे में बात की। अभिनेता ने एक बड़ा लकड़ी का दरवाजा खोला और इंटरव्युअर का अपने घर में स्वागत किया, जो पहली नजर में एक ट्रेडिशनल घर जैसा लग रहा था। नवाजुद्दीन ने साझा किया कि उन्होंने अपनी पॉपुलर क्राइम थ्रिलर सीरीज 'सेक्रेड गेम्स' की सफलता के बाद यह घर बनाया है। अभिनेता ने खुलासा किया कि उन्होंने इसे खरीदने के बाद पूरी प्रॉपर्टी को ध्वस्त कर दिया और फिर अपनी इच्छा के अनुसार इसे बनवाया।

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

जब 49 वर्षीय Nawazuddin Siddiqui का 21 साल की Avneet Kaur संग लिप-लॉक सीन देखकर चौंके दर्शक। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवाजुद्दीन ने बताया- उन्हें घर या कार खरीदने में नहीं है कोई दिलचस्पी

व्हाइट एंड ब्लू कलर में रंगे और बाहर कई पौधों से सजे नवाजुद्दीन के घर के अंदरूनी हिस्से में कई पेंटिंग्स व किताबें हैं। बातचीत में 50 वर्षीय अभिनेता ने चर्चा की कि उन्होंने कभी घर या कार खरीदने का सपना नहीं देखा था। हालांकि, चूंकि उन्होंने 'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' में अपने समय के दौरान वास्तुकला और सौंदर्यशास्त्र का अध्ययन किया था, ऐसे में अभिनेता ने साझा किया कि इस कारण से घर को डिजाइन करने में उनकी रुचि जगी। 

Nawazuddin Siddiqui

उनके शब्दों में, ''पूरा डिज़ाइन मेरा है। यह किसी सपनों के घर जैसा नहीं है। मैंने कभी घर होने का सपना नहीं देखा था। ईमानदारी से कहूं तो, मैंने कभी घर या कार होने का सपना नहीं देखा था। चूंकि मैंने 'नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा' में डिजाइन का अध्ययन किया है, इसलिए हमने वास्तुकला और सौंदर्यशास्त्र का अध्ययन किया है, इसलिए मुझे डिज़ाइनिंग की थोड़ी समझ है। इसलिए, मुझे इसमें दिलचस्पी होने लगी, फिर मैंने किसी भी चीज़ पर समझौता नहीं किया।''

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

Nawazuddin Siddiqui

Aaliya Siddiqui ने Nawazuddin के साथ पैचअप पर की बात, कहा- 'गलतफहमी हमारे जीवन से दूर हो गई' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने खुलासा किया कि उनकी दीवारें कई पोस्टर्स से क्यों हैं भरी

नवाज़ुद्दीन ने आगे बताया कि वह अपने घर के खंभों व मेहराबों का स्केच बनाते थे और निर्माण के लिए सभी ज़रूरी सामान खुद मंगवाते थे। अभिनेता ने कई घरेलू सजावट के बारे में भी बात की। उन्होंने बताया कि उनकी दीवार पर लगे पोस्टर उनके द्वारा पहले किए गए सभी प्ले को दर्शाते हैं। नवाज़ुद्दीन ने बताया कि एनएसडी के गलियारों में भी दीवार पर कई नाटकों के पोस्टर लगे हुए थे। इसलिए थिएटर से जुड़े रहने के लिए उन्होंने इसे चुना।

Nawazuddin Siddiqui

नवाज़ुद्दीन सिद्दीकी ने बताया कि उनके घर का कौन सा कोना है शांतिपूर्ण 

इसी बातचीत में अभिनेता ने यह भी खुलासा किया कि उन्हें अपनी तस्वीरों को अपनी दीवार पर चिपकाना पसंद नहीं है। जैसे-जैसे इंटरव्यू आगे बढ़ा, नवाजुद्दीन ने अपनी प्रोफेशनल के कई पहलुओं को साझा किया और अपने घर की झलक दिखाई। डाइनिंग एरिया में लकड़ी की कुर्सियां और सफ़ेद पर्दे हैं, जबकि लिविंग रूम देहाती साज-सज्जा के साथ आरामदायक है। उन्होंने बताया कि उनकी छत, जिसमें कांच के दरवाजे और संगमरमर के फर्श हैं, उनके घर का सबसे शांत कोना है।

Nawazuddin Siddiqui

पूरा इंटरव्यू देखने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, नवाजुद्दीन सिद्दीकी के खुद के डिजाइन किए गए घर ‘नवाब’ के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

BollywoodShaadis