भारतीय फैमिली ने न्यू जर्सी में अपने घर में स्थापित की अमिताभ बच्चन की मूर्ति, 60 लाख रुपए है कीमत

हाल ही में, अमेरिका के न्यू जर्सी में भारतीय मूल की एक अमेरिकन फैमिली ने अपने घर में अमिताभ बच्चन की एक मूर्ति स्थापित की है, जिसकी कीमत 60 लाख रुपए है। आइए आपको बताते हैं।

img

By Pooja Shripal Last Updated:

भारतीय फैमिली ने न्यू जर्सी में अपने घर में स्थापित की अमिताभ बच्चन की मूर्ति, 60 लाख रुपए है कीमत

सदी के महानायक यानी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) के चाहने वाले न सिर्फ भारत में, बल्कि विदेशों में भी हैं। लोगों में उनकी दीवानगी किस कद्र है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि एक भारतीय मूल की अमेरिकन फैमिली ने न्यू जर्सी के एडिसन शहर में स्थित अपने घर में अमिताभ बच्चन की लाइफ साइज (आदमकद) मूर्ति स्थापित की है।

BIG B STATUE

जानकारी के लिए बता दें कि गोपी सेठ नाम के इस व्यक्ति के लिए अभिताभ बच्चन किसी भगवान से कम नहीं हैं। वह बिग बी के जीवन से काफी प्रेरित हुए हैं। जब गोपी सेठ और उनकी पत्नी रिंकू ने अपने घर के बाहर प्रतिमा का ऑफिशियल अनावरण किया, तब उनके घर के बाहर करीब 600 लोग इकट्ठा हुए। उनके घर को 'लिटिल इंडिया' भी कहा जाता है, क्योंकि यह काफी बड़ी भारतीय-अमेरिकी आबादी का घर है। यहां अमिताभ बच्चन की प्रतिमा का औपचारिक रूप से अनावरण फेमस कम्यूनिटी लीडर अल्बर्ट जसानी ने किया था। बिग बी की इस मूर्ति को एक बड़े कांच के बॉक्स के अंदर रखा गया है। सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो सामने आया है। यहां देखें वह वीडियो।

'द ट्रिब्यून' के मुताबिक, इस बारे में इंटरनेट सुरक्षा इंजीनियर गोपी सेठ ने कहा, "वह (अमिताभ बच्चन) मेरे और मेरी पत्नी के लिए किसी भगवान से कम नहीं हैं। सबसे बड़ी बात, जो मुझे उनके बारे में प्रेरित करती है, वह न केवल उनकी रील लाइफ है, बल्कि वास्तविक जीवन भी है। वह जिस तरह से लोगों से बात करते हैं, जैसे सार्वजनिक रूप से खुद को ऑर्गनाइज करते हैं, वह सब मुझे बहुत प्रेरित करता है। वह जमीन से जुड़े हुए हैं। वह अपने फैंस का ध्यान रखते हैं। वह बाकी स्टार्स की तरह नहीं हैं।''

AMITABH BACHCHAN

(ये भी पढें- शिल्पा शेट्टी के बेटे वियान ने 10 साल की उम्र में शुरु किया अपना स्टार्टअप, एक्ट्रेस ने बयां की खुशी)

साल 1990 में पूर्वी गुजरात के दाहोद से अमेरिका पहुंचे गोपी सेठ पिछले तीन दशकों से "बिग बी एक्सटेंडेड फैमिली" की वेबसाइट 'www.BigBEFamily.com' चला रहे हैं। गोपी कहते हैं कि इस वेबसाइट को बिग बी के लाखों फैंस फॉलो करते हैं। वहीं, मूर्ति के बारे में उन्होंने बात करते हुए कहा कि अमिताभ बच्चन को अपनी इस मूर्ति के बारे में पता है। 

BIG B STATUE

(ये भी पढ़ें- सुष्मिता सेन एक्स BF रोहमन संग दिखने पर हुईं ट्रोल, यूजर्स ने पूछा- ‘ललित मोदी कहां है?’)

मूर्ति की बात करें, तो लाइफ साइज के इस स्टेच्यू में अमिताभ बच्चन को उनके "कौन बनेगा करोड़पति" स्टाइल में बैठे दिखाया गया है। इस मूर्ति को विशेष रूप से राजस्थान में डिजाइन कर बनाया गया है। उसके बाद इसे संयुक्त राज्य अमेरिका भेज दिया गया था। सेठ ने कहा कि इस मूर्ति को बनाने में 75,000 अमेरिकी डॉलर यानी लगभग 60 लाख रुपए से अधिक की लागत आई है।

BIG B STATUE

गोपी सेठ ने बताया कि वह साल 1991 में न्यू जर्सी में नवरात्रि समारोह के दौरान पहली बार अमिताभ बच्चन से मिले थे। तब से वह उनके बहुत बड़े प्रशंसक हैं। उन्होंने कहा कि वह उनके प्रशंसकों को अमेरिका और विश्व स्तर पर संगठित कर रहे हैं, जो बाद में एक वेबसाइट में बदल गया। उन्होंने कहा, "बच्चन साहब अपने प्रशंसकों और समर्थकों को अपना विस्तृत परिवार कहते हैं।"

BIG B STATUE

(ये भी पढ़ें- बिपाशा बसु ने अपने होने वाले बेबी के बारे में की बात, कहा- 'मुझे और करण को है एक बेटी की उम्मीद')

फिलहाल, एक प्रशंसक द्वारा अमिताभ बच्चन की मूर्ति को घर में स्थापित करने पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

(Picture Credit: Instagram)
BollywoodShaadis