Yash-Pamela Chopra ने Aditya-Rani Mukerji के रिश्ते को कर दिया था रिजेक्ट, आदि ने छोड़ दिया था घर

क्या आपको पता है दिग्गज दिवंगत फिल्म निर्देशक यश चोपड़ा और उनकी पत्नी पामेला चोपड़ा ने एक्ट्रेस रानी मुखर्जी के साथ अपने बेटे आदित्य चोपड़ा के रिश्ते को अस्वीकार कर दिया था। आइए आपको बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 10, 2023 | 17:16:15 IST

एक्ट्रेस रानी मुखर्जी (Rani Mukerji) और आदित्य चोपड़ा (Aditya Chopra) बी-टाउन के पावर कपल हैं, लेकिन दोनों शायद ही कभी सार्वजनिक रूप से एक साथ देखे जाते हैं। कपल का प्यार तब दिखाई दिया था, जब दोनों 21 अप्रैल 2014 को इटली में गुपचुप तरीके से शादी के बंधन में बंधे थे। प्यार में पागल जोड़े ने साल 2015 में अपनी बेटी आदिरा के आगमन के साथ पैरेंटहुड जर्नी शुरू की थी।

ADVT
ADVT

यश चोपड़ा-पामेला ने आदित्य-रानी मुखर्जी के रिश्ते को कर दिया था नामंजूर

आदित्य चोपड़ा और रानी मुखर्जी नौ साल से अधिक समय से एक साथ खुश हैं, लेकिन क्या आपको पता है कि उनकी जर्नी अपने शुरुआती दौर में आसान नहीं थी। आदित्य ने अपनी पहली पत्नी पायल चोपड़ा को तलाक देने के कुछ समय बाद ही रानी को डेट करना शुरू कर दिया था। जहां वह बहुत जल्द अपने जीवन में आगे बढ़ गए, तो वहीं कई लोगों ने रानी को उनकी टूटी हुई शादी का कारण बताया था।

इसके अलावा, यह भी बताया गया कि आदित्य के दिवंगत माता-पिता महान फिल्म निर्माता यश चोपड़ा और उनकी पत्नी पामेला चोपड़ा ने उनके साथ रानी के मैच को अस्वीकार कर दिया था, क्योंकि वे पायल को पसंद करते थे और वे नहीं चाहते थे कि अभिनेत्री उनकी जगह लें।

ADVT.
ADVT.

यश चोपड़ा ने बेटे आदित्य चोपड़ा को निकाल दिया था घर से

चीजें उस समय बहुत जटिल हो गईं, जब यश चोपड़ा ने आदित्य चोपड़ा की पसंद को अस्वीकार करते हुए उन्हें तुरंत घर छोड़ने के लिए कह दिया था। 'मुंबई मिरर' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, आदित्य तुरंत घर से निकल गए थे और करीब एक साल तक एक फाइव स्टार होटल में रहे थे। रिपोर्ट में आगे बताया गया था कि आदित्य तब तक अलग रहने को लेकर जिद पर थे, जब तक कि उनके माता-पिता ने उनकी निजी जिंदगी में दखल देना बंद नहीं कर दिया।

पामेला चोपड़ा ने यश और आदित्य चोपड़ा के बीच दूरी को किया था खत्म

कुछ समय बाद परिस्थितियों में मोड़ आया और पामेला चोपड़ा ने अपने बेटे के साथ कोल्ड वार को समाप्त करने का फैसला किया, क्योंकि वह उसे माफ कर देना चाहती थीं। हालांकि, उन्हें और उनके पति यश को रानी अपनी बहू के रूप में बहुत पसंद नहीं थीं, लेकिन दोनों उनके रिश्ते के लिए तैयार हो गए थे। 

ADVT.
ADVT.

उस समय 'मुंबई मिरर' की एक रिपोर्ट में दावा किया गया था कि, "आदि वापस आ गए हैं, क्योंकि उनकी मां अपने बेटे को घर वापस लाने के लिए बहुत उत्सुक थीं। वह रानी को ज्यादा पसंद नहीं करती थीं, लेकिन उन्हें झुकना पड़ा, क्योंकि वह अपने बेटे से दूर नहीं रह सकती थीं। एक परिवार का पुनर्मिलन हुआ है और अब चीजें बेहतर हैं। हालांकि, अभी भी पूरी तरह से ठीक नहीं है। वास्तव में, उन्होंने (आदित्य चोपड़ा) अपने माता-पिता से स्पष्ट रूप से कहा था कि वह तभी शिफ्ट होंगे, जब वे उनके निजी जीवन में हस्तक्षेप नहीं करेंगे।"

जब पहली मुलाकात में आदित्य चोपड़ा को पहचान नहीं पाईं रानी मुखर्जी

अक्सर यह कहा जाता है कि अच्छी प्रेम कहानियों की शुरुआत थोड़े मुश्किल दौर से होती है। रानी और आदित्य के लिए भी चीजें कुछ ऐसी ही थीं, जब वे पहली बार एक-दूसरे से मिले थे। ऐसा हुआ कि आदित्य ने फिल्म 'राजा की आएगी बारात' में रानी के टैलेंट को देखा था और अपने दोस्त करण जौहर को उनका नाम सुझाया था, जो उस समय अपनी फिल्म 'कुछ कुछ होता है' के लिए नए चेहरों के लिए ऑडिशन ले रहे थे। जैसे ही तीनों मिले, आदित्य चोपड़ा काफी परेशान हो गए थे, क्योंकि रानी मुखर्जी उन्हें पहचान नहीं सकी थीं। 

ADVT.
ADVT.

एक साक्षात्कार में रानी ने इस बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं पहली बार आदि से सामाजिक रूप से तब मिली, जब मैं करण के माध्यम से 'कुछ कुछ होता है' कर रही थी। हालांकि, आदि ने मुझे बताया कि मेरी पहली फिल्म 'राजा की आएगी बारात' के बाद उन्हें मुझे 'संपन्न रेस्तरां' में देखने का पल याद है, जहां उन्होंने सोचा था कि मैं उनके पास आऊंगी, लेकिन मैं उनके पास 'हाय' कहने के लिए नहीं गई, भले ही 'डीडीएलजे' पहले ही रिलीज़ हुई और वह पहले से ही फेमस थे। चूंकि अभिनेत्रियां आमतौर पर उनके पास आती थीं और अपना परिचय देती थीं, इसलिए उन्हें यह अजीब लगा था।"

'घर तोड़ने वाली' के रूप में टैग किए जाने पर रानी मुखर्जी की प्रतिक्रिया

एक समय था, जब आदित्य चोपड़ा के साथ रानी मुखर्जी की डेटिंग की अफवाहों ने एक अपमानजनक मोड़ ले लिया था, जब लोगों ने उन्हें 'घर तोड़ने वाली' के रूप में लेबल करना शुरू कर दिया था। ये बात कि पायल चोपड़ा से तलाक के तुरंत बाद आदित्य चोपड़ा अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गए थे, लोगों को इसके लिए रानी ही जिम्मेदार लगी थीं।

एक साक्षात्कार में रानी ने इसके पीछे की सच्चाई का खुलासा करते हुए कहा था, “सभी अफवाहों के विपरीत, मैंने उन्हें तब देखना शुरू किया, जब वह अपने तलाक ले चुके थे और मेरे निर्माता नहीं थे। मैंने उन्हें उस समय पसंद करना शुरू किया, जब मैं उनके साथ काम नहीं कर रही थी, क्योंकि अपने निर्माता के साथ डेटिंग करना मेरे बस की बात नहीं थी।''

जब Pamela Chopra ने Yash Chopra संग अपनी Love Story पर की थी बात, अफेयर का भी किया था खुलासा। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, रानी मुखर्जी और आदित्य चोपड़ा के जीवन के इस अनसुने किस्से के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात