कौन हैं Nikesh Arora की पत्नी Ayesha Thapar? मिलिए US के हाईएस्ट पेड इंडियन CEO की खूबसूरत वाइफ से

'पालो ऑल्टो नेटवर्क्स' के सीईओ निकेश अरोड़ा अमेरिका में भारतीय मूल के सबसे ज़्यादा वेतन पाने वाले सीईओ हैं। यहां हम उनकी खूबसूरत पत्नी आयशा थापर के बारे में बात करेंगे, जो एक संपन्न परिवार से आती हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Aug 30, 2024 | 08:40:29 IST

अगस्त 2024 में निकेश अरोड़ा (Nikesh Arora) ने तब सुर्खियां बटोरीं, जब 'C-Suite Comp' ने USA में टॉप 10 सबसे अधिक वेतन पाने वाले CEO की आधिकारिक लिस्ट जारी की। जहां एलन मस्क 1.4 बिलियन अमेरिकी डॉलर के वार्षिक वेतन के साथ लिस्ट में टॉप पर थे, वहीं निकेश भारतीय मूल के एकमात्र CEO थे। हैरानी की बात ये है कि Google के CEO सुंदर पिचाई और Microsoft के CEO सत्या नडेला इस लिस्ट में शामिल नहीं हो पाए। सुंदर पिचाई और सत्या नडेला की अनुपस्थिति के बीच निकेश अरोड़ा ने इतने सारे मशहूर अरबपतियों के बीच लिस्ट में जगह बनाकर भारत को गौरवान्वित किया।

ADVT
ADVT

कौन हैं निकेश अरोड़ा? मिलिए 'पालो ऑल्टो नेटवर्क्स' के CEO से

निकेश अरोड़ा 'पालो ऑल्टो नेटवर्क्स' के CEO हैं, जो एक अमेरिकी मल्टीनेशनल साइबर सिक्योरिटी कंपनी है। यह विशाल कंपनी 150 से अधिक देशों में 70,000 से अधिक ऑर्गेनाइजेशन को सर्विसेज देती है। इतना ही नहीं, यह वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम का पार्टनर भी है। निकेश अरोड़ा जून 2018 में कंपनी के सीईओ के रूप में शामिल हुए और तब से उन्होंने कंपनी को और ऊंचाई प्रदान की है। निकेश जल्द ही भारतीय बाजार में एंट्री करने की योजना बना रहे हैं, क्योंकि उन्हें पता है कि यहां बहुत बड़ा टेक्नोलॉजी मार्केट है, जिसमें उनकी कंपनी पालो ऑल्टो नेटवर्क्स पूंजी लगा सकती है।

निकेश अरोड़ा ने Google के सीनियर एग्जीक्यूटिव के रूप में भी किया है काम 

ADVT.
ADVT.

बता दें कि पालो ऑल्टो नेटवर्क्स में शामिल होने से पहले निकेश अरोड़ा ने Google में एक सीनियर एग्जीक्यूटिव के रूप में भी काम किया है और इससे पहले वह सॉफ्टबैंक ग्रुप के अध्यक्ष भी थे। 'ब्लूमबर्ग बिलियनेयर्स इंडेक्स' के अनुसार, निकेश अरोड़ा की अनुमानित कुल संपत्ति 1.5 बिलियन अमेरिकी डॉलर यानी करीब 12,486 करोड़ रुपए है। जहां लगभग सभी लोग निकेश की प्रोफेशनल अचीवमेंट्स से वाकिफ हैं, वहीं उनकी पत्नी और बच्चों के बारे में बहुत कम लोग ही जानते हैं। तो आइए आपको उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताते हैं।

कौन हैं निकेश अरोड़ा की पत्नी आयशा थापर? 

पालो ऑल्टो नेटवर्क्स के सीईओ निकेश अरोड़ा की शादी आयशा थापर से हुई है, जो मशहूर उद्योगपतियों के परिवार से हैं, जो थापर ग्रुप के मालिक हैं। उनके पिता विक्रम थापर बल्लारपुर इंडस्ट्रीज लिमिटेड के संयुक्त प्रबंध निदेशक हैं, जो थापर ग्रुप की एक प्रमुख कंपनी है। आयशा के दादा इंदर मोहन थापर को 'भारत के कोयला खनन बैरन' के नाम से जाना जाता था, जबकि उनके परदादा करम चंद थापर थापर समूह के संस्थापक थे।

ADVT.
ADVT.

आयशा थापर के बारे में बात करें, तो वह इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जो रियल एस्टेट बाज़ार के दिग्गजों में से एक है। इस कंपनी की स्थापना 1939 में आयशा के परदादा करण चंद थापर ने की थी। पिछले 84 वर्षों में इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज़ लिमिटेड (ICPL) ने दिल्ली के जनपथ रोड पर थापर हाउस का निर्माण किया है, मुंबई के काला घोड़ा किले का पुनर्विकास किया है, कोलकाता के एसपी मुखर्जी मार्ग में KCT समूह का मुख्यालय स्थापित किया है और मुंबई के एक किले का जीर्णोद्धार किया है।

निकेश अरोड़ा की पत्नी आयशा थापर का एजुकेशनल बैकग्राउंड

आयशा थापर इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर हैं, जो आठ दशक पुरानी कंपनी है। उन्हें इस कंपनी का हिस्सा बनने की ज़िम्मेदारी इसलिए दी गई, क्योंकि वे इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, निकेश अरोड़ा की पत्नी आयशा थापर ने दिल्ली के मॉडर्न स्कूल से अपनी स्कूली शिक्षा पूरी की। इसके बाद वह अमेरिका चली गईं और वहां मैसाचुसेट्स के वेलेस्ली कॉलेज में दाखिला लिया। उन्होंने वहां से इकोनॉमिक्स में ग्रेजुएट की डिग्री हासिल की और कथित तौर पर अपने फैमिली बिजनेस में शामिल होने के लिए भारत लौट आईं।

ADVT.
ADVT.

निकेश अरोड़ा की पत्नी आयशा थापर का प्रोफेशन

इंडियन सिटी प्रॉपर्टीज़ लिमिटेड की मैनेजिंग डायरेक्टर होने के अलावा आयशा थापर कई अन्य बिजनेस वेंचर्स में भी शामिल रही हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, उन्होंने एक मॉडल के रूप में अपनी प्रोफेशनल जर्नी की शुरुआत की और 'टाइम्स 50 मोस्ट डिज़ायरेबल 2010' की लिस्ट में भी उनका नाम शामिल था।

आज भी उनकी एक झलक इंटरनेट पर आग लगा देती है। कुछ समय तक एक मॉडल के रूप में काम करने के बाद आयशा ने 'संसार' नाम से एक ज्वेलरी लाइन और एक फैशन लेबल लॉन्च किया। वह मियामी में एक दूरसंचार कंपनी की भी मालिक हैं और फेमस रेस्तरां एटन एंड कोपरा काे भी मैनेज करती हैं।

मिलिए आयशा थापर के पहले पति एंगिन येसिल से

बता दें कि निकेश अरोड़ा, आयशा थापर के दूसरे पति हैं। उनकी शादी पहले एंगिन येसिल नामक एक बिजनेसमैन से हुई थी। आयशा और एंगिन ने 2003 में शादी की थी और 2007 में वे किन्हीं कारणों से अलग हो गए। एंगिन से तलाक के बाद आयशा को निकेश अरोड़ा से प्यार हो गया और उन्होंने 2014 में शादी कर ली। इस कपल ने 2 जून 2015 को एक बच्चे का स्वागत किया और उसका नाम 'कियान' रखा है।

फिलहाल, निकेश अरोड़ा की बोल्ड और खूबसूरत पत्नी आयशा थापर के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'