जब Shweta Tiwari के पूर्व पति Raja ने बेटी Palak की अच्छी परवरिश के लिए की थी एक्ट्रेस की तारीफ

आइए आपको उस समय के बारे में बताते हैं, जब टेलीविजन अभिनेत्री श्वेता तिवारी के पूर्व पति राजा चौधरी अपनी बड़ी हो चुकी बेटी पलक तिवारी से 13 साल बाद मिले थे।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 31, 2023 | 14:38:10 IST

श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) भारतीय टेलीविजन इंडस्ट्री की सबसे मशहूर अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने एकता कपूर के हिट धारावाहिक 'कसौटी जिंदगी की' से अपने करियर की शुरुआत की थी, जिसने उन्हें रातों-रात सेंसेशन बना दिया था और तब से वह हर घर में जानी पहचानी जाने लगीं। हालांकि, दो असफल शादियों के साथ उनकी पर्सनल लाइफ रोलरकोस्टर की जर्नी रही है, जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चों पलक तिवारी और रेयांश कोहली को अकेले ही पाला है।

ADVT
ADVT

अपने करियर की शुरुआत में उस समय की 19 वर्षीय श्वेता तिवारी ने अभिनेता राजा चौधरी को डेट करने के कुछ साल बाद साल 1998 में उनसे शादी कर ली थी। दोनों की मुलाकात श्वेता की एक दोस्त के जरिए हुई थी, जो राजा की कजिन भी थी। श्वेता की मां के विरोध के बावजूद इस कपल ने शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया था और कुछ वर्षों के बाद अपनी बेटी पलक तिवारी का स्वागत किया था, लेकिन चीजें गंभीर होने लगीं, जब श्वेता अपने पति राजा के हाथों घरेलू हिंसा का शिकार हो गईं। आखिरकार साल 2007 में वे अलग हो गए और उनकी बेटी की पूरी कस्टडी अभिनेत्री को सौंप दी गई।

जब राजा चौधरी 13 साल बाद मिले अपनी बड़ी बेटी पलक तिवारी से 

खैर, चूंकि श्वेता को अपनी बेटी पलक की पूरी कस्टडी दी गई थी, इसलिए उन्होंने राजा से दूर रखते हुए एक सिंगल मदर के रूप में बड़ी खूबसूरती से अपनी बेटी को पाला। हालांकि, 13 साल के इंतजार के बाद राजा चौधरी को आखिरकार 2021 में पहली बार अपनी बेटी पलक से मिलने का मौका मिला।

ADVT.
ADVT.

चूंकि पलक अब बालिग हो चुकी थीं, इसलिए उनके पास यह चुनने का अधिकार था कि वह अपने पिता से मिलना चाहती हैं या नहीं और इसलिए जब उन्होंने इसके लिए अपनी इच्छा व्यक्त की, तो दोनों मुंबई के एक होटल में मिले। उसी के बारे में बात करते हुए 'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ एक साक्षात्कार में राजा चौधरी ने कहा था, “मैं उससे 13 साल बाद मिल रहा था! जब मैंने आखिरी बार उसे देखा था, तो वह एक बच्ची थी और अब वह बड़ी हो गई है।"

कैसे पलक के संपर्क में थे राजा चौधरी?

उसी इंटरव्यू में आगे बढ़ते हुए राजा चौधरी ने बताया था कि कैसे वह व्हाट्सएप मैसेजेस के माध्यम से इन सभी वर्षों में पलक के संपर्क में थे। इसके बाद, उन्होंने बताया था कि कैसे उन्होंने मेरठ से मुंबई आकर अपना कार्यक्रम तय किया था और पलक को उनसे मिलने के लिए कहा था। इसके अलावा, उन्होंने पलक को अपने परिवार से मिलवाने का भी खुलासा किया था और बताया था कि कैसे वह सभी उत्साहित थे और उन्होंने जल्द ही उनसे मिलने का वादा किया।

ADVT.
ADVT.

उनके शब्दों में, “पलक और मैं व्हाट्सएप मैसेजेस के माध्यम से एक-दूसरे के संपर्क में थे। मैं रोज उसे गुड मॉर्निंग का मैसेज करता था, लेकिन हम बिल्कुल नहीं मिले थे। मैं अपने माता-पिता के साथ मेरठ में रह रहा था, लेकिन मुंबई में कुछ काम था, तो मैंने पलक को कॉल किया, जो अपनी फिल्म के लिए रिहर्सल कर रही थीं। उन्होंने समय निकाला और हम करीब डेढ़ घंटे तक मुंबई के अंधेरी के एक होटल में मिले।''

आगे उन्होंने कहा था, ''हमारे बीच कोई मनमुटाव नहीं था और न ही हमने अपने अतीत पर चर्चा की। हमारे बीच सिर्फ प्यार भरी बातें हुईं। मैंने उन्हें उनके दादा-दादी, चाचा-चाची और अन्य लोगों के बारे में बताया। वह उनके बारे में जानने के लिए उत्साहित थीं और उन्होंने मुझे बताया कि वह जल्द ही हम सबसे मिलने आएंगी। यह हम दोनों के लिए एक नया दौर है। मैं अभी भी उसके लिए हमेशा देखभाल करने वाला और प्यार करने वाला पिता हूं।"

ADVT.
ADVT.

राजा चौधरी ने की थी बेटी की अच्छी परवरिश कि लिए पत्नी श्वेता की सराहना

राजा चौधरी ने यह भी बताया था कि कैसे वह अपनी बेटी पलक तिवारी के साथ इतने खास सालों को उनके बढ़ते वर्षों में याद कर रहे थे। इसे अपने जीवन का दूसरा मौका बताते हुए उन्होंने बताया था कि कैसे वह अपनी बेटी के साथ अपने रिश्ते को सुधारने के लिए इसका उपयोग करेंगे और अपनी बेटी को सबसे खूबसूरत महिला के रूप में पालने के लिए अपनी पूर्व पत्नी श्वेता तिवारी की भी प्रशंसा की थी। 

उनके शब्दों में, “जीवन ने मुझे मेरे और मेरी बेटी के बीच चीजों को सुधारने का दूसरा मौका दिया है और मैं इसका अधिकतम लाभ उठाने की कोशिश कर रहा हूं। इतने सालों में पलक के लिए मेरा प्यार बिल्कुल भी नहीं बदला है, भले ही मुझे इतने सालों में उससे मिलने की इजाजत नहीं मिली, लेकिन अब वह बड़ी हो गई है और अपने फैसले खुद ले सकती है।''

आगे उन्होंने कहा था, ''काश मैं इतने सालों में उनसे मिला होता, लेकिन कोई बात नहीं। मैं वास्तव में उन सभी चीजों को याद कर रहा था, जो एक पिता अपनी बेटी के साथ आनंद लेना चाहता है, उसका बड़ा होना, उसका स्कूल, उसकी पसंद-नापसंद आदि। लेकिन जब मैं आज उससे मिला, तो मुझे एहसास हुआ कि मेरी बेटी पलक एक खूबसूरत लड़की बन गई है। यह सब मेरी पूर्व पत्नी श्वेता तिवारी की बदौलत है। मैं अब वास्तव में खुश हूं।"

Palak Tiwari ने मां Shweta संग बॉन्डिंग पर की बात, बताया उन्होंने क्यों कहा कहा था- 'नाक मत कटाना' पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

फिलहाल, 13 साल बाद पलक तिवारी से राजा चौधरी की मुलाकात के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात