जब शाहरुख खान ने शादी के बाद पत्नी गौरी से कहा था, 'बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो'

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने अपनी शादी के बाद पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) से बुर्का पहनने और नमाज पढ़ने के लिए कहा था। तो चलिए आपको बताते हैं कि आखिर क्यों शाहरुख ने ऐसा कहा था?

By Shivakant Shukla Last Updated: Oct 8, 2020 | 21:16:13 IST

बॉलीवुड के 'किंग खान' यानी शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) इंडस्ट्री के सबसे पावरफुल कपल्स में से एक माने जाते हैं। ये कई मौकों पर जाहिर भी हो चुका है कि ये कपल शादी के कई साल बाद भी एक दूसरे से उतना ही प्रेम करता है, जितना कि पहले क​रता था। इनकी प्रेम कहानी के बारे में हो सकता कि लोगों को बहुत कुछ पता हो, लेकिन यहां हम आपको इस कपल से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं जिसे शायद ही आपने अब तक सुना हो। 

ADVT
ADVT

वैसे तो, शाहरुख खान और गौरी की शादी को 28 साल पूरे हो गए हैं, लेकिन इनकी शादी से जुड़े एक पहलू के बारे में लोग बहुत कम ही जानते हैं। तो आइए हम आपको उससे रूबरू कराते हैं।

ऐसे शुरू हुई थी प्रेम कहानी

आपको ये बात जानकर हैरानी होने वाली है कि इस जोड़ी को एक-दूसरे का साथ पाने के लिए खूब पापड़ बेलने पड़े थे। दोनों की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी के दौरान हुई थी। तब शाहरुख सिर्फ 18 साल के थे, तब उन्होंने शुरुआत भी नहीं की थी। शाहरुख एक पार्टी में गए थे, जहां उन्होंने देखा कि गौरी किसी और लड़के के साथ डांस कर रही हैं। पहली ही नज़र में गौरी उन्हें पसंद आ गईं। उस समय गौरी डांस करने में शरमा रही थीं। शाहरुख ने हिम्मत जुटाई और गौरी को डांस के लिए पूछा। लेकिन गौरी ने बिना किसी खास इंट्रेस्ट देते हुए कहा कि वो अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं। गौरी का इतना कहना था कि शाहरुख के सारे सपने चकनाचूर हो गए। लेकिन असलियत तो ये थी कि गौरी का कोई बॉयफ्रेंड नहीं था। गौरी का भाई उनके साथ था इसलिए उन्होंने झूठ बोला था। ये बात शाहरुख ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। जब शाहरुख को ये बात पता चली तो उन्होंने गौरी से जाकर कहा, 'मुझे भी अपना भाई समझो।' तभी से ये खूबसूरत रिश्ता शुरू हो गया। और फिर धीरे-धीरे दोनों प्यार में पड़ गए। (ये भी पढ़ें: शाहरुख खान और गौरी खान की संपत्ति जान हो जाएंगे हैरान, जानें कितनी है इस कपल की नेट वर्थ)

ADVT.
ADVT.

शादी में फंसा था पेंच, तो तीन बार रचाई शादी

दरअसल, जहां शाहरुख़ खान एक मुस्लिम परिवार से थे तो वहीं गौरी एक हिंदू ब्राह्मण परिवार से थीं। ऐसे में दोनों को शादी करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी। ऐसा इसलिए क्योंकि गौरी के पैरेंट्स इस शादी के लिए तैयार नहीं थे। कहा जाता है कि शादी के लिए शाहरुख 5 साल तक गौरी के परिवार के सामने हिंदू बने रहे। शादी की एक बड़ी अड़चन ये भी थी कि ये वो दौर था जब शाहरुख फिल्मों के लिए स्ट्रगल कर रहे थे, लेकिन आखिरकार उनके प्यार की जीत हुई और फिर दोनों ने 26 अगस्त 1991 को कोर्ट मैरिज कर ली। कोर्ट मैरिज करने के बाद शाहरुख और गौरी का निकाह भी हुआ था। इस दौरान गौरी का नाम 'आयशा' रखा गया। निकाह करने के बाद दोनों ने 25 अक्टूबर 1991 को हिंदू रीति-रिवाजों शादी रचाई थी। इस तरह से दोनों ने तीन बार शादियां कीं। (ये भी पढ़ें: शाहिद कपूर और मीरा राजपूत की नेट वर्थ जानकर हो जाएंगे हैरान, 56 करोड़ रुपए का है कपल का आशियाना)

ADVT.
ADVT.

जब शाहरुख ने शादी के बाद गौरी से कहा था 'बुर्का पहनो और नमाज पढ़ो'

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने कहा था कि, 'मुझे याद है कि हमारी शादी से गौरी के ज्यादातर रिश्तेदार खुश नहीं थे। वे पुराने ख्यालात के लोग थे। मैं उन्हें और उनकी सोच का सम्मान करता हूं।' उन्होंने बात करते हुए आगे कहा था कि, 'मैं जब वहां पहुंचा तो सभी बातें कर रहे थे 'लड़का मुस्लिम है.. क्या लड़की का नाम भी बदलेगा, क्या वो मुस्लिम बन जाएगी। उस समय हमने मजाक में कहा था कि गौरी को नमाज पढ़ने को बोला है और उन्हें बुर्का पहनना होगा। मेरा इतना कहना था कि गौरी के सभी रिश्तेदार शांत हो गए।'

शाहरुख ने इंटरव्यू में बताया था कि, 'वो सभी पंजाबी में बात कर रहे थे और मैंने उस समय गौरी से कहा कि 'चलो गौरी बुर्का पहनो और नमाज पढ़ना शुरू करो', उस समय सभी को ये लग रहा था कि हमने गौरी का धर्म पहले ही बदलवा दिया है। लेकिन ऐसा कुछ नहीं था।' (ये भी पढ़ें: इतने करोड़ों की संपत्ति के मालिक हैं अभिषेक बच्चन और ऐश्वर्या राय बच्चन, ऐसे जीते है शान से जिंदगी)

ADVT.
ADVT.

यहां आपकी जानकारी के लिए ये बताना जरूरी है कि शाहरुख खान और गौरी खान दोनों ही दिल्ली के रहने वाले हैं, और यहीं से दोनों ने पढ़ाई कंप्लीट किया है। भले ही आज शाहरुख खान काफी फेमस हैं, लेकिन गौरी खान की फैन फॉलोइंग भी कोई कम नहीं है। गौरी का इंटीरियर डिजाइनिंग का बिजनेस है और वे कई फिल्मों की प्रोड्यूसर भी रह चुकी है। शाहरुख खान और गौरी खान के तीन बच्चे हैं। अपने तीनों बच्चों के साथ ये कपल अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहा है। वहीं, खबर है कि सुहाना खान जल्द ही बॉलीवुड में डेब्यू कर सकती हैं। 

तो आपको इस कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात