जब Aishwarya Rai की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे Sanjay Dutt, बॉलीवुड से दूर रहने की दी थी सलाह

एक बार बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ने एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय को फिल्मों में शामिल न होने की सलाह दी थी, क्योंकि वह चाहते थे कि वह अपना मॉडलिंग करियर जारी रखें। जानें पूरा किस्सा।

By Pooja Shripal Last Updated: Jul 29, 2023 | 11:30:55 IST

बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेसेस की लिस्ट में शुमार ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) करीब तीन दशकों से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रही हैं, जो अपनी बेमिसाल खूबसूरती के लिए जानी जाती हैं। 1994 में 'मिस वर्ल्ड' का खिताब जीतने से लेकर बॉलीवुड की सबसे बेहतरीन अदाकाराओं में शामिल होने व हॉलीवुड में अपनी छाप छोड़ने तक, उन्होंने अब तक कई उपलब्धियां हासिल की हैं। हालांकि, आपको जानकर हैरानी होगी कि एक्टर संजय दत्त (Sanjay Dutt) ने उन्हें बॉलीवुड से दूर रहने के लिए कहा था। आइए आपको पूरा किस्सा बताते हैं।

ADVT
ADVT

जब ऐश्वर्या राय से पहली बार मिले थे संजय दत्त

एक समय बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त भी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती पर फिदा हो गए थे। दरअसल, साल 1993 में जब ऐश्वर्या और संजय एक मैगजीन फोटोशूट के लिए मिले थे, तब उनकी पहली मुलाकात हुई थी। ऐश्वर्या उस समय बी-टाउन की सबसे सफल मॉडल्स में से एक थीं और तब तक उन्होंने फिल्मों में एंट्री नहीं की थी। हालांकि, संजय ने एक्ट्रेस को फिल्म इंडस्ट्री से दूर रहकर मॉडलिंग में अपना करियर जारी रखने की सलाह दी थी।

संजय दत्त ने स्वीकारी थी ऐश्वर्या राय की खूबसूरती से प्रभावित होने की बात

'सिनेब्लिट्ज़' के साथ साक्षात्कार में संजय दत्त ने अपनी उस पहली प्रतिक्रिया का खुलासा किया था, जब उन्होंने पहली बार ऐश्वर्या राय को 'पेप्सी' के विज्ञापन में देखा था। उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, “वह खूबसूरत महिला कौन है!'' ऐश अपनी तारीफ से शरमा गई थीं। संजू ने यह भी कबूल किया था कि उनकी बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त को भी ऐश्वर्या बहुत खूबसूरत लगती हैं और वे दोनों उनसे प्यार करती हैं व उनसे मिल भी चुकी हैं।

ADVT.
ADVT.

संजय दत्त ने ऐश्वर्या राय को दी थी फिल्म इंडस्ट्री में न आने की सलाह

उसी इंटरव्यू में संजय दत्त ने ऐश्वर्या को अपने मॉडलिंग करियर में बने रहने और फिल्म इंडस्ट्री में न आने की सलाह भी दी थी। ऐश्वर्या की मासूमियत के बारे में बात करते हुए दत्त ने कहा था कि उस समय उनके पास जो मासूमियत भरी सुंदरता थी, वह फिल्मी दुनिया की डिमांड और चुनौतियों के कारण फीकी पड़ जाएगी, जिन्हें संभालना आसान नहीं है। उन्होंने कड़ी प्रतिस्पर्धा पर भी कुछ बात की थी। 

उन्होंने कहा था, “जब आप इस ग्लैमर इंडस्ट्री में आते हैं, तो यह आपको बदलना शुरू कर देता है, आपको मैच्योर बनाता है, तो वह मासूमियत खो जाती है। वह खूबसूरत पक्ष जो अभी उनके चेहरे पर है, लेकिन फिल्मों में आने पर वह गायब हो जाएगा, क्योंकि उन्हें फिल्मी दुनिया को सही से संभालना है और ऐसा करना आसान नहीं है। यह प्रतिस्पर्धी है। यह ऐसा है जैसे- 'यार, मुझे उससे बेहतर दिखना है, मुझे वहां रहना है।' आप जानते हैं कि आप दो सीढ़ियां चढ़ते हैं और वहां 500 लोग होंगे, जो आपको पांच सीढ़ियां नीचे खींच रहे होंगे, तब व्यक्ति कठोर हो जाते हैं, तो ऐसे में वे सुंदर गुण चले जाते हैं।”

ADVT.
ADVT.

संजय दत्त की बात सुनकर ऐश्वर्या ने उनके दृष्टिकोण को समझा था और उनसे सहमति व्यक्त की थी कि अभिनय की दुनिया में काफी स्ट्रगल है। हालांकि, उन्होंने बताया था कि जब कोई अपने अभिनय करियर में इतना कुछ सहता है, तो यह उन्हें भविष्य में कठोर बना देता है। ऐश ने कहा था, "मुझे लगता है कि यह सच है। ऐसी बहुत सी चीज़ें हैं जिन्हें आपको संभालना है और मुझे लगता है कि यह आपको कठोर बना देती है।'' जब Aishwarya-Manisha Koirala के बीच एक शख्स की वजह से छिड़ गई थी जुबानी जंग, जानें पूरा किस्सा

इसके साथ ही संजय ने बॉलीवुड में सफलता और विफलता के बारे में भी बात की थी और कहा था कि यहां भावनाओं के लिए कोई जगह नहीं है। उन्होंने कहा था, “यह बहुत अधिक प्रोफेशनल है, इस इंडस्ट्री में कोई भावनाएं नहीं हैं। आपको तैयार रहना होगा कि यदि आप अच्छा नहीं कर रहे हैं, तो कोई भी आपके साथ नहीं होगा और यदि आप सफल हैं, तो आपके आसपास हर कोई होगा। जब आप अकेले होते हैं, तो इस तथ्य को स्वीकार करना दुखद है कि वे (इंडस्ट्री के लोग) अब आपको नहीं चाहते।''

ऐश्वर्या राय की पहली फिल्म

उसी इंटरव्यू में ऐश्वर्या राय ने बताया था कि उन्हें फिल्म इंडस्ट्री से ऑफर मिल रहे थे, लेकिन वह उन्हें लेने के लिए एक्साइटेड नहीं थीं। उन्हें आमिर खान के साथ फिल्म 'राजा हिंदुस्तानी' की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे अस्वीकार कर दिया और इसके बजाय मणिरत्नम के निर्देशन में बनी फिल्म 'इरुवर' को अपनी पहली फिल्म के रूप में चुना, जो 1997 में रिलीज़ हुई थी। बाद में उन्होंने उसी साल हिंदी फिल्म 'और प्यार हो गया' से अपनी शुरुआत की, जिसमें उनके अपोजिट बॉबी देओल थे। 'Qala' फेम Swastika Mukherjee ने चेक किया था Aishwarya Rai की जींस का साइज, अब खुद बताई वजह, जानने के लिए यहां क्लिक करें

ADVT.
ADVT.

फिलहाल, संजय दत्त द्वारा ऐश्वर्या को दी गई इस सलाह पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा