जब जया बच्चन ने पब्लिकली करिश्मा कपूर को पुकारा था ‘बहू’, वीडियो में शर्माती नजर आईं एक्ट्रेस

साल 2002 में बॉलीवुड एक्ट्रेस करिश्मा कपूर को अपनी फैमिली में वेलकम करते हुए जया बच्चन ने बहू कहकर पुकारा था। तो आइए देखते हैं इससे जुड़ा एक थ्रोबैक वीडियो। 

By Vidushi Gupta Last Updated: Nov 20, 2020 | 09:00:00 IST

प्यार एक ऐसी फीलिंग है जो हर एक व्यक्ति को अलग-अलग एक्सपीरियंस से रूबरू कराता है। ये एक खूबसूरत एहसास है, पर ये बिल्कुल भी जरूरी नहीं है कि आपका प्यार हमेशा आपके साथ रहे। कभी-कभी कुछ लव स्टोरीज एक्सपायरी डेट के साथ भी आती हैं। बॉलीवुड एक्टर अभिषेक बच्चन (Abhishek Bachchan) और एक्ट्रेस करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) की लव स्टोरी भी इन्हीं में से एक है, जिनकी प्रेम कहानी एक-दूसरे के साथ सगाई होने के बावजूद अपने अंजाम तक नहीं पहुंच पाई, और दोनों के परिवारों को मजबूरन ये रिश्ता तोड़ना पड़ा।

ADVT
ADVT

दरअसल, ये साल 2002 की बात है, जब कपूर और बच्चन खानदान ने अभिषेक और करिश्मा की शादी करके अपनी दोस्ती को रिश्तेदारी में तब्दील करने का फैसला किया था। लेकिन, इसके एक साल बाद 2003 में, जब पूरा देश इस एडोरेबल कपल की शादी का इंतजार कर रहा था, तब दोनों फैमिलीज की ओर से किए गए अभिषेक और करिश्मा की शादी टूटने के अनाउंसमेंट ने फैंस के होश उड़ा दिए थे। करीब 5 सालों तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद, जब ये कपल एक साथ अपने फ्यूचर के सपने देख रहा था, तभी उनकी किस्मत ने पल भर में यू-टर्न लेकर ये सारे सपने चकनाचूर कर दिए। (ये भी पढ़ें: 5 साल का रिलेशनशिप फिर सगाई, आखिर क्यों हुआ था अभिषेक-करिश्मा का ब्रेकअप)

ADVT.
ADVT.

हालांकि, भले ही ये रिश्ता आज अंजाम तक न पहुंच पाया, लेकिन उस दौरान अभिषेक की मां और एक्ट्रेस जया बच्चन ने बड़े ही जोरों-शोरों से करिश्मा को मीडिया में अपनी होने वाली बहू के रूप में स्वीकार लिया था। इसका एक वीडियो भी वायरल हुआ था, जिसमें जया ने कहा था, “मैं बच्चन और नंदा फैमिली के साथ एक नई फैमिली को अपने ग्रुप में वेलकम करना चाहती हूं और वो कोई और नहीं बल्कि कपूर फैमिली (रणधीर कपूर और बबिता कपूर) है, और ये मेरी होने वाली बहू करिश्मा कपूर हैं। ये अभिषेक ने अपने पिता के 60वें जन्मदिन पर पैरेंट्स को गिफ्ट दिया है।” जया की इस अनाउंसमेंट के बाद करिश्मा भी शर्माते हुए स्टेज पर आईं थी, और पूरी बच्चन, नंदा व कपूर फैमिली साथ में पोज देती नजर आई थी। इस वीडियो में आप करिश्मा की चमकती हुई इंगेजमेंट रिंग का क्लोज अप भी देख सकते हैं। 

यूं बढ़ी थीं अभिषेक-करिश्मा की नजदीकियां 

वैसे ये बात काफी कम लोगों को पता है कि, अमिताभ बच्चन और जया बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन नंदा की साल 1997 में हुई शादी के दौरान अभिषेक और करिश्मा नजदीक आए थे। इसके बाद से ही दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। हालांकि, दोनों ने 5 सालों तक अपने इस रिलेशनशिप को छुपाए रखा, लेकिन अक्टूबर 2002 में अभिषेक और करिश्मा की सगाई की अनाउंसमेंट ने सभी को हैरत में डाल दिया था। ये खबर हर किसी के लिए एक सरप्राइज से कम नहीं थी। करिश्मा ने इस बारे में उस दौरान कहा था, “इस फैमिली का हिस्सा बनकर बहुत ख़ुशी महसूस हो रही है”। (ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा से फ्लर्ट करते दिखे अर्जुन कपूर, शेयर की एक्ट्रेस की खूबसूरत तस्वीर)

ADVT.
ADVT.

हालांकि, करिश्मा कपूर का अभिषेक बच्चन के साथ प्यार का खूबसूरत सफ़र ज्यादा दिनों तक नहीं चल पाया, और रिश्ता टूटने के बाद दोनों इस बारे में चुप्पी साधते हुए अलग-अलग राहों पर चले गए। इस दौरान दोनों की शादी टूटने के पीछे कई वजहों ने मीडिया में सुर्खियां बटोरी, लेकिन आज तक अभिषेक और करिश्मा ने इस बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। 

सोर्सेज की मानें, तो अभिषेक और करिश्मा की लव स्टोरी का विलेन एक्ट्रेस की मां बबिता को माना जाता है। कहा जाता है कि बबिता अपनी बेटी के लिए एक सुरक्षित और स्थिर फ्यूचर चाहती थीं। बबिता को ये डर इसलिए भी सता रहा था क्योंकि रणधीर कपूर से अलग होने के बाद उन्होंने दोनों बेटियों को अपने दम पर पाला। इसलिए वो ये अच्छे से जानती थीं कि पैसों की तंगी क्या होती है। बबिता चाहती थीं कि उनकी दोनों बेटियों को किसी चीज की दिक्कत ना हों, जबकि जिस समय अभिषेक और करिश्मा की सगाई हुई थी, उस समय बच्चन परिवार की आर्थिक स्थिति भी सही नहीं थी। अभिषेक की फिल्में तो फ्लॉप हो रही थीं और बच्चन परिवार का प्रोडक्शन हाउस भी घाटे में चल रहा था।

ADVT.
ADVT.

बच्चन परिवार की ऐसी स्थिति को देखते हुए बबिता ने अभिषेक और करिश्मा की शादी से पहले अमिताभ बच्चन से एक करार की मांग भी की थी, जिसमें ये कहा गया था कि अमिताभ की प्रॉपर्टी का तय हिस्सा उनके बेटे अभिषेक बच्चन के नाम कर दिया जाए। हालांकि, बच्चन परिवार इस पर राजी नहीं हुआ। वहीं, जया बच्चन चाहती थीं कि करिश्मा शादी के बाद काम ना करें, जोकि बबिता और करिश्मा दोनों को ही मंजूर नहीं था। ऐसे में सगाई तो टूटी ही, साथ में दोनों की लव लाइफ का भी ‘द एंड’ हो गया। (ये भी पढ़ें: वेडिंग एनिवर्सरी पर हसबैंड आयुष शर्मा के साथ बिताए गए खूबसूरत पलों को याद करती नजर आईं अर्पिता शर्मा)

करिश्मा ने कर ली थी शादी 

इसके बाद साल 2003 में करिश्मा की शादी एक अमीर तलाकशुदा बिजनेसमैन संजय कपूर से कर दी गई। लेकिन वो इस शादी से कभी खुश नहीं रह पाईं। ऐसी चर्चा थी कि संजय कपूर के अन्य महिलाओं के साथ रिश्ते करिश्मा को खटकते थे। इसकी वजह से घर में ल़ड़ाई-झगड़ा होना आम बात हो गई थी। जल्द ही करिश्मा ने घर छोड़ने का फैसला लिया और संजय से तलाक ले लिया। करिश्मा ने साल 2016 में पति संजय कपूर से तलाक ले लिया था। इसके बाद से वो सिंगल मदर के तौर पर अपने दो बच्चों ‘समायरा’ और ‘कियान’ को संभाल रही हैं।

वहीं, 20 अप्रैल 2007 को अभिषेक की भी शादी बॉलीवुड एक्ट्रेस ऐश्वर्या राय बच्चन से करा दी गई। आज दोनों 9 साल की बेटी आराध्या के माता-पिता हैं।

फिलहाल, अब अभिषेक और करिश्मा दोनों ही अपनी-अपनी जिंदगी में आगे बढ़ चुके हैं। तो आपको ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'

मिलिए IAS अधिकारी Pari Bishnoi से, साधु जैसी लाइफस्टाइल अपनाकर पास किया UPSC, हासिल की 30वीं रैंक