'वड़ा पाव गर्ल' Chandrika की सक्सेस स्टोरी: बेटे की बीमारी की वजह से छूटी नौकरी, तो शुरू किया बिजनेस

दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल' के नाम से मशहूर चंद्रिका गेरा दीक्षित ने अपनी सफलता की कहानी से कई लोगों को प्रेरित किया है। तो आइए जानते हैं कि कैसे एक महिला दो साल के अंदर एक सफल एंटरप्रेन्योर बन गई।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 30, 2024 | 10:37:07 IST

चंद्रिका गेरा दीक्षित (Chandrika Gera Dixit) उर्फ ​​‘वड़ा पाव गर्ल’ पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर सेंसेशन बन गई हैं। एक छोटी सी दुकान पर वड़ा पाव बनाने से शुरुआत करने वाली खूबसूरत गर्ल ने इस इंडियन स्नैक को ‘दिल्ली का पसंदीदा’ बना दिया। हालांकि, यह सफर चंद्रिका के लिए आसान नहीं था, क्योंकि उन्हें कई संघर्षों का सामना करना पड़ा, इतना कि उन्होंने अपनी जान लेने के बारे में भी सोचा। हालांकि, वायरल ‘वड़ा पाव गर्ल’ अब एक मशहूर हस्ती बन गई हैं, लेकिन बहुत कम लोग ​ही उनके संघर्ष की कहानी के बारे में जानते हैं। तो आइए आपको इसके बारे में बताते हैं।

ADVT
ADVT

कौन हैं चंद्रिका गेरा दीक्षित उर्फ ​​‘वड़ा पाव गर्ल’?

चंद्रिका गेरा दीक्षित मध्य प्रदेश के इंदौर की हैं, जिन्होंने छोटी उम्र में ही अपने माता-पिता के निधन के बाद बहुत बड़ा दर्द झेला। इकलौती संतान होने के कारण उन्हें अपनी नानी के घर में सुकून मिला। उनकी प्यारी नानी ने उन्हें दुखदाई यादों से बचाने के लिए उनकी मां की तस्वीरों से भी दूर रखा। चंद्रिका की परवरिश ने उन्हें स्वतंत्र और लचीला बनने में मदद की, जिससे वह आज एक मजबूत महिला बन गई हैं।

'वड़ा पाव गर्ल' की पर्सनल लाइफ व संघर्ष की कहानी

चंद्रिका को हमेशा से ही जीवन में सफल होने की चाहत थी, इसलिए वह नाम व खुद के लिए पैसे कमाने के लिए दिल्ली चली गईं, जहां उन्होंने दिल्ली में 'हल्दीराम' कंपनी में एक अच्छी नौकरी पाई। जल्द ही उनकी मुलाकात अपने जीवन के प्यार युगम गेरा से हुई और उन्हें उनमें अपना सपोर्ट सिस्टम मिला। कुछ सालों तक डेटिंग करने के बाद दोनों ने एक-दूसरे से शादी कर ली। बाद में उन्हें एक बेटा हुआ, जिसका नाम कपल ने रुद्राक्ष गेरा रखा है।

ADVT.
ADVT.

चंद्रिका के जीवन में तब बड़ा बदलाव आया, जब उनका 1 साल का बेटा रुद्राक्ष बीमार हो गया और उसकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई। अपने छोटे बच्चे की देखभाल के लिए माता-पिता को अपनी-अपनी नौकरी छोड़नी पड़ी और अपनी सारी सेविंग बेटे के इलाज पर खर्च करनी पड़ी। लगातार बढ़ते खर्चों को पूरा करने के लिए चंद्रिका ने अपने पति और ससुराल वालों के सहयोग से अपना खुद का बिजनेस शुरू करने का फैसला किया। 2022 में उन्होंने नई दिल्ली के सैनिक विहार, पीतमपुरा में एक छोटे से स्टॉल पर वड़ा पाव बेचना शुरू किया। शुरुआत में उन्हें कई नुकसान उठाने पड़े, क्योंकि स्थानीय निवासी मुंबई के पॉपुलर नाश्ते को खाने के शौकीन नहीं थे। हालांकि, कुछ ही महीनों में चंद्रिका वड़ा पाव के बेहतरीन स्वाद से लोगों को प्रभावित करने में सफल रहीं।

ADVT.
ADVT.

'वड़ा पाव गर्ल' कैसे बनीं सोशल मीडिया सेंसेशन? 

एक छोटी सी दुकान के रूप में शुरू हुआ यह बिजनेस जल्द ही दिल्ली में पॉपुलर हो गया। जल्द ही चंद्रिका भी फेमस हो गईं और उनके स्वादिष्ट वड़ा पाव की चर्चा दिल्ली के कोने-कोने तक पहुंच गई। इस तरह उन्हें 'वड़ा पाव गर्ल' का खिताब मिला और सोशल मीडिया पर उनके फॉलोअर्स की संख्या आसमान छूने लगी। चंद्रिका एक जाना-पहचाना नाम बन गईं और उनके वीडियोज इंटरनेट पर छा गए।

फूड ब्लॉगर्स और आम लोग चंद्रिका के स्टॉल पर भीड़ लगाने लगे, जिससे सड़क पर ट्रैफ़िक जाम हो गया। ऐसे में कई लोगों ने चंद्रिका का विरोध किया और उन पर क्षेत्र में अनावश्यक अराजकता पैदा करने का आरोप लगाया। उनका ऑनलाइन मजाक भी उड़ाया जाने लगा, कुछ लोगों ने दावा किया कि वड़ा पाव की अधिक बिक्री चंद्रिका के अच्छे दिखने के कारण हुई है। इसलिए, उन्हें अपना स्टॉल दूसरी जगह शिफ्ट करना पड़ा, लेकिन वड़ा पाव के दीवाने उनके साथ रहे और हर कदम पर उनका साथ दिया। हालांकि, चंद्रिका को मिल रही पॉपुलैरिटी और सफलता से बहुत से लोग खुश नहीं थे और उन्होंने उन्हें ट्रोल करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। लेकिन दृढ़ निश्चयी होने के कारण उन्होंने अपने रास्ते में आने वाली अनावश्यक नफरत पर ध्यान नहीं दिया। उन्होंने वड़ा पाव बेचना जारी रखा और अपना खुद का ब्रांड नेम बनाया।

ADVT.
ADVT.

जब 'वड़ा पाव गर्ल' को पुलिस ने भंडारा आयोजित करने के लिए पुलिस ने लिया हिरासत में

अप्रैल 2024 में दिल्ली की 'वड़ा पाव गर्ल' ने तब सुर्खियां बटोरीं, जब पुलिस द्वारा उन्हें हिरासत में लिए जाने का एक वीडियो ऑनलाइन सामने आया। कई रिपोर्टों के अनुसार, चंद्रिका ने अपने बेटे रुद्राक्ष के जन्मदिन के अवसर पर एक भंडारा आयोजित किया था और दिल्ली के पीतमपुरा में मुफ़्त वड़ा पाव वितरित किए, लेकिन उन्हें ऐसा करने की अनुमति नहीं दी गई थी। जब व्यस्त सड़क ब्लॉक हो गई, तो स्थानीय निवासियों ने उनके खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया और पुलिस को बुलाया। जल्द ही उनकी गिरफ्तारी का वीडियो वायरल हो गया था और बाद में पुलिस ने खुलासा किया था कि चंद्रिका के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया गया था।

'वड़ा पाव गर्ल' बनीं दुकान की मालकिन

आखिरकार मई 2024 में चंद्रिका गेरा दीक्षित ने दिल्ली के पीतमपुरा में अपनी दुकान खोली और उद्घाटन समारोह की मेजबानी की। इस कार्यक्रम में कई YouTuber, फ़ूड ब्लॉगर, पैपराज़ी और मशहूर हस्तियां शामिल हुईं और चंद्रिका का समर्थन करने पहुंचीं। कॉपर शिमरी ड्रेस में वह बेहद खूबसूरत लग रही थीं और उनके चेहरे पर उनकी खुशी साफ झलक रही थी।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें।

'बिग बॉस ओटीटी 3' में नजर आएंगी चंद्रिका गेरा दीक्षित?

चंद्रिका ने एक म्यूज़िक वीडियो 'दर्जी' में भी काम किया और अपने लुक से इंटरनेट पर तहलका मचा दिया। वीडियो में शानदार अभिनय के लिए फैंस ने उनकी जमकर तारीफ की। अगर रिपोर्ट्स की मानें, तो वड़ा पाव गर्ल विवादित रियलिटी शो 'बिग बॉस ओटीटी 3' में भी हिस्सा लेंगी। हालांकि, इस बारे में कोई पुष्टि नहीं हुई है।

फिलहाल, चंद्रिका गेरा दीक्षित की सफलता की कहानी वाकई प्रेरणादायक है। छोटे शहर की इस लड़की ने साबित कर दिया कि समर्पण और कड़ी मेहनत से सब कुछ संभव है और उनका सफर इसी बात का सबूत है। खैर, 'वड़ा पाव गर्ल' की कहानी पर आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Radhika Merchant ने अपनी 'ममेरू' सेरेमनी में पहना गुजराती लहंगा, 'जेठानी' Shloka भी दिखीं खूबसूरत

Anant-Radhika की 'ममेरू' सेरेमनी में पहुंचे Mukesh Ambani ने Isha की बेटी Aadiya को किया किस

Anant Ambani-Radhika के 'संगीत' के इनविटेशन कार्ड की झलक आई सामने, डेट और वेन्यू का हुआ खुलासा

Isha Ambani ने अपनी ग्लोइंग स्किन के ब्यूटी सीक्रेट का किया खुलासा, कहा- 'लोग निराश होंगे..'

जानें अब क्या करते हैं Shashi Kapoor के तीनों बच्चे, जिन्हें बॉलीवुड इंडस्ट्री ने कर दिया था रिजेक्ट

Anant-Radhika की वेडिंग में ये टॉप हॉलीवुड सिंगर कर सकते हैं परफॉर्म, करोड़ों में है इनकी फीस

BB OTT 3: Chandrika Dixit अपने नॉमिनेशन से हुईं नाराज, रोते हुए बोलीं- 'क्या जबरदस्ती करूं लड़ाई?'

क्या प्रेग्नेंट हैं Sonakshi Sinha? 'रेडिट' यूजर के शॉकिंग दावे के बाद फैंस ने एक्ट्रेस को दी बधाई

Anant Ambani-Radhika Merchant के 'संगीत' के लिए सजी फ्लोरल पर्पल-ह्यूड स्टेज की झलक आई सामने

कौन हैं Khalid Al Ameri? दुबई बेस्ड यूट्यूबर दो बच्चों के हैं पिता, तमिल एक्ट्रेस संग की है सगाई!

Ranvir Shorey ने 'BB OTT 3' में Pooja Bhatt संग अपने ब्रेकअप पर किया कटाक्ष, कहा- 'सबसे बड़ा स्कैम'

Arbaaz Khan-Sshura जल्द देंगे गुड न्यूज? मैटरनिटी क्लिनिक के बाहर हुए स्पॉट, तो पैप्स ने पूछा सवाल

Shloka Mehta ने सामूहिक विवाह में पहना मिरर एंड जरी वर्क वाला मल्टी कलर 'गरारा सेट', दिखीं खूबसूरत

Sonakshi Sinha ने पति Zaheer संग हनीमून की तस्वीरें कीं शेयर, पूल में एंजॉय करता दिखा कपल

Isha Ambani ने सामूहिक विवाह के लिए पहना मोतियों और रेशम से सजा बेहद महंगा 'शरारा' सेट

Nita Ambani ने 'सामूहिक विवाह' की मेजबानी के बाद व्यक्त की खुशी, कहा- 'अनंत-राधिका की शुभ लग्न शुरू'

Nita Ambani ने पहनी 'गायत्री मंत्र' प्रिंटेड साड़ी, भगवान कृष्ण की कढ़ाई वाली 'पोटली' ने खींचा ध्यान

Isha Ambani और उनकी 'भाभी' Shloka ने 'समूह विवाह' के दौरान Nita Ambani संग शेयर किया क्यूट मोमेंट

अंबानी फैमिली द्वारा आयोजित सामूहिक विवाह की झलकियां: कपल्स को गिफ्ट में मिले सोने-चांदी के गहने

Chandrika Dixit के फैन ने हाथ पर बनवाया उनके फेस का टैटू, बताया 'विनर', नेटिजंस ने दी प्रतिक्रिया