देव आनंद की पत्नी कल्पना कार्तिक संग अनदेखी तस्वीर आई सामने, बेहद खूबसूरत दिख रहा कपल

सोशल मीडिया पर हमें दिग्गज अभिनेता देव आनंद और उनकी वाइफ व एक्ट्रेस कल्पना कार्तिक की एक आइकॉनिक तस्वीर मिली है, जिस पर अभिनेता ने अपना ऑटोग्राफ दिया हुआ है।

By Kavita Gosainwal Last Updated: Apr 21, 2021 | 20:14:24 IST

भारतीय सिनेमा में ऐसे कई अभिनेता हैं, जो अपने गुड लुक्स की वजह से हजारों लड़कियों के दिलों पर राज करते हैं। इस लिस्ट में रणबीर कपूर, शाहरुख खान, कार्तिक आर्यन, रणबीर सिंह समेत कई एक्टर्स के नाम शामिल हैं, लेकिन आज तक कोई भी एक्टर दिवंगत अभिनेता धरमदेव पिशोरीमल आनंद उर्फ देव आनंद (Dev Anand) को टक्कर नहीं दे पाया। देव आनंद गुजरे जमाने के एक ऐसे अभिनेता हैं, जो अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने गुड लुक्स की वजह से भी लोगों के दिलों पर राज करते थे। अभिनेता के दमदार अंदाज पर करोड़ों लड़कियां दीवानी थीं, लेकिन वह एक्ट्रेस कल्पना कार्तिक (Kalpana Kartik) को अपना दिल दे बैठे थे। तभी तो उन्होंने दुनिया से छुपकर एक्ट्रेस से शादी भी कर ली थी। आज हम आपको देव आनंद और कल्पना कार्तिक की एक अनदेखी तस्वीर दिखाते हैं, जिसमें दोनों एक साथ काफी अच्छे लग रहे हैं।

ADVT
ADVT

पहले आप ये जान लीजिए कि, देव आनंद फिल्मी दुनिया का चमकता हुआ सितारा थे, लेकिन एक्टर को अपनी पर्सनल लाइफ में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा था। एक जमाना था, जब देव आनंद एक्ट्रेस सुरैया के प्यार में पागल थे। लेकिन धर्म की दीवार की वजह से दोनों कभी एक नहीं हो पाए थे। इसके बाद अभिनेता की मुलाकात एक्ट्रेस कल्पना कार्तिक से हुई। दोनों की पहली मुलाकात 1954 में एक फिल्म के सेट पर हुई थी। देव आनंद कल्पना कार्तिक को देखते ही उनकी तरफ आकर्षित हो गए थे और फिर दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थीं। इसके बाद देव आनंद और कल्पना ने दुनिया की नजरों से छुपकर शादी कर ली। देव आनंद ने अपनी शादी का किस्सा एक इंटरव्यू में बताया था, जो हम आपको दोनों की अनसीन तस्वीर दिखाने के बाद में बताएंगे। (ये भी पढ़ें: जब हेमा मालिनी ने अपनी जिंदगी में पति धर्मेंद्र की कमी को लेकर दिल खोलकर की थी बात)

ADVT.
ADVT.

आइए अब आपको देव आनंद और कल्पना की तस्वीर दिखाते हैं। दरअसल, सोशल मीडिया पर स्क्रॉल करते वक्त हमें देव आनंद और कल्पना की एक तस्वीर मिली है, जिस पर देव आनंद ने अपना ऑटोग्राफ भी दिया हुआ है। इस तस्वीर में देखा जा सकता है कि, एक सोफे पर कल्पना बैठी हुई हैं और उनके बगल में बॉलीवुड के हैंडसम हंक देव आनंद नजर आ रहे हैं। इस दौरान देव आनंद के चेहरे पर वही स्माइल नजर आ रही है, जिस देखकर हर कोई अपना दिल उन पर हार जाता था। लुक की बात करें तो, देव आनंद पैंट-शर्ट में काफी हैंडसम लग रहे हैं और उनकी ये स्माइल उनके इस लुक को अट्रैक्टिव बना रही है। वहीं, एक्टर की लेडीलव कल्पना पर्पल आउटफिट में काफी सुंदर लग रही हैं। इस तस्वीर में बेशक दोनों ज्यादा क्लोज नहीं हैं, लेकिन दोनों का प्यार फिर भी साफ देखा जा सकता है। (ये भी पढ़ें: राकेश रोशन के परिवार की अनदेखी तस्वीर आई सामने, 9 साल के नन्हे ऋतिक लग रहे बेहद क्यूट)

एक्टर ने इंटरव्यू में बताया था अपनी शादी का किस्सा

सिमी ग्रेवाल को दिए एक इंटरव्यू में देव आनंद ने अपनी शादी का किस्सा सुनाया था और बताया था कि, कैसे उन्होंने शूटिंग के लंच ब्रेक में कल्पना कार्तिक से शादी रचाई थी। एक्टर ने कहा था, ‘कल्पना बहुत खूबसूरत, चुलबुली, नटखट और पढ़ी लिखी थीं। हम एक-दूसरे से फिल्म 'बाजी' से ही प्यार करने लगे थे। तब हमने फैसला लिया था कि, हम चुपचाप शादी कर लेंगे। इस बारे में हम किसी को नहीं बताएंगे और बाद में लोगों को दावत दे देंगे।’ (ये भी पढ़ें: ईशा देओल की वेडिंग फंक्शन की अनदेखी फोटो आई सामने, मां हेमा मालिनी की कॉपी लग रहीं एक्ट्रेस)

ADVT.
ADVT.

इसके आगे अभिनेता ने बताया था कि, ‘हम 'टैक्सी ड्राइवर' की शूटिंग कर रहे थे। मेरी जेब में ही एक अंगूठी थी। हमने रजिस्ट्रार से बात की और उसे सेट पर आने के लिए बोला। ब्रेक के बीच में जब लाइट की व्यवस्था की जा रही थी और सेट तैयार हो रहा था, तब मैंने कल्पना को हल्का सा इशारा किया। हम पास में ही एक डिपार्टमेंटल रूम में गए और शादी करके वापस आ गए। लेकिन कैमरामैन को पता चल गया था। दरअसल, उसने मेरे हाथ में अंगूठी देख ली थी और वह फिल्म की कंटिन्यूटी में बाधा डालती। वैसे, वह हम दोनों के रिश्ते के बारे में भी जानता था। फिर भी मैंने उसे चुप रहने के लिए बोला और फिर हमने अपना अगला शॉट दिया। हमें इस काम में बहुत मजा आया।'

फिलहाल, 3 दिसंबर 2011 को हार्ट अटैक पड़ने से देव आनंद का निधन हो गया था। लेकिन कल्पना कार्तिक ने अपने पति देव आनंद के आखिरी समय तक उनका साथ निभाया था। तो आपको देव आनंद और कल्पना की ये तस्वीर कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

ADVT.
ADVT.

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा

Kokilaben Ambani ने Anant-Radhika के लिए होस्ट की 'गरबा डांडिया नाइट', देखें इनसाइड झलकियां

Karan Kundrra ने ब्रेकअप रूमर्स के बीच GF Tejasswi संग किसिंग फोटो की शेयर, प्यार में डूबा दिखा कपल