यहां हम आपको एक ऐसी टीवी एक्ट्रेस के बारे में बता रहे हैं, जो 830 करोड़ रुपए की कंपनी चलाती हैं। आइए आपको बताते हैं।
एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री की मशहूर हस्तियां अपनी कमाई को बिजनेस वेंचर में इनवेस्ट करती हैं। आय का एक और स्रोत जोड़कर सितारे अपनी कुल संपत्ति में काफी इजाफा करते हैं। उनमें से एक टीवी अभिनेत्री आशका गोराडिया (Ashka Goradia) भी हैं, जिन्होंने अभिनय से ब्रेक ले लिया है और एंटरप्रेन्योरशिप के कार्यों में लग गई हैं।
'कुसुम' फेम आशका गोराडिया एक पॉपुलर मेकअप ब्रांड 'रेनी कॉस्मेटिक्स' की संस्थापक, निदेशक और सीएमओ हैं। आशका गोराडिया की आखिरी अभिनय पारी 2019 में 'डायन' थी, जिसके बाद टीवी अभिनेत्री ने एक एंटरप्रेन्योर बनने के लिए करियर में बदलाव किया। उसी साल आशका ने अपने कॉलेज के दोस्तों आशुतोष वलानी और प्रियांक शाह के साथ मिलकर 'रेनी कॉस्मेटिक्स' लॉन्च किया। 'डीएनए इंडिया' के अनुसार, मेकअप ब्रांड ने जो एक महत्वपूर्ण उपलब्धि हासिल की है, वह अपनी स्थापना के केवल दो से तीन वर्षों में कंपनी का 100 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 830 करोड़ रुपए) का वैल्यू है।
निदेशक और सीएमओ के रूप में आशका गोराडिया 'रेनी कॉस्मेटिक्स' के ब्रांड प्रोडक्शन में शामिल हैं, जिसमें न्यू प्रोडक्ट डेवलपमेंट, डिजाइन, कंटेंट क्रिएशन और मार्केटिंग स्ट्रेटजी शामिल हैं। आशुतोष वलानी और प्रियांक शाह (जिन्होंने 'रेनी कॉस्मेटिक्स' की तरह 'बियर्डो' की सह-स्थापना भी की) फाइनेंस, आपरेशन और डिस्ट्रीब्यूशन की देखरेख करते हैं।
'डीएनए इंडिया' के अनुसार, प्रियांक शाह ने खुलासा किया कि 'रेनी' का टारगेट वित्त वर्ष 2024 को 400 करोड़ रुपए के रेवेन्यू के साथ पूरा करना है। अहमदाबाद में अपने कंपनी मुख्यालय और अपने पोर्टफोलियो में 250 से अधिक उत्पादों को लॉन्च करने के साथ 'रेनी कॉस्मेटिक्स' ने 2023 में 25 मिलियन अमेरिकी डॉलर (लगभग 207.79 करोड़ रुपए) जुटाए हैं। उनके उत्पादों में लिपस्टिक, स्टिक-ऑन, नेल्स, परफ्यूम, मेकअप ब्रश, फेस क्रीम, आईशैडो पैलेट और बहुत कुछ शामिल हैं।
मिलिए भारत की सबसे अमीर टीवी एक्ट्रेस से, ये नहीं हैं Tejasswi Prakash-Divyanka Tripathi व Rubina, पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।
एक टीवी अभिनेत्री से बिजनेसवुमन बनने की वजह के बारे में आशका गोराडिया ने अपने लिंक्डइन पेज पर साझा किया था। उन्होंने लिखा था, ''मनोरंजन की दुनिया में दो शानदार दशकों के बाद एक एंटरप्रेन्योर बनने की लंबे समय से खोई हुई इच्छा मेरे भीतर जगी। वर्षों तक सुर्खियों में रहने से मुझे पता चला है कि मेकअप में किसी व्यक्ति को बदलने की ताकत होती है। एक अटूट जुनून से प्रेरित होकर मैंने एक अलग क्षितिज की ओर एक रास्ता चुना, जो मुझे अपनी रचनात्मकता और दृष्टि को गहराई से प्रसारित करने की अनुमति देगा और इस प्रकार रेनी का जन्म हुआ। एक वेंचर जो मेरी उद्यमशीलता की भावना और मेरी कलात्मक आत्मा का सार बताता है। रेनी के साथ हमारा लक्ष्य मेकअप को एक इनोवेटिव और उपयोग में आसान रूप में नया रूप देना है और इसे उन सभी के लिए सुलभ बनाना है जो इसका आनंद लेना चाहते हैं।''
अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया और संयुक्त अरब अमीरात जैसे अंतरराष्ट्रीय बाजारों से महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय डिमांड को देखते हुए आशका गोराडिया ने 'रेनी कॉस्मेटिक्स' के लिए अपने वैश्विक दृष्टिकोण के बारे में बताया था और कहा था, ''समर्पित टीम के साथ हमने कम समय में 250 से अधिक सफलतापूर्वक लॉन्च किए हैं, जिससे रेनी भारत के सबसे तेजी से बढ़ते डायरेक्ट-टू-कंज्यूमर ब्यूटी ब्रांडों में से एक बन गया है। मेरा लक्ष्य रेनी को विश्व स्तर पर सबसे अधिक मान्यता प्राप्त भारतीय सौंदर्य ब्रांडों में से एक बनने के लिए प्रेरित करना है। निरंतर समर्पण और नवाचार के प्रति प्रतिबद्धता के माध्यम से हम यहां ब्यूटी इंडस्ट्री में एक महत्वपूर्ण प्रभाव डालने के लिए हैं।''
1 दिसंबर 2017 को अपने फॉरेन बेस्ड बॉयफ्रेंड ब्रेंट गोब्ले के साथ शादी के बंधन में बंधने वाली एक्ट्रेस आशका ने करीब 6 साल बाद 14 मई 2023 को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर प्रेग्नेंसी अनाउंसमेंट की थी। उन्होंने 27 अक्टूबर 2023 को एक बेटे को जन्म दिया था। तब से वह अपनी पर्सनल और प्रोफेशनल दोनों लाइफ को अच्छे से मैनेज करके चल रही हैं।
Aashka Goradia के बेबी शॉवर की झलकियां: ओर्का थीम डेकोर से टू-टियर केक तक, सबकुछ था शानदार...फोटोज देखने के लिए यहां क्लिक करें।
फिलहाल, आशका की इस जर्नी के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।