चाची टीना अंबानी ने आकाश और श्लोका की दूसरी मैरिज एनिवर्सरी पर दी बधाई, पोते के लिए लिखी ये बात

आकाश अंबानी और बहू श्लोका मेहता आज यानी 9 मार्च 2021 को अपनी दूसरी वेडिंग एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस मौके पर कपल की चाची टीना अंबानी ने उन्हें ढेर सारी शुभकामनाएं दी हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Mar 9, 2021 | 09:51:25 IST

मशहूर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के बड़े बेटे-बहू आकाश अंबानी (Akash Ambani) और श्लोका मेहता (Shloka Mehta) आज यानी 9 मार्च 2021 को अपनी दूसरी मैरिज एनिवर्सरी सेलिब्रेट कर रहे हैं। इस खास मौके पर देश दुनिया से उन्हें लोग बधाई संदेश भेज रहे हैं। इसी क्रम में आकाश और श्लोका की चाची और बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की वाइफ टीना अंबानी (Tina Ambani) ने भी कपल को मैरिज एनिवर्सरी विश किया है। आइए आपको बताते हैं इस बारे में।

ADVT
ADVT

पहले हम आपको आकाश और श्लोका की लव स्टोरी के बारे में बता देते हैं। आकाश और श्लोका एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं, लेकिन पहले दोनों सिर्फ और सिर्फ अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों धीरुभाई इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ते थे। ऐसे में श्लोका और आकाश साथ ही बड़े हुए। कहा जाता है कि इसी दौरान दोनों एक-दूसरे को चुपके-चुपके पसंद करने लगे थे। दोनों ने साल 2009 में स्कूल की पढ़ाई पूरी की। जब दोनों ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली, तब से दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन, इसके बाद वो वक्त भी आया जब दोनों को मुंबई छोड़ एक-दूसरे से जुदा होना पड़ा। (ये भी पढ़ें: करीना कपूर ने शेयर की अपने दूसरे बेटे की पहली झलक, गोद में लेटे हुए दिख रहे 'छोटे नवाब')

ADVT.
ADVT.

दरअसल, श्लोका आगे की पढ़ाई के लिए प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गई थीं। वहीं, आकाश भी यूएस की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन करने चले गए थे। इसके बाद श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। अपनी डिग्री पूरी करने के बाद वो भारत लौट आईं और अपने पिता के बिजनेस में उनका साथ देने लगीं। आकाश भी अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ बिजनेस संभालने लगे। व्यस्त होने के बाद भी दोनों की फिर से मुलाकातें शुरू हुईं। इसके बाद दोनों ने अपने प्यार को दूसरे मुकाम पर ले जाने का मन बनाया और इसी क्रम में आकाश ने साल 2018 में श्लोका को शादी के लिए प्रपोज किया। जब आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया तो उन्होंने भी हां कर दी। इसके बाद दोनों के लिए दोनों परिवारों ने ग्रैंड पार्टी सेलिब्रेशन किया था। और फिर वो दिन भी आ गया जब 9 मार्च 2019 को दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

अब आइए आपको बताते हैं कि, आकाश और श्लोका को उनकी चाची टीना अंबानी ने कैसे मैरिज एनिवर्सरी विश किया है। दरअसल, 9 मार्च 2021 को टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। शेयर की गई पहली फोटो में आकाश और श्लोका हंसते हुए नजर आ रहे हैं। वहीं, दूसरी फोटो में मुकेश अंबानी नीता अंबानी और आकाश और श्लोका ट्रेडिशनल ड्रेस पहने हुए आरती करते दिखाई दे रहे हैं। (ये भी पढ़ें: विराट कोहली ने पत्नी अनुष्का संग बेटी वामिका की फोटो की शेयर, मम्मी के गाल पर हाथ रखे दिखी लाडली)

ADVT.
ADVT.

इसे शेयर करते हुए टीना ने कैप्शन में लिखा है, 'आपकी एडोरेबल बच्चों से लव बर्ड्स और अब अपने खुशियों के बंडल (अंबानी फैमिली के राजकुमार पृथ्वी अंबानी) के बिंदास पेरेंट्स की जर्नी को सेलिब्रेट कर रही हूं! आपके प्यार का दायरा मजबूती से बढ़े, साथ में प्यार का बंधन और गहरा हो। हर दिन आपको नई खुशियां मिलें। हैप्पी एनिवर्सरी आकाश और श्लोका।' इस फोटो के सामने आने के बाद सभी इस क्यूट कपल को एनिवर्सरी की बधाई दे रहे हैं।

ADVT.
ADVT.

अंबानी फैमिली के राजकुमार का हो चुका है जन्म

ध्यान रहे कि, शादी के करीब एक साल बाद श्लोका ने 10 दिसंबर 2020 को एक छोटे से 'राजकुमार' को जन्म दिया था। जन्म के बाद अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट जारी करके ‘जूनियर अंबानी’ के नाम का खुलासा किया था। आकाश और श्लोका ने अपने बेटे का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी रखा है। अंबानी परिवार की तरफ से जारी स्टेटमेंट के मुताबिक, ‘भगवान कृष्ण की कृपा और धीरूभाई अंबानी के आशीर्वाद से, कोकिलाबेन अंबानी हमारे अनमोल बेबी बॉय पृथ्वी आकाश अंबानी के जन्म की घोषणा करते हुए बेहद प्रसन्न हैं।’ वहीं, फोटो के जरिए जारी किए गए इस स्टेटमेंट में अंबानी और मेहता फैमिली के सभी सदस्यों का नाम लिखा हुआ था।

इससे पहले, आकाश और श्लोका के बेटे के जन्म को लेकर अंबानी परिवार की तरफ से प्रवक्ता द्वारा दिए गए स्टेटमेंट में कहा गया था कि, ‘भगवान कृष्ण की कृपा और आशीर्वाद से, श्लोका और आकाश अंबानी आज मुंबई में एक बच्चे के माता-पिता बन गए हैं। नीता और मुकेश अंबानी को पहली बार दादा-दादी बनने की खुशी है, क्योंकि उन्होंने धीरूभाई और कोकिलाबेन अंबानी के पर पोते का स्वागत किया है। नए आगमन से पूरे मेहता और अंबानी परिवारों को बहुत खुशी मिली है।’ (ये भी पढ़ें: बिग बी ने महिला दिवस पर अपनी मां से लेकर पोती आराध्या तक सभी की फोटो की शेयर, लिखी ये बात)

चाची टीना अंबानी ने बहू श्लोका मेहता को विश किया था बर्थडे

टीना अंबानी सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं। 11 जुलाई 2020 को अपनी बहू श्लोका मेहता बर्थडे के टीना अंबानी ने एक फोटो शेयर करके उन्हें जन्मदिन की बधाई दी थी। फोटो शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, ''उज्जवल और खुला, गर्म और प्यार, स्मार्ट और अच्छी तरह से पढ़ी... परिवार के लिए सबसे अद्भुत, इसके साथ ही श्लोका आपको सालों साल खिलते हुए देखना बहुत प्यारा है! आपके विशेष दिन पर, हम आपके प्यार और हँसी, खुशी और आनंद की कामना करते हैं।'' 

कौन हैं श्लोका मेहता?

श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं। श्लोका मेहता के पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी रोजी ब्लू के मालिक हैं। साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। मालूम हो, अपने पिता रसेल मेहता की कंपनी में श्लोका डायरेक्टर हैं। वैसे इस बात की जानकारी बेहद कम लोगों को है कि श्लोका मेहता कनेक्ट फॉर नामक एक कंपनी की संस्थापिका भी हैं, जिसके जरिए वह एनजीओ को सहयोग करती हैं। अब वो अंबानी परिवार की बहू बन चुकी हैं। यहां भी वो बिजनेस में अपने पति आकाश का हाथ बंटाती हैं।

फिलहाल, आकाश और श्लोका अपने बच्चे के साथ बेहद खुश हैं। हम भी उन्हें उनके दूसरी मैरिज एनिवर्सरी पर ढेर सारी शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको श्लोका मेहता और आकाश अंबानी की जोड़ी कैसी लगती है? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'