'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' पर टीना अंबानी ने शेयर की पति-बेटों की तस्वीरें, पुरुषों को बताया चट्टान

आज यानी 19 नवंबर 2020 को 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' के मौके पर टीना अंबानी ने पति अनिल अंबानी व अपने बेटों की कुछ प्यारी तस्वीरें शेयर की हैं। तो चलिए देखते हैं वो फोटोज।

By Prakash Joshi Last Updated: Nov 19, 2020 | 12:45:41 IST

आज यानी 19 नवंबर 2020 को पूरी दुनिया 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' मना रही है। इस दिन लोग अपने घर के पुरुषों की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करके उनके लिए खास संदेश लिख रहे हैं, इसी क्रम में बिजनेसमैन अनिल अंबानी (Anil Ambani) की पत्नी टीना अंबानी (Tina Ambani) ने भी अपने पति व बेटों की कुछ प्यारी तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं।

ADVT
ADVT

दरअसल, 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' के मौके पर टीना अंबानी ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर पति अनिल अंबानी बेटे जय अनमोल व जय अंशुल अंबानी की साथ में क्लिक की गई तीन तस्वीरों को शेयर किया है। पहली फोटो में पिता और दोनों बेटों को साथ में देखा जा सकता है, जो कि कैमरे के लिए पोज दे रहे हैं और तीनों व्हाइट आउटफिट में काफी हैंडसम लग रहे हैं। वहीं, दूसरी तस्वीर अनमोल और अंशुल की पहाड़ों पर ली गई है। जबकि तीसरी फोटो में दोनों बेटे और पिता अनिल अंबानी नजर आ रहे हैं, ये तस्वीर साल 2019 के उस वक्त की है जब पूरा परिवार बद्रीनाथ धाम के दर्शन करने के लिए गया हुआ था। (ये भी पढें: मामी टीना अंबानी ने शेयर की भांजे अर्जुन कोठारी और उनकी पत्नी आनंदिता की शादी की अनदेखी फोटो)

ADVT.
ADVT.

इस पोस्ट के कैप्शन में टीना अंबानी ने लिखा है, 'उन सभी अद्भुत पुरुषों के लिए आज एक टोस्ट है जो अपने जीवन में महिलाओं को सशक्त बनाते हैं और अपनी माताओं, बहनों, पत्नियों, बच्चों, परिवार और दोस्तों के समर्थन के लिए एक चट्टान के रूप में खड़े रहते हैं। मेरे जीवन में इस सशक्तिकरण और समर्थन का आशीर्वाद मेरे पिता, ससुर व भाई से लेकर मेरे पति और बेटों तक है।'

ADVT.
ADVT.

क्यों मनाया जाता है 'अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस'?

भले ही देश की महिलाओं को कई आत्याचारों का अकेले ही सामना करना पड़ता है, लेकिन कई बार पुरुष भी इस अत्याचार का शिकार होते हैं। साल 1923 में पुरुषों ने 'अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस' मनाने की आवाज ये कहते हुए उठाई थी कि जब 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' मनाया जाता है, तो फिर 'अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस' क्यों नहीं? भारत में डॉक्टर जीरोम तिलकसिंह ने पुरुषों के अधिकारों और उन्हें मुख्यधारा में लाने के लिए काफी प्रयास किए थे, जिसके बाद उनके पिता के जन्मदिवस यानी 19 नवंबर के दिन भारत में 'अंतरराष्ट्रीय पुरुष दिवस' मनाने की शुरुआत हुई। देश में साल 2007 में इसे पहली बार मनाया गया था। हर साल इसकी एक थीम होती है, जो कि साल 2020 में 'Better Health for Men and Boys' है, जिसका मतलब है कि 'पुरुषों और लड़कों के सही स्वास्थ्य की तरफ काम करना।' (ये भी पढ़ें: 'इश्कबाज' फेम नकुल मेहता की पत्नी जानकी ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, पति संग शेयर की प्यारी तस्वीरें)

इससे पहले 'विश्व फोटोग्राफी दिवस' के मौके पर टीना अंबानी ने कुछ फोटोज को मिलाकर बनाया हुआ एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनके सास-ससुर धीरूभाई अंबानी और कोकिलाबेन अंबानी, पति अनिल अंबानी, बेटे जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी, भतीजी ईशा अंबानी पीरामल, श्लोका मेहता व अन्य परिवार के लोगों समेत कई दोस्तों की फोटोज देखी जा सकती है। टीना ने अपनी इस पोस्ट को कैप्शन दिया था, "हर क्लिक एक मेमोरी को सुरक्षित रखता है। हर फोटो एक कहानी कहती है, हर इमेज टाइम को भी फ्रीज कर देती है क्योंकि लाइफ में लगातार बदलाव आते हैं। #worldphotographyday।"

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

मदर्स डे पर शेयर की थी अनदेखी तस्वीरें

'मदर्स डे 2020' के मौके पर टीना अंबानी ने अपनी मां, अपनी सास कोकिलाबेन अंबानी व अपने बेटों जय अनमोल अंबानी और जय अंशुल अंबानी के संग अपनी कुछ अनदेखी तस्वीरें पोस्ट की थीं। यहां उन्होंने खुलासा किया था कि कैसे उन्होंने अपनी मां और सास से मातृत्व के बारे में बहुत कुछ सीखा था। टीना ने अपने पोस्ट के कैप्शन में लिखा था, "एक मां का प्यार बिना शर्त के सीधा और बेमिसाल होता है। ये आप के लिए वो जगह है जिसे आप घर कहते हैं, एक सच्चा आश्रय। मिस यू मम्मी आज, हर दिन। आपसे और कोकिला मम्मीजी से मैंने मातृत्व के बारे में बहुत कुछ सीखा है। धन्यवाद।" (ये भी पढ़ें: मलाइका अरोड़ा से फ्लर्ट करते दिखे अर्जुन कपूर, शेयर की एक्ट्रेस की खूबसूरत तस्वीर)

सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं फोटोज

टीना अंबानी को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इंस्टाग्राम को जॉइन किए हुए अभी एक साल ही हुआ है, लेकिन वो यहां काफी एक्टिव रहती हैं और अपने चाहने वालों को जन्मदिन और एनिवर्सरी की शुभकामनाएं देती रहती हैं। इतना ही नहीं, टीना कभी किसी खास मौके को नहीं भूलती हैं। उदाहरण के लिए, 'अंतर्राष्ट्रीय परिवार दिवस 2020' के मौके पर उन्होंने अपने घर के सैलून की कई तस्वीरें शेयर की थी, जिसमें उनके पति और बच्चों को बाल काटने से लेकर शेविंग करने तक देखा जा सकता है। 

इस पोस्ट पर उन्होंने कैप्शन में "#HairraisingTimes #TheNewNormal" लिखा था। साथ ही उन्होंने लिखा था, "इस समय के दौरान हमने परिवार के महत्व को महसूस किया है। अपने प्रियजनों को प्यार करें और इस समय का आनंद लें। #internationalfamilyday"

फिलहाल, टीना अंबानी अपने पति व बेटों के साथ बेहद खुश हैं, और अपनी जिंदगी के हर पल को खुलकर जी रही हैं। हम भी अंबानी परिवार को 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' की शुभकामनाएं देते हैं। तो आपको टीना द्वारा शेयर की गई तस्वीरें कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना ना भूलें, साथ ही यदि हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Anant-Radhika के संगीत में Ranbir-Alia ने चुराई लाइमलाइट, Salman-Ranveer ने भी जमाया रंग

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'