टेलीविज़न इंडस्ट्री की इन 10 मशहूर अभिनेत्रियों ने अपनी शादी में ढहाया कहर, यहां देखिए पूरी लिस्ट

हम हर जगह अपने पसंदीदा स्टार को फॉलो करते हैं। ऐसे में जब बात स्टार्स की शादी की होती है, तो फैंस बेसब्री से उनकी तस्वीरों का इंतजार करते हैं। यहां देखिए टीवी जगत की 10 मशहूर अभिनेत्रियां को (Television Actresses), जोकि अपनी शादी में काफी कहर ढाहती दिखीं।

By Manali Rastogi Last Updated: Feb 8, 2020 | 14:38:51 IST

दो दिलों का बंधन है शादी, जिसकी डोर दो लोगों को आजीवन बांधकर रखती है। शादी एक ऐसी साझेदारी होती है, जिसके तहत दोनों को एक-दूसरे के प्रति समर्पित होना पड़ता है। शादी (Wedding) एक ऐसा एहसास है, जिसका अंत प्यार की गहराई में डूबने के बाद भी पता नहीं होता। भारतीय संस्कृति में शादी दो आत्माओं के साथ-साथ दो परिवारों का मिलन होता है। ये एक पवित्र बंधन है, जिसमें बंधने के बाद दो लोग जन्म-जन्मांतर तक एक हो जाते हैं। यही वजह है कि हम अपने परिजनों और करीबी दोस्तों की शादी देखने के लिए काफी बेताब होते हैं। हम उन्हें एक खुशहाल जीवन की शुरुआत करते हुए देखना चाहते हैं।

ADVT
ADVT

कुछ ऐसा ही आलम सेलेब्रिटीज का भी होता है। स्टार होने की वजह से उनकी पर्सनल लाइफ प्राइवेट नहीं होती है। फैंस उनके बारे में सब कुछ जानना चाहते हैं। चाहे सेलेब्रिटीज के वर्क फ्रंट की बात हो या फिर मामला उनकी शादी का हो, फैंस हमेशा ही अपने पसंदीदा स्टार को हर जगह फॉलो करते हैं। ऐसे में हम आपको कुछ ऐसी टेलीविज़न अभिनेत्रियों (Television Actresses) के बारे में बताएंगे, जोकि अपने इस खास दिन यानि शादी के मौके पर सुर्ख लाल रंग के जोड़े में गजब का कहर ढा रही थीं। (ये भी पढ़ें: लाजवाब है श्लोका मेहता का गोटा पट्टी वाला पिंक लहंगा, जरा अंबानी लेडीज से सीखिए ये फैशन टिप्स)

#1. दृष्टि धामी

टीवी इंडस्ट्री की मशहूर जोड़ियों में शुमार दृष्टि धामी (Drashti Dhami) और नीरज खेमका (Neeraj Khemka) ने साल 2015 में शादी रचाई थी। अपनी शादी में दृष्टि ने सुर्ख लाल कलर का जोड़ा पहना था। इसके साथ उन्होंने पोल्की और मोती के गहने पहने थे। दृष्टि के इस खूबसूरत लुक को उनकी छोटी नोज पिन चार चांद लगा रही थी। वैसे दृष्टि अपनी प्रोफेशनल और पर्सनल लाइफ को लेकर अक्सर चर्चा का विषय बनी रहती हैं।

ADVT.
ADVT.

#2. अंकिता भार्गव

अंकिता भार्गव (Ankita Bhargava) और करण पटेल (Karan Patel) की गिनती टेलीविज़न जगत की सबसे फेमस जोड़ियों में होती है। दोनों ने 3 मई 2015 को शादी रचाई थी। अब दोनों एक प्यारी सी बेटी के माता-पिता हैं, जिसका नाम अंकिता और करण ने मेहर रखा है। वहीं, दोनों की शादी की बात की जाए तो अंकिता ने अपने इस खास दिन को और स्पेशल बनाने के लिए वाइट और गोल्डन कलर का लहंगा पहना था, जिस पर लाल कलर का बॉर्डर लगा था। इस खूबसूरत लहंगे के साथ अंकिता ने लाल कलर का नेट का दुपट्टा लिया था। उन्होंने अपने लुक को सिंपल और सोबर रखते हुए बालों की एक लंबी चोटी बनाकर, उस पर गजरा लगाया था। यही नहीं, इसके साथ ली गई गोल्डन ज्वेलरी उनके लुक को चार चांद लगा रही थी।

#3. अनीता हसनंदानी

ADVT.
ADVT.

मशहूर टीवी एक्ट्रेस अनीता हसनंदानी (Anita Hassanandani) ने 14 अक्टूबर 2013 को अपने लॉन्ग-टर्म बॉयफ्रेंड रोहित रेड्डी (Rohit Reddy) के साथ पंजाबी और तेलगु रीती-रिवाजों से शादी रचाई थी। दरअसल अनीता के पति रोहित आंध्र प्रदेश से ताल्लुक रखते हैं। हालांकि, अपनी शादी के मौके पर अनीता ने दक्षिण भारतीय दुल्हन का लुक अपनाया था। उन्होंने अपने ख़ास दिन पर सिल्क की कांजीवरम साड़ी पहनी थी। वहीं, जूड़े और गजरे के साथ अनीता गजब का कहर ढा रही थीं। अनीता ने गोल्ड और मोती की ज्वेलरी पहनी थी।

#4. दीपिका कक्कड़ इब्राहिम

फेमस टीवी सीरियल कहां तुम कहां हम में मुख्य भूमिका निभाने वाली दीपिका कक्कड़ (Dipika Kakar) ने 22 फरवरी 2018 को टीवी एक्टर शोएब इब्राहिम (Shoaib Ibrahim) के साथ मध्य प्रदेश में शादी रचाई थी। दीपिका ने अपने निकाह के लिए पिंक कलर का शरारा पहना था। इसके साथ उन्होंने कुंदन की ज्वेलरी पहनी थी। आपको बता दें कि शोएब इब्राहिम दीपिका कक्कड़ के दूसरे पति हैं। दीपिका की पहली शादी साल 2013 में रौनक सैमसन से हुई थी। हालांकि, ये शादी ज्यादा समय तक चल नहीं पाई और साल 2015 में ही दोनों का तलाक हो गया। मगर अब दीपिका शोएब इब्राहिम के साथ काफी खुश हैं।

#5. सरगुन मेहता

ADVT.
ADVT.

सरगुन मेहता (Sargun Mehta) और रवि दुबे (Ravi Dubey) ने 7 दिसंबर 2013 को शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे। 'नच बलिए' सीजन 5 के दौरान ही रवि ने अपने घुटनों पर बैठकर सरगुन को प्रपोज किया था। सरगुन ने प्रपोजल स्वीकार किया और फिर दोनों ने शादी कर ली। हालांकि, इस बात की जानकारी बेहद ही कम लोगों को है कि इनकी लव स्टोरी की शुरुआत '12/24 करोल बाग' (2009-2010) के दौरान शुरू हुई थी। दोनों इस शो में साथ काम करते थे। सरगुन ने अपनी शादी को ख़ास बनाने के लिए मैरून और गोल्डन कलर हैवी लहंगा पहना था। अपने लुक को और खास बनाने के लिए सरगुन ने कुंदन की ज्वेलरी पहनी थी।

#6. कृतिका सेंगर

3 सितंबर 2014 को मशहूर टीवी एक्ट्रेस कृतिका सेंगर (Kratika Sengar) ने निकितिन धीर (Nikitin Dheer) से शादी की थी। निकितिन धीर टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का जाना-माना नाम हैं। उन्हें बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान के साथ फिल्म ‘चेन्नई एक्सप्रेस’ में देखा गया था। वहीं, कृतिका और निकितिन की शादी की बात करें तो कृतिका ने अपनी शादी के मौके पर गुलाबी और लाल कलर का खूबूसरत लहंगा पहना था। उनके नेट वाले ब्लाउज में जिरकॉन का काम किया गया था। इस लुक को और शाही बनाने के लिए कृतिका ने कुंदन की ज्वेलरी पहनी थी।

#7. आमना शरीफ

आमना शरीफ (Aamna Sharif) ने अपने लॉन्ग-टाइम बॉयफ्रेंड अमित कपूर (Amit Kapoor) के साथ 27 दिसंबर 2013 को शादी रचाई थी। अपने खास दिन पर आमना ने सुर्ख लाल कलर का लहंगा पहना था। आमना ने पोल्की, मोती और कुंदन के गहनें पहने थे, जोकि उनके लुक को चार चांद लगा रहे थे। (ये भी पढ़ें: दुल्हन की विदाई के समय क्यों की जाती है चावल फेंकने की रस्म, जानिए क्या है इसके पीछे का कारण)

#8. ऐश्वर्या सखुजा

ऐश्वर्या सखुजा (Aishwarya Sakhuja) 5 दिसंबर 2014 को अपने बॉयफ्रेंड रोहित नाग (Rohit Nag) के साथ शादी के बंधन में बंधी थीं। ऐश्वर्या ने शादी करके लाखों लड़कों का दिल तोड़ा था। हालांकि, अपनी शादी के मौके पर ऐश्वर्या ने सिल्क का भारी लहंगा पहना था। उन्होंने शादी के लिए गोल्ड ज्वेलरी पहनी थी। इसके साथ ही ऐश्वर्या ने मेकअप थोड़ा सा हैवी रखा था, जोकि उनके लुक के साथ काफी मैच कर रहा था।

#9. श्वेता तिवारी

कसौटी जिंदगी की फेम एक्ट्रेस श्वेता तिवारी (Shweta Tiwari) ने दो शादियां की थीं। हालांकि, उनकी दोनों शादियां असफल रहीं। मगर उनकी दूसरी शादी ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। श्वेता ने टीवी एक्टर अभिनव कोहली के साथ सात फेरे लिए थे। उन्होंने इस दिन के लिए लाल और हरे रंग का लहंगा पहना था। इसके साथ ही उन्होंने कुंदन की ज्वेलरी भी पहनी थी।

#10. भारती सिंह

मशहूर कॉमेडियन में शुमार भारती सिंह (Bharti Singh) की शादी भी काफी चर्चा का विषय रही। भारती ने 12 दिसंबर 2017 को अपने लॉन्ग-टाइम बॉयफ्रेंड और कॉमेडियन हर्ष से शादी रचाई थी। अपनी शादी के लिए भारती ने गुलाबी और नीले कलर का खूबसूरत लहंगा पहना था। (ये भी पढ़ें: इन महीनों में शादी करने वालों का रिश्ता होगा बेहद खास, जिंदगी भर बना रहेगा प्यार और विश्वास)

फिलहाल, हमारे लिए तो मुश्किल है कि हम इन दुल्हनों में से किसी एक को पसंद करें। वैसे आपको इनमें से कौन सी एक्ट्रेस अपनी शादी के दिन सबसे खूबसूरत लगी, इसके बारे में हमें कमेंट करके बताना न भूलें। साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात