जेठालाल से दयाबेन तक, एक एपिसोड के इतने रुपए लेते हैं 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के सितारे

आज हम आपको आपके पसंदीदा शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अहम किरदारों के प्रति एपिसोड की फीस के बारे में बताएंगे, जिसे सुनकर आपके होश उड़ जाएंगे।

By Rinki Tiwari Last Updated: May 23, 2021 | 13:42:18 IST

साल 2008 में शुरू हुआ 'सब टीवी' का फेमस कॉमेडी शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ आज भी लोगों को एंटरटेन करने का काम करता है। चाहे वह शो की मुख्य किरदार 'दयाबेन' (Dayaben) यानी दिशा वकानी (Disha Vakani) रही हों, या फिर जेठालाल (Jethalal) का किरदार निभाने वाले दिलीप जोशी (Dilip Joshi)। शो के सभी कास्ट अब लोगों की जुबान पर छा गए हैं। ‘हे मां, माता जी’ और ‘ऐ पागल औरत’ जैसे पंचलाइन लोगों को गुदगुदाने के लिए काफी हैं। इसी वजह से ये फैमिली शो लोगों को पसंदीदा शो बन गया है और पिछले 13 सालों से सुपरहिट बना हुआ है। तो चलिए आपको बताते हैं TMKOC में काम करने वाले एक्टर्स एक एपिसोड के कितने रुपए चार्ज करते हैं।

ADVT
ADVT

(ये भी पढ़ें: 'भाबीजी घर पर हैं!' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें क्या करते हैं 'अंगूरी भाभी' के पति)

1. दिलीप जोशी (Dilip Joshi)

‘तारक मेहता के उल्टा चश्मा’ के मुख्य किरदार जेठालाल चंपकलाल गड़ा यानी दिलीप जोशी अपनी वर्सेटाइल एक्टिंग के लिए जाने जाते हैं। शो में उनकी परफेक्ट टाइमिंग लोगों को हंसाने के लिए काफी है। चाहे बात अपनी वाइफ दयाबेन को टीज करना हो, या फिर अपनी पड़ोसन भाभी बबीता जी संग फ्लर्ट करना हो, वो अपनी लाजवाब टाइमिंग से शो को इंट्रेस्टिंग बना ही देते हैं। दिलीप जोशी इस शो के मुख्य किरदार हैं, ऐसे में वो सबसे ज्यादा फीस पाने वाले एक्टर हैं। उन्हें एक एपिसोड के 1.5 लाख रुपए मिलते हैं, जिससे उनकी कुल संपत्ति करीब 37 करोड़ रुपए हो जाती है।

ADVT.
ADVT.

2. दिशा वाकानी (Disha Vakani)

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'दयाबेन' का किरदार निभाकर लोगों के दिलों में अपनी एक अलग पहचान बनाने वाली एक्ट्रेस दिशा वकानी (Disha Vakani) भी एक मजेदार एक्ट्रेस हैं, जिनकी आवाज और कॉमिक एंट्री लोगों को बहुत पसंद आती है। हालांकि, उन्हें शो से ब्रेक लिए हुए दो साल से भी ज्यादा वक्त बीत चुका है और अफवाहें भी अक्सर उड़ती रहती हैं कि, उन्होंने शो छोड़ दिया है, लेकिन फैंस अब भी उनके वापस लौटने का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। दिशा भी दिलीप जोशी की तरह एक एपिसोड के 1.5 लाख रुपए चार्ज करती हैं। इस हिसाब से उनकी कुल संपत्ति 37 करोड़ रुपए बनती है।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें: 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें कौन हैं 'जेठालाल' की पत्नी?)

3. शैलेश लोढ़ा (Shailesh Lodha)

शैलेश लोढ़ा रियल लाइफ स्तंभकार तारक जानुभाई मेहता की भूमिका निभाते हैं। ये शो गुजराती कॉलम ‘दुनिया ने उंधा चश्मा’ पर आधारित है। शैलश एक बेहतरीन कवि, कॉमेडियन एवं लेखक हैं, जो शो के अंत को व्यंग्यपूर्ण तरीके से समझाते हैं और जेठालाल के बेस्ट फ्रेंड के रूप में महत्वपूर्ण किरदार निभाते हैं। शैलेश एक एपिसोड के 1 लाख रुपए चार्ज करते हैं।

4. अमित भट्ट (Amit Bhatt)

'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' में 'बापूजी' या 'चंपक चाचा' का किरदार निभाने वाले एक्टर अमित भट्ट भी शो की जान हैं। 48 साल के अमित शो में बुजुर्ग का किरदार निभाते हैं, जबकि वो जेठालाल से भी छोटे हैं। उनके किरदार को लोग काफी पसंद करते हैं और उनकी एक्टिंग को काफी सराहा जाता है। फिलहाल, इस बारे में पक्की जानकारी नहीं है कि, वो एक एपिसोड के कितनी सैलरी उठाते हैं, लेकिन कहा जाता है कि वो प्रति एपिसोड के 70 से 80 हजार रुपए लेते हैं।

ADVT.
ADVT.

5. श्याम पाठक (Shyam Pathak)

पोपटलाल भगवतीप्रसाद पांडे का किरदार निभाने वाले श्याम पाठक शो में एक पत्रकार हैं, जिनके सिंगल स्टेटस का अक्सर मजाक उड़ाया जाता है, लेकिन असल जिंदगी में वह एक शानदार अभिनेता हैं और हर एपिसोड के लिए अच्छी-खासी फीस कमाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि, वह प्रति एपिसोड के 28,000 रुपये चार्ज करते हैं और उनकी कुल संपत्ति का खुलासा नहीं किया गया है।

6. मंदार चंदवाडकर (Mandar Chandwadkar)

फैमिली शो में गोकुलधाम सोसाइटी के सबसे सही सेक्रेटरी का किरदार निभाने वाले 'आत्माराम तुकाराम भिड़े' मंदार चंदवाडकर हें, जिन्होंने कई हिंदी और मराठी टेलीविजन शोज और सीरीज में काम किया है। शो में उनका जेठालाल के साथ खट्टा-मीठा रिश्ता देखने को मिलता है। अपने इस किरदार को निभाने के लिए मंदार प्रति एपिसोड के 80 हजार रुपए लेते हैं।

(ये भी पढ़ें: 'द कपिल शर्मा शो' के किरदारों के रियल लाइफ पार्टनर्स, जानें बच्चा यादव और चंदू की पत्नी के बारे में)

7. मुनमुन दत्ता (Munmun Dutta)

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ में बबीता अय्यर का किरदार निभाने वाली मुनमुन दत्ता हैं। शो में बबीता जी ही हैं, जिनके लिए जेठालाल का दिल धड़कता है। बबीता जी की खूबसूरत और पर्सनैलिटी के चलते वो जेठालाल की क्रश हैं, जिसका किरदार निभाने के लिए वो प्रति एपिसोड के 35 हजार से 50 हजार रुपए तक चार्ज करती हैं।

8. गुरुचरण सिंह (Gurucharan Singh)

इस फैमिली शो में हमेशा अपने दोस्तों के लिए दूसरों से लड़ने से लेकर अपनी वाइफ पर प्यार बरसाने तक रोशन सिंह सोढ़ी का किरदार गुरुचरण सिंह ने निभाया है। वो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के अहम किरदारों में से एक है। इस शो के लिए वो 65 हजार से 80 हजार रुपए चार्ज करते हैं।

9. तनुज महाशब्दे (Tanuj Mahashabde)

शो के साइंटिस्ट, जो अपनी वाइफ बबीता के आस-पास जेठालाल को देखना बिल्कुल पसंद नहीं करते हैं। जी हां, हम बात कर रहे हैं कृष्णा अय्यर की, जिसे तनुज महाशब्दे निभाते हैं। कृष्णा अय्यन का किरदार निभाने वाले तनुज को उनके फैंस खूब पसंद करते हैं और अपनी लोकप्रियता के चलते ही तनुज इस शो के लिए 65 हजार से 80 हजार रुपए चार्ज करते हैं।

10. निर्मल सोनी (Nirmal Soni)

TMKOC के डॉ हाथी एक खुशमिजाज डॉक्टर हैं, जो अपने मरीजों के इलाज के लिए हमेशा तैयार रहते हैं और अपनी पत्नी द्वारा बनाए गए स्वादिष्ट भोजन से खुद को कभी दूर नहीं रख सकते हैं। कवि कुमार आज़ाद की आकस्मिक मृत्यु के बाद, निर्मल सोनी ने TMKOC शो में डॉ हाथी का किरदार निभाया। वह प्रति एपिसोड के लगभग 20,000 से 25,000 रुपये कमाते हैं।

11. टप्पू सेना (Tappu Sena)

गोकुलधाम सोसाइटी की टप्पू सेना को शो में काफी अहम भूमिका निभाते हैं। इन्हें शो में अलग-अलग अमाउंट दी जाती है। शो में जेठालाल और दयाबेन के बेटे टप्पू का किरदार निभाने वाले राज अनादकट (Raj Anadkat) ‘टप्पू सेना’ में सबसे ज्यादा सैलरी उठाते हैं। राज प्रति एपिसोड के 10 हजार रुपए लेते हैं। डॉ. हाथी के बेटे गोली का किरदार निभाने वाले कुश शाह 8 हजार रुपए लेते हैं। गोगी का किरदार निभाने वाले समय शाह और सोनू का किरदार निभाने वाली निधि भानुशाली एक एपिसोड के 8 हजार रुपए लेते हैं।

फिलहाल, इस शो के सभी किरदार एक एपिसोड के लिए अच्छा-खासा पैसा कमाते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।   

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात