तैमूर अली खान से लेकर इनाया नौमी खेमू तक इन स्टार्स किड्स की नर्सरी ने जीता सबका दिल, देखिए तस्वीरें

घर आने वाले नन्हें मेहमान के लिए नर्सरी की योजना बनाना इतना आसान काम नहीं है जितना लगता है। ऐसे में बॉलीवुड के उन माता-पिता की एक भव्य लिस्ट हमारे पास हैं जिन्होंने अपने लाडले-लाडली के लिए बेबी नर्सरी (Celebrity Baby Nurseries) बनाकर सभी को चौंका दिया।

By Tripti Sharma Last Updated: Mar 13, 2020 | 08:58:01 IST

गर्भावस्था किसी भी महिला के जीवन का एक सुनहरा पड़ाव है। यह और भी ज्यादा खास तब हो जाता है, जब आप पहली बार मां बनने वाली होती हैं। उस क्षण जब आपको पता चलता है कि आपने गर्भधारण किया है और आप मां बनने वाली हैं, तब वह पल शायद ही किसी भी महिला के लिए शब्दों में बयां करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है। पहली गर्भावस्था खुशी के साथ ही ढेर सारी उत्सुकता और डर भी साथ लेकर आती है। आपके जीवन का यह एक ऐसा खास समय होता है, जब आप एक लड़की से महिला और महिला से मां बनने के रिश्ते को महसूस करती हैं। अब तक तो आपने मां की परिभाषा और मिसालें सुनी होती हैं कि कैसे एक मां अपने बच्चे के लिए किसी भी हद तक जाती है। ये ही वो समय होता है, जब पहली बार आप यह सब महसूस करती हैं। पहली गर्भावस्था के दौरान हर लड़की अपनी समझ से हर वो काम करती है, जो उसके होने वाले बच्चे के स्वास्थ्‍य के लिए अच्छा हो और उसका होने वाला बच्चा पूरी तरह से हृष्ट-पुष्ट हो। 

ADVT
ADVT

यही वो समय होता है, जब सलाह देने वाले लोगों की भी आपको कमी नहीं होती। रिश्तेदार-पड़ोसी, दोस्त, परिवार या हर कोई आपको गर्भावस्था के दौरान आने वाली समस्याओं की टिप्स देता है। मजे की बात यह है कि सभी की राय भी अलग-अलग होती है। आखिर उन सभी का अपना अलग-अलग अनुभव जो रहा है। लेकिन हर महिला का शरीर अलग होता है। कोई चीज किसी के लिए काम कर सकती है तो जरूरी नहीं कि वह आपके लिए भी सही ही नतीजे देगी। यही नहीं पहली-पहली बार मां बनने जा रहीं महिला हर पल इस आशंका में रहती हैं कि उसको लड़का होगा या लड़की, वह अपने बच्चे को किस तरह के कपड़े पहनाएगी, और सबसे महत्वपूर्ण बात कि उसके होने वाला बच्चा का कमरा कैसा होगा। एक बच्चे की नर्सरी की योजना बनाना उतना आसान नहीं है जितना आसान लगता है, खासकर बॉलीवुड के माता-पिता के लिए जो विशेषकर चाहते हैं कि उनके होने वाले लाडले या लाडली के लिए सबकुछ बेहतरीन हो। (ये भी पढ़ें: बेटे तैमूर अली खान की गर्लफ्रेंड के घर आने पर कुछ ऐसा है मां करीना कपूर का रिएक्शन, कही ये बात)

#1. तैमूर अली खान 

ADVT.
ADVT.

बॉलीवुड के सबसे फेमस स्टार किड्स की सूचि में तैनात तैमूर अली खान (Taimur Ali Khan) फेमस स्टार बेबी में से एक हैं। तैमूर जहां भी जाते हैं उनकी फोटोज के लिए फोटोग्राफर्स की भीड़ उनकी एक झलक पाने के लिए वहां जमा हो जाती है। तैमूर पैदा ही एक राजकुमार के रूप में हुए हैं क्योंकि वह पटौदी वंश के सबसे कम उम्र के नवाब हैं। तैमूर के किरदार की तरह तैमूर की नर्सरी भी उनके जैसी ही शाही है। उनकी नर्सरी ऑफ-व्हाइट के रंगों से सजी है। जिसमें उनके बैड के आस-पास धारीदार दीवारें हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं मिनी नवाब के घर की देखरेख किसी और ने नहीं बल्कि उनके अब्बा जान यानि सैफ अली खान ने की थी। तैमूर की इस नर्सरी को बिब्स एन क्रिब्स द्वारा डिजाइन किया गया था। 

#2. इनाया नौमी खेमू 

तैमूर अली खान की तरह उनकी बहन इनाया नौमी खेमू भी क्यूटनेस की ओवरडोस हैं। सोहा अली ख़ान और कुणाल खेमू (Kunal khemu) की बेटी इनाया नौमी खेमू ( Inaaya Naumi Khemu ) एक चलती-फिरती डॉल हैं। वहीं बात करें इनाया की नर्सरी की तो, वह 'सूक्ष्मता' का पर्याय है! मम्मी सोहा, ने खुद अपनी बेटी की नर्सरी की एक के बाद एक बेहद खूबसूरत तस्वीरें साझा कीं थीं। नर्सरी की दीवारों में से एक दिवार पर गुलाबी रंग का पैंट किया हुआ है। वहीं इसके साथ पालने के ठीक ऊपर चांद-तारों को भी जगह दी गई है। कमरे में एक बच्चा पालना, डायपर बदलने वाला स्टेशन, एक सोफे और उसके सामान के लिए पर्याप्त अलमारी होने का भी दावा किया गया है। 

ADVT.
ADVT.

#3. शिवाय रल्हन

   

बॉलीवुड सिंगर तुलसी कुमार ने भी अपने बेटे शिवाय रल्हन की नर्सरी की दीवारों को नीले रंग से सजाया हुआ है। जिस पर कई सारे विमान और पैराशूट लगे हुए हैं। बच्चे का पालना इतना आरामदायक दिखाई दे रहा है जिसे देखते ही बात बन रही हैं। कमरे की अन्य दीवारें एक गगनचुंबी इमारत के शहर की रोशनी से जगमगाती हुईं नजर आ रही हैं। (ये भी पढ़ें: नीतू कपूर और उनकी नातिन समारा के इस वीडियो ने मचाया धमाल, तारीफ करते नहीं थक रहे हैं फैंस)

ADVT.
ADVT.

#4. यश और रूही जौहर 

बॉलीवुड डायरेक्टर-प्रोड्यूसर करण जौहर (Karan Johar) आज किसी पहचान के मोहताज नहीं हैं। सिनेमाई दुनिया से भरी इस चकाचौंध में करण जौहर आज जिस मुकाम पर है वो वाकई काबिल-ए-तारीफ है। वहीं इसी कड़ी में आज बी-टाउन के सबसे कूल डैडी के लिटिल चैंप्स यानि यश जौहर और रूही जौहर के पिता भी हैं। यह बात किसी से छिपी नहीं है कि करण जौहर की जान उनके छोटे से परिवार में बसती है जिसमें उनकी मां हीरू जौहर, रूही और यश शामिल हैं। कई अन्य हस्तियों की तरह, करण ने अपने घर में 'सबसे सुंदर स्थान' बनाने के लिए एक इंटीरियर डिजाइनर की मदद ली थी और डिजाइनर कोई और नहीं बल्कि किंग खान, शाहरुख खान की पत्नी, गौरी खान थी। जिन्होंने यश और रूही की नर्सरी तैयार की थी। यश जौहर और रूही जौहर की नर्सरी तैयार करते हुए गौरी खान ने दोनों बच्चों के लिए सफेद पालना से लेकर सफ़ेद सोफा और यहां तक कि एक सफ़ेद अलमारी को भी कमरे में जगह दी थी। 

#5. रिआन देशमुख

बॉलीवुड स्टार कपल जितने पॉपुलर हैं उससे कई ज्यादा इस फेहरिस्त में स्टार्स किड्स हैं। हालांकि इस लिस्ट में करीना कपूर के लाडले तैमूर अली खान किसी को पहले नंबर की जगह लेने ही नहीं देते लेकिन ऐसा नहीं उनके आगे-पीछे इस लिस्ट में कोई ना हो। बॉलीवुड के न्यूकमर्स की तरह इस लिस्ट में भी जबरदस्त कॉम्पिटिशन है। ऐसा हम नहीं बल्कि अब आप अब खुद कहेंगे, आपने लगभग बॉलीवुड के फेमस कपल रितेश देशमुख (Riteish Deshmukh) जेनेलिया देशमुख (Genelia Deshmukh) की गजब केमिस्ट्री के बारे में तो हर बार सुना ही होगा लेकिन उनके दोनों बेटों राहील और रिआन भी किसी से कम नहीं हैं। इसी कड़ी में जेनेलिया और रितेश देशमुख के लाडले रिहान की नर्सरी की वैसे तो साफ़ तस्वीरें हमारे हाथ नहीं लग पाईं हैं लेकिन हम आपको बता सकते हैं कि रिहान के कमरे की दीवारों में हरे और पीले रंग के घुमक्कड़ के चित्र हैं, जिसमें तकिए, कंबल, फोटो फ्रेम, हैंगर, लेबल बने हुए हैं। (ये भी पढ़ें: फिल्म 83 से दीपिका पादुकोण का फर्स्ट लुक हुआ रिवील, देखिए कैसे रणवीर सिंह का हाथ थामे आईं नजर)

ADVT.
ADVT.

वैसे क्या अब आपको नहीं लगता कि बॉलीवुड के इन सेलेब्स किड्स की नर्सरी को देखकर आपको भी अपने होने वाले बच्चे के लिए ढेर सारे आइडिया मिल गए होंगे। यदि आपका जवाब भी हां में हैं तो हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात