आयुष्मान खुराना की पत्नी ताहिरा कश्यप ने किया पुराने दिनों का जिक्र, न्यू ईयर के लिए बनाए ये प्लान

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और ताहिरा कश्यप (Tahira Kashyap) ने इस बार कुछ स्पेशल तरीके से अपना न्यू ईयर सेलिब्रेट करने का प्लान बनाया है। जानिए क्या है इस बार खास...

By Manali Rastogi Last Updated: Dec 18, 2019 | 12:05:02 IST

बॉलीवुड एक्टर आयुष्मान खुराना आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आयुष्मान न केवल बेहतरीन एक्टर हैं बल्कि उनकी गायिका भी सबसे कमाल हैं। एक अच्छा एक्टर और सिंगर होने के साथ-साथ आयुष्मान एक केयरिंग हसबैंड भी हैं। जैसा की हम सभी जानते हैं कि उनकी वाइफ और राइटर-डायरेक्टर ताहिरा कश्यप कैंसर से पीड़ित थीं। लेकिन ऐसी मुश्किल परिस्थति में उन्होंने हर नहीं मानी और इसका डटकर मुकाबला किया।

ADVT
ADVT

आयुष्मान की वाइफ ताहिरा कश्यप खुद इस बात को मानती हैं कि उनकी फैमिली और फैंस के सपोर्ट के बिना ऐसा करना नामुमकिन था। एक इंटरव्यू के दौरान ताहिरा ने इस बात को भी बताया था कि लोग मुझसे प्रेरणा लेते हैं कि मैंने कैंसर जैसी लंबी बीमारी को मात दी लेकिन मैं हमेशा कहती हूं कि सोशल मीडिया और मेरे फैंस ही मेरे लिए प्रेरणा हैं क्योंकि उनकी हौसला अफजाई ने ही मुझे हिम्मत दी और मेरे लिए कैंसर से लड़ना आसान हुआ। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा-निक जोनस की शादी से उम्मेद भवन को हुआ बड़ा फायदा, कुछ ऐसी थी इसके पीछे की वजह)

ऐसे में जब ताहिरा से पूछा गया कि आपको ये एहसास क्यों हुआ कि आपको कैंसर के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। इस पर ताहिरा ने बताया कि कैंसर को लेकर उनकी डॉक्टर्स से बात हुई। तब डॉक्टर्स ने उनको बताया कि ऐसे बहुत से मामले हैं, जिसमें कैंसर का पता नहीं चल पाता। ऐसी स्थिति में उसका सही इलाज भी नहीं होता। सही समय में कैंसर का पता न चलने की वजह से काफी दिक्कत होती है। कई बार तो लास्ट स्टेज होने की वजह से मरीज इस जंग को हार जाता हैं।

ADVT.
ADVT.

ताहिरा कश्यप ने आगे बताया कि कई मामले ऐसे भी हैं, जिनमें कैंसर के मरीज खुलकर इस बीमारी के बारे में बात ही नहीं करते हैं। ऐसे में उन्हें लगा कि उनको अपनी बीमारी के बारे में खुलकर बात करनी चाहिए। ताहिरा ने कहा कि जब मैंने अपनी बीमारी के बारे में सबको बताया तो मुझे फैमिली सपोर्ट के साथ-साथ अन्य लोगों का भी भरपूर सपोर्ट मिला था। (ये भी पढ़ें: Richa Chadha Birthday: अली फजल ने ऋचा चड्डा को किया ऐसे विश, यूजर्स बोले-नजर ना लगे किसी की)

ADVT.
ADVT.

ताहिरा ने ब्रेस्ट कैंसर से जूझने के दौरान आयुष्मान से मिले सपोर्ट पर भी अनुभव शेयर करते हुए बताया, आयुष्मान काफी सपोर्ट‍िव रहे। उन्होंने दो साल तक मेरी जगह करवा चौथ का व्रत रखा क्योंकि मैं मेडिकेशन पर थी। आप अपने दर्द या स्ट्रगल को किसी के साथ बांट नहीं सकते लेकिन जब आपके दर्द में आपका परिवार, बच्चे, पति और दोस्त आपका साथ दें तो आपकी लड़ाई, लड़ाई नहीं रह जाती फिर सफर आसान, प्यारा और मस्ती भरा बन जाता है। हम सब प्यार के लिए तरसते हैं और मुझे लगता है कि हम में से हर कोई ढ़ेर सारे प्यार से घिरा हुआ है।

उन्होंने आगे कहा, 'मैं दिल से चाहती हूं कि हरेक पति-पत्नी एक दूसरे के बुरे और अच्छे समय, दोनों में साथ हों। मैं बहुत हैरान थी जब मिलिंद ने बताया कि ग्रामीण इलाकों में बहुत सारी महिलाएं कैंसर से पीड़ित हैं और उनके पति उन्हें छोड़ चुके हैं। जिंदगी में हर कोई किसी न किसी स्ट्रगल से गुजरता है लेकिन अगर उन्हें परिवार और लोगों का सपोर्ट मिले तो सफर आसान हो जाता है। मैं उम्मीद करूंगी कि पुरुष अपनी पत्नी को सपोर्ट करें जैसा कि मेरे पति ने मुझे किया। (ये भी पढ़ें: Bigg Boss 13: अरहान खान की एक्स गर्लफ्रेंड ने किया खुलासा, कहा- रश्मि की तरह मुझसे भी छिपाई शादी)

ADVT.
ADVT.

जब ताहिरा से आगे न्यू ईयर प्लान के बारे में पूछा गया तो इस पर उन्होंने कहा कि ये साल मेरे और खासतौर पर आयुष्मान के लिए काफी बिजी था। ऐसे में हमें फैमिली के साथ टाइम स्पेंड करने के कम ही मौके मिल पाए हैं। वहीं, बच्चों को भी ये मालूम है कि उनके पापा (आयुष्मान खुराना) काम की वजह से काफी ट्रेवल करते रहते हैं। मेरे साथ भी ऐसा ही है। मुझे भी कई बार काम की वजह से ट्रेवल करना पड़ता है, लेकिन इसका असर हम कभी बच्चों पर नहीं पड़ने देते क्योंकि उनकी भी सोशल लाइफ है। इसलिए इस बार हमने सोचा है की हम न्यू ईयर एक फैमिली ट्रिप के दौरान ही सेलिब्रेट करेंगे।

आयुष्मान खुराना और ताहिरा कश्यप की जोड़ी बॉलीवुड की मशहूर जोड़ी में से एक है। 16 साल की उम्र में ही आयुष्मान को ताहिरा से प्यार हो गया था। आयुष्मान और ताहिरा एकसाथ ट्यूशन पढ़ते थे। तभी दोनों की दोस्ती हुई और दोस्ती प्यार में बदल गई। इसके बाद दोनों साल 2008 में शादी के पवित्र बंधन में बंध गए। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब ताहिरा को लगा था कि उनकी शादी टूट जाएगी। (ये भी पढ़ें: रानी मुखर्जी ने अदीरा को लेकर किया खुलासा, कहा-इस वजह से हो जाती है पति आदित्य चोपड़ा से लड़ाई)

विक्की डोनर फिल्म की रिलीज के बाद हमारी शादी में एक समय ऐसा आया जब हमारे रिश्ते के दर्मियान काफी कड़वाहट आ गई थी। मुझे ऑन स्क्रीन किस से प्रॉब्लम थी। हालांकि फिल्म है, तो ये सब होना भी लाजमी है लेकिन जब आप प्रेग्नेंट होती हो तो आपके हार्मोन भी ऊपर-नीचे जाते हैं। वहीं आपका सबसे खास अपने से काम उम्र की लड़की के साथ रोमांस कर रहा है। तो इस बात से मुझे काफी एतराज़ होता था।

हम तब बहुत यंग थे, मेरे अन्दर पेशेंस की कमी थी। मैं इस ऑनस्क्रीन किस को समझ सकूं। मुझे पता था कि वो मुझसे चीटिंग नहीं कर रहे लेकिन इस बात पर हमारे बीच काफी मतभेद हुए। कई बार मेंरी हिम्मत जवाब दे गई लेकिन आयुष्मान ने कभी मेरा साथ नहीं छोड़ा। भले ही इस पर वो कुछ रिएक्ट नहीं करते थे मगर उन्होंने कभी इसे सुलझाने की कोशिश भी नहीं की। समय के साथ-साथ हमारा रिश्ता आगे बढ़ा और मेरी बीमारी (कैंसर) वाले दिनों ने हमारे रिश्ते को नई जान दे दी। (ये भी पढ़ें: मां के हाथ का खाना खाने के लिए घर पहुंचे कार्तिक आर्यन, वीडियो पोस्ट कर दिया ये मैसेज)

आपको बताते चलें की ताहिरा कश्यप-आयुष्मान खुराना से करीब डेढ़ साल बड़ी हैं। दोनों ने 11 साल तक एक दूसरे को डेट किया उसके बाद दोनों ने शादी का फैसला किया। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी ये भी बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात