Sunil Grover Net Worth: जानें एक्टर की संपत्ति, फीस, अलीशान घर और लग्जरी कारों तक के बारे में

फेमस कॉमेडियन सुनील ग्रोवर अपने किरदार 'डॉक्टर मशहूर गुलाटी' के लिए पॉपुलर हैं। आइए आपको उनकी लाइफ के बारे में विस्तार से बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Aug 3, 2023 | 10:20:56 IST

3 अगस्त 1977 को हरियाणा के सिरसा जिले के एक छोटे से शहर मंडी डबवाली में जन्मे कॉमेडियन व अभिनेता सुनील ग्रोवर (Sunil Grover) की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के स्टारडम तक की जर्नी बेहद प्रेरणादायक है। इन वर्षों में हमने उन्हें अपनी जबरदस्त कॉमिक टाइमिंग और शानदार अभिनय से सभी का दिल जीतते देखा है।

ADVT
ADVT

सिर्फ टेलीविजन पर ही नहीं, बल्कि सुनील ने फिल्मों और यहां तक कि ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी अपने अभिनय का लोहा मनवाया है। उन्हें 'गजनी', 'गब्बर इज बैक', 'बागी', 'भारत', 'गुडबाय' जैसी कई अन्य फिल्मों में देखा गया है। उन्होंने वेब सीरीज 'तांडव' और 'सनफ्लावर' में अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सभी को चौंका दिया था।

सुनील ग्रोवर मौजूदा समय में अपने अभिनय करियर के स्टेबल फेज में हैं, क्योंकि उन्हें बहुत सारी मेगा-बजट की फिल्में और वेब शोज मिल रहे हैं। हालांकि, एक शो है जिसने सुनील के अमेजिंग एक्टिंग स्किल को देश के सामने लाने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई और वह है सभी का पसंदीदा कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो'। शो में सुनील ने दो कॉमिक कैरेक्टर 'गुत्थी' और 'डॉ. मशहूर गुलाटी' निभाए, जो आज भी टेलीविजन इतिहास के सबसे पसंदीदा किरदारों में से एक हैं।

ADVT.
ADVT.

वैसे तो, सुनील ग्रोवर की सफल प्रोफेशनल लाइफ के बारे में हर कोई जानता है, लेकिन बहुत कम लोग ही उनकी पर्सनल लाइफ से अवगत हैं। तो आइए बिना किसी देरी के हम आपको इसके बारे में बताते हैं।

दिवंगत दिग्गज कॉमेडियन जसपाल भट्टी ने सुनील ग्रोवर को लाया था सबके सामने

ADVT.
ADVT.

जब सुनील ग्रोवर 'पंजाब यूनिवर्सिटी' (चंडीगढ़) में थिएटर में मास्टर्स की पढ़ाई कर रहे थे, तब वह अभिनय से संबंधित कई इवेंट्स में एक्टिव रूप से शामिल थे। एक कार्यक्रम के दौरान दिग्गज दिवंगत कॉमेडियन और अभिनेता जसपाल भट्टी को आमंत्रित किया गया था और तभी उनकी नज़र सुनील पर पड़ी। रिपोर्ट्स की मानें, तो जसपाल ने सुनील को करियर से जुड़ी कुछ सलाह दी थीं और फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री के लिए अहम भूमिका निभाई थी। अपने कई साक्षात्कारों में सुनील ने हमेशा स्वीकार किया है कि जसपाल भट्टी ने उनकी एक्टिंग जर्नी में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई और वह पहले व्यक्ति भी थे, जिन्होंने उनमें कुछ देखा।

एक अभिनेता के रूप में सुनील ग्रोवर की पहली सैलरी

इस समय सुनील ग्रोवर देश में सबसे ज्यादा फीस लेने वाले कॉमेडियन में से एक हैं। हालांकि, क्या आप एक अभिनेता के रूप में उनकी पहली सैलरी के बारे में कुछ जानते हैं? यदि नहीं, तो यह निश्चित रूप से आपको चौंका देगा, क्योंकि वह एक नाटक में अपनी भूमिका के लिए 500 रुपए कमाते थे। थिएटर में काम करते हुए वह सिर्फ हर किरदार के लिए 500 रुपए कमाते थे, जो उनके लिए कठिन समय था। हालांकि, उनका ध्यान अपनी कला पर केंद्रित रहा और जल्द ही उन्होंने वह सफलता हासिल कर ली, जिसके वह हकदार थे।

सुनील ग्रोवर की प्रति एपिसोड सैलरी

ADVT.
ADVT.

पंजाब का वह युवा, जिसकी पहली सैलरी 500 रुपए थी। अब देश में सबसे अधिक फीस पाने वाले टेलीविजन एक्टर्स में से एक हैं। जहां सुनील ग्रोवर का प्रति एपिसोड वेतन सभी को थोड़ा हैरान कर सकता है। वह प्रति एपिसोड 10-12 लाख रुपए चार्ज करते हैं। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो ये आंकड़े आने वाले वर्षों में बढ़ने वाले हैं।

सुनील ग्रोवर का मुंबई में आलीशान घर

सुनील ग्रोवर देश के सबसे मशहूर कॉमेडियन में से एक हैं। हालांकि, इतनी पॉपुलैरिटी के बावजूद वह अभी भी अपनी निजी लाइफ को शटरबग्स और मीडिया से बचाना पसंद करते हैं। अभिनेता घर पर अपने परिवार के साथ बिताए समय की झलकियां शायद ही कभी साझा करते हैं, क्योंकि वह अभी भी इसे लो रखने में विश्वास करते हैं।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील ग्रोवर मुंबई में एक आलीशान घर में रहते हैं। कथित तौर पर अभिनेता ने इसे 2.5 करोड़ रुपए की भारी कीमत पर खरीदा था। सभी लग्जरी सुविधाओं के साथ सुनील अपनी पत्नी आरती ग्रोवर और बेटे मोहन ग्रोवर के साथ इस आलीशान घर में रहते हैं।

सुनील ग्रोवर की बेहद महंगी कारें

एक्टिंग के अलावा, सुनील ग्रोवर को कारों से भी बेहद प्यार है। हमने अक्सर उन्हें कार राइड का आनंद लेते हुए अपने वीडियो साझा करते देखा है। हालांकि, अभिनेता कुछ शानदार कारों के मालिक भी हैं। वह एक शानदार 'BMW5 सीरीज' के मालिक हैं और इसकी कीमत लगभग 60 लाख रुपए है। सुनील ग्रोवर के गैराज के अंदर खड़ी एक और महंगी कार 'BMW7 सीरीज' है। इसकी कीमत करीब 1 करोड़ रुपए है।

हरियाणा के सिरसा में है सुनील ग्रोवर का पुश्तैनी घर 

सुनील ग्रोवर हरियाणा के सिरसा शहर से ताल्लुक रखते हैं और अभिनेता का वहां एक पुश्तैनी घर है, जहां वह अपने बचपन के दिनों में रहा करते थे। कॉमेडियन उस घर के मालिक हैं। बताया गया है कि अभिनेता अपनी परंपरा को बरकरार रखने के लिए कभी-कभार अपने पुराने घर जाते हैं। हालांकि, सुनील ग्रोवर के पारिवारिक घर की सही कीमत की जानकारी नहीं है, लेकिन घर काफी बड़ा है।

सुनील ग्रोवर की कुल संपत्ति

फिल्मों, ओटीटी प्लेटफार्म और टेलीविजन में काम करने से लेकर लाइव शो और इवेंट में परफॉर्मेंस देने तक, सुनील ग्रोवर के पास आय के कई सोर्स हैं। इसके अलावा, सुनील ग्रोवर ब्रांड एंडोर्समेंट में भी हिस्सा लेते हैं और इसके लिए मोटी रकम वसूलते हैं। यदि रिपोर्टों पर विश्वास किया जाए, तो सुनील ग्रोवर की कुल संपत्ति लगभग 21 करोड़ रुपए है।

फिलहाल, अपने अभिनय करियर में नई ऊंचाइयों को छूने और ढेर सारा पैसा कमाने के अलावा, सुनील ग्रोवर की सबसे बड़ी संपत्ति के रूप में देश भर से उनके फैंस से मिलने वाला निरंतर प्यार और सपोर्ट है। तो आप उनकी जर्नी और शानदार लाइफस्टाइल के बारे में क्या सोचते हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात