सोनू सूद की लव स्टोरी: एक्टर की सफलता के पीछे है वाइफ सोनाली का हाथ, लाइमलाइट से रहती हैं दूर

आइए आज हम आपको बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद और उनकी वाइफ सोनाली सूद की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं। 

By Vidushi Gupta Last Updated: May 25, 2021 | 17:51:01 IST

इंडियन प्रोड्यूसर, एक्टर और सोशल वर्कर सोनू सूद (Sonu Sood) कई लोगों के लिए इंस्पिरेशन हैं। साल 2020 से पहले, सोनू सूद सिर्फ हिट बॉलीवुड मूवीज में विलेन का रोल निभाने के लिए जाने जाते थे। हालांकि, सोनू सूद कई लोगों के लिए रियल लाइफ सुपरहीरो साबित हुए, जब कोरोना महामारी ने पिछले साल हमारे जीवन के पाठ्यक्रम को पूरी तरह बदल दिया था।

ADVT
ADVT

सोनू सूद ने भारतीयों के दिल में सिर्फ फिल्मों के जरिए ही नहीं, बल्कि परोपकार कार्यों से भी जगह बनाई है। हालांकि, उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में ज्यादा लोग नहीं जानते होंगे। तो चलिए आपको बताते हैं कि सोनू सूद की लव स्टोरी, जो किसी फ़िल्मी प्लॉट से कम नहीं है। अपने करियर की शुरुआत करने से पहले, एक्टर को तेलुगू गर्ल सोनाली से प्यार हो गया था और दोनों शादी के बंधन में बंध गए थे। आइए जानते हैं सोनू सूद की इंस्पायरिंग लव स्टोरी। 

ADVT.
ADVT.

कौन हैं सोनू सूद की वाइफ सोनाली सूद?

सोनू सूद की वाइफ सोनाली सूद एक ऐसी सेलेब वाइफ हैं, जिनके बारे में काफी कम लोग जानते हैं। उन्हें मीडिया का अटेंशन नहीं चाहिए होता है, लेकिन वो अपने हसबैंड के साथ उनकी जर्नी के उतार-चढ़ावों में खड़ी रहती हैं। कपल लोगों की नजरों से अपनी प्राइवेट लाइफ दूर रखता है।

(ये भी पढ़ें: सोनू सूद की लव स्टोरी: खूबसूरत पत्नी सोनाली रहती हैं लाइमलाइट से दूर, यहां देखें इनका शानदार घर)

ADVT.
ADVT.

सोनू सूद की वाइफ सोनाली सूद के बारे में जानकारी

सोनू सूद की वाइफ सोनाली सूद महाराष्ट्र के नागपुर में जन्मी थीं। सोनाली के पास नागपुर यूनिवर्सिटी से MBA की डिग्री है। वो प्रोफेशन से एक जानी-मानी फिल्म प्रोड्यूसर, एक होममेकर और दो बच्चों ईशांत सूद व अयान सूद की मां हैं।

सोनू सूद की सोनाली सूद से पहली मीटिंग

सोनू सूद जो कि 47 साल के हैं, उन्हें अपना जीवन का प्यार सोनाली सूद तब मिलीं, जब वो पढ़ाई कर रहे थे। दोनों ने अपने इंजीनियरिंग के दौरान नागपुर में एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया था। सोनाली भी उस दौरान नागपुर के कॉलेज में MBA की पढ़ाई कर रही थीं। तो नागपुर में सोनाली से मिलना वो चीज थी, जो उनके नसीब में लिखी हुई थी।

(ये भी पढ़ें: जब अभिनेता सोनू सूद ने पत्नी सोनाली को लिखा था 'लव लेटर', जानें क्या लिखा था उस खत में?)

ADVT.
ADVT.

सोनू सूद और सोनाली सूद का लवर्स से पार्टनर तक का सफ़र

अपने पहले प्यार से शादी करना हर व्यक्ति के लिए एक आशीर्वाद की तरह होता है। सोनू सूद और सोनाली सूद एक ऐसे ही लकी कपल हैं, जिन्होंने अपने प्यार को शादी के मुकाम तक पहुंचाया। सोनू को काफी यंग एज पर सोनाली से प्यार हुआ था और तब से ही एक्टर की जिंदगी में सोनाली ही एकमात्र महिला रही हैं।

सोनू सूद और सोनाली सूद की शादी

सोनू और सोनाली ने 25 सितंबर 1996 को शादी कर ली थी। इसके बाद सोनू ने अपनी फिल्मों में जर्नी 1999 में शुरू की। तो फिल्म्स और मॉडलिंग में एंट्री करने से पहले सोनू एक शादीशुदा इंसान थे। कपल के दो बेटे ईशांत और अयान हुए, जो लाइमलाइट से दूर रहते हैं।

सोनू सूद हमेशा करते हैं वाइफ सोनाली सूद की तारीफ

ये माना जाता है कि हर सक्सेसफुल आदमी के पीछे एक महिला का हाथ होता है और सोनू सूद की वाइफ सोनाली सूद ने इस कथन को सही प्रूव किया है। उन्होंने सोनू को कोरोना वायरस महामारी के दौरान गरीब लोगों का सहारा बनने से कभी नहीं रोका। हमें सोनू का ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ को दिया गया एक इंटरव्यू याद है, जिसमें एक्टर ने बताया था कि उनकी वाइफ सोनाली ने एक शब्द नहीं बोला, जब वो शादी के बाद साथ में मुंबई के 1BHK फ्लैट में शिफ्ट हुए थे।

एक्टर ने कहा था, “वो आंध्र प्रदेश से हैं और पहली लड़की हैं जो मेरी जिंदगी में आईं। जब मेरी शादी हो गयी थी, तो हमारे पास तीन स्ट्रगल कर रहे लड़के भी 1BHK फ़्लैट में रह रहे थे। वो उस चीज के लिए काफी सपोर्टिव थीं और आज भी हम हमेशा अपने घर में 10 एक्स्ट्रा लोगों के लिए खाना बनाते हैं क्योंकि हमारा घर खुला है। शुरुआत में वो इस बात से खुश नहीं थीं कि मैं एक्टर बनना चाहता हूं, लेकिन आज वो मुझ पर गर्व करती हैं।”

सोनू सूद और सोनाली सूद की नेट वर्थ

30 जुलाई 1973 को पैदा हुए सोनू सूद ने हिट फिल्म्स में विलेन का किरदार निभाकर खुद के लिए एक अलग जगह बनाई है। उन्हें बॉलीवुड में करियर की शुरुआत किए हुए 21 साल हो चुके हैं और उनकी गिनती हाई-पेड एक्टर्स में की जाती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, सोनू सूद की नेट वर्थ 130.339 करोड़ यानी 17 मिलियन डॉलर्स के करीब है। सोनू की सालाना सैलरी 12 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है।  

सोनू सूद की वाइफ सोनाली ने कोरोना वायरस में योगदान का किया सपोर्ट

बॉलीवुड एक्टर सोनू सूद उस दौरान सुपरहीरो बनकर आगे आए हैं, जब देश सबसे बड़ी महामारी का सामना कर रहा है। सोनू ने हजारों प्रवासी मजदूरों की उनके कठिन समय में मदद की है। उन्होंने प्रवासी मजदूरों के लिए स्पेशल बसों का इंतजाम किया था, जो लॉकडाउन 2020 के दौरान अपने घर नहीं जा पाए थे। हालांकि, काफी लोगों को ये बात नहीं पता है कि वो सोनाली ही थीं, जिन्होंने सोनू को अपने दिल की सुनने और जरूरतमंद लोगों की मदद करने की ताकत दी थी।

सोनाली सूद और सोनू सूद एक-दूसरे को करते हैं सपोर्ट

सोनू और सोनाली के लिए शादी का मतलब एक-दूसरे के साथ रहने से कही ज्यादा था। दोनों ने कठिन समय में एक-दूसरे को लिफ्ट करने में एक महत्त्वपूर्ण रोल अदा किया। सोनाली ने सोनू से तब शादी की, जब वो सेलिब्रिटी नहीं थे और कठिन दौर से गुजर रहे थे। सोनू सूद ने कभी भी अपनी पत्नी के साथ अपने रोमांटिक या भावनात्मक कनेक्शन को मीडिया के सामने व्यक्त नहीं किया। हालांकि, सोनाली उनके साथ पार्टीज या इवेंट्स में नजर आती हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा अपनी प्राइवेसी मेंटेन रखी है। इसलिए, जिस तरह से वे दोनों एक-दूसरे का समर्थन करते हैं, उससे उनके दैनिक जीवन में बहुत फर्क पड़ता है। सोनू के स्टारडम ने उनके निजी बॉन्ड को किसी भी तरह से प्रभावित नहीं किया है।

फिलहाल, सोनू सूद की लव स्टोरी स्टोरी ये प्रूव करती है कि, अगर आपके पास अपने पार्टनर का सपोर्ट हो, एक अच्छा करियर और मैरिटल लाइफ आप आसानी से बैलेंस कर सकते हैं। तो आपको कपल की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात