मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर बेटी सोहा व बहू करीना ने किया याद, शेयर की ये थ्रोबैक फोटो

मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि पर उनकी बेटी सोहा अली खान और बहू करीना कपूर खान ने उन्हें याद करते हुए सोशल मीडिया पर कुछ खास फोटोज शेयर की हैं। तो चलिए देखते हैं फोटो।

By Prakash Joshi Last Updated: Sep 22, 2020 | 22:31:19 IST

कहते हैं कि बेटे अपनी मां के सबसे करीब होते हैं और बेटियां अपने पिता के। बेटी के जीवन में पिता की एक अलग जगह होती है, जिसके आगे बाकी सभी रिश्ते छोटे नजर आते हैं। ऐसा ही प्यारा रिश्ता मंसूर आली खान पटौदी (Mansoor Ali Khan Pataudi ) व उनकी बेटी व बॉलीवुड एक्ट्रेस सोहा अली खान (Soha Ali Khan) के बीच नजर आता था। उसी अटूट प्रेम की वजह से पिता के जाने के बाद आज भी कई मौकों पर सोहा अपने पिता को याद करती रहती हैं। आज यानी 22 सितंबर 2020 को अपने पिता की 9वीं पुण्यतिथि पर सोहा और उनकी भाभी करीना कपूर खान ने मंसूर अली खान को याद करते हुए कुछ फोटोज शेयर की हैं।

ADVT
ADVT

दरअसल, मंसूर अली खान पटौदी की 9वीं पुण्यतिथि के मौके पर उनकी बेटी सोहा अली खान और बहू करीना कपूर खान ने उन्हें सोशल मीडिया पर विशेष पोस्ट के जरिए याद किया है। सोहा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम पर 22 सितंबर 2020 को मंसूर अली खान पटौदी की एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें वो हंसते हुए नजर आ रहे हैं।

ADVT.
ADVT.

सोहा ने पिता को याद करते हुए लिखा है, '1941-2011 वो हमारे दिल में रहते हैं, जिन्हें हम पीछे छोड़ देते हैं, वो मरते नहीं हैं।' (ये भी पढ़ें: 7 महीने की पूरी हुई शिल्पा शेट्टी की बिटिया रानी समीशा, एक्ट्रेस ने शेयर की ये यादगार फोटो)

वहीं, करीना कपूर ने भी अपने ससुर मंसूर अली खान को याद करते हुए अपनी इंस्टा स्टोरी पर उनकी एक ब्लैक एंड व्हाइट फोटो शेयर की है, जिसमें वो एक बालकनी में खड़े होकर नीचे सड़क की तरफ देखते हुए नजर आ रहे हैं। हालांकि, इस फोटो पर करीना ने कुछ लिखा तो नहीं, लेकिन उन्होंने एक हार्ट की इमोजी जरूर बनाई है।

ADVT.
ADVT.

सबसे कम उम्र में बने थे क्रिकेट टीम के कप्तान

मंसूर अली खान पटौदी का जन्म 5 जनवरी 1941 को भोपाल में हुआ था, और ये शहर उनके दिलों में बसता था। मां साजिदा सुल्तान के गुजर जाने के बाद वो भोपाल के नवाब की संपत्ति के केयर टेकर रहे, और पिता के निधन के बाद उन्हें पटौदी खानदान का 9वां नवाब बनाया गया था। पटौदी और भोपाल के नवाब परिवार से जुड़े होने के अलावा मंसूर एक क्रिकेटर भी थे। सबसे कम उम्र यानी 21 साल की उम्र में वो भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान भी बने। अपनी जिंदगी में काफी नाम और शोहरत कमाने वाले मंसूर अली खान पटौदी का निधन 70 साल की उम्र में 22 सितंबर 2011 को हुआ था। (ये भी पढ़ें: अपारशक्ति खुराना ने शेयर की पत्नी आकृति व भतीजी की फोटो, केक बनाने की चल रही है तैयारी)

सोहा शेयर करती रहती हैं पिता की फोटोज

सोहा सोशल मीडिया पर अपने पिता की कई फोटोज शेयर करती रहती हैं। कुछ समय पहले सोहा ने अपने माता-पिता की शादी के रिसेप्शन की एक फोटो शेयर की थी। इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में जहां एक तरफ उनकी मां शर्मिला टैगोर को मुस्कुराते हुए और किसी को अभिवादन करते हुए देखा जा सकता है, तो वहीं दूसरी तरफ मंसूर अली बीच में खड़े हैं और देखने पर ऐसा लग रहा है कि वो कहीं खोए हुए हैं। तस्वीर को शेयर करते हुए सोहा ने लिखा था, "उनकी शादी के रिसेप्शन पर।"   

ADVT.
ADVT.

सोहा अली खान हर बेटी की तरह अपने पिता के बेहद करीब थी। 30 नवंबर 2019 को सोहा अपने पति कुणाल खेमू और बेटी इनाया नौमी खेमू के साथ अपने पैतृक घर पटौदी महल में गईं थीं। जहां उन्होंने अपने पिता मंसूर अली खान पटौदी की कब्र पर जाकर बेटी इनाया के साथ एक फोटो क्लिक की थी, जिसे उन्होंने सोशल मीडिया पर शेयर करते हुए लिखा था, "काश आप यहां होते।" (ये भी पढ़ें: बेहद खास अंदाज में सेलिब्रेट हुआ करीना कपूर का 40वां बर्थडे, बहन करिश्मा ने शेयर की ये फोटो)

पिता के लिए कही थी ये बातें

डीएनए को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में सोहा अली खान ने अपनी पुस्तक 'द पेरिल्स ऑफ बीइंग मॉडरेटली' पर प्रकाश डाला था। ये किताब उनके पिता मंसूर अली खान पटौदी पर केंद्रित है। सोहा ने बताया था, 'मैंने उनके साथ एक अच्छा रिश्ता शेयर किया और मेरे दिल में उनके लिए काफी सम्मान है। हमने एक-दूसरे की कंपनी का भरपूर आनंद लिया। हम एक साथ छुट्टियों पर गए थे। वो मेरी स्कूल की डिबेट, स्पीच (खासकर वो एक अच्छे वक्ता थे), होमवर्क और मेरे वीजा आवेदन में मेरी मदद करते थे। मैं हमेशा सोचती हूं कि वो दुनिया के सबसे कूल व्यक्ति थे और मैं बहुत खुशकिस्मत थी कि मैं उनसे प्यार करती थी जो खुद इतने सारे लोगों से प्यार करते थे।'

फिलहाल, मंसूर अली खान पटौदी इस दुनिया में तो नहीं हैं, लेकिन उनके परिवार के लोग उन्हें हमेशा याद करते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'