बी प्राक की लव स्टोरी: पत्नी मीरा बच्चन को प्यार से इस नाम से बुलाते हैं पंजाबी सिंगर

आइए आज हम आपको पंजाबी सिंगर बी प्राक की लव स्टोरी के बारे में बताते हैं।

By Vidushi Gupta Last Updated: Oct 1, 2021 | 14:00:34 IST

सिंगर बी प्राक (B Praak) पिछले कुछ सालों से म्यूजिक इंडस्ट्री में एक जाना-पहचाना नाम बन गए हैं। इन्होने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में कई बेहतरीन गाने गाए हैं और इनकी फैन फॉलोइंग लाखों में हैं। उनके सिंगल हिट्स मिलेनियल्स में काफी पॉपुलर हैं, जिनसे हर कोई जुड़ाव महसूस करता है।

ADVT
ADVT

बी प्राक ज्यादातर ‘मन भरया’, ‘हाथ चुम्मे’, ‘कौन होएगा’ और ‘ढोलना’ जैसे अपने कई इमोशनल गानों के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने साल 2017 में अपने पहले गाने ‘मन भरया’ से रातों-रात फेम पा लिया था। इसके अलावा, उन्होंने बॉलीवुड प्लेबैक सिंगिंग में अपना डेब्यू साल 2019 में आई फिल्म ‘केसरी’ के गाने ‘तेरी मिट्टी’ से किया था।

(ये भी पढ़ें: अदनान सामी की लव लाइफः सिंगर ने दूसरी पत्नी से की थी दो बार शादी, चौथी वेडिंग से लाइफ में आई खुशियां)

ADVT.
ADVT.

संगीत के साथ सिंगर हमेशा अपनी फैमिली के लिए स्पेशली अपनी पत्नी के लिए डेडीकेटेड रहे हैं, जिन्हें वो अपनी ‘रानी’ बुलाते हैं। तो आइए जानते हैं कि, अपने गानों के जरिए सबके दिलों पर राज करने वाले बी प्राक के दिल पर किसका राज है।

बी प्राक और मीरा बच्चन की लव स्टोरी

ADVT.
ADVT.

बी प्राक की मीरा बच्चन से 4 अप्रैल, 2019 को शादी हुई थी। ये चमचमाती सेरेमनी जिरकापुर के ‘द विलेज’ में हुई थी, जिसमें जस्सी गिल, प्रभ गिल, बब्बल राय, गिप्पी ग्रेवाल समेत कई पंजाबी सितारों ने शिरकत की थी। कपल की शादी को दो साल हो चुके हैं और दोनों एक बेबी बॉय के प्राउड पेरेंट्स हैं, जिसका नाम उन्होंने अदब रखा है।

बी प्राक ने अपनी वाइफ संग बॉन्डिंग के बारे में बात करते हुए अपने एक इंटरव्यू में कहा था, “मैं काफी पारिवारिक व्यक्ति हूं और अक्सर अपना समय घर पर ही बिताता हूं। मैं अपनी फैमिली से दूर नहीं रह सकता हूं, तो इसलिए मैंने अपना स्टूडियो घर पर ही बनाया है। मैं घर से दूर केवल तभी होता हूं, जब मैं शूटिंग पर होता हूं। अगर मैं कोई पास के शहर में हूं और रात को घर पहुंच सकता हूं, तो मैं बिना किसी दूसरे विचार के ये कर देता हूं। आर्टिस्ट के लिए अपने परिवार के लिए समय निकाल पाना काफी चैलेंजिंग होता है, लेकिन मैं जिंदगी और काम के बीच बेलेंस बनाने की कोशिश करता हूं। इसके साथ ही, मैं अपने फैमिली टाइम के दौरान कॉल उठाना अवॉयड करता हूं।”

(ये भी पढ़ें: अरिजीत सिंह की लव लाइफ और दो शादियां: साल भर भी नहीं चल पाई थी सिंगर की पहली शादी)

ADVT.
ADVT.

ये लव बर्ड्स पहली बार स्क्रीन पर एक साथ 14 फरवरी 2020 को ‘दिल दिया गल्लां विद सोनम बाजवा’ के सेट्स पर नजर आए थे। इस दौरान बी प्राक ने अपनी वाइफ को प्रपोज भी किया था। शो में कपल ने शो होस्ट सोनम बाजवा के साथ अपने क्यूट मोमेंट्स और मजाकिया यादों को शेयर किया था।

बी प्राक की पत्नी मीरा बच्चन

बी प्राक की पत्नी मीरा बच्चन हमेशा खुद को ‘मेरे राजा की रानी’ कहकर संबोधित करती हैं। वो एक फिटनेस फ्रीक हैं और लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। इसके साथ ही, दोनों अपने-अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर एक-दूसरे के लिए प्यार जाहिर करते भी नजर आते हैं। ये दोनों अपने अटूट बंधन से काफी लोगों को इंस्पायर करते हैं।

बी प्राक के बच्चे

बी प्राक और उनकी वाइफ मीरा बच्चन का एक क्यूट बेटा है। दोनों ने अपने बेबी बॉय अदब का 16 जुलाई 2020 को वेलकम किया था। अपने बेटे के जन्म की अनाउंसमेंट सिंगर ने अपने लाडले की फोटो शेयर कर के दी थी।

इसके साथ उन्होंने कैप्शन में लिखा था, “ओह माय गॉड, मेरे हाथ ये टाइप करते वक्त कपकपा रहे हैं। उफ्फ, मुझे एक बेबी बॉय का आशीर्वाद मिला है। दोस्तों, थैंक यू @meera_bachan। मेरी पत्नी। मेरी रानी, मेरा प्यार। मैं आपसे बहुत प्यार करता हूं। मैंने तुम्हें इन 9 महीने देखा है। यार, मीरू, जो तुमने सहा है, वो दर्द, जागती रातें। कोई नहीं। ये कोई नहीं कर सकता है। सिर्फ एक मां कर सकती है। जितना थैंक्स करूं उतना कम है। बहुत छोटी चीज है थैंक्स तेरे लिए, मेरी जान। ओह मैं सच्ची कभी नहीं भूल सकता ये सारे 9 महीने। आपको पाकर धन्य हूं, माय लव। इतनी बहादुर पत्नी को पाकर धन्य हूं, मेरी रानी।”

(ये भी पढ़ें: 7 साल डेट के बाद 15 साल छोटी एक्ट्रेस से सिंगर सोनू निगम ने रचाई है शादी, पढ़ें इनकी लव स्टोरी)

पिता बनने की खुशी को व्यक्त करते हुए बी प्राक ने आगे लिखा था, “और अगर मैंने आपको कभी नाराज किया हो, उसके लिए मुझे माफ़ कर दो। मैं अपने आंसू नहीं रोक पा रहा हूं। उन सभी समय के बारे में सोच रहा हूं...उस दिन से लेकर जिस दिन तुमने मुझे बेस्ट न्यूज दी। मुझे नहीं पता मैं क्या लिख रहा हूं, पर तुम जानती हो कि, मैं क्या कहना चाह रहा हूं। मीरू, लव यू सो मच और एक वादा जिस दिन शादी की थी उस दिन किया था। आज एक और कर रहा हूं कि, मैं तुम्हें और हमारे बेबी को बेस्ट लाइफ दूंगा। मेरी रानी मैं आपके साथ हर चीज में हमेशा रहूंगा। डायपर्स बदलने के समय भी। मैं आपको बहुत प्यार करता हूं बेबू। कैसे शुक्रिया अदा करूं, बस ये बता दो मुझे।”

बी प्राक का पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर

प्रतीक बच्चन के रूप में जन्मे सिंगर और म्यूजिक कंपोजर बी प्राक चंडीगढ़ के एक सिख परिवार से ताल्लुक रखते हैं। फ्रेंड्स और फैमिली के द्वारा प्यार से 'प्रेकी' बुलाये जाने वाले बी प्राक को संगीत का बचपन से शौक था और वो सिंगर बनना चाहते थे। जब वो 18 साल के थे, तो उन्होंने कंप्यूटर पर संगीत बनाना सीखा था। उनके पिता जोकि एक म्यूजिक डायरेक्टर थे, उन्होंने अपने बेटे को संगीत की दिशा में करियर बनाने के लिए प्रोत्साहित किया था, इसके बाद साल 2012 में सिंगर की मुलाकात जानी से हुई और वो दोनों मिलकर गाने बनाने लगे। उन्होंने एक साथ एक प्रोजेक्ट पर काम किया, जो भले ही रिलीज नहीं हुआ, लेकिन इसको बनाने के दौरान दोनों ने बहुत कुछ सीखा। हालांकि, इस प्रोजेक्ट की वजह से दोनों के बीच एक अच्छी बॉन्डिंग बन गई।

बी प्राक और जानी भारतीय मेलोडी वापस ले कर आए, जिसे सभी उम्र के लोग पसंद करते हैं। दोनों ने पंजाबी म्यूजिक इंडस्ट्री का चेहरा बदल कर रख दिया और अब इस वजह से हर बॉलीवुड मूवी में कोई एक पंजाबी गाना जरूर सुनाई देता है। सिंगर को अरेबिक और तुर्किश बीट्स समेत अलग तरह के संगीत अपने गानों में मिक्स करना पसंद हैं।

इसके अलावा, बी प्राक को घड़ियां खरीदने का जूनून है और वो अपने घर से इसे पहने बिना नहीं निकलते हैं। उन्होंने अब तक कई लीडिंग पंजाबी गायकों के साथ काम किया है। अपने हिट गाने ‘मन भरया’ के बाद कई फेमस पंजाबी सिंगर्स ने उन्हें अप्रोच किया था। बी प्राक को ‘तेरी मिट्टी’ गाने के लिए 67वें नेशनल फिल्म अवार्ड्स में ‘बेस्ट मेल प्लेबैक सिंगर’ के अवार्ड से भी साल 2020 में नवाजा गया था।

फिलहाल, बी प्राक आज के समय में किसी सुपरस्टार से कम नहीं हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ