STI 2: शू ब्रांड के फाउंडर गणेश बालाकृष्णन की पत्नी ने बताई अपनी स्टोरी, कहा- 'मैं कमाती वो उड़ाते'

'शार्क टैंक इंडिया 2' के शू ब्रांड पिचर गणेश बालाकृष्णन ने एपिसोड प्रसारित होने के 48 घंटों में एक सोल्ड-आउट इन्वेंट्री देखी, पिचर की पत्नी अनुराधा पसुपति ने अब इस स्टोरी का अपना पक्ष साझा किया है।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jan 21, 2023 | 10:38:21 IST

Shoe brand founder Ganesh Balakrishnan Success Story: बिजनेस रियलिटी शो 'शार्क टैंक इंडिया 2' अपने पहले ही एपिसोड से ही चर्चा में बना हुआ है। शो के हालिया इमोशनल एपिसोड के बाद जहां कैजुअल फुटवियर लाइन 'फ्लैटहेड्स' के संस्थापक गणेश बालाकृष्णन (Ganesh Balakrishnan) ने अपने शू ब्रांड के बारे में बात की कि कैसे ब्रांड ने 48 घंटों के भीतर बिकी हुई इन्वेंट्री देखी, संस्थापक ने अपनी कहानी साझा की और उन सभी का आभार भी व्यक्त किया, जिन्होंने इसे संभव बनाया। जैसा कि वह घाटे के कारण अपने चल रहे बिजनेस को बंद करने और फिर से शुरू करने की योजना बना रहे थे। खैर, अब गणेश की पत्नी अनुराधा पसुपति (Anuradha Pasupathy) ने सफलता पर अपनी प्रतिक्रिया साझा की है और यहां तक कहा है कि 'मैं कमाती हूं, वो उड़ाता है।'

ADVT
ADVT

गणेश बालाकृष्णन की पत्नी ने बताई सक्सेज स्टोरी

दरअसल, अनुराधा ने अपने 'लिंक्डइन' अकाउंट पर एक लंबी पोस्ट साझा की है। उनकी पोस्ट इस बात की जानकारी देती है कि कैसे वह मजबूती के साथ खड़ी रहीं, अपने काम में कड़ी मेहनत की और उम्मीद को बनाए रखा, ताकि उनके पति अपने सपने का पीछा कर सकें। अनुराधा बताती हैं कि यह उनकी कहानी का उनका पार्ट है। वह बताती हैं कि जब गणेश ने बिजनेस शुरू करने के लिए अपनी सुरक्षित कॉर्पोरेट जॉब छोड़ी, तो वह कितनी परेशान और चिंतित थीं। एक पारंपरिक बैकग्राउंड से आते हुए उन्होंने सवाल किया कि क्या भारत में "एंटरप्रेन्योरशिप की कठोरता" से निपटना संभव है।

ADVT.
ADVT.

उन्होंने लिखा है, "मैं कमाती हूं, वो उड़ाता है'- मैं गणेश बालाकृष्णन की पत्नी हूं और यह उनकी कहानी का मेरा पक्ष है। जब गणेश ने अपनी कॉर्पोरेट नौकरी छोड़ने और अपने दम पर बिजनेस शुरू करने का फैसला किया, तो मुझे इस बारे में अपनी आशंका थी कि कैसे यह काम करेगा।" भारत में स्टार्टअप करना बहुत मुश्किल है, इसके लिए बहुत मजबूत, लचीले दिमाग की जरूरत होती है। एक बहुत ही पारंपरिक परिवार से आने के कारण, क्या वह एंटरप्रेन्योरशिप की कठोरता से निपट पाएंगे? वहां बहुत सारे भेड़िये हैं, क्या एक ईमानदार मेमना होना वास्तव में काम करेगा? लेकिन इन तमाम शंकाओं के बावजूद मुझे अब भी उन पर विश्वास था। वह एक फाइटर हैं, जो ब्रह्मांड में सेंध लगाने के लिए दृढ़ संकल्पित हैं। यह विश्वास धीरे-धीरे मजबूत होने लगा, जब उनकी पिछली कंपनियों ने वृद्धि देखी और बाद में जब उन्होंने एक जूते का ब्रांड शुरू किया। मैं वास्तव में उनके शू ब्रांड की यूएसपी से प्रभावित थी, नेचुरल मैटीरियल के साथ अल्ट्रा-लाइटवेट और हवादार जूते। लॉकडाउन हम सभी के अस्तित्व के लिए एक बड़ा झटका था, मुझे डर था कि मेरी कंपनी छंटनी शुरू कर सकती है और हम बिना इनकम के रह जाएंगे। शुक्र है ऐसा नहीं हुआ।"

आगे उन्होंने लिखा है, "जब मैं गणेश और उत्कर्ष को इन्वेस्टर्स को पिच करते हुए सुनती थी और एक के बाद एक रिजेक्शन सुनती थी, तो मुझे बहुत दुख होता था। मैंने एक परिवार के रूप में एक साथ बिताए थोड़े से समय में कुछ पॉजिटिविटी लाने के लिए अपने लेवल पर पूरी कोशिश की। कंपनी के आखिरी चरण में जब हमने इसको बंद करने का फैसला किया, तो वह बहुत दर्दनाक था। हम गोदाम से जूते घर ले आए और मैं अपने बेडरूम में हमारे रास्ते को रोकने वाले डिब्बों को घूरती थी। "हमें और कितना सहन करने की आवश्यकता होती है? इस पूरी यात्रा के दौरान बैंगलोर में एक टेक्निकल एक्सपर्ट के रूप में मैं एक अच्छी सैलरी वाली नौकरी चुन सकती थी या अंतरराष्ट्रीय करियर का विकल्प भी तलाश सकती थी, लेकिन मैंने महत्वाकांक्षा के ऊपर स्थिरता को चुना। यह एक विकल्प था, जिसे मैंने परिवार की देखभाल के लिए बनाया, क्योंकि गणेश ने अपने सपने का पीछा किया। जब हमने 'शार्क टैंक' का एपिसोड देखा, तो मैं रोई नहीं, क्योंकि इन सभी कठिनाइयों ने मुझे केवल मजबूत और अधिक दृढ़ बना दिया है और मुझे पता है कि यह सिर्फ एक और तूफान है, जिसे हम बाधाओं के बावजूद पार कर सकते हैं। जो है सामने रखो!"

ADVT.
ADVT.

खैर, शू ब्रांड के बारे में कहानी का यह उनका पक्ष रहा है और 'शार्क टैंक इंडिया सीज़न 2' एपिसोड के बाद अब उन्होंने रातों-रात सफलता देखी है। जब 'Shark Tank India 2' में अनुपम मित्तल ने नमिता थापर को घर की बात घर में करने की दी सलाह। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

गणेश बालाकृष्णन की पर्सनल लाइफ

गणेश बालाकृष्णन की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने अनुराधा पसुपति से शादी की है, जिन्होंने ​हर सुख-दुख में उनका साथ दिया। कपल को एक प्यारी सी बेटी भी है। मौजूदा समय में सभी अपनी हैप्पी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं। 

ADVT.
ADVT.

फिलहाल, गणेश बालाकृष्णन की स्ट्रग्लिंग लाइफ पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा