बेहद आलीशान और खूबसूरत है शाहरुख खान का दिल्ली वाला घर, यहां देखें अंदर की तस्वीरें

बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान ने अपने दिल्ली स्थित आलीशन घर की कुछ तस्वीरें शेयर करते हुए किसी भाग्यशाली कपल को इस घर का मेहमान बनने के मौके के बारे में बताया है। तो चलिए जानते हैं इस बारे में...

By Prakash Joshi Last Updated: Nov 19, 2020 | 15:02:38 IST

बी-टाउन के हिट कपल्स में शुमार बॉलीवुड एक्टर शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) और उनकी पत्नी गौरी खान (Gauri Khan) की जोड़ी आज भी युवाओं के दिलों पर राज करती है। कपल ने ना सिर्फ मेहनत से अपनी-अपनी इंडस्ट्री में अपना नाम कमाया है, बल्कि काफी शोहरत भी हासिल की है। हाल ही में किंग खान ने अपने दिल्ली वाले घर की कुछ तस्वीरें फैंस के साथ शेयर की हैं, जिन्हें सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया जा रहा है।

ADVT
ADVT

दरअसल, शाहरुख खान ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट पर 18 नवंबर 2020 को अपने दिल्ली वाले घर की कुछ खूबसूरत और दिल जीतने वाली तस्वीरें शेयर कीं, ऐसा करके किंग खान ने अपने फैंस को खुश कर दिया। शेयर की गई तस्वीरों में शाहरुख खान के आलीशान घर के बैठक से लेकर बेडरूम तक और घर की डेकोरेशन से लेकर पेंटिंग वॉल तक को दिखाया गया है। साथ ही तस्वीरों में एसआरके की जीवन संगिनी गौरी खान को भी देखा जा सकता है। (ये भी पढ़ें: 'अंतर्राष्ट्रीय पुरुष दिवस' पर टीना अंबानी ने शेयर की पति-बेटों की तस्वीरें, पुरुषों को बताया चट्टान)

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

इन फोटोज के साथ शाहरुख ने लिखा है, 'दिल्ली में अपने शुरुआती दिनों की यादों के साथ, यह शहर हमारे दिलों में बहुत ही खास जगह रखता है। गौरी खान ने हमारे दिल्ली के घर को फिर से डिज़ाइन किया है और उसे प्यार के क्षणों से भर दिया है, यहां आपके पास हमारे लिए मेहमान बनने का मौका है।'

शाहरुख और गौरी ने 'Airbnb' के साथ अपने दक्षिण दिल्ली स्थित घर के दरवाजे को दो भाग्यशाली फैंस के लिए खोलने के लिए साझेदारी की है। 'Airbnb' ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर बताया है कि, 'दो ऐसे लकी लोग होंगे, जिन्हें शाहरुख खान के घर में रहेंगे और मेहमान नवाजी का मौका मिलेगा।' यही नहीं गौरी ने भी अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसके कैप्शन में उन्होंने बताया कि किसी भाग्यशाली कपल के लिए वो अपने घर का दरवाजा खोलेंगी। (ये भी पढें: मामी टीना अंबानी ने शेयर की भांजे अर्जुन कोठारी और उनकी पत्नी आनंदिता की शादी की अनदेखी फोटो)

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

कितनी है कपल की प्रॉपर्टी?

शाहरुख खान मुंबई में स्थित एक 26,328 वर्ग फुट के छह मंजिला घर 'मन्नत' के मालिक हैं, और गौरी खान भी दुबई, संयुक्त अरब अमीरात के पाम जुमेराह में स्थित एक विला की मालकिन हैं। 'इंडिया टुडे' की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मन्नत की अनुमानित कीमत जनवरी 2019 के अनुसार लगभग 200 करोड़ है और 'टाइम्स नाउ' की 2018 की रिपोर्ट के अनुसार उनके दुबई विला, जन्नत की कीमत लगभग 24 करोड़ रुपये है। मन्नत और जन्नत के अलावा, शाहरुख लंदन के पार्क लेन में स्थित 172 करोड़ रुपये के घर के मालिक हैं।

शाहरुख खान लगभग एक दशक से 'TAG Heuer' (एक घड़ी निर्माण कंपनी) के ब्रांड एंबेसडर हैं। शाहरुख को घड़ियों का बेहद शौक है। वह टैग हुवर ग्रैंड कैरेरा कैलिबर 17 आरएस क्रोनोग्राफ वॉच पहनते हैं। भारत में इस घड़ी की कीमत करीब 2.5 लाख रुपए है। शाहरुख के पास हार्ले डेविडसन डायना स्ट्रीट बॉब है- जो कि टियर रग्ड क्रूजर बाइक है, जिसकी कीमत 10 लाख रुपये है। शाहरुख के पास कई वैनिटी वैन हैं, जिनमें से एक सबसे महंगी, 3.8 करोड़ रुपये की है। (ये भी पढ़ें: 'इश्कबाज' फेम नकुल मेहता की पत्नी जानकी ने फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, पति संग शेयर की प्यारी तस्वीरें)

लग्जरी गाड़ियों के शौकीन हैं SRK

शाहरुख खान 4 करोड़ रुपये की कीमत वाली बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार के मालिक हैं, जिसे उन्होंने अपनी आवश्यकताओं के अनुसार मोडीफाई करवाया है। उनके कार कलेक्शन में ऑडी ए6 है, जिसकी कीमत 56 लाख रुपये है। शाहरुख के पास रोल्स रॉयस 4.1 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 6 सीरीज़ 1.3 करोड़ रुपये, बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज़ के 2 करोड़ रुपये और बीएमडब्ल्यू आई 8 के 2.6 करोड़ रुपये की गाडियां हैं। शाहरुख के पास एक स्पोर्ट्स कार, बुगाटी वेरॉन भी है, जिसकी कीमत 14 करोड़ रुपये और मर्सिडीज बेंज S600 गार्ड भी है, जिसकी कीमत 2.8 करोड़ रुपये है। शाहरुख खान इंडियन प्रीमियर लीग टीम, 'कोलकाता नाइट राइडर्स' के सह-मालिक हैं, इस टीम की कीमत 548 करोड़ रुपये है। अब तक हमने आपको सिर्फ किंग खान के बारे में बताया। अब आइए गौरी खान के बारे में बताते हैं।

शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान भी अपने पति से बहुत पीछे नहीं है। गौरी भी बेंटले कॉन्टिनेंटल जीटी कार की मालिक है जिसकी कीमत 2.25 करोड़ रुपये है। गौरी अपने इंटीरियर डिजाइनिंग कंपनी गौरी खान डिज़ाइन्स के लिए बहुत मेहनत कर रही हैं, जिसकी कीमत 150 करोड़ रुपये है। गौरी के पास शाहरुख की प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट भी है, जिसका सालाना टर्नओवर 500 करोड़ रुपये है। 'टाइम्स नाउ' की साल 2018 की एक रिपोर्ट के अनुसार, 256 करोड़ रुपये की वार्षिक आय के साथ, शाहरुख खान की कुल संपत्ति 5100 करोड़ रुपये है, वहीं उनकी जीवनसाथी गौरी खान की कुल संपत्ति 1600 करोड़ रुपये है।

फिलहाल, ये कपल अपने बच्चों के साथ बेहद खुश है और एक आलीशान जिंदगी जी रहा है। ऐसे में अब ये देखना दिलचस्प होता है कि किंग खान के घर मेहमान बनने वाला वो कौन सा खुशनसीब कपल होगा? हमें जरूर बताएं और कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Anant-Radhika के संगीत में Ranbir-Alia ने चुराई लाइमलाइट, Salman-Ranveer ने भी जमाया रंग

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'