सानिया मिर्जा ने शोएब मलिक संग शादी से पहले 'यूनिवर्सल बेकर्स' के मालिक से तोड़ी थी सगाई

टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने से पहले अपने बचपन के दोस्त और 'यूनिवर्सल बेकर' के मालिक सोहराब मिर्जा के साथ अपनी सगाई तोड़ दी थी। आइए विस्तार से बताते हैं।

By Ruchi Upadhyay Last Updated: Nov 11, 2022 | 10:30:34 IST

जब डॉ. ओटिस मिलबर्न ने कहा था, "ग्रह पर सात अरब लोग हैं और उनमें से एक आपके लिए चंद्रमा पर चढ़ने वाला है।" हमने सोचा था कि क्या यह केवल कल्पना ही है या वास्तविक जीवन में भी होता है? फिर टेनिस सेंसेशन सानिया मिर्जा (Sania Mirzaने साबित कर दिया कि प्यार की खातिर कोई भी किसी भी ​हद तक जा सकता है। जब उन्होंने 12 अप्रैल 2010 को पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक से शादी करने की हिम्मत दिखाई, तो उन्होंने सरहद की सीमा और धार्मिक मतभेदों को मिटा दिया था। दो मजबूत एथलीटों को एक साथ पति और पत्नी के रूप में देखकर दोनों देश हैरान थे।

ADVT
ADVT

लेकिन दुर्भाग्य से उनके तलाक की अफवाहें लंबे समय से इंटरनेट पर फैल गई हैं और कई रिपोर्टों के अनुसार, सानिया ने शोएब को धोखा देते हुए पकड़ा, जिसके कारण उनका अलगाव हो गया। हालांकि, शोएब के साथ शादी के बंधन में बंधने से पहले सानिया की सगाई 'यूनिवर्सल बेकर' के मालिक सोहराब मिर्जा से हुई थी। वह बचपन से दोस्त थे और उनके माता-पिता तीन पीढ़ियों से करीब थे। सानिया और सोहराब शादी करने के लिए पूरी तरह तैयार थे, लेकिन कुछ मतभेदों के कारण वह ऐसा नहीं कर सके।

ADVT.
ADVT.

'द टाइम्स ऑफ इंडिया' के साथ 2010 के एक साक्षात्कार में सोहराब मलिक ने खुलासा किया था कि उन्हें पता था कि सानिया मिर्जा के साथ उनकी सगाई जल्द ही टूट जाएगी। इसमें शामिल होने का आपसी निर्णय और अलग होने के लिए एक दिल दहला देने वाला साझा निर्णय को बताते हुए उन्होंने कहा था, "यह सगाई करने का एक पारस्परिक निर्णय था और हमने पारस्परिक रूप से अलग होने का फैसला किया, भले ही इससे दर्द होता हो, लेकिन आपको आगे बढ़ना होगा।"

इसके अलावा, उसी बातचीत में सोहराब ने कहा था, हालांकि वह पिछले छह सालों से दोस्त थे, लेकिन उनकी सगाई के बाद ही उन्होंने एक-दूसरे के बीच अनबन देखी। उनकी शादी कार्ड पर थी, लेकिन दुर्भाग्य से उन्होंने इसे कैंसिल कर दिया। उन्होंने कहा था, "हमारे बीच मतभेद सगाई के बाद ही आए, हमने महसूस किया कि हम पूरी तरह से अलग तरह के थे। हालांकि, हम एक-दूसरे को लगभग छह साल से जानते थे और हमारे परिवार तीन पीढ़ियों से दोस्त हैं।"

ADVT.
ADVT.

उन्होंने बताया था कि क्या सानिया का स्टारडम सोहराब के परिवार के लिए एक समस्या थी। उन्होंने कहा था कि सानिया बाहरी दुनिया के लिए भले ही एक सेलिब्रिटी हों, लेकिन वह उनके लिए एक साधारण लड़की थीं और उन्हें उन पर बहुत गर्व था। सोहराब ने कहा था कि सानिया की पॉपुलैरिटी ने उनके अहंकार को कभी चोट नहीं पहुंचाई, क्योंकि वह एक व्यावसायिक बैकग्राउंड से थे और वह खेल से थीं। उनके शब्दों में, “वह दुनिया के लिए एक सेलिब्रिटी थीं, लेकिन मेरे लिए वह एक साधारण लड़की थीं। उन्होंने जो हासिल किया है, उसे हासिल करने के लिए उन्होंने बहुत मेहनत की है और मुझे उनकी उपलब्धियों पर गर्व है। मैं एक अच्छा व्यवसाय भी चलाता हूं, इसलिए हमारे बीच कोई प्रतिस्पर्धा नहीं थी।"

दरअसल, ऐसी अफवाहें भी उड़ रही थीं कि सोहराब के परिवार ने सानिया को शादी के बाद टेनिस करियर छोड़ने के लिए कहा था। हालांकि, सानिया के पिता उनकी शर्तों से सहमत नहीं थे और नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी प्यार के लिए अपने करियर की कुर्बानी दे। इसलिए, दोनों परिवारों के बीच गलतफहमी बढ़ गई और उन्होंने सगाई तोड़ दी। आखिरकार, सानिया को अपने जीवन का प्यार शोएब मलिक मिल गए और उन्होंने एक ग्रैंड वेडिंग सेरेमनी में उनसे शादी कर ली। साथ में उनका एक बेटा है, जिसका नाम इजहान मिर्जा मलिक है। 

ADVT.
ADVT.

फिलहाल, हम तो यही दुआ करते हैं कि सानिया और शोएब के बीच सब कुछ ठीक हो जाए। तो आपका इस पर क्या कहना है? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात