गीता फोगाट बहन संगीता की हल्दी सेरेमनी पर ट्विनिंग करती आईं नजर, फोटोज में दिखीं बेहद खूबसूरत

गीता फोगाट ने बहन संगीता फोगाट की हल्दी सेरेमनी से जुड़ी कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर की हैं। तो आइए देखते हैं वो खूबसूरत फोटोज।

By Vidushi Gupta Last Updated: Nov 24, 2020 | 15:19:49 IST

बॉलीवुड एक्टर आमिर खान (Aamir Khan) स्टारर फिल्म ‘दंगल’ से आज के समय में हर घर में अपनी पहचान बना चुकीं ‘पहलवान सिस्टर्स’ गीता (Geeta Phogat) और बबीता फोगाट (Babita Phogat) के घर में इस वक्त सेलिब्रेशन का माहौल है। इसकी वजह और कोई नहीं बल्कि उनकी सबसे छोटी बहन संगीता फोगाट (Sangeeta Phogat) हैं, जिनकी शादी 25 नवंबर 2020 को भारत के नंबर वन पहलवान बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) से होने वाली है।

ADVT
ADVT

इन्हीं सब के बीच फोगाट फैमिली में शादी की पहली रस्म अदा की गई, जिसे 'बान की रस्म' कहा जाता है। अब आप में से काफी लोग ये सोच रहे होंगे कि आखिर इस रस्म में क्या होता है? दरअसल बान विवाह से पहले की रस्म है जो दूल्हा और दुल्हन दोनों के घर निभाई जाती है। उत्तराखंड में इसके बिना शादी अधूरी मानी जाती है। इस दौरान घर की सभी महिलाएं और बुजुर्ग होने वाली दुल्हन को उसकी शादी से एक दिन पहले हल्दी और उबटन लगाते हैं, ताकि शादी के दिन दुल्हन की स्किन चमकती रहे। (ये भी पढ़ें: वरुण सूद का बड़ा सपना हुआ सच, शेयर की गर्लफ्रेंड दिव्या अग्रवाल संग फैमिली की खास तस्वीर)

इसी रस्म से जुड़ी एक तस्वीर गीता फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर शेयर की है, जिसमें वो अपनी बहन संगीता के साथ नजर आ रही हैं। इस फोटो के कैप्शन में गीता ने लिखा है, “बहन की शादी की पहली रस्म (बान)।” 

ADVT.
ADVT.

इसके अलावा गीता ने बान रस्म के बाद हुई हल्दी सेरेमनी की भी कुछ फोटोज शेयर की हैं। इन फोटोज में फैमिली के सभी सदस्य येलो ऑउटफिट्स पहने देखे जा सकते हैं। इस दौरान सिंपल येलो कुर्ती के साथ फ्लोरल ज्वेलरी पहने संगीता काफी ब्यूटीफुल लग रही हैं। वहीं, गीता ने येलो सूट के साथ पिंक कलर का कंट्रास्ट दुपट्टा डाला हुआ है। इस दौरान गीता के साथ उनके लिटिल चैंप भी येलो स्वेटशर्ट और ब्लैक पैंट्स में काफी क्यूट लग रहे हैं। इसके साथ ही संगीता की बहन और जल्द ही मां बनने वाली बबीता एक कंफर्टेबल व्हाइट सूट में देखी जा सकती हैं। (ये भी पढ़ें: प्रियंका चोपड़ा की मां मधु चोपड़ा बनीं 'नानी', एक्ट्रेस ने शेयर किया 'नानी-पोती' का स्पेशल मोमेंट)

ADVT.
ADVT.

ADVT.
ADVT.

‘जी न्यूज’ की एक रिपोर्ट के मुताबिक, संगीता और बजरंग बलाली गांव में दोनों परिवारों की मौजूदगी में 25 नवंबर 2020 को शादी करेंगे। ये भी बताया जा रहा है कि अपनी बहन बबीता की तरह, संगीता भी बजरंग के साथ सात फेरों की जगह आठ फेरे लेंगी। ये आठवां फेरा ‘बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ’ अभियान को समर्पित होगा।

इस दिन हुआ था रोका 

दरअसल, दिसंबर 2019 में बबीता फोगाट और विवेक सुहाग शादी के पवित्र बंधन में बंधे थे और इसी ग्रांड सेरेमनी से कुछ दिन पहले उनकी छोटी बहन संगीता का बजरंग पुनिया के साथ रोका हुआ था। अपने नए दामाद के रूप में बजरंग पुनिया का फैमिली में वेलकम करते हुए गीता ने ये खुशखबरी सोशल मीडिया पर अपने फैंस के साथ साझा की थी। संगीता और बजरंग की रोका सेरेमनी की कुछ तस्वीरें अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर शेयर करते हुए गीता ने लिखा था, “रोका सेरेमनी के शुभ अवसर पर फोगाट परिवार का हिस्सा बनने के लिए बजरंग पुनिया को बहुत-बहुत शुभकामनाएं और साथ ही हमारी छोटी और सबसे लाडली बहन संगीता फोगाट को भी बहुत-बहुत शुभकामनाएं और आशीर्वाद। भगवान का आशीर्वाद तुम दोनों पर बना रहे।”

बबीता ने शेयर की थी गुड न्यूज़ 

फोगाट फैमिली में इन दिनों खुशियों की बहार आई हुई है। इस सेलिब्रेशन के कुछ दिनों पहले ही दुल्हन की प्यारी बहन बबीता फोगाट ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल के जरिए एक गुड न्यूज़ शेयर की थी। बबीता ने अपने हसबैंड विवेक सुहाग (Vivek Suhag) के साथ एक ब्यूटीफुल फोटो शेयर की थी, जिसमें ये कपल एक-दूसरे को प्यार से निहारता हुआ नजर आ रहा है। इसके साथ ही, व्हाइट ड्रेस में बबीता अपना बेबी बंप भी फ्लॉन्ट करते हुए देखी जा सकती हैं।

इस फोटो के कैप्शन में बबीता ने लिखा था, “तुम्हारी वाइफ के तौर पर मैंने जो हर एक पल बिताया है, इसका मुझे एहसास होता है कि मैं कितनी लकी हूं जो इस शानदार लाइफ को जी रही हूं। तुम मेरी खुशी हो। तुम मुझे कंप्लीट करते हो। मैं काफी उत्साहित हूं और अपनी लाइफ के इस नए चैप्टर का इंतजार कर रही हूं।' (ये भी पढ़ें: पवित्र पुनिया को आ रही है अपने एक्स मंगेतर की याद, बोलीं- 'बिग बॉस के घर शादी करने नहीं आईं हूं')

बबीता शेयर करती रहती हैं फैमिली की तस्वीरें 

बबीता सोशल मीडिया पर अक्सर अपने फैमिली टाइम की तस्वीरें शेयर करती रहती हैं। चाहे अपने प्रियजनों के साथ त्योहार सेलिब्रेट करने की बात हो या अपने भतीजे अर्जुन सरोहा की एडोरेबल फोटोज शेयर करनी हों, बबीता अपनी पर्सनल लाइफ के बारे में अपडेट करने का कोई मौका नहीं छोड़ती हैं। 24 अगस्त 2020 के दिन भी बबीता ने एक-साथ डिनर करते हुए अपने ‘पहलवान परिवार’ की एक प्यारी तस्वीर शेयर की थी। इन फोटोज में, हम फोगाट सिस्टर्स गीता और बबीता को विवेक, पवन कुमार सरोहा (गीता के हसबैंड) और भाई दुष्यंत फोगाट के साथ पोज करते हुए देख सकते हैं। इन तस्वीरों के साथ ही बबीता ने लिखा था, “रात को डिनर के समय पूरा पहलवान परिवार”।

फिलहाल, फैंस संगीता और बजरंग की शादी का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। तो आपको संगीता की प्री-वेडिंग सेरेमनी से जुड़ी फोटोज कैसी लगीं? हमें कमेंट सेक्शन में जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात