Salman Khan का शो BB 17: फोन एक्सेस से कपल्स के लिए प्राइवेट स्पेस तक, बहुत कुछ होगा खास

यहां हम आपको बिग बॉस 17 के बारे में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो इस सीजन को अब तक का सबसे खास और अलग बनाने जा रही हैं। आइए जानते हैं।

By Pooja Shripal Last Updated: Oct 14, 2023 | 12:59:34 IST

हर बार की तरह इस बार भी रियलिटी शो 'बिग बॉस' कुछ नया और एक्साइटिंग लेकर दर्शकों का मनोरंजन करने के लिए तैयार है। सलमान खान द्वारा होस्ट किए जाने वाले 'बिग बॉस' का 17वां सीजन 15 अक्टूबर 2023 से टीवी स्क्रीन पर दस्तक देने जा रहा है। हाल ही में, शो का धमाकेदार प्रोमो शेयर किया गया है, जिसने दर्शकों का एक्साइटमेंट लेवल हाई कर दिया है। हम यहां आपको शो से जुड़ी कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे हैं, जो इस सीजन को पुराने सीजन से अलग और खास बनाती हैं।

ADVT
ADVT

'बिग बॉस 17' को होस्ट करेंगे सलमान खान

वैसे इस बात से कोई इनकार नहीं कर सकता कि बिग बॉस को सलमान (Salman Khan) जिस तरह से होस्ट करते हैं, वह इस शो को और देखने लायक बना देते हैं। उनके बिना शो में एक खालीपन सा लगता है। तो हर बार की तरह इस बार भी सलमान खान ही 'बिग बॉस 17' को होस्ट करने के लिए तैयार हैं। 

सलमान खान की बिग बॉस को होस्ट करने की फीस के बारे में जानने के लिए यहां क्लिक करें

ADVT.
ADVT.

'बिग बॉस 17' का थीम

हर सीज़न की तरह बिग बॉस का सत्रहवां सीज़न भी एक अलग थीम के साथ आ रहा है। इस साल बिग बॉस का थीम दिल, दिमाग और दम के कॉन्सेप्ट पर आधारित होगा। गेम रियलिटी शो के निर्माताओं के मुताबिक, इस साल बिग बॉस खुद गेम का हिस्सा होंगे और प्रतियोगियों के साथ टीम बनाएंगे। 

आर्काइव रूम

'बिग बॉस 17' में आर्काइव रूम भी रखा गया है। ये नई सुविधाएं निश्चित रूप से बीबी हाउस में अधिक मसाला और तहलका लाएंगी। यदि आप बिग बॉस के फैन हैं, तो आपने ऐसा सुना होगा कि "कैमरे में सब कुछ रिकॉर्ड हो जाता है।" खैर, इस साल बिग बॉस ने आर्काइव रूम बनाया है, जिसमें शो के सभी फुटेज होंगे और कुछ विशेषाधिकार प्राप्त प्रतियोगियों के पास इस फुटेज को देखने और उन्हें अपने हाथ में लेने का विकल्प भी होगा। इससे कंटेस्टेंट ये जान पाएंगे कि घर में कौन उनका दुश्मन है।

ADVT.
ADVT.

कपल्स के लिए प्राइवेट स्पेस

'बिग बॉस 17' का घर कथित तौर पर कपल्स और सिंगल्स के बीच बंटने वाला है। हालांकि, पिछले सीज़न ने यह रुख बनाए रखा था कि प्रतियोगियों को घर के अंदर बहुत करीब नहीं आना चाहिए, लेकिन इस सीज़न में कपल्स के लिए एक प्राइवेट स्पेस होगा। 'द इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट के अनुसार, प्राइवेट स्पेस कपल्स को अपना खेल शुरू करने के साथ-साथ कुछ क्वालिटी टाइम बिताने में भी मदद करेगा।

बिग बॉस के घर के अंदर पसंदीदा लोगों का होगा अपना सेट

इस साल, बिग बॉस प्रतियोगियों के साथ मिलकर काम करेंगे और उन लोगों का साथ देंगे, जो गेम को अपने दिल से खेलेंगे। वह उन लोगों का पोषण और मार्गदर्शन करेंगे, जो गेम जीतने के लिए अपने रणनीतिक स्किल को शामिल करने का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। दूसरी ओर, बिग बॉस उन लोगों का जश्न मनाते नजर आएंगे, जो गेम जीतने के लिए हर जोखिम उठाने की हिम्मत रखते हैं।

फ़ोन का एक्सेस

बिग बॉस अपने सख्त फॉर्मेट के लिए जाना जाता है। प्रतियोगियों को बाहरी दुनिया तक पहुंच के बिना 105 दिनों के लिए घर के अंदर बंद रहना होता है। हालांकि, इस साल बीबी हाउस के सदस्यों को पहली बार घर के अंदर फोन का एक्सेस मिलेगा। 'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट से पता चला है कि यह फोन एक स्पॉन्सर्ड डील का हिस्सा होगा। इसके अलावा, प्रतियोगी घर के अंदर कुछ चैलेंज को जीतने के बाद फोन के लाभों का फायदा उठा सकेंगे।

ADVT.
ADVT.

JioCinema पर 24 घंटे का लाइव फुटेज

'बिग बॉस ओटीटी 2' के दौरान दर्शक JioCinema पर शो की 24 घंटे की लाइव फुटेज देख पा रहे थे और उसी की भारी सफलता के बाद, स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म एक बार फिर शो का 24 घंटे का लाइव फुटेज चलाएगा। हालांकि, नई बात यह है कि दर्शकों के पास दो मल्टी-कैम लाइव फ़ीड में से चुनने का विकल्प होगा। वे उन कैमरों का चयन कर सकते हैं जिन्हें वे देखना चाहते हैं।

दर्शकों को 'बिहाइन्ड द सीन्स' कंटेंट का मिलेगा एक्सेस

ऐसा लग रहा है कि बिग बॉस दर्शकों को अपनी स्क्रीन से चिपकाए रखने के लिए पूरी तरह तैयार है, क्योंकि दर्शक JioCinema के इंटरैक्टिव चैनल्स जैसे 'बिग बॉस फैंटेसी लीग', 'बिग बॉस हिट्स', 'अनसीन अनदेखा', 'बिग क्विक्स', 'लाइव शॉर्ट्स' और कई अन्य के माध्यम से सीज़न के बीटीएस वीडियो देख सकते हैं।

कृष्णा अभिषेक अपने मजेदार और इंटरैक्टिव 'बिग बज़' के साथ आएंगे वापस

'बिग बज़' बिग बॉस के 'वीकेंड का वार' एपिसोड का एक हिस्सा है, जहां कृष्णा अभिषेक को शो के बेदखल प्रतियोगियों के साथ बातचीत करते देखा जा सकता है। इस स्पेशल पार्ट में कुछ गेस्ट भी पैनल में शामिल होंगे और दर्शकों को शो पर एक नया नजरिया मिलेगा।

दर्शकों को मिलेगा घर का वर्चुअल टूर

बिग बॉस के इतिहास में पहली बार दर्शकों को बीबी हाउस का वर्चुअल टूर मिलेगा। खैर, दर्शकों को सोशल मीडिया के जरिए घर का दौरा मिलेगा। इसके अलावा, टैरो कार्ड रीडर के माध्यम से प्रतियोगियों का खुलासा सोशल मीडिया पर भी किया जाएगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक, टैरो कार्ड रीडर प्रतियोगियों को गेम में सही तरीका चुनने में मदद करेगा।

'बिग बॉस 17' के प्रतियोगी

13 अक्टूबर 2023 को 'कलर्स चैनल' के इंस्टाग्राम हैंडल ने 'बिग बॉस 17' के पहले कपल का एक वीडियो शेयर किया था, जिसमें उनके चेहरे तो साफ तौर पर नहीं दिख रहे थे, लेकिन वीडियो देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि यह कोई और नहीं बल्कि अंकिता लोखंडे और उनके पति विक्की जैन हैं। 

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

अंकिता लोखंडे के पति विक्की जैन 100 करोड़ की संपत्ति के हैं मालिक, जीते हैं शाही जिंदगी। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

'इंडियन एक्सप्रेस' की एक रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि पूर्व पत्रकार जिग्ना वोरा भी इस शो का हिस्सा होंगी। वह 'बिहाइंड बार्स इन बायकुला: माई डेज़ इन प्रिज़न' पुस्तक की लेखिका हैं। वेब सीरीज 'स्कूप' उनकी लाइफ पर ही आधारित है। उनके अलावा, शो में प्रियंका चोपड़ा की कजिन मन्नारा चोपड़ा, 'लॉक अप' विनर स्टैंड-अप कॉमेडियन मुनव्वर फारुकी, पूर्व मिस इंडिया मनस्वी मामगेन, यूट्यबर अनुराग डोभाल और स्टैंड-अप कॉमेडियन सनी आर्या के भी शामिल होने की चर्चा है।

फिलहाल, हमें 'बिग बॉस 17' के प्रीमियर एपिसोड का बेसब्री से इंतजार है। तो इस पर आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात