बचपन में सचिन तेंदुलकर को ये आंटी कराती थी प्रैक्टिस में मदद, मास्टर ब्लास्टर ने शेयर किया वीडियो

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने एक ऐसा वीडियो शेयर किया है, जिसे फैंस काफी पसंद कर रहे हैं। तो चलिए देखते हैं वो वीडियो।

By Prakash Joshi Last Updated: Oct 22, 2020 | 10:31:20 IST

कोरोना वायरस महामारी की वजह से आम लोगों से लेकर सेलेब्स तक अपने-अपने घरों पर ही ज्यादा से ज्यादा समय बिता रहे हैं। ऐसे में सेलेब्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस से जुड़ रहे हैं, उनसे बातें कर रहे हैं और उनके लिए फोटोज व वीडियो भी शेयर कर रहे हैं। हाल ही में मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने अपने बचपन का एक ऐसा वीडियो शेयर किया, जिसे देखकर पता चलता है कि सचिन बचपन में कैसे और कहां प्रैक्टिस किया करते थे।

ADVT
ADVT

दरअसल 21 अक्टूबर 2020 को सचिन तेंदुलकर ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम अकाउंट से एक वीडियो शेयर किया। शेयर किया गया वीडियो सचिन के बचपन की उस जगह का है, जहां पर वो अपनी क्रिकेट मैच की प्रैक्टिस करते हुए अपने ऊंचे सपनों की नई उड़ान भरा करते थे। वीडियो में सचिन को ये कहते हुए सुना जा सकता है कि, उन्होंने बचपन में इस अपार्टमेंट के छोटे से कमरे में 4 साल तक क्रिकेट खेलने की प्रैक्टिस की थी। साथ ही सचिन ने बताया कि बचपन की तरह आज भी मेरी आंटी मुझे उसी तरह प्रैक्टिस के दौरान बॉल डालने के लिए तैयार हैं, जैसे वो बचपन में मेरी मदद किया करती थीं।

आंटी का जन्मदिन मनाने गए थे सचिन

सचिन अपनी आंटी का बर्थडे सेलिब्रेट करने के लिए उनके मुंबई स्थित आवास पर गए थे, जहां आंटी का बर्थडे मनाया गया। सचिन ने केक कटिंग सेरेमनी का भी एक वीडियो शेयर किया, जिसमें पहले आंटी ने केक काटा और फिर सचिन ने अपने हाथों से अपनी प्यारी आंटी को केक खिलाया। ये वीडियो फैंस को काफी पसंद आ रहा है। खबर लिखे जाने तक इसे 4 लाख से ज्यादा लोग देख चुके हैं। (ये भी पढ़ें: नवंबर महीने में गौहर खान की ज़ैद से होगी शादी? जाने दोनों के रिश्ते पर क्या बोले पिता इस्माइल दरबार)

ADVT.
ADVT.

आंटी के लिए लिखा खास संदेश

मास्टर ब्लास्टर ने इस वीडियो के कैप्शन में अपने बचपन के दिनों की यादों को फिर से ताजा करते हुए लिखा, 'मैं हाल ही में अपनी आंटी के जन्मदिन पर उनसे मिलने गया और हमने कई खूबसूरत यादें फिर से ताजा कीं। खासकर उस समय की जब मैंने गोल्फ की बॉल डालने के लिए उनकी मदद ली थी, ताकि मैं एक ही जगह पर अपने बैक फुट डिफेंस शॉट का अभ्यास कर सकूं और ये देखकर मुझे खुशी हुई कि वो आज भी वही करने के लिए तैयार हैं।'

ADVT.
ADVT.

शेयर की थी बचपन की ये तस्वीर

सचिन सोशल मीडिया पर अपनी यादों को शेयर करते रहते हैं। 25 सितंबर 2020 को सचिन ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से अपनी बचपन की याद को ताजा किया था। उन्होंने अपनी एक थ्रोबैक फोटो शेयर की थी, जो कि उनके बचपन की तस्वीर थी। शेयर की गई फोटो में सचिन बेहद ही क्यूट लग रहे हैं, खास बात ये है कि इस फोटो में सचिन के बड़े और घुंघराले बाल उनकी सुंदरता में चार चांद लगा रहे हैं। सचिन द्वारा शेयर की गई इस फोटो को फैंस ने खूब पसंद किया था। इसे शेयर करते हुए सचिन ने कैप्शन में लिखा था, 'जब लंबे बालों का कारण लॉकडाउन नहीं था। मुझे नहीं लगता था कि एक दिन ये पिक्चर इंस्टाग्राम पर आएगी।' (ये भी पढ़ें: गौहर खान ने सिद्धार्थ शुक्ला को किया टच तो, एक्टर बोले- 'छुओ मत, मेरी गर्लफ्रेंड है घर')

यही नहीं, इससे पहले 'फ्रेंडशिप डे' के मौके पर 2 अगस्त 2020 को मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने एक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की थी। इस तस्वीर में सचिन एक पेड़ पर चढ़े हुए दिख रहे हैं। तस्वीर में उनके अलावा उनके 5 अन्य दोस्त भी दिख रहे हैं। वो ऑरेंज टी-शर्ट और वाइट हाफ पैंट में दिखाई दे रहे हैं। उन्होंने तस्वीर के साथ अपने दोस्तों के लिए एक मैसेज भी लिखा था। उन्होंने लिखा था, 'मित्रता क्रिकेट मैदान में लगे फ्लडलाट्स की तरह होती है। वे आपकी सफलता पर आनंदित होते हैं, लेकिन जब उन्हें लगता है कि आप मुश्किल वक्त में हैं तो वे आपकी हर तरह से मदद करते हैं। मेरे लिए हर दिन मित्रता दिवस है।' इस फोटो को भी फैंस ने खूब पसंद किया था।

ADVT.
ADVT.

सचिन फैमिली संग भी शेयर करते रहते हैं फोटो

सचिन सिर्फ अपनी अकेले की या अपने दोस्तों संग ली गई तस्वीरें ही सोशल मीडिया पर शेयर नहीं करते, बल्कि वो अपनी फैमिली संग ली गई कई तस्वीरें व वीडियो भी शेयर करते रहते हैं। 21 जून को 'इंटरनेशनल योग दिवस' के मौके पर भी सचिन ने अपने साथ बेटे अर्जुन और बेटी सारा की योग करते हुए तस्वीर शेयर की थी। (ये भी पढ़ें: नेहा कक्कड़ की शादी होगी भी या नहीं? आदित्य नारायण ने जताई शंका, बोले- 'नेहा कोई बच्ची नहीं है')

इसके अलावा उन्होंने गणेश चतुर्थी के मौके पर पूजा करते हुए अपनी फैमिली की फोटो शेयर की थी। इस फोटो में उनकी पत्नी अंजलि और बेटी सारा गणपति बप्पा के पूजन में ध्यान लगाए हुए दिखाई दे रही हैं।

फिलहाल, सचिन तेंदुलकर को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहे हुए कई साल हो चुके हैं। ऐसे में वो अपना ज्यादा से ज्यादा समय अपने परिवार के साथ ही बिताते हैं। तो आपको सचिन द्वारा शेयर किया गया वीडियो कैसा लगा? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात