सचिन तेंदुलकर ने शेयर की बेटे अर्जुन के साथ थ्रोबैक फोटो, ठंड में अलाव का मजा लेते आए नजर

क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर एक थ्रोबैक फोटो शेयर की है, जिसमें वह अपने बेटे के साथ बॉनफायर का मजा लेते दिख रहे हैं। आइए दिखाते हैं आपको वो फोटो...

By Rinki Tiwari Last Updated: Jan 6, 2021 | 11:56:52 IST

एक दौर था, जब बच्चे सबसे ज्यादा मां के क्लोज होते थे और पिता की छवि बच्चों के लिए एक ‘हिटलर’ या ‘खड़ूस’ के रूप में होती थी, लेकिन अब वक्त बदल रहा है। बच्चों का अटैचमेंट मां के अलावा पिता के साथ भी गहरा हो रहा है। अब पिता अपने बच्चों के दोस्त बनना चाहते हैं और बच्चे भी अपने फादर में एक दोस्त ढूंढते हैं। पिता और बच्चों के बीच फ्रेंडली बॉन्डिंग का परफेक्ट उदाहरण क्रिकेट के 'भगवान' कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) हैं। देखिए इसकी एक झलक।

ADVT
ADVT

पिता और बच्चों के स्पेशल बॉन्डिंग की झलक दिखाएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि, क्रिकेट जगत में बेशुमार नाम कमाने वाले सचिन ने साल 1995 में अपनी लॉन्गटाइम गर्लफ्रेंड अंजलि से शादी रचाई थी। शादी के दो साल बाद 12 अक्टूबर,1997 को सचिन और अंजलि के घर नन्ही सी परी ने जन्म लिया। उसका नाम उन्होंने ‘सारा’ रखा। इसके बाद दोनों दूसरी बार 24 सितंबर,1999 को 'अर्जुन' के माता-पिता बने। सचिन और अंजलि अपने बच्चों के साथ स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं, जिसकी झलक अक्सर सोशल मीडिया पर देखने को मिल जाती है। (ये भी पढ़ें- अब्बा टाइगर पटौदी के बर्थडे पर सोहा ने शेयर की अनदेखी फोटोज, लिखा-'काश आप इनाया को बांहों में उठाते')

दरअसल, सचिन ने 5 जनवरी 2021 को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम हैंडल पर एक थ्रोबैक फोटो साझा की है, जिसमें वह अपने बेटे अर्जुन के साथ नजर आ रहे हैं। ये तस्वीर अर्जुन के बचपन की है। इस फोटो में अर्जुन अपने पापा सचिन की गोद में बैठे हैं और पापा के साथ बॉनफायर का लुत्फ उठा रहे हैं।

ADVT.
ADVT.

 

इस प्यारी तस्वीर को शेयर करते हुए सचिन ने मजेदार कैप्शन भी दिया है। सचिन ने अपने कैप्शन में लिखा है, ‘#Throwback, क्या हमें मुंबई की सर्दियों में एक और अब की तस्वीर बनानी चाहिए! क्या कहते हैं लोग?’

ADVT.
ADVT.

सचिन की बॉन्डिंग सिर्फ उनके बेटे के साथ ही नहीं, बल्कि उनकी लाडली बेटी सारा तेंदुलकर के साथ भी है। सारा अक्सर अपने पापा के लिए नई-नई डिश बनाती रहती हैं, जिसकी फोटो सचिन अपने सोशल मीडिया हैंडल्स पर शेयर करते हैं। साल 2020 में क्रिकेटर के बर्थडे पर सारा ने अपने पापा के लिए बुद्धा बाउल बनाया था। इसकी एक झलक सचिन ने अपने इंस्टाग्राम पर फैंस के साथ शेयर की थी। इस तस्वीर में आप तीन बुद्धा बाउल को देख सकते हैं और ये देखने में बेहद डिलिशियस लग रहा है। (ये भी पढ़ें- ससुराल में गौहर खान का हुआ शानदार वेलकम, एंजेल के रूप में नजर आईं एक्ट्रेस)

इस तस्वीर को शेयर करते हुए सचिन ने कैप्शन में इस डिश के इनग्रिडियंट्स के बारे में बताया था। कैप्शन में सचिन ने लिखा था, ‘सारा ने हमारे लिए एक बुद्धा बाउल बनाया है। इसमें तीखी शहद की सरसों गाजर, मसालेदार खीरे और कटा हुआ एवोकैडो के साथ मिर्च और शहद के चमकता हुआ स्यालमन, और थाई सब्जियां। मिश्रित बीजों के साथ गार्निश धनिया, प्याज और नींबू। इस तरह के एक स्वस्थ और स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। इन सबसे ऊपर यह प्यार से भरा था। #FoodieFriday।’

ADVT.
ADVT.

एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में सचिन ने अपने बेटे के बारे में बात की थी। उन्होंने कहा था कि उनका बेटा बहुत उत्साही है और वह उसे किसी चीज के लिए फोर्स नहीं करते हैं। उन्होंने कभी भी अपने बेटे को क्रिकेट खेलने के लिए फोर्स नहीं किया। अर्जुन पहले फुटबॉल खेलना पसंद करता था, फिर चेस और अब वह क्रिकेट खेलना पसंद करता है।

‘हिदुंस्तान टाइम्स’ को दिए एक इंटरव्यू में सचिन ने बताया था कि वह अपने बच्चों को जिंदगी के महत्वपूर्ण पाठ पढ़ाते हैं। उन्होंने कहा था, ‘मैं सारा और अर्जुन को कहता हूं कि जो भी तुम्हारे पास है, उसकी वैल्यू करो। अगर आप शिकायतें करते हो, तो आपके पास कुछ नहीं होता है। भरोसा करो, तुम 80 की उम्र में भी वही कर रहे होगे, और जिंदगी गुजर जाएगी। हर एक का अपना हिस्सा है। भगवान सभी के लिए चीजों का कोटा तय करता है। आपके पास हमेशा सब कुछ नहीं हो सकता है। आपको जो आवंटित किया गया है, उसका अधिकतम लाभ उठाना महत्वपूर्ण है। मैंने अपने जीवन के हर चरण का आनंद लिया है। मैं जहां हूं, वहां खुश हूं और मुझे इतना आशीर्वाद देने के लिए भगवान का शुक्रगुजार हूं।’ (ये भी पढे़ं- भाग्यश्री ने बयां किया दर्द, कहा- 'जब मैंने इंडस्ट्री छोड़ी थी तो मेरे पति हिमालय को सब गाली देते थे')

फिलहाल, ये तो साफ है कि सचिन अपने बच्चों के साथ काफी फ्रैंक हैं और एक स्पेशल बॉन्डिंग शेयर करते हैं। तो आपको सचिन द्वारा शेयर की गई बेटे अर्जुन की ये थ्रोबैक फोटो कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'

मिलिए IAS अधिकारी Pari Bishnoi से, साधु जैसी लाइफस्टाइल अपनाकर पास किया UPSC, हासिल की 30वीं रैंक