Kushal Tandon की Ex गर्लफ्रेंड Ridhima Pandit ने कराए एग्स फ्रीज, कहा- 'इससे शादी का प्रेशर कम हुआ'

एक इंटरव्यू में एक्ट्रेस रिद्धिमा पंडित ने एग्स फ्रीज करने के अपने फैसले के बारे में बात की और बताया कि उन्हें हार्मोनल इंजेक्शन लेने पड़े। उन्होंने इसके कारण शादी के दबाव में आई कमी का भी जिक्र किया।

By Shivakant Shukla Last Updated: Mar 11, 2023 | 14:46:53 IST

'बहू हमारी रजनीकांत' फेम रिद्धिमा पंडित (Ridhima Pandit) को 'खतरों के खिलाड़ी 9', 'हैवान' समेत कई अन्य टीवी शोज में भी देखा गया है। उनके ऑनस्क्रीन परफॉर्मेंस के अलावा उन्हें उनके बोल्ड स्टेटमेंट और सोशल मीडिया पर फनी वीडियोज के लिए भी प्यार किया जाता है। अब, उन्होंने अपने एग्स फ्रीज करने के अपने फैसले के बारे में बात की और खुलासा किया कि उन्हें हार्मोनल इंजेक्शन लेने पड़े। उन्होंने इसके कारण शादी के दबाव में आई कमी का भी जिक्र किया।

ADVT
ADVT

रिद्धिमा पंडित ने अपने एग्स फ्रीज करने के बारे में की बात 

'ईटाइम्स' को दिए एक इंटरव्यू में रिद्धिमा पंडित ने बताया कि एग फ्रीजिंग की प्रक्रिया लंबे समय से उनके दिमाग में थी। हालांकि, सितंबर 2022 में जाकर आखिरकार उन्होंने इसमें कदम रखा और इस प्रक्रिया से गुजरीं। अभिनेत्री ने अपने एग को फ्रीज करने में कामयाबी हासिल की, क्योंकि उन्हें अपने असाइनमेंट के बीच तैयारी करने और इससे उबरने का समय मिला।

ADVT.
ADVT.

उन्होंने कहा, "मैं आजाद महसूस करती हूं। मेरे दिमाग में लंबे समय से एग फ्रीज करने की बात चल रही थी और सितंबर में इसके साथ आगे बढ़ना सही लगा, क्योंकि मेरे पास अपने असाइनमेंट के बीच एक महीने का समय था। इसके लिए तैयारी करने और इससे उबरने के लिए यह एक आदर्श समय था। इस प्रक्रिया में सर्वश्रेष्ठ डॉक्टरों ने मेरा मार्गदर्शन किया।”

एग्स फ्रीज करने के फैसले में रिद्धिमा के परिवार ने दिया समर्थन

उसी बातचीत में रिद्धिमा से उनके एग फ्रीज करने के फैसले पर उनके परिवार की प्रतिक्रिया के बारे में पूछा गया। इस पर उन्होंने तुरंत कहा कि उनका परिवार बेहद प्रोग्रेसिव है। रिद्धिमा ने यह भी बताया कि जब उन्होंने अपनी दिवंगत मां के साथ इस पर चर्चा की थी, तो उन्होंने कैसे उनके फैसले का समर्थन किया।

ADVT.
ADVT.

उसी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा, “मेरा परिवार बेहद प्रोग्रेसिव है। मुझे मेरी दिवंगत मां के साथ इस विषय पर चर्चा करना याद है। जब मैंने उनसे पूछा कि अगर सही व्यक्ति नहीं मिला, तो मैं शादी नहीं करना चाहती या काम पर ध्यान केंद्रित करना चाहती हूं, लेकिन मैं बच्चा पैदा करना चाहती हूं, तो क्या वह इसके लिए पहले से तैयारी कर लें तो ठीक है?'' इस पर उन्होंने जवाब दिया था, 'बेशक, बस इसे करो और मुझे उम्मीद है कि आप इसके साथ लोगों को प्रेरित कर सकती हैं।' मुझे अपने फैसले पर गर्व है, क्योंकि अब इस प्रक्रिया के लिए बहुत सारे दोस्त जा रहे हैं।''

फ्रीजिंग एग्स ने रिद्धिमा के शादी के दबाव को कर दिया दूर

इसके अलावा, रिद्धिमा ने बताया कि वह कैसे विवाह में विश्वास करती हैं और भविष्य में निश्चित रूप से करेंगी। बता दें कि रिद्धिमा पहले अपने 'वी-आई एम बिकॉज ऑफ अस' के को-कंटेस्टेंट कुशाल टंडन के साथ कथित रिश्ते में थीं। हालांकि, उन्होंने कभी भी अपनी डेटिंग की खबरों को स्वीकार नहीं किया था और 2019 में दोनों ने कथित तौर पर सोशल मीडिया पर एक-दूसरे को अनफॉलो कर दिया, जिससे उनके ब्रेकअप की अफवाहों में इजाफा हुआ। अब इसी बातचीत में रिद्धिमा ने बताया कि चूंकि वह अभी सिंगल हैं, इसलिए वह बाद में पछताना नहीं चाहतीं। 

ADVT.
ADVT.

इस प्रकार, यह बताते हुए कि कैसे एग्स फ्रीजिंग ने उन पर शादी के दबाव को कम किया, अभिनेत्री ने कहा, "मेरे पास अभी कोई साथी नहीं है, इसलिए मैंने बाद में पछताने के बजाय इस पर आगे बढ़ना सही समझा। सबसे महत्वपूर्ण कारण एक महिला की सीमित प्रजनन अवधि है और मुझे बच्चा पैदा करने के लिए शादी करने का दबाव महसूस नहीं करना है। बेशक, मैं स्वाभाविक रूप से भी गर्भधारण करना चाहूंगी, लेकिन भगवान न करे, अगर ऐसा नहीं होता है, तो मेरे पास ये विकल्प है। मैं शादी में विश्वास करती हूं और एक दिन इसे करना चाहूंगी। मेरी 93 साल की दादी मेरी शादी को लेकर जुनूनी हैं। जब मैंने उन्हें इस प्रक्रिया के बारे में बताया, तो वह हैरान थीं, लेकिन इस कदम को उठाने के लिए उन्होंने मेरी सराहना की।"

विटामिन की गोलियां और हॉर्मोनल इंजेक्शन लेने पर बोलीं रिद्धिमा

बातचीत के अंत में रिद्धिमा ने विटामिन सप्लीमेंट्स और हार्मोनल इंजेक्शन के बारे में भी बात की, जो उन्हें प्रक्रिया से गुजरने के लिए लेने पड़े। हालांकि, यह बनाए रखते हुए कि उन्हें अपने डाइट के प्रति कैसे सचेत रहना है और एक स्वस्थ जीवन शैली को बनाए रखना है, उन्होंने कहा, "मुझे प्रक्रिया से पहले कुछ महीनों के लिए विटामिन की गोलियां और लगभग 10 दिनों के लिए हार्मोनल इंजेक्शन लेने पड़े। अंतिम दिन जब मुझे एक साथ पांच शॉट लेने थे, तो यह थोड़ा अचंभित करने वाला था, लेकिन मुझे पता था कि सब कुछ इसके लायक था। मुझे अपने नियमित जीवन और दिनचर्या में वापस आने में एक सप्ताह से अधिक का समय लगा।”

फिलहाल, रिद्धिमा के अपने एग्स फ्रीज करने के फैसले के बारे में आप क्या सोचते हैं? हमें कमेंट में जरूर बताएं।

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा