Rekha ने सालों बाद 'प्यार' पर की बात, 'Vogue' के लिए कवर गर्ल बनीं एक्ट्रेस ने फ्लॉन्ट किया सिंदूर

हाल ही में, एक्ट्रेस रेखा 'वोग' मैगजीन के दुबई एडिशन के लिए कवर गर्ल बनीं। दिग्गज अभिनेत्री ने अपने अतीत के प्यार और रिश्तों पर दिल खोलकर बात की। आइए आपको बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jul 4, 2023 | 10:25:41 IST

दिग्गज अभिनेत्री रेखा (Rekha) को आज भी उनकी सुंदरता के लिए पसंद किया जाता है और जिस तरह से वह पारंपरिक रेशम की साड़ियां पहनती हैं, अपने बालों को लंबी चोटी में बांधती हैं और रेड कलर की डार्क लिपस्टिक लगाती हैं, वह किसी को भी उनका दीवाना बनाने के लिए पर्याप्त है। 64 साल की रेखा के लिए उम्र महज एक नंबर है और हाल ही में उन्होंने इंटरनेशनल मैगजीन 'वोग' के दुबई एडिशन के कवर पर अपने ग्लैमर का जलवा बिखेरा। उन्होंने न सिर्फ 161.62 कैरेट का डायमंड नेकपीस पहना, बल्कि मनीष मल्होत्रा की साड़ी के साथ सिन्दूर भी फ्लॉन्ट किया।

ADVT
ADVT

रिलेशनशिप पर रेखा बोलीं- 'एक बार रिश्ता जुड़ जाए, तो हमेशा के लिए रहता है'

रेखा ने काफी समय से कोई इंटरव्यू नहीं दिया है। हाल ही में, इंटरनेशनल मैगजीन 'वोग' को दिए एक इंटरव्यू में उन्होंने प्यार, जिंदगी और रिश्तों के बारे में बात की। अभिनेत्री, जो पहले से ही अमिताभ बच्चन के साथ अपने चर्चित रिश्ते के कारण प्यार के बारे में बात करने से दूर रहती हैं, उन्होंने प्यार पर अपने विचार व्यक्त किए और ऐसा लगता है जैसे उन्होंने अमिताभ बच्चन के साथ अपने लव अफेयर की ओर इशारा किया है।

मैगजीन के कवर पेज पर रेखा का अद्भुत लुक और उनके साक्षात्कार का एक अंश साझा किया गया। रेखा ने प्यार के बारे में बात करते हुए बताया कि जब आप किसी से या किसी चीज से प्यार करते हैं, तो प्यार कभी खत्म नहीं होता। उन्होंने यह भी कहा कि एक बार जब कोई रिश्ता जुड़ जाता है, तो वह हमेशा के लिए होता है। 

ADVT.
ADVT.

अभिनेत्री ने कहा, ''जब आप किसी को या किसी चीज को बहुत गहराई से प्यार करते हैं, तो क्या प्यार गायब हो जाता है? नहीं। एक बार रिश्ता जुड़ जाए, तो यह हमेशा के लिए रहता है। कभी-कभी हम अधिक चाहते हैं और कभी-कभी यह थोड़ा ही काफी होता है। यह मेरी कला पर लागू होता है।''

रेखा ने मनीष मल्होत्रा की हैंडक्राफ़्टेड साड़ी और 161.62 कैरेट के महाराजा नेकपीस में दिखाया ग्लैमर

कवर शूट के लिए रेखा को मनीष मल्होत्रा द्वारा हाथ से बनी साड़ी पहने देखा गया। उन्होंने अपने लुक को 'वैन क्लीफ और अर्पेल्स' के स्पेशल महाराजा नेकलेस के साथ स्टाइल किया था, जो एक यूनिक 161.62 कैरेट का नेकलेस है, जिसे बनाने में 5,000 घंटे लगे हैं। उनके लुक को मैचिंग डायमंड इयररिंग्स, अंगूठी और चूड़ियों से निखारा गया था। हालांकि, दिलचस्प बात यह थी कि उन्होंने इंटरनेशनल फोटोशूट के लिए सिन्दूर फ्लॉन्ट किया था।

ADVT.
ADVT.

रेखा ने अपनी मां पुष्पावल्ली को बताया अपना 'गुरु'

इंटरव्यू में रेखा ने शोबिज में अपने जीवन और करियर के बारे में बात की। उन्होंने अपनी दिवंगत मां पुष्पावल्ली और उन पर उनके प्रभाव के बारे में भी बात की। रेखा के माता-पिता जेमिनी गणेशन और पुष्पावल्ली भी फिल्मी दुनिया का हिस्सा थे। उनके पिता एक फेमस तमिल अभिनेता थे, जबकि उनकी मां तेलुगु सिनेमा की एक स्टार थीं। 'वोग अरेबिया' से बात करते हुए रेखा ने इंडस्ट्री में अपनी जर्नी को आकार देने में अपनी मां के गहरे प्रभाव के बारे में बात की। वह अपनी मां को अपना 'गुरु' कहती रहीं। उन्होंने यह भी साझा किया कि उनकी मां ने उन्हें 'प्यार के साथ जीने की कला' सिखाई थी।

रेखा ने कहा, ''मेरी मां मेरी 'गुरु' थीं, वह बहुत दयालु महिला थीं। उन्होंने मुझे सज्जनता और प्रेम के साथ जीने की कला सिखाई। वह हमेशा कहती थीं कि मुझे आंख की चमक कभी नहीं खोनी चाहिए, क्योंकि यह वह आनंददायक धारणा है जो एक छोटे से बीज की सुंदरता की सराहना करती है, जो एक शाही पेड़ में विकसित होता है। उन्होंने मुझे बुद्धिमानी से यह भी सलाह दी थी कि मैं जो पसंद करती हूं, उसका अभ्यास करूं, न कि जो मैं उपदेश देती हूं। उन्होंने मेरे लिए मानक स्थापित किए, क्योंकि मेरी मां बात पर खरी उतरीं।''

ADVT.
ADVT.

उन्होंने आगे कहा, ''सामान्य को असाधारण बनाने के लिए मैंने बहुत पहले ही सीख लिया था कि प्रामाणिकता महत्वपूर्ण है, लेकिन आप इसे कैसे पहचानते हैं? मेरी मां ने मुझे अपने जीने के तरीके से सिखाया और एक ऐसा घर बनाया जो बहुत ही सेंसुएस था। मैं उनमें डूब गई थी। सूफी संगीत, उर्दू शायरी, चेट्टीनाड कला और दक्षिण भारतीय संस्कृति की दुनिया, जिसे मैंने अचेतन रूप से आत्मसात किया। वह सिंथेटिक्स, प्लास्टिक के बिना रहती थीं और शुद्ध ऑर्गेनिक कपड़े पहनती थीं, क्योंकि वह जो कुछ भी छूती थीं, वह उनके लिए पवित्र था। सौंदर्य के प्रति आराधना की इस भावना ने मुझे कभी नहीं छोड़ा।''

रेखा की बायोग्राफी: जिंदगी भर नहीं मिला पिता का नाम, शादी और कई अफेयर्स के बाद भी हैं अकेली...पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

बता दें कि रेखा ने 1991 में अपनी मां पुष्पावल्ली को खो दिया था, जिससे उनके जीवन में एक गहरा खालीपन आ गया, लेकिन वह अपनी मां के मूल मूल्यों के अनुसार अपना जीवन जीना जारी रखे हुए हैं। फिलहाल, रेखा के इस इंटरव्यू के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात