राखी सावंत की अनसुनी कहानियां: 50 रुपए में काम करने से लेकर उनके 4 अफेयर्स तक, जानें सब कुछ

इस स्टोरी में हम आपको 'कंट्रोवर्सी क्वीन' राखी सावंत की अनसुनी कहानियों के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Vidushi Gupta Last Updated: Nov 27, 2021 | 10:51:06 IST

25 नवंबर 1978 को अपनी मां जया भेड़ा के घर में जन्मी 'कंट्रोवर्सी क्वीन' राखी सावंत (Rakhi Sawant) को भारतीय सेलिब्रिटीज में सबसे एंटरटेनिंग कहा जाता है। राखी के स्टारडम का सफ़र काफी उतार-चढ़ावों से भरा रहा है। हेडलाइंस में आने से लेकर अपने कंट्रोवर्शियल स्टेटमेंट्स और अपनी एंटरटेनिंग हरकतों से सबका दिल जीतने तक, उन्होंने अपने करियर में सब कुछ किया है। प्रोफेशनल फ्रंट में राखी सावंत ने अपने करीब दो दशक के करियर में अलग-अलग फिल्म इंडस्ट्री में काम किया है।  

ADVT
ADVT

हिंदी, कन्नड़, मराठी, उड़िया, तेलुगू से लेकर तमिल की फिल्मों तक, राखी सावंत ने अलग-अलग भाषाओं में अपने अभिनय का दम दिखाया है। फिल्मों में एक्टिंग के अलावा, राखी ने टेलीविजन की दुनिया में ‘बिग बॉस 1’, ‘बिग बॉस 14’, ‘नच बलिए 3’, ‘राखी का स्वयंवर’ जैसे कई शोज में भाग लेकर काफी नाम कमाया है। हालांकि, उनकी जिंदगी एक खुली किताब की तरह रही है। यहां हम आपको राखी सावंत से जुड़े कुछ अनसुने राज के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके बारे में शायद अभी तक आपको जानकारी ना हो।

(ये भी पढ़ें: राज कुंद्रा ने शिल्पा शेट्टी को दिए हैं करोड़ों रुपए के महंगे गिफ्ट्स, यहां देखें लिस्ट)

ADVT.
ADVT.

1. राखी सावंत का असली नाम

यह अभी भी एक अज्ञात तथ्य है कि, राखी सावंत का असली नाम नीरू सावंत है। इस स्टनिंग एक्ट्रेस ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री लेने से पहले अपना रियल नाम बदल दिया था। हालांकि, उन्होंने इस बारे में कभी खुलासा नहीं किया कि, उन्होंने अपना नाम राखी से नीरू बदलने का फैसला क्यों किया।

2. राखी सावंत के पेरेंट्स और भाई-बहन

ADVT.
ADVT.

राखी सावंत अपनी मां जया भेड़ा और उनके एक्स हसबैंड (अज्ञात) की बेटी हैं। एक्स-हसबैंड से अपने तलाक के बाद जया ने आनंद सावंत के साथ शादी की, जो कि उस दौरान मुंबई के वर्ली पुलिस स्टेशन में पुलिस कॉन्स्टेबल थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, जया ने अपने तीनों बच्चों को उनके सौतेले पिता का सरनेम ‘सावंत’ देने का फैसला किया था। राखी के दो भाई-बहन राकेश सावंत और उषा सावंत भी हैं। जहां उनका भाई एक फिल्म डायरेक्टर है, वहीं उनकी बहन भी एक एक्ट्रेस है।

(ये भी पढ़ें: एशिया के सबसे अमीर व्यक्ति गौतम अडानी: खुद हैं स्कूल ड्रॉप आउट, पत्नी-बच्चे हैं इतने पढ़े-लिखे)

ADVT.
ADVT.

3. राखी सावंत ने दूसरे नाम से किया था फिल्मों में डेब्यू

काफी कड़ी मेहनत और डेडिकेशन के बाद साल 1997 में राखी सावंत ने अपना एक्टिंग डेब्यू फिल्म ‘अग्निचक्र’ से किया था। हालांकि, उस समय उन्होंने अपना नाम नीरू सावंत से राखी सावंत में बदलने के फैसले को फाइनलाइज नहीं किया था। तो रिजल्ट के तौर पर एक्ट्रेस ने अपनी डेब्यू फिल्म के लिए अपना नाम रूही सावंत रख लिया। इसके बाद उन्होंने ‘जोरू का गुलाम’, ‘जिस देश में गंगा बहती है’, ‘मैं हूं ना’ जैसी कई फिल्मों में काम किया।

4. राखी सावंत-मीका सिंह का कंट्रोवर्शियल किस

वो साल 2006 था, जब राखी सावंत और मीका सिंह सिंगर के बर्थडे पर अपने कंट्रोवर्शियल किस के चलते चर्चा का विषय बन गए थे। पॉपुलर सिंगर ने अपनी बर्थडे पार्टी में सबके सामने जबरदस्ती राखी को किस कर लिया था। जिसके बाद रिपोर्ट के मुताबिक, राखी ने मीका के खिलाफ प्रताड़ना का केस दर्ज कराया था। हालांकि, मीका सिंह ने ये कहा था कि, राखी ने उन्हें पहले किस किया था। कुछ समय बाद ये मामला ठंडा पड़ गया था।

5. राखी सावंत की मां ने उन्हें मर जाने का दिया था श्राप

‘बॉलीवुड बबल’ के साथ एक इंटरव्यू में राखी ने अपनी फैमिली के बारे में कई निजी चीजों का खुलासा किया था। एक्ट्रेस ने उस वाकये को याद किया था, जब उनकी मां जया भेड़ा ने उन्हें मर जाने का श्राप दे दिया था। इसके पीछे की वजह का खुलासा करते हुए एक्ट्रेस ने कहा था, “एक ऐसा समय था, जब मेरी मां ने मुझे कहा था ‘ये क्या है, तुम्हारे विवाद? काश तुम उस पल ही मर जाती, जिस पल तुम पैदा हुई थी।’ ये तब हुआ जब मेरी फैमिली ने मीका सिंह के साथ हुए मेरे वाकये के बाद मेरी मां को भड़काया था।”

6. राखी ने अनिल अंबानी और टीना मुनीम की शादी में बतौर वेट्रेस किया था काम

राखी सावंत ने बिजनेसमैन अनिल अंबानी और एक्ट्रेस टीना मुनीम की शादी में सन 1991 में बतौर वेट्रेस काम किया था। टेलीविजन मैग्जीन ‘GR8!’ को साल 2007 में दिए गए इंटरव्यू में राखी ने बताया था, “जब मैं 10 साल की थी, तो मैं हर दिन के 50 रुपए कमाने के लिए केटरर का काम करती थी और मैंने टीना अंबानी की शादी में खाना भी सर्व किया था।”

(ये भी पढ़ें: नागार्जुन से नागा चैतन्य तक, अक्किनेनी खानदान के इन मेंबर्स की टूट चुकी है शादी)

7. राखी सावंत रहती थीं चॉल में

टीवी मैग्जीन ‘GR8!’ से बात करने के दौरान इमोशनल राखी सावंत ने अपने बचपन के दिनों के बारे में बात की थी। एक्ट्रेस ने खुलासा किया था कि, कैसे वो अपनी फैमिली के साथ मुंबई के चॉल में रहा करती थीं। इस बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा था, “चॉल सिस्टम में पेरेंट्स खेलने के लिए अपनी लड़की को बाहर नहीं जाने देते थे। लेकिन जब पैसे कमाने की बात आती थी, तो वो उसे आगे बढ़ने और कुछ भी करने के लिए इजाजत दे देते थे। उस समय वो अपनी फैमिली की इज्जत भूल जाते थे।”

8. राखी सावंत की राजनैतिक पार्टी, राष्ट्रीय आम पार्टी

राखी सावंत ने साल 2014 में तब सुर्खियां बटोरी थीं, जब उन्होंने ऐलान किया था कि, उन्होंने खुद की अपनी एक राजनैतिक पार्टी बनाई है, जिसका नाम ‘राष्ट्रीय आम पार्टी’ है। एक्ट्रेस ने साल 2014 के लोकसभा चुनावों में हिस्सा भी लिया था, लेकिन उनको इस दौरान भारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था, क्योंकि उन्हें कुल 15 वोट मिले थे। इसके बाद उन्होंने पार्टी से इस्तीफ़ा दे दिया था और ‘रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया’ में शामिल हो गई थीं। एक्ट्रेस को महिला विंग की अध्यक्ष और पार्टी की राज्य उपाध्यक्ष के रूप में नामित किया गया था।

9. जब राखी सावंत ने ऋषि वाल्मीकि के खिलाफ की थी अपमानजनक टिप्पणी

जुलाई 2016 में एक पंजाब के वकील नरिंदर अदिया ने राखी सावंत की ऋषि वाल्मीकि के बारे में अपमानजनक टिप्पणी करके के बाद उनके खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई थी। एक्ट्रेस ने वाल्मीकि को एक ‘खूनी’ कहा था, जिस वजह से पूरा वाल्मीकि समुदाय नाराज हो गया था। हालांकि, ऐसा रिपोर्ट में बताया गया था कि, पंजाब पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन लुधियाना के पुलिस कमिश्नर कुंवर विजय प्रताप ने साफ तौर पर ये कह दिया था कि, उनकी गिरफ़्तारी के बारे में कोई कंफर्मेशन नहीं दी जा सकती। कुछ समय बाद ये मामला मिट्टी में मिल गया था।

10. राखी सावंत की लव लाइफ

राखी सावंत की लव लाइफ हमेशा मसालेदार रही है, क्योंकि उन्होंने अब तक चार आदमियों को डेट किया है और उन चारों के साथ एक्ट्रेस के विवादस्पद किस्से रहे हैं।

राखी सावंत और अभिषेक अवस्थी

इस लिस्ट में पहला नाम अभिषेक अवस्थी का है, जो राखी के साथ तीन साल तक रिलेशनशिप में रहे थे। एक्स-कपल ने डांस रियलिटी शोज ‘जरा नचके दिखा’ और ‘नच बलिए 3’ में हिस्सा लिया था। हालांकि, कुछ समय बाद दोनों ने अपनी राहें अलग कर ली थीं। हालांकि, अभिषेक एक्ट्रेस के घर अपनी गलती की माफ़ी मांगने और उनसे सुलह करने गए थे। लेकिन राखी इतने गुस्से में थीं कि, उन्होंने अभिषेक को पब्लिक में थप्पड़ मारने शुरू कर दिए थे। सोशल मीडिया पर इसके वीडियो वायरल हो गए थे और इस एक्शन के चलते राखी को काफी ट्रोल होना पड़ा था।

राखी सावंत और इलेश परुजनवाला

इस लिस्ट में दूसरा नाम इलेश पारुजनवाला का है, जो राखी सावंत के शो ‘राखी का स्वयंवर’ के विजेता थे। हालांकि, एक्ट्रेस ने अपने फैंस से वादा किया था कि, वो शो के विनर के साथ शादी के बंधन में बंधेगीं, लेकिन उन्होंने बाद में इलेश से सिर्फ सगाई की। हालांकि, कुछ महीनों बाद राखी और इलेश अलग हो गए थे और दोनों ने अपनी सगाई तोड़ ली थी।

राखी सावंत और दीपक कलाल

राखी सावंत के लवर्स की लिस्ट में तीसरे नंबर पर मैन ऑफ़ कंट्रोवर्सीज कहे जाने वाले दीपक कलाल हैं। कपल की 31 दिसंबर 2018 में लॉस एंजिलिस में शादी होने वाली थी, लेकिन दोनों ने बिना वजह बताए अपनी शादी तोड़ दी थी।  

राखी सावंत और उनके पति रितेश

सभी लिंक-अप और कथित रिलेशनशिप के बाद राखी सावंत ने कई इंटरव्यूज में कंफर्म किया था कि, उन्होंने मुंबई के JW मैरियट में अपने प्रेमी रितेश के साथ अपने करीबी दोस्तों और फैमिली की मौजूदगी में शादी कर ली है। राखी ने ये भी बताया था कि, उन्होंने अपनी शादी सीक्रेट रखी थी। कपल ने एक वेडिंग हॉल के बजाय एक प्राइवेट रूम में अपनी शादी की थी।

राखी सावंत जल्द ही रियलिटी शो ‘बिग बॉस 15’ में अपने पति रितेश के साथ नजर आने वाली हैं। राखी ने ‘टाइम्स ऑफ़ इंडिया’ के संग एक इंटरव्यू में खुलासा किया था कि, लोगों को लगा था कि, उनकी शादी एक पब्लिसिटी स्टंट है। उन्होंने ये भी शेयर किया था कि, लोगों ने उनकी शादी की खबर पर यकीन नहीं किया था। एक्ट्रेस ने कहा था, “बिल्कुल मैं शादीशुदा हूं और आखिरकार पूरी दुनिया मेरे पति रितेश को देखेगी। मैं उनके साथ ‘बिग बॉस’ के घर में जा रही हूं। मैं काफी खुश हूं और बीबी 15 में उनके कार्यकाल का इंतजार कर रही हूं।”

फिलहाल, राखी सावंत किसी न किसी वजह से हमेशा चर्चाओं में बनी रहती हैं। तो आपको हमारी स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट में बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात