आलिया भट्ट से प्रियंका चोपड़ा तक: वे सेलेब्स जिन्होंने अपने पैरेंट्स के नाम पर रखे बच्चों के नाम

यहां हम आपको उन स्टार किड्स के नाम के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके नाम उनके ग्रैंड पैरेंट्स के नाम पर रखे गए हैं। आइए जानते हैं।

By Pooja Shripal Last Updated: Feb 24, 2023 | 09:35:54 IST

सेलेब्स की लाइफ हमेशा ही चर्चा का विषय रही है। बात चाहे उनकी शादी की हो, प्रोफेशनल लाइफ की हो या लाइफस्टाइल की, फैंस हमेशा उनकी जिंदगी से जुड़े हर पहलू के बारे में जानना चाहते हैं और बात जब स्टार किड्स की आती है, तो वह भी जाने-अनजाने सुर्खियों का हिस्सा बन ही जाते हैं। जैसे ही सेलेब्स के बच्चे दुनिया में आते हैं, तो फैंस इस बात को जानने के लिए काफी एक्साइटेड रहते हैं कि सेलेब्स अपने बच्चों का नाम क्या रखेंगे। हालांकि, जहां कुछ सेलेब्स भारतीय संस्कृति से जुड़े नामों को प्राथमिकता देते हैं, वहीं कुछ यूनिक अर्थ वाले नाम चुनते हैं। वहीं, कुछ सेलेब्स ऐसे भी हैं, जिन्होंने अपने माता-पिता के नाम पर अपने बच्चों के नाम रखे हैं। तो चलिए आपके इन स्टारकिड्स के बारे में बताते हैं, जिनके नाम उनके ग्रैंड पैरेंट्स के नाम पर रखे गए हैं।

ADVT
ADVT

1 प्रियंका चोपड़ा जोनस-निक जोनस

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra) ने 22 जनवरी 2022 को अपनी बेटी के जन्म की घोषणा की थी। उन्होंने अपनी पोस्ट में लिखा था, "हमें यह पुष्टि करने में बहुत खुशी हो रही है कि हमने सरोगेट के माध्यम से एक बच्चे का स्वागत किया है। हम सम्मानपूर्वक इस विशेष समय के दौरान प्राइवेसी चाहते हैं, क्योंकि हम अपने परिवार पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। बहुत-बहुत धन्यवाद।" प्रियंका चोपड़ा और निक जोनस ने अपनी बेटी का नाम 'मालती मैरी' रखा, जो प्रियंका की मां मधु मालती चोपड़ा और निक की मां डेनिस मैरी के मिडिल नामों को जोड़कर बनाया गया है। इस नाम के अर्थ की बात करें, तो जहां 'मालती' का अर्थ एक छोटा सुगंधित फूल या चांदनी है, वहीं 'मैरी' लैटिन से लिया गया है, जो समुद्र के तारे का वर्णन करता है। जब प्रियंका चोपड़ा ने बेटी मालती के जन्म पर की थी बात, सरोगेसी की बताई थी वजह, जानने के लिए यहां क्लिक करें।

ADVT.
ADVT.

2 करण जौहर

बॉलीवुड फिल्म निर्माता करण जौहर (Karan Johar) ने भले ही अब तक शादी नहीं की है, लेकिन 2017 में करण ने सरोगेसी के जरिए दो बच्चों यश और रूही का वेलकम किया था। उन्होंने अपने बच्चों के बारे में दिल छू लेने वाले नोट में लिखा था, “मैं अपने जीवन, मेरे बच्चों और जीवनरेखाओं में दो सबसे अद्भुत जोड़ आपके साथ साझा करने के लिए बहुत खुश हूं, रूही और यश। मैं अपने दिल के इन टुकड़ों का पैरेंट बनकर बहुत धन्य महसूस करता हूं, जिनका मेडिकल साइंस के चमत्कारों की मदद से इस दुनिया में स्वागत किया गया। ईश्वर की कृपा से, मेरे पास सबसे अधिक देखभाल करने वाली और सहायक मां है, जो एक अभिन्न अंग होंगी अपने पोते-पोतियों के पालन-पोषण में और निश्चित रूप से, दोस्त जो परिवार हैं।'' 

ADVT.
ADVT.

करण जौहर ने अपने बच्चों के नाम अपने माता-पिता के नाम पर रखे हैं। उन्होंने अपने बेटे का नाम अपने दिवंगत पिता यश जौहर के नाम पर 'यश' और अपनी बेटी का नाम अपनी मां हीरू के उल्टे नाम 'रूही' पर रखा है। 

3. आमिर खान-किरण राव

बॉलीवुड के 'मिस्टर परफेक्शनिस्ट' आमिर खान (Aamir Khan) की पहली शादी रीना दत्ता से हुई थी। उनके दो बच्चे हैं, आइरा और जुनैद। आमिर और रीना तलाक के बाद भी अपने बच्चों के को-पैरेंट हैं। बाद में, आमिर खान ने किरण राव से शादी की, लेकिन 15 साल बाद उनका भी तलाक हो गया। आमिर और किरण ने सरोगेसी के जरिए 5 दिसंबर 2011 को अपने बेटे आजाद राव खान का स्वागत किया था। आमिर के फैंस उनके बेटे के जन्म के बारे में कुछ क्लियर नहीं थे। ऐसे में एक्टर ने एक बयान जारी करते हुए कहा था, “हमारे बच्चे के जन्म की खुशखबरी आपके साथ साझा करते हुए हमें सबसे बड़ी खुशी हो रही है। यह बच्चा हमें विशेष रूप से प्रिय है, क्योंकि यह हमारे लिए लंबे इंतजार और कुछ कठिनाई के बाद पैदा हुआ है। मेडिकल कॉम्पलीकेशंस के कारण, हमें बेबी के लिए आईवीएफ-सरोगेसी की सलाह दी गई थी। हम सर्वशक्तिमान के प्रति बहुत आभारी महसूस करते हैं कि सब ठीक हो गया है।''

ADVT.
ADVT.

आमिर खान और किरण राव ने अपने बेटे का नाम आमिर खान के परदादा और स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद के नाम पर 'आजाद राव खान' रखा है। आमिर ने अपने बेटे के नाम के महत्व के बारे में बताते हुए एक फेसबुक पोस्ट में लिखा था, "हमने आखिरकार अपने बच्चे के लिए एक नाम चुना है ... आज़ाद। आज़ाद राव खान। मैंने नाम रखने का अंतिम फैसला किरण पर छोड़ दिया था और उन्होंने उसका नाम मेरे महान दादा मौलाना आज़ाद, महान स्वतंत्रता सेनानी के नाम पर रखा है, जो परिवार का गर्व हैं। आजाद का मतलब 'आजाद' होता है।"

4. आलिया भट्ट-रणबीर कपूर

बॉलीवुड के सबसे चहेते कपल आलिया भट्ट (Alia Bhatt) और रणबीर कपूर ने 6 नवंबर 2022 को अपनी बेटी के आगमन की घोषणा की थी। यह खबर सामने आते ही उनके फैंस खुशी से झूम उठे थे। आलिया ने अपनी इंस्टा पोस्ट में लिखा था, "और हमारे जीवन की सबसे अच्छी खबर में हमारा बच्चा यहां है .. और वह कितनी जादुई लड़की है। हम खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। धन्य और जुनूनी माता-पिता !!!!! लव लव लव आलिया और रणबीर।'' जब Alia Bhatt ने Raha के जन्म बाद फिल्मों में वापसी पर की थी बात, कहा था- 'मेरी प्राथमिकता मेरी बेटी है', पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

पहले खबर थी कि आलिया और रणबीर अपनी बेटी का नाम स्वर्गीय एक्टर और रणबीर के पिता ऋषि कपूर के नाम पर रखेंगे, लेकिन बाद में एक तस्वीर शेयर करते हुए आलिया ने जानकारी दी कि उन्होंने अपनी सासू मां यानी रणबीर की मां नीतू कपूर की इच्छा से अपनी बेटी का नाम राहा कपूर रखा है, जिसका अर्थ आनंद, आराम, राहत, शांति, खुशी, स्वतंत्रता और आनंद भी है। 

फिलहाल, इन स्टारकिड्स के नाम के बारे में आपकी क्या राय है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात