क्या पिता धर्मेंद्र की दूसरी शादी पर हेमा को पीटने वाले थे सनी देओल! प्रकाश कौर ने बताई थी सच्चाई

जब अभिनेता धर्मेंद्र की हेमा मालिनी संग दूसरी शादी पर गुस्साए सनी देओल 'ड्रीम गर्ल' को पीटना चाहते थे। बाद में उनकी मां प्रकाश कौर ने सच्चाई बताई थी। आइए आपको इसके बारे में बताते हैं...

By Rinki Tiwari Last Updated: Mar 29, 2021 | 10:10:29 IST

हिंदी सिनेमा के जरिए फिल्मी पर्दे पर दिखाई गई कई प्रेम कहानियां लोगों को पसंद आती हैं और जब उसमें इंटरेस्टिंग एंगल हो, तो उस फिल्म को हिट होने से कोई नहीं रोक सकता है। फिल्मी पर्दे पर प्रेम कहानियां फिल्माते-फिल्माते कई सेलेब्स अपनी या अपने को-स्टार्स को रियल लाइफ में दिल दे बैठते हैं। कुछ सितारे तो, इसकी भी परवाह नहीं करते हैं कि वे शादीशुदा और बाल-बच्चों वाले हैं। इस लिस्ट में अपने जमाने के मशहूर अभिनेता धर्मेंद्र (Dharmendra) और ‘ड्रीम गर्ल’ यानी एक्ट्रेस हेमा मालिनी (Hema Malini) भी शामिल हैं।

ADVT
ADVT

70 के दशक में हेमा और धर्मेंद्र का प्यार काफी चर्चित था। हेमा धर्मेंद्र के प्यार में इतनी पागल थीं कि उन्होंने एक्टर के शादीशुदा होने के बावजूद उनके साथ अपनी पूरी जिंदगी गुजारने तक का फैसला कर लिया था। हेमा ने न समाज की परवाह की और ना ही अपने परिवार की। हालांकि, धर्मेंद्र ने भी हेमा को पाने के लिए कुछ कम पापड़ नहीं बेले थे। उन्होंने हेमा से शादी करने के लिए अपना धर्म तक बदल दिया था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि धर्मेंद्र और हेमा की शादी की बात जानकर एक्टर की पहली पत्नी प्रकाश कौर (Prakash Kaur) की कोख से जन्मे सनी देओल (Sunny Deol) अपनी सौतेली मां यानी ड्रीम गर्ल को पीटने उनके घर तक पहुंच गए थे। इस अफवाह के पीछे की सच्चाई प्रकाश कौर ने अपने एक इंटरव्यू में बताई थी। आइए आपको इससे रूबरू कराते हैं। (ये भी पढ़ें- निम्मी की पर्सनल लाइफ: दिलीप कुमार से प्यार करती थीं एक्ट्रेस, मधुबाला की वजह से हो गई थीं अलग)

ADVT.
ADVT.

पहले ये जान लीजिए कि, धर्मेंद्र ने अपनी जिंदगी में दो शादियां कीं। पहली उन्होंने महज 19 साल की उम्र में प्रकाश कौर से साल 1957 में अरेंज्ड मैरिज की थी। प्रकाश कौर से धर्मेंद्र को चार बच्चे हुए, जिनका नाम सनी देओल, बॉबी देओल, अजिता देओल और विजेता देओल है।

लेकिन जब धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा, तो उनका दिल हेमा मालिनी के लिए धड़कने लगा था। वह हेमा के प्यार में इस कदर पागल हो गए थे कि वह किसी भी हाल में एक्ट्रेस से शादी करना चाहते थे। धर्मेंद्र ने अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर से तलाक लेने को भी कहा था, लेकिन वह नहीं मानीं। ऐसे में धर्मेंद्र को मजबूरी में आकर अपना धर्म परिवर्तन करना पड़ा और साल 1980 में उन्होंने अपनी ड्रीम गर्ल से शादी रचा ली।

ADVT.
ADVT.

कहा जाता है कि, हेमा मालिनी संग शादी पर अड़े धर्मेंद्र जब अपनी पहली पत्नी प्रकाश और बच्चों को इस फैसले के बारे में बताया, तो उनकी पत्नी और बच्चे बेहद नाराज हुए थे। उस समय खबर तो ये भी फैली थी कि उनके बड़े बेटे सनी देओल हेमा मालिनी से इतना नाराज हो गए थे कि वह उनके संग मारपीट भी करना चाहते थे। बाद में एक इंटरव्यू में धर्मेंद्र की वाइफ प्रकाश कौर ने इस खबर को बेबुनियाद ठहराया था। (ये भी पढ़ें- तलाक के बाद आज तक सिंगल हैं इन 8 एक्टर्स की EX वाइफ, अमृता सिंह और करिश्मा भी हैं इस लिस्ट में शामिल)

प्रकाश कौर ने ‘स्टारडस्ट’ को दिए एक थ्रोबैक इंटरव्यू में कहा था, ‘धर्मेंद्र जी की दूसरी शादी पर मैं और मेरे बच्चे काफी ज्यादा हैरान थे, लेकिन इस अफवाह में बिल्कुल भी सच्चाई नहीं है। मैंने अपने बच्चों को ऐसी परवरिश और तालीम नहीं दी है कि वे ये सब करें। हां, ये सच है कि सनी और बॉबी अपने पिता के फैसले से काफी परेशान थे, लेकिन इससे पिता-बेटे के रिलेशनशिप पर कोई असर नहीं पड़ा।’

ADVT.
ADVT.

उन दिनों जब धर्मेंद्र ने अपनी दूसरी शादी का फैसला किया, तो लोग उन्हें वुमनाइजर कहकर बुलाने लगे थे, लेकिन उनकी पहली पत्नी प्रकाश कौर ने अपने पति को डिफेंड करते हुए कहा था, ‘मेरे पति ही क्यों, कोई भी आदमी हेमा को पसंद करना चाहेगा। किसी की हिम्मत कैसे हुई कि उन्होंने मेरे हसबैंड को वुमनाइजर कहा, जबकि इंडस्ट्री के आधे लोग ऐसा ही करते हैं। कई एक्टर्स हैं, जिनका अफेयर चलता है और वे दूसरी बार शादी कर लेते हैं।’ (ये भी पढ़ें- ऐश्वर्या राय बच्चन भी प्रेग्नेंसी के बाद बढ़े वजन को लेकर हुई थीं ट्रोल, इंटरव्यू में कही थी ये बात)

वहीं, हेमा को लेकर प्रकाश कौर ने कहा था, ‘मैं समझ सकती हूं कि हेमा किस समय से गुजर रही हैं। यहां तक कि उन्हें इस दुनिया, अपने रिश्तेदारों और अपने दोस्तों का सामना करना पड़ा। लेकिन अगर मैं हेमा के स्थान पर होती, मैं वो नहीं करती, जो उन्होंने किया। एक महिला के तौर पर, मैं उनकी फीलिंग्स को समझ सकती हूं। लेकिन एक पत्नी और मां के रूप में, मैं इसे कभी स्वीकार नहीं कर सकती हूं।’

भले ही धर्मेंद्र ने हेमा से शादी कर ली, लेकिन प्रकाश कौर के दिल में अपने पति के लिए इज्जत कभी कम नहीं हुई। इसको लेकर उन्होंने अपने इंटरव्यू में कहा था, ‘वो मेरा पहला प्यार और मेरी जिंदगी के आखिरी आदमी हैं। वह मेरे बच्चों के पिता हैं। मैं उनसे बहुत प्यार और सम्मान करती हूं। जो होना था, वो हो गया। मैं नहीं जानती कि मैं इसके लिए उन्हें दोष दूं, या अपनी किस्मत को। लेकिन एक चीज निश्चित है कि चाहे वो मुझसे कितना भी दूर हैं, चाहे जो भी हो जाए, अगर मुझे उनकी जरूरत है, तो वह मौजूद रहते हैं। मैंने उनमें अपना विश्वास नहीं खोया। आखिर वो मेरे बच्चों के पिता हैं।’ (ये भी पढ़ें- आलिया भट्ट को शादी करते नहीं देखना चाहते हैं पिता महेश भट्ट, जानें क्या है इसकी वजह)

फिलहाल, इसमें कोई दो-राय नहीं है कि धर्मेंद्र ने अपने दोनों परिवारों के बीच अच्छा सामंजस्य बनाकर रखा, जिसकी वजह से उनकी दोनों फैमिलीज खुशहाली के साथ अपनी जिंदगी बिता रही हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ