नीता अंबानी ने किया खुलासा, बताया बचपन में ईशा, आकाश और अनंत को कितनी मिलती थी पॉकेट मनी

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) बचपन में ईशा अंबानी पीरामल (Isha Ambani Piramal), आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) को पॉकेट मनी देते थे। जानिए कितने रुपए मिलती थी पॉकेट मनी।

By Manali Rastogi Last Updated: Mar 1, 2020 | 11:37:24 IST

कहते हैं कि नींद तो बचपन में आती थी, अब तो बस थक कर सो जाते हैं। युवाओं पर ये बात बिल्कुल ठीक बैठती है। दरअसल बचपन का दौर होता ही कुछ और है। कभी कोई इंसान अपने बचपन की यादों को भूल नहीं पता है। हम जब बड़े हो जाते हैं तो यही सोचते हैं कि काश वो बचपन के दिन वापस आ जाएं। ऐसे में आज भी कई लोग अपने बचपन में की गई शैतानियों को याद करके काफी भावुक हो जाते हैं। ये एक ऐसा समय होता है, जब बच्चों को किसी बात की कोई चिंता नहीं होती और ना ही किसी बात का डर होता है। ऐसा इसलिए क्योंकि ये वो समय होता है जब हर बात की चिंता माता-पिता के सिर पर होती है। बचपन की कुछ खट्टी-मीठी यादें आज भी हमारे जहन में मौजूद हैं, जैसे कि पॉकेट मनी मिलना।

ADVT
ADVT

मगर क्या आपको पता है कि हमारी तरह मशहूर बिजनेसमैन और रिलयांस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और उनकी पत्नी नीता अंबानी (Nita Ambani) भी अपने बच्चों ईशा अंबानी पीरामल (Isha Ambani Piramal), आकाश अंबानी (Akash Ambani) और अनंत अंबानी (Anant Ambani) को बचपन में पॉकेट मनी देते थे। जी हां, इस बात का खुलासा खुद नीता ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। आपको बताते चलें, ये पहला मौका नहीं है जब ईशा, आकाश और अनंत इस तरह से चर्चा का विषय बने हों। उनके बचपन के किस्से और तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर धमाल मचाते हुई नजर आती हैं। (ये भी पढ़ें: साहिल सांघा को दीया मिर्जा से पहली नजर में हुआ था प्यार, जानिए 11 साल बाद कैसे अलग हुईं उनकी राहें)

इतनी मिलती थी पॉकेट मनी

कुछ समय पहले ही ईशा अंबानी और आकाश अंबानी की एक अनदेखी तस्वीर सोशल मीडिया पर जबरदस्त तरीके से वायरल हुई थी। ये तस्वीर दोनों के बचपन की थी, जिसमें ईशा और आकाश मुकेश और नीता की गोद में नजर आ रहे थे। मालूम हो, आकाश अंबानी और ईशा अंबानी जुड़वां भाई-बहन हैं। दोनों का जन्म साल 1991 में आईवीएफ (IVF) तकनीक के जरिए हुआ था। ईशा और आकाश एक-दूसरे के साथ एक स्पेशल बांड शेयर करते हैं। दोनों का एक छोटा भाई भी है, जिनका नाम अनंत अंबानी (Anant Ambani) है। हालांकि, अब तो ईशा अंबानी की आनंद पीरामल (Anand Piramal) से और आकाश अंबानी की श्लोका मेहता (Shloka Mehta) से शादी हो चुकी है, लेकिन फैंस आब भी ईशा और आकाश की बचपन की तस्वीरें देखना पसंद करते हैं।  (ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: शाहरुख खान और गौरी खान ने साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी)

ADVT.
ADVT.

वैसे बचपन से याद आया कि नीता अपने बच्चों को स्कूल के दिनों में जेब खर्च के लिए पॉकेट मनी दिया करती थीं। उन्होंने अपने एक इंटरव्यू में कहा भी था कि वो ईशा, आकाश और अनंत को सिर्फ पांच रुपए ही पॉकेट मनी के तौर पर देती थीं। अपनी बात को जारी रखते हुए नीता ने ये भी बताया था कि वो ऐसा क्यों करती थीं। उन्होंने कहा था कि वो ऐसा इसलिए करती थीं ताकि उनके बच्चे भी एक सधी हुई जिंदगी जिए और उन्हें पैसे का महत्व पता हो। ऐसे में चाहें वो किसी भी परिवार से ही क्यों ना ताल्लुक रखते हों, लेकिन उन्हें पैसे की अहमियत पता होनी चाहिए। मगर एक बार अनंत नीता के पास पहुंचे और उन्होंने अपनी मां से कहा कि मम्मी आज से मुझे 10 रुपए दिया करो क्योंकि स्कूल में सब चिढ़ाते हैं कि अंबानी हैं या भिखारी। इसपर मुकेश और नीता भी कुछ नहीं कर सकते थे। इसलिए उन्होंने अपने बच्चों की पॉकेट मनी बढ़ा दी थी।

हम साथ-साथ हैं

ADVT.
ADVT.

वैसे अंबानी परिवार की एक ओर खासियत है। सलमान खान, सैफ अली खान, मोहनीश बहल, तबू, सोनाली बेंद्र और करिश्मा कपूर स्टारर फिल्म 'हम साथ-साथ हैं' तो सबने देखी ही होगी। 5 नवंबर 1999 को रिलीज हुई ये फिल्म एक फैमिली ड्रामा फिल्म थी, जिसे आज भी लोग अपने पूरे परिवार के साथ देखना पसंद करते हैं। अगर इस फिल्म में दिखाए गए परिवार की बात की जाए तो धीरूभाई अंबानी का पूरा परिवार कुछ ऐसा ही है। मालूम हो, धीरूभाई अंबानी अब इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन उन्होंने हमेशा अपना परिवार बांधकर रखा। उन्हें अपने पोती-पोतों (ईशा, आकाश, अनंत, जय अंशुल अंबानी और जय अनमोल अंबानी) से खास लगाव था। मगर इस बात की जानकारी कम लोगों को है कि धीरूभाई अंबानी को सबसे ज्यादा लगाव अपनी अपनी एकलौती पोती ईशा अंबानी से था।

दादा-दादी की लाडली हैं ईशा अंबानी

इस बात का खुलासा खुद मुकेश अंबानी की मां कोकिलाबेन ईशा की सगाई के दौरान ये कहती हुई नजर आई थी कि जब तक धीरूभाई अंबानी सुबह उठते साथ ही ईशा का चेहरा नहीं देख लेते थे, तब तक उनका दिन नहीं शुरू होता था। धीरूभाई अंबानी कभी भी ईशा को देखे बगैर चाय नहीं पीते थे क्योंकि ईशा हम दोनों (कोकिलाबेन और धीरूभाई अंबानी) की हमेशा से फेवरेट रही हैं। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें दादी कोकिलाबेन अपनी पोती पर ढेर सारा प्यार लुटाती नजर आ रही थीं। यहां देखिए कोकिलाबेन अंबानी का ये वीडियो। (ये भी पढ़ें: लाजवाब है राधिका मर्चेंट का मिंट ग्रीन कलर का लहंगा, यहां देखिए उनकी शानदार तस्वीरें)

 

फिलहाल जो भी हो, ईशा अंबानी, आकाश अंबानी और अनंत अंबानी की पॉकेट मनी के बारे में जानकर आपको कैसा लगा, हमें कमेंट करके बताना ना भूलें। साथ ही, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

ADVT.
ADVT.

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात