उत्तराखंड के इस शानदार महल में रहती हैं नीना गुप्ता, बालकनी से लेकर बेडरूम तक सब कुछ है यूनिक

आज हम आपको बॉलीवुड एक्ट्रेस नीना गुप्ता का उत्तराखंड के मुक्तेश्वर वाले शानदार घर के एक-एक कोने से आपको रूबरू कराएंगे।

By Rinki Tiwari Last Updated: Jun 9, 2021 | 19:59:27 IST

बॉलीवुड अभिनेत्री नीना गुप्ता (Neena Gupta) अपने समय की दिग्गज अभिनेत्री रह चुकी हैं। नीना ने ‘मंडी’, ‘रिहाई’ और ‘दृष्टि’ जैसे भारतीय फिल्मों में अपना नाम स्थापित किया है। हालांकि, साल 1994 में आई फिल्म ‘वो छोकरी’ ने नीना गुप्ता को रातों-रात स्टार बना दिया था। इस फिल्म में भले ही नीना ने सपोर्टिंग रोल किया था, लेकिन इसके लिए उन्हें बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार मिला था। लंबे समय तक फिल्मों से दूर रहने के बाद नीना ने साल 2018 में फिल्म ‘बधाई हो’ से इंडस्ट्री में वापसी की थी।

ADVT
ADVT

मुंबई में रहने वाली नीना गुप्ता वर्तमान में उत्तराखंड की पहाड़ियों में अपना समय बिता रही हैं, जहां वह अपने पति विवेक मेहरा, बेटी मसाबा गुप्ता और अपने कुत्ते 'मिला' के साथ घूम रही हैं। हमने अक्सर नीना को उनके मुक्तेश्वर वाले घर में एंजॉय करते हुए देखा है। पहाड़ियों पर टहलने से लेकर अपने कुत्ते मिला के साथ मस्ती करने और खेती करने तक वहां नीना अपनी लाइफ का भरपूर आनंद ले रही हैं। नीना सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और हमेशा पहाड़ों के बीच टाइम स्पेंड करते हुए अपनी तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिसमें उनके घर की सुंदरता देखने लायक होती है। आइए एक नजर डालते हैं उत्तराखंड की पहाड़ियों में नीना के भव्य घर पर।

ADVT.
ADVT.

नीना गुप्ता का मुक्तेश्वर वाला घर ऐसी जगह पर स्थित है, जहां से पहाड़ों और सुंदर बादलों का दृश्य मन मोह लेने के लिए काफी है। नीना के घर की बालकनी से पहाड़ों का आनंदमय व्यू देखने को मिलता है। नीना की सुबह बालकनी से होती है, जहां प्राकृति की सुंदरता किसी भी इंसान का दिन अच्छा कर देगी। नीना अक्सर अपनी बालकनी से तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, जहां वो कभी अपने पति विवेक मेहरा के बाल काटती नजर आती हैं, तो कभी अपने पति विवेक से अपने सिर पर चंपी करवाती दिखाई देती हैं। लगता है, इस घर की बालकनी नीना गुप्ता का फेवरेट प्लेस है।

ADVT.
ADVT.

पहाड़ियों से घिरा हुआ नीना गुप्ता का सुंदर आशियाना लकड़ी से बना हुआ है। नीना गुप्ता का सुंदर पीले रंग से पेंटेड बंगला अपने चारों ओर प्राकृतिक सुंदरता को लपेटे हुए है। कमरे में काम करने से पढ़ाई तक के लिए एक दम परफेक्ट स्पेस हैं। घर में लकड़ी की सीढ़ियां न केवल शानदार तस्वीरों के लिए उपयुक्त हैं, बल्कि ये इसे और भी आकर्षक बनाती हैं।

ADVT.
ADVT.

नीना गुप्ता का लिविंग रूम पेस्टल शेड्स और फ्लोरल डेकोर का मिक्सअप है। उनके लिविंग रूम की दीवारों का रंग सफेद है, जिससे स्पेस डबल नजर आता है। लकड़ी की खिड़की के फ्रेम और मैचिंग साइड टेबल लिविंग रूम को एक शानदार फिनिश देते हैं। कमरे के बीच में एक सफेद सोफा सेट किया गया है। घर में कुछ शाही तोपे आर्मचेयर भी हैं, जो घर को एक शानदार लुक दे रहे हैं।

लिविंग एरिया में ओक वुक टेबल के साथ एक डायनिंग एरिया है। घर के एक कोने में कुछ अद्भुत क्लासिक संग्रहों से भरी एक बड़ी किताबों की अलमारी भी है। फिटनेस के प्रति उत्साही होने के नाते, नीना गुप्ता के घर में योग के लिए एक समर्पित स्थान है, जो पहाड़ों का शानदार दृश्य प्रस्तुत करता है। नीना का एक कॉर्नर वर्क आउट स्पेस के लिए परफेक्ट है।

नीना गुप्ता के बेडरूम की बात करें तो, पूरे कमरे को सभी गर्म लकड़ियों से बनाया गया है। लकड़ी के फर्श से लेकर डार्क वुडन अलमारी तक सब कुछ क्लासी होने के साथ-साथ कंफर्टेबल भी है। एक्ट्रेस बड़े सफेद बिस्तर के बगल में एक जटिल तुर्की गलीचा रखा गया है। एक सफेद लैंप और एक लकड़ी के स्टैंड से कमरे की सुंदरता और बढ़ गई है।

नीना गुप्ता ने अपने घर का बैक साइड भी काफी अच्छे सजा रखा है। कांच की खिड़कियां और बाहर लगे गमले एक सुंदर व्यू दे रहे हैं। यही नहीं, हमने अक्सर नीना गुप्ता अक्सर को गार्डनिंग करते हुए देखा है। इसमें एक छोटा सा पत्थर का रास्ता और एक सब्जी का बगीचा भी है, जिसकी देखभाल कोई और नहीं बल्कि खुद नीना करती हैं। नीना को इस खास जगह पर अपना समय बिताना पसंद है, जहां से उन्होंने अपने आईजी हैंडल पर कई वीडियो शेयर किए हैं।

नीना गुप्ता की पर्सनल लाइफ की बात करें तो, 62 साल की नीना गुप्ता कई महिलाओं के लिए एक प्रेरणा हैं। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव देखे हैं, लेकिन उन्होंने कभी हार नहीं माना और मजबूती के साथ सभी समस्याओं का हल निकाला। नीना गुप्ता की जिंदगी में कई शख्स आए, लेकिन उन्हें प्यार वेस्टइंडीज की किक्रेट टीम के कप्तान विवियन रिचर्ड्स से हुआ। नीना और विवियन की एक बेटी भी है, जिसका नाम मसाबा है। मसाबा एक मशहूर फैशन डिजाइनर हैं, जिनके नाम से खुद का ब्रांड भी है। हालांकि, नीना और विवियन की शादी नहीं हुई थी। नीना बिन ब्याहे मां बनी थीं।

खैर! विवियन से नीना का रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला और दोनों का ब्रेकअप हो गया। काफी सालों के बाद सिंगल मदर के तौर पर अपनी बेटी मसाबा की परवरिश करने के बाद नीना ने आगे बढ़ने का फैसला किया और साल 2008 में उन्होंने चार्टेड अकाउंटेट विवेक मेहरा संग शादी कर ली और अब अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रही हैं।

फिलहाल, नीना गुप्ता मुंबई की शोर से दूर उत्तराखंड की शांति में अपने परिवार के साथ क्वालिटी टाइम स्पेंड कर रही हैं। तो आपको नीना गुप्ता का घर कैसा लगा? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'