मिलिए Isha Ambani की 'राइट-हैंड' Bhakti Modi से, जो हैं Mukesh के स्टार कर्मचारी Manoj Modi की बेटी

यहां हम आपको बिजनेसवुमेन ईशा अंबानी की भरोसेमंद भक्ति मोदी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 'रिलायंस रिटेल' कंपनी की सफलता में अहम भूमिका निभाई है। आइए बताते हैं।

By Pooja Shripal Last Updated: Feb 24, 2024 | 15:02:31 IST

इंडियन बिजनेसमैन मुकेश अंबानी को किसी परिचय की आवश्यकता नहीं है। उनकी अनुमानित कुल संपत्ति करीब 765,348 करोड़ रुपए है। उन्हीं की तरह उनके तीनों बच्चे आकाश अंबानी, ईशा अंबानी और अनंत अंबानी भी अपने फैमिली बिजनेस को आगे बढ़ाने में अपना योगदान दे रहे हैं। जहां आकाश अंबानी जून 2022 से 'रिलायंस जियो इन्फोकॉम' के अध्यक्ष का पद संभाल रहे हैं, वहीं ईशा अंबानी (Isha Ambani) 'रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड' के गैर-कार्यकारी निदेशक के रूप में कार्यरत हैं। 

ADVT
ADVT

ईशा लगभग एक दशक से 'रिलायंस रिटेल' से जुड़ी हुई हैं। हालांकि, अपनी अब तक की जर्नी में ईशा को भक्ति मोदी (Bhakti Modi) के रूप में एक मास्टरमाइंड का आशीर्वाद मिला है, जो उनकी सबसे भरोसेमंद सहयोगी हैं। आज हम भक्ति मोदी और उनके बैकग्राउंड के बारे में बात करने जा रहे हैं, क्योंकि ईशा की 'रिलायंस रिटेल' की सफलता में उनका बेहद अहम योगदान रहा है।

मिलिए ईशा अंबानी पीरामल की खास एंप्लॉय भक्ति मोदी से

कई रिपोर्टों के अनुसार, भक्ति मोदी लगभग एक दशक से ईशा अंबानी पीरामल के साथ काम कर रही हैं और बिजनेस, फैशन और सफलता की भूख के लिए उनके जुनून ने उन्हें और ईशा को एक अटूट जोड़ी बना दिया है। बिजनेस के क्षेत्र में ऐसी लंबी साझेदारी देखना दुर्लभ है, जहां लोग अपने अहं और पर्सनल गोल्स को पूरा करना पसंद करते हैं। ईशा और भक्ति ने जिस तरह से काम किया है और अभी भी रिलायंस रिटेल को और ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए उत्साहित हैं, वह काफी सराहनीय है। 

ADVT.
ADVT.

Isha Ambani के पास है 165 करोड़ रुपए का अनकट डायमंड नेकलेस, जिसे उन्होंने पहना है सिर्फ दो बार। पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें।

कैसे ईशा और भक्ति मोदी ने 'रिलायंस रिटेल' को पहुंचाया 8.4 लाख करोड़ के मार्क तक

कई मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, भक्ति मोदी 'टीरा' ब्रांड में कार्यान्वयन (Execution) और स्ट्रेटजी का ध्यान रखती हैं। 'टीरा' को 2023 में लॉन्च किया गया था और भक्ति को कंपनी के सह-संस्थापक के रूप में लिस्टेड किया गया है, जो रिलायंस रिटेल में उनके महत्व के बारे में बहुत कुछ बताता है।

ADVT.
ADVT.

'टाटा क्लिक पैलेट', 'मिंत्रा', 'नाइका' और कई अन्य कंपनियों से कड़ी प्रतिस्पर्धा मिलने के बावजूद, 'टीरा' अपनी पकड़ बनाए रखने में कामयाब रहा है और 'रिलायंस रिटेल' की अपार सफलता में योगदान दिया है। जहां भक्ति मोदी 'टीरा' को कंट्रोल करती हैं और रिलायंस रिटेल में ईशा अंबानी के साथ मार्गदर्शक के रूप में काम करती हैं, वहीं भक्ति मोदी 'रिलायंस ब्रांड्स' के सीईओ दर्शन मेहता के साथ भी मिलकर काम करती हैं और 'थॉटफुल एडवाइजर्स' व 'टैली सॉल्यूशंस' के बोर्ड में भी हैं। उनके प्रयासों और दूरदर्शिता के साथ रिलायंस रिटेल 8.4 लाख करोड़ के बड़े आंकड़े तक पहुंचने में कामयाब रही है।

Isha Ambani की 5 महंगी चीजें: 450 करोड़ की हवेली से 90 करोड़ के लहंगे तक की हैं मालकिन, पढ़ें पूरी खबर

ईशा अंबानी पीरामल की करीबी सहयोगी भक्ति मोदी की शैक्षिक योग्यता

भक्ति मोदी की एजुकेशनल क्वालिफिकेशन के बारे में बात करें, तो उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा मुंबई के 'क्वीन मैरी स्कूल' से पूरी की। उच्च शिक्षा के लिए भक्ति 'धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल' में दाखिल हुई थीं। वहीं, ग्रेजुएशन उन्होंने पेनसिल्वेनिया के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से मनोविज्ञान व संचार में एप्लाइड साइंस में किया है। आगे की पढ़ाई के लिए भक्ति ने 'पार्सन्स स्कूल ऑफ़ डिज़ाइन- द न्यू स्कूल' न्यूयॉर्क में प्रवेश लिया था, जहां उन्होंने फैशन/ड्रेस डिज़ाइन में आर्ट व साइंस में एसोसिएट की डिग्री हासिल की है।

ADVT.
ADVT.

भक्ति मोदी ने AJIO में काम करने के लिए छोड़ा 'रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड'

अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद, भक्ति ने 'रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड' में मैनेजमेंट ट्रेनी के रूप में काम करना शुरू किया। हालांकि, उन्होंने जल्द ही 'रिलायंस ब्रांड्स लिमिटेड' छोड़ दिया और AJIO में शामिल हो गईं, जहां उन्होंने कैटेगरी इन्वेंटरी प्लानर और मर्चेंडाइज़र के रूप में काम किया था। 2017 से 2021 तक, भक्ति ने AJIO में काम किया और सीनियर फैशन डिजाइनर के रूप में कंपनी छोड़ दी। इतने अनुभव के साथ, वह सितंबर 2021 में 'रिलायंस रिटेल' में शामिल हो गईं और तब से वह ईशा अंबानी पीरामल के साथ रिलायंस रिटेल के साथ काम कर रही हैं।

मुकेश अंबानी के दाहिने हाथ मनोज मोदी की बेटी हैं भक्ति मोदी 

इस बात से हर कोई वाकिफ है कि मनोज मोदी भारतीय अरबपति मुकेश अंबानी के दाहिने हाथ हैं, लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि मनोज की बेटी भी अपने पिता की तरह ईशा के लिए बिल्कुल वही भूमिका निभा रही हैं। मुकेश और मनोज की दोस्ती अगली पीढ़ी तक खूबसूरती से पहुंची है, क्योंकि ईशा और भक्ति भी काफी करीब हैं और परिवार की तरह हैं।

भक्ति मोदी की पर्सनल लाइफ की बात करें, तो उन्होंने तेजस गोयनका से शादी की है, जो 'टैली सॉल्यूशंस' के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं। कई रिपोर्टों के अनुसार, भक्ति और तेजस 'पेंसिल्वेनिया विश्वविद्यालय' में बैचमेट थे। 'रिलायंस रिटेल वेंचर्स' में इतनी प्रभावशाली भूमिका निभाने के बावजूद भक्ति अपने पिता मनोज मोदी की तरह ही संयमित जीवन जीना पसंद करती हैं।

Isha Ambani-Anand के LA होम की फोटोज: लिविंग एरिया से पूल तक, हर कोने में है रॉयल्टी का एहसास, देखने के लिए यहां क्लिक करें

फिलहाल, ईशा और भक्ति की बॉन्डिंग के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात