मिलिए Gulshan Kumar के भाई Krishan से, जिनकी पत्नी हैं पूर्व एक्ट्रेस, 21 साल की बेटी की हुई मौत

यहां हम आपको 'टी-सीरीज' के संस्थापक गुलशन कुमार के भाई कृष्ण कुमार के बारे में बता रहे हैं, जिनकी इकलौती बेटी तिशा कुमार ने महज 21 वर्ष की आयु में दुनिया को अलविदा कह दिया। आइए आपको बताते हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jul 23, 2024 | 21:20:56 IST

'टी-सीरीज' के संस्थापक गुलशन कुमार (Gulshan Kumar) भारत में सबसे ज्यादा पॉपुलैरिटी हासिल करने वाले सेलिब्रिटीज में से एक थे। उन्होंने ही जुलाई 1983 में भारत के सबसे बड़े संगीत लेबल की नींव रखी थी। अब तक, कुमार खानदान की कुल संपत्ति बच्चन, कपूर और चोपड़ा परिवार से भी ज्यादा है। बता दें कि कुमार फैमिली की कुल संपत्ति 10,000 करोड़ रुपए है, जबकि कपूर परिवार की कुल संपत्ति 2000 करोड़ रुपए, बच्चन परिवार की कुल संपत्ति 4500 करोड़ रुपए और चोपड़ा परिवार की कुल संपत्ति 8000 करोड़ रुपए से कुछ ज्यादा है।

ADVT
ADVT

मिलिए गुलशन कुमार के कम चर्चित भाई कृष्ण कुमार से: असफल अभिनेता, जो बन गए मशहूर निर्माता

गुलशन कुमार वह शख्स हैं, जिनके विजन ने उनके परिवार को भारत के सबसे अमीर परिवारों में से एक बना दिया, लेकिन उनके भाई कृष्ण कुमार ने भी एक अभिनेता और फिल्म निर्माता के रूप में अपने मजबूत प्रोफेशनल करियर से परिवार में योगदान दिया। बता दें कि गुलशन कुमार के भाई कृष्ण कुमार अपने बड़े भाई गुलशन की तरह पहचान हासिल नहीं कर पाए। हालांकि, वे अपने काम से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल रहे।

ADVT.
ADVT.

अपने भाई गुलशन कुमार के विपरीत (जो म्यूजिक प्रोडक्शन फील्ड में चले गए) कृष्ण कुमार ने एक अभिनेता के रूप में अपनी प्रोफेशनल जर्नी शुरू की। जब गुलशन म्यूजिक इंडस्ट्री में अपनी पहचान बना रहे थे, तब कृष्ण ने 1993 में फ़िल्म 'आजा मेरी जान' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। फिल्म में उनके किरदार का नाम 'चांद कपूर' था और उन्हें उनके अभिनय के लिए काफ़ी मिश्रित प्रतिक्रियाएं मिलीं। हालांकि, अगले वर्षों में कृष्ण कई फिल्मों में दिखाई दिए, जिनमें 'कसम तेरी कसम', 'शबनम', 'बेवफा सनम', 'पगला कहीं का' और 'पापा द ग्रेट' शामिल हैं।

कई फिल्मों में काम करने के बावजूद कृष्ण अपने अभिनय से फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान नहीं बना पाए। हालांकि, उन्होंने जल्द ही प्रोडक्शन में कदम रखा और हिंदी सिनेमा में फिल्म निर्माता बन गए। उन्होंने जो पहली फिल्म बनाई, वह सलमान खान की 'लकी: नो टाइम फॉर लव' थी। इसके बाद के वर्षों में कृष्ण कुमार ने कई हिट फिल्मों का प्रोडक्शन किया, जिनमें 'हमको दीवाना कर गए', 'रेडी', 'नौटंकी साला', 'एयरलिफ्ट', 'सत्यमेव जयते', 'सोनू के टीटू की स्वीटी', 'दे दे प्यार दे', 'तान्हाजी', 'थप्पड़', 'चंडीगढ़ करे आशिकी', 'भूल भुलैया 2', 'एनिमल' और कई अन्य शामिल हैं।

ADVT.
ADVT.

कौन हैं कृष्ण कुमार की पत्नी तान्या सिंह? मिलिए कुमार परिवार की ग्लैमरस बहू से

कृष्ण कुमार की पर्सनल लाइफ के बारे में बात करें, तो मशहूर फिल्म निर्माता ने तान्या सिंह नाम की एक ग्लैमरस अभिनेत्री से शादी की है। बता दें कि कृष्ण और तान्या ने जुलाई 2002 में शादी कर ली थी। तान्या एक पूर्व एक्ट्रेस हैं, जिन्होंने कथित तौर पर फिल्म 'आजा मेरी जान' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। वह 'कानून', 'धड़कन' और 'खनकी है चूड़ियां' जैसी फिल्मों में भी दिखाई दीं। हालांकि, उन्होंने 2001 के बाद किसी भी फिल्म में काम नहीं किया और कथित तौर पर अभिनय छोड़ दिया।

कृष्ण कुमार और तान्या सिंह ने 'आजा मेरी जान' से की थी अपनी एक्टिंग की शुरुआत

बता दें कि कृष्ण कुमार और उनकी पत्नी तान्या सिंह ने फिल्म 'आजा मेरी जान' से अपने अभिनय की शुरुआत की थी। कथित तौर पर दोनों अपनी पहली फिल्म 'आजा मेरी जान' पर काम करने से पहले ही एक-दूसरे को जानते थे। कई रिपोर्टों के अनुसार, कृष्ण कुमार के बड़े भाई गुलशन कुमार कथित तौर पर तान्या सिंह के पिता और उस समय के लोकप्रिय गायक अजीत सिंह के संपर्क में थे। अपनी शादी के कुछ सालों बाद कृष्ण और तान्या ने एक बेटी का स्वागत किया, जिसका नाम 'तिशा कुमार' रखा।

ADVT.
ADVT.

मिलिए गुलशन कुमार की भतीजी तिशा कुमार से, जिनका 21 साल की उम्र में हो गया निधन

18 जुलाई 2024 को कृष्ण कुमार और तान्या सिंह की इकलौती बेटी तिशा कुमार का निधन हो गया। वह सिर्फ 21 साल की थीं। जैसे ही उनके निधन की खबर सोशल मीडिया पर आई, लोगों को यकीन ही नहीं हुआ क्योंकि वह अभी बहुत छोटी बच्ची थीं और उन्हें इस तरह से जाते देखना दिल दहला देने वाला था। उनकी मृत्यु के तुरंत बाद तिशा के चचेरे भाई भूषण कुमार, तुलसी कुमार और खुशाली कुमार ने सोशल मीडिया पर उन्हें श्रद्धांजलि दी।

'जूम टीवी' की एक रिपोर्ट के अनुसार, तिशा कुमार का इलाज जर्मनी में चल रहा था और वहीं उनकी मौत हो गई। बेहतरीन इलाज देने के बावजूद डॉक्टर कैंसर से उनकी जान नहीं बचा पाए। तिशा के दर्दनाक निधन के तुरंत बाद टी-सीरीज़ ने एक आधिकारिक बयान जारी किया, जिसमें उन्होंने तिशा की मौत की रिपोर्ट की पुष्टि की। 

21 साल की उम्र में तिशा कुमार के अचानक निधन ने पूरे कुमार परिवार को झकझोर कर रख दिया। यह कहना उचित होगा कि तिशा के माता-पिता कृष्ण कुमार और तान्या सिंह ही हैं, जो इस दर्द का सबसे ज़्यादा सामना कर रहे हैं। इतनी कम उम्र में अपने इकलौते बच्चे को कैंसर से खोने से ये माता-पिता पूरी तरह टूट चुके हैं। खैर, हमें उम्मीद है कि कृष्ण और तान्या अपनी बेटी तिशा की दिल दहला देने वाली मौत के बाद खुद को संभाल लेंगे।

फिलहाल, कृष्ण कुमार की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में आपका क्या कहना है? हमें कमेंट करके जरूर बताएं।

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'

मिलिए IAS अधिकारी Pari Bishnoi से, साधु जैसी लाइफस्टाइल अपनाकर पास किया UPSC, हासिल की 30वीं रैंक