रुपाली गांगुली की लव स्टोरी: अश्विन संग जिगरी दोस्त से जिंदगी भर के हमसफर तक, ऐसा है सफर

इस स्टोरी में हम आपको टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली और उनके पति अश्विन के वर्मा की खूबसूरत लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Rinki Tiwari Last Updated: Oct 6, 2021 | 20:55:39 IST

ये कहना गलत नहीं होगा कि, एक रिश्ते की शुरुआत दोस्ती से होती है। बॉलीवुड में ‘रोमांस के किंग’ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने भी अपनी फिल्म ‘कुछ कुछ होता है’ में फैंस को ये सिखाया था कि, ‘प्यार दोस्ती है।’ टीवी एक्ट्रेस रुपाली गांगुली (Rupali Ganguly) और उनके लविंग हसबैंड अश्विन के वर्मा (Ashwin K Verma) ने इस कहावत को सच साबित किया है। दोनों के रिश्ते की शुरुआत खूबसूरत दोस्ती से हुई थी और वर्तमान में, दोनों एक रोमांटिक कपल के रूप में अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

ADVT
ADVT

टीवी सीरियल ‘साराभाई वर्सेस साराभाई’ से लेकर ‘अनुपमा’ तक, रुपाली गांगुली अपनी दमदार एक्टिंग से लाखों लोगों के दिलों पर राज कर रही हैं। रुपाली के इस खूबसूरत टीवी करियर में उनके लविंग हसबैंड अश्विन हमेशा एक स्तंभ की तरह उनके साथ खड़े रहे हैं। रुपाली और अश्विन, शादी से पहले लंबे समय तक अच्छे दोस्त थे, तो दोनों की लव स्टोरी भी काफी खूबसूरत रही होगी। ऐसे में आज हम आपको रुपाली गांगुली और अश्विन के शर्मा की अमेजिंग लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जो किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है।

(ये भी पढ़ें- एक्ट्रेस रुपाली गांगुली का शानदार घर: बालकनी से दिखता है पहाड़ों और समुद्र का खूबसूरत नजारा)

ADVT.
ADVT.

रुपाली और अश्विन की दोस्ती प्यार में ऐसे हुई तब्दील

वर्तमान में, अश्विन एक सफल बिजनेसमैन हैं। एक समय था, जब वह एड शूट के निर्माता हुआ करते थे। अश्विन ने सालों पहले, रुपाली गांगुली के साथ एक एड शूट किया था। ये दोनों की पहली मुलाकात थी और यहीं से दोनों दोस्त बन गए थे। ये बात सच है कि, शुरुआती दिनों में, अश्विन और रुपाली दोनों के दिल में एक-दूसरे के लिए कुछ नहीं था, लेकिन धीरे-धीरे दोनों ही एक-दूसरे को पसंद करने लगे थे। रुपाली ने ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को एक इंटरव्यू दिया था, जिसमें उन्होंने अपने लविंग हसबैंड अश्विन संग अपने रिश्ते पर बात की थी।

ADVT.
ADVT.

एक्ट्रेस ने कहा था कि, ‘हम 12 साल तक दोस्त रहे थे। हम पहली बार तब मिले थे, जब मैंने उनके एक विज्ञापन में बतौर मॉडल काम किया था। इसके बाद हमारी दोस्ती हो गई और फिर हमने साथ में काम करना शुरू कर दिया था। मैं शुरू से उन पर काफी विश्वास की हूं। ऐसे में वह मेरे लिए एक दोस्त, मार्गदर्शक और फिलॉस्फर हैं। उन्होंने मुझे हमेशा टेलीविजन से जुड़े रहने के लिए प्रोत्साहित किया है। हमारे बीच दोस्ती कब प्यार में बदल गई, हमें ये पता ही नहीं चला था। मुझे बस इतना पता है कि, वह मुझसे बहुत प्यार करते हैं।’

रुपाली गांगुली और अश्विन के शर्मा ने शादी से पहले पांच साल तक एक-दूसरे को डेट किया था। दोनों के रिलेशनशिप की शुरुआत काफी खूबसूरती से हुई थी, क्योंकि दोनों में से किसी ने भी एक-दूसरे को ‘आई लव यू’ नहीं कहा था। उन्होंने एक खूबसूरत एहसास के साथ अपने रिश्ते की शुरुआत की थी, जो उनके दिल को सही लगा था। हालांकि, दोनों की कहानी यहीं खत्म नहीं होती है।

ADVT.
ADVT.

अश्विन के वर्मा एक इंटरनेशनल बीमा कंपनी के वीपी थे। इसी वजह से वे अमेरिका में रहते थे। लेकिन अश्विन, रुपाली गांगुली के साथ शादी करने और उनके साथ एक खूबसूरत जिंदगी जीने के लिए अपनी इस नौकरी को छोड़कर हमेशा-हमेशा के लिए भारत आ गए थे। अश्विन और रुपाली एक सिंपल सी शादी में भी खुश थे।

रुपाली गांगुली और अश्विन के वर्मा की शादी

अश्विन और रुपाली की गहरी दोस्ती से वाकिफ एक्ट्रेस के माता-पिता अच्छे से जानते थे कि, दोनों भविष्य में एक-दूसरे के साथ जरूर शादी करेंगे और आखिर में ऐसा ही हुआ। जब अश्विन की बहन और जीजा शिकागो से भारत आए, तो उन्होंने कपल से पूछा था कि, वे शादी क्यों नहीं कर रहे हैं? उनकी वापसी की टिकट 8 फरवरी 2013 की थी। इसलिए उनकी शादी की तारीख बहुत कम समय में ही तय हो गई थी और इतनी जल्दबाजी में एक्ट्रेस अपने कई दोस्तों को बुलाना भूल गई थीं।

अश्विन के वर्मा संग रुपाली की शादी से जहां उनके पिता कूल थे, तो वहीं उनके भाई काफी हैरान थे। इस फैसले पर उनकी मां का जवाब सबसे चौंकाने वाला था। एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में अपनी शादी पर अपनी मां के रिएक्शन के बारे में बताते हुए कहा था, “वह स्पष्ट रूप से इसको लेकर हड़बड़ा गई थीं कि, वह इतने कम समय में लोगों को कैसे आमंत्रित करेंगी। लेकिन शुक्र है कि, हमने निमंत्रण में कागज बर्बाद नहीं किया। यह एक बहुत ही निजी समारोह था। मैं इसे सर्कस में बदलना नहीं चाहती थी।”

6 फरवरी 2013 को अश्विन और रुपाली गांगुली एक प्राइवेट सेरेमनी में शादी के बंधन में बंध गए थे। उनकी शादी बंगाली रीति-रिवाज से संपन्न हुई थी। एक्ट्रेस ने अपनी शादी में शाखा-पोला (बंगाली कड़े) और एक बनारसी साड़ी पहनी थी। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ संग बातचीत में रुपाली ने बताया था कि, वो हमेशा अपने परिवार और दोस्तों के बीच शादी करना चाहती थीं, लेकिन उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था कि, उनके साथ क्या हो रहा है। सब कुछ काफी जल्दबाजी में हुआ था। इसके चलते वो अपने कई करीबी दोस्तों को शादी में बुलाना भूल गई थीं। रुपाली ने कहा था, “हमारा अपनी शादी को छुपाने का इरादा नहीं था। हम सिर्फ अराजकता से बचना चाहते थे। अगर मैं 23 या 24 साल की होती, तो मुझे वह सब भीड़-भाड़ पसंद होता। लेकिन तीस साल के बाद यह सब बहुत बचकाना लगता है।”

रुपाली गांगुली और अश्विन के वर्मा का वेडिंग एटायर 

रुपाली की शादी में काफी दिलचस्प घटनाएं हुई थीं, जिन्हें वो शायद अपनी पूरी जिंदगी में कभी नहीं भूलेंगी। उनकी शादी इतनी जल्दबाजी में हुई थी कि, उन्हें अपनी शादी के कपड़े का ब्लाउज सिलवाने का मौका नहीं मिला था। इसलिए उन्होंने जुगाड़ के सहारे पुराने ब्लाउज से काम चला लिया था। यही नहीं, दूल्हे राजा अश्विन अपनी ही शादी में लेट पहुंचे थे। उन्होंने अपनी शादी के दिन कोई शेरवानी नहीं, बल्कि एक कैजुअल पैंट और शर्ट पहनी थी, जिसे देखकर उनकी लेडीलव काफी हैरान रह गई थीं।

‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ संग बातचीत में रुपाली ने अपनी शादी के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं चिल्ला रही थी और नखरे कर रही थी, क्योंकि मेरे पास मेरी शादी में पहनने के लिए साड़ी नहीं थी। अश्विन का शांत स्वभाव था। उन्होंने मुझसे कहा, 'तुम अपनी जींस क्यों नहीं पहनकर आती हो?' फिर मैंने कुछ साड़ियों को निकाला, जो मैंने अपनी कोर्ट मैरिज के लिए खरीदी थीं, हालांकि वो कैंसिल हो गई थी, क्योंकि मेरे पास समय नहीं था।”

एक्ट्रेस ने अपनी बात जारी रखते हुए आगे कहा था, “यह एक साधारण साड़ी थी। फिर अपनी वास्तविक शादी की सुबह, मैंने इसे अपने डिजाइनर के पास थोड़ा ग्लैम करने के लिए भेजा। मैंने इसे एक पुराने ब्लाउज और पेटीकोट के साथ जोड़ा, जो मैंने अपने भाई की शादी में पहना था। आखिर में मेरा ब्लाउज बाहों के पास फट गया था, क्योंकि मैं उस वक्त मोटी थी। इस वजह से मुझे काफी हड़बड़ाहट हो गई थी। मैं सुबह खरीदारी करने गई, क्योंकि मेरे पास जूते भी नहीं थे। दोपहर 2 बजे मुझे एहसास हुआ कि, मेकअप करने वाला कोई नहीं है। मैंने एक मेकअप आर्टिस्ट को मना लिया, जो अपने दोस्तों के साथ शराब पी रहा था।”

रुपाली ने अपने इसी इंटरव्यू में बताया था कि, जब उन्होंने शादी के वक्त अश्विन का कैजुअल आउटफिट देखा, तो वो हैरान रह गई थीं। दरअसल, अश्विन काफी सालों से अमेरिका में रहे थे, इसलिए उन्हें लगा था कि, ये शादी सिर्फ कागजी तौर पर होगी। लेकिन जब उन्होंने शादी की तैयारियां देखी, तो वो भी हैरान रह गए थे।

रुपाली गांगुली के बेटे रूद्रांश का जन्म

(ये भी पढ़ें- अर्जुन बिजलानी और नेहा स्वामी की लव स्टोरी: सच्चा प्यार जानना हो तो जरूर पढ़ें इनकी प्रेम कहानी)

साल 2015 में रुपाली और अश्विन ने अपनी जिंदगी में बेटे रूद्रांश का स्वागत किया था। उनके जन्म के बाद रुपाली का काफी वजन बढ़ गया था और इसके लिए लोग उन्हें शर्मसार करने लगे थे। लेकिन, अश्विन उनके साथ खड़े रहे और उन्हें गर्भावस्था से पहले के आकार में वापस लाने में मदद की। नतीजतन, रुपाली ने कई किलो वजन कम कर लिया था।

‘पिंकविला’ संग बातचीत में उन्होंने कहा था, “जन्म देने के सात साल बाद मेरा वजन बढ़ गया था। मेरा शरीर बदल गया था और मैं खुद को नहीं देख सकती थी। मैं घर से बाहर नहीं निकलती थी कि, 'लोग क्या कहेंगे।' अगर मैं खुद को नहीं देख सकती, तो मैं उम्मीद कैसे कर सकती थी कि, लोग मुझे स्क्रीन पर देखेंगे। जब मैंने अपने पति को इसके बारे में बताया, तो उन्होंने ही मुझे आगे बढ़ने के लिए कहा। उन्होंने कहा, 'जाओ, अपने सपने को जियो।' ऐसी भूमिकाएं जीवन भर आती हैं और आपको निश्चित रूप से उसे ऊपर उठाना चाहिए।”

रुपाली गांगुली की शादी के बाद की जिंदगी

रुपाली का इंस्टा फीड उनकी प्यारी पारिवारिक तस्वीरों से भरा हुआ है। ‘टाइम्स ऑफ इंडिया’ को दिए एक इंटरव्यू में रुपाली ने अपनी खुशहाल जिंदगी के बारे में बात करते हुए कहा था, “मैं अब एक खुश जगह में हूं। हम एक साथ एक विज्ञापन एजेंसी के मालिक हैं और पिछले 12 वर्षों से विज्ञापन बना रहे हैं। हमारे विज्ञापनों को ‘एमी अवॉर्ड्स’ के लिए नौ बार नॉमिनेट किया गया है। मेरे लिए अश्विन का मतलब दुनिया है।”

(ये भी पढ़ें- सिंगर नेहा भसीन की लाइफ: अनु मलिक पर यौन उत्पीड़न के आरोप से समीर संग शादी तक, ऐसी है कहानी)

तो आपको इस कपल की क्यूट लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'