एक्ट्रेस रेवती की कड़वी लव स्टोरी: साउथ सुपरस्टार सुरेश चंद्र मेनन से हुई शादी, तलाक के बाद बनी मां

इस स्टोरी में हम आपको सुपरहिट एक्ट्रेस रेवती और अभिनेता व डायरेक्टर सुरेश चंद्र मेनन की लव स्टोरी के बारे बताने जा रहे हैं, जिन्होंने अपनी लव लाइफ में कई उतार-चढ़ाव का सामना किया है।

By Kavita Gosainwal Last Updated: Jun 10, 2021 | 09:34:41 IST

अगर हम कहें कि प्यार एक जुआ है, तो ये गलत नहीं होगा। प्यार और किस्मत का गहरा कनेक्शन होता है। अगर किस्मत अच्छी हो, तो एक कपल को प्यार में मुश्किलों का सामना नहीं करना पड़ता है। लेकिन कुछ कपल्स ऐसे भी हैं, जिन्हें अपना प्यार पाने के लिए कई उतार-चढ़ाव से गुजरना पड़ता है। इसके बावजूद भी कोई इंसान खुद को प्यार में डूबने से रोक नहीं पाता है। फिल्मी दुनिया में भी कई ऐसे स्टार कपल्स हैं, जिन्होंने अपने प्यार को पाने से पहले कई मुश्किल चुनौतियों का सामना किया है और कुछ लकी कपल भी हैं, जो खूबसूरत डेटिंग लाइफ के बाद अपनी मैरिड जिंदगी को एंजॉय कर रहे हैं।

ADVT
ADVT

एक जमाना था, जब मशहूर एक्ट्रेस रेवती (Revathi) और अभिनेता, सिनेमैटोग्राफर व डायरेक्टर सुरेश चंद्र मेनन (Suresh Chandra Menon) को फिल्मी दुनिया का लकी कपल कहा जाता था। दोनों ने अपनी जवानी के दिनों में एक-दूसरे से प्यार किया और फिर शादी भी की। दोनों की लाइफ किसी फेरीटेल की कहानी से कम नहीं थी। लेकिन समय के साथ कपल की जिंदगी में सब कुछ बदल गया और आज के समय में दोनों अलग-अलग अपनी जिंदगी जी रहे हैं। इस स्टोरी में हम आपको रेवती और सुरेश चंद्र मेनन की लव स्टोरी के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसमें आपको कई उतार-चढ़ाव देखने को मिलेंगे।

रेवती और सुरेश चंद्र मेनन की लव स्टोरी

8 जुलाई 1966 को कोच्चि में जन्मी एक्ट्रेस रेवती का असली नाम आशा केलुन्नरी है। स्कूल के दिनों में रेवती का फिल्मी दुनिया में आने का कोई प्लान नहीं था। लेकिन पढ़ाई के समय ही उन्होंने एक फैशन शो में हिस्सा लिया और इस फैशन शो के बाद रेवती की दुनिया बदल गई। उनकी तस्वीर को एक मशहूर तमिल मैगजीन के कवर के लिए चुना गया था और वहीं पर एक्ट्रेस की तस्वीर को तमिल निर्देशक भारती राज ने देखा था, जिसके बाद उन्होंने रेवती को अपनी फिल्म ‘मन वानाई’ के लिए साइन किया। एक्ट्रेस की पहली फिल्म ही सिल्वर जुबली हिट रही और रेवती रातों-रात स्टार बन गई थीं।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें: अरिजीत सिंह की लव लाइफ और दो शादियां: साल भर भी नहीं चल पाई थी सिंगर की पहली शादी)

इसी दौरान रेवती के हाथ फिल्म ‘Prema Pasam’ लगी और फिल्म की शूटिंग के दौरान ही एक्ट्रेस की मुलाकात डायरेक्टर सुरेश चंद्र मेनन से हुई थी। रेवती और सुरेश के बीच दोस्ती और फिर प्यार में ज्यादा समय नहीं लगा था। दोनों एक-दूसरे के प्यार में पूरी तरह डूब चुके थे। ऐसे में कपल के परिवार ने भी उन्हें अपना आशीर्वाद देने का फैसला किया। रेवती और सुरेश चंद्र मेनन ने अपने परिवार और दोस्तों के बीच 1986 में शादी रचाई। दोनों की शादी उस समय फिल्मी दुनिया की चर्चित शादियों में से एक थीं। लेकिन शादी के कुछ समय बाद ही कपल के बीच तनाव शुरू हो गया था। दुख की बात ये है कि ये आपसी तनाव समय के साथ और ज्यादा बढ़ता जा रहा था।

ADVT.
ADVT.

(ये भी पढ़ें: किमी काटकर की लव लाइफ: संजय दत्त और अनिल कपूर से जुड़ा था एक्ट्रेस का नाम, जानें कौन हैं इनके पति)

1993 में, रेवती और सुरेश हिट फिल्म ‘पुथिया मुखम’ में एक साथ नजर आए थे। ये उनकी आखिरी फिल्म थी, जिसे सुरेश ने ही डायरेक्ट किया था। इस फिल्म को सिर्फ फैंस ही नहीं बल्कि, समीक्षकों से भी काफी प्यार मिला था। इतना ही नहीं, कलेक्शन के मामले में भी इस फिल्म ने रिकॉर्ड बनाए थे।

(ये भी पढ़ें: आशा पारेख की लव लाइफ: नासिर हुसैन से एक्ट्रेस को हुआ था प्यार, लेकिन रह गईं अकेली)

ADVT.
ADVT.

रेवती और सुरेश चंद्र मेनन का तलाक

एक्ट्रेस रेवती और सुरेश चंद्र मेनन की लाइफ में एक दौर ऐसा भी आया था, जब उनके बीच ऐसी बहस शुरू हुई थी, जिसका अंत नजर नहीं आ रहा था। आपसी तनाव के चलते दोनों के बीच बहस बढ़ती जा रही थी। लेकिन पब्लिक में दोनों एक आइडियल कपल के रूप में ही पेश होते थे, जो दोनों की मेच्योरिटी को दर्शाता है। माना जाता है कि, दोनों के बीच के तनाव की वजह रेवती का मां नहीं बन पाना था और इसी वजह से दोनों के बीच की मुश्किलें बढ़ रही थीं। इतने तनाव के बीच रेवती और सुरेश ने साल 2002 में हमेशा-हमेशा के लिए अलग होने का फैसला किया और फिर तलाक के आवेदन के साथ ही कपल ने अलग-अलग रहना भी शुरू कर दिया था।

(ये भी पढ़ें: मनोज बाजपेयी की पर्सनल लाइफ: एक्टर ने की है दो शादियां, जानें पत्नियों के बारे में)

इसके बाद दोनों ने तब अलग होने की मांग करते हुए कोर्ट में अलग-अलग याचिकाएं दायर की थीं। 22 अप्रैल, 2013 को चेन्नई की एक फैमिली कोर्ट ने दोनों को पिछले 10 साल से अलग रह रहे इस तथ्य को देखते हुए आपसी तलाक की मंजूरी दे दी थी, जिसके बाद से ही दोनों अलग-अलग अपनी लाइफ को एंजॉय कर रहे हैं।

(ये भी पढ़ें: सिंपल कपाड़िया की पर्सनल लाइफ: जीजू राजेश खन्ना संग काम करने में असहज महसूस करती थीं डिंपल की बहन)

तलाक के बाद रेवती ने बेटी को दिया जन्म

रेवती और सुरेश चंद्र मेनन ने तलाक के बाद फिल्मी दुनिया से एक लंबा ब्रेक ले लिया था। दोनों ही लाइमलाइट से पूरी तरह दूर हो गए थे, लेकिन तलाक के बाद भी दोनों ने अपने रिश्ते को दोस्ती का नाम दिया था, जिसकी जानकारी एक्ट्रेस ने एक इंटरव्यू में दी थी। इसके बाद रेवती ने उस समय लाइमलाइट बटोरी थीं, जब उन्होंने अनाउंस किया था, कि वह मां बन गई हैं। एक्ट्रेस ने अपने 48वें जन्मदिन के मौके पर अपनी बेटी संग एक तस्वीर शेयर करते हुए बताया था कि, वह मां बन गई हैं। रेवती ने लिखा था, ‘सभी खुशियों को जोड़ने के लिए, बस कुछ समय के लिए नहीं बल्कि, कुछ सालों के लिए मेरे गायब होने का कारण शेयर करना चाहती हूं। मेरी बेटी माही, उसने मेरे जीवन को पूरी तरह से संभाल लिया है और इसे बदल दिया है। मेरे जीवन को खूबसूरत पलों से भर दिया है। इसे उन सभी के साथ शेयर करना चाहती हूं, जिन्होंने इतना सपोर्ट किया है। बस आप सभी प्यारे दोस्तों के लिए।’

हालांकि, जब रेवती ने अपनी बेटी के जन्म के बारे में फैंस को बताया था, तो कई लोगों ने उन्हें बधाई दी थी, तो कुछ लोगों ने एक्ट्रेस पर सवाल भी खड़े किए थे। लेकिन इस पोस्ट के पांच साल बाद रेवती ने मीडिया के सामने आकर अपनी बेटी के बारे में बात करते हुए कहा था कि, वह उनकी जैविक संतान हैं। रेवती ने बताया था कि, वह तलाक के बाद हमेशा एक बच्चा चाहती थीं और फिर वह आईवीएफ के जरिए गर्भवती हुईं और अपनी बेटी को जन्म दिया। इसके आगे उन्होंने ये भी बताया था कि, आईवीएफ के जरिए जन्म लेने के बाद भी उनकी पांच साल की बच्ची बाकी बच्चों की तरह ही स्वस्थ है।

एक्ट्रेस रेवती का करियर

एक्ट्रेस रेवती ने अपनी दमदार एक्टिंग और धमाकेदार डांस के दम पर 80 और 90 के दशक में फिल्मी दुनिया पर राज किया था। उन्होंने मलयालम, तमिल, तेलुगू, कन्नाडा फिल्मों में अपनी गहरी छाप छोड़ी है। इतना ही नहीं, जब उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था, तो उनकी पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी। रेवती ने अपने 30 साल के करियर में 100 से ज्यादा साउथ इंडस्ट्री की फिल्मों में काम किया है, जिसमें ‘थेवर मगन’, ‘मौना रागम’, ‘अंजलि’, ‘किलुक्कम’, ‘देवासुरम’ जैसे कई फिल्में शामिल हैं।

रेवती ने बॉलीवुड इंडस्ट्री में साल 1991 में रिलीज हुई फिल्म ‘लव’ से डेब्यू किया था। इस फिल्म में वह अभिनेता सलमान खान के अपोजिट नजर आई थीं। इस फिल्म का गाना ‘साथिया तूने किया’ में एक्ट्रेस की स्माइल पर सिर्फ सलमान खान ही नहीं बल्कि, हजारों फैंस फिदा हो गए थे। इसी वजह से आज भी ये गाना फैंस की जुबां पर है। इसके अलावा वह ‘छप्पन’, ‘नि: शब्द’, ‘2 स्टेट्स’, ‘मार्गरीटा विद ए स्ट्रॉ’ जैसी कई फिल्मों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती नजर आई हैं। इतना ही नहीं, वह कई सीरियल्स और फीचर्स में भी अपनी एक्टिंग से फैंस को हैरान कर चुकी हैं। रेवती ने अपनी शानदार एक्टिंग के लिए कई पुरस्कार जीते थे। उन्होंने ‘राष्ट्रीय पुरस्कार’, ‘तमिलनाडु राज्य फिल्म पुरस्कार’ और कई अन्य पुरस्कारों को अपने नाम किया है।

सुरेश चंद्र मेनन का करियर

सुरेश चंद्र मेनन फिल्मी दुनिया के अभिनेता ही नहीं बल्कि, शानदार सिनेमैटाग्राफर और डायरेक्टर भी हैं। लेकिन साल 1993 में फिल्म ‘पुधिया मुगम’ और ‘पारसलार्गल’ का निर्देशन करने के बाद उन्होंने फिल्मी दुनिया से ब्रेक ले लिया था। इसके बाद उन्होंने साल 2017 में तमिल-मलयालम फिल्म ‘सोलो’ के जरिए कमबैक किया। सुरेश साल 2018 में रिलीज हुई तमिल फिल्म ‘जंगा’ में खलनायक के किरदार में नजर आए थे। इस रोल के लिए उन्होंने काफी सराहा गया था।

एक्ट्रेस रेवती और सुरेश चंद्र मेनन की नेट वर्थ

एक्ट्रेस रेवती ने लंबे समय तक फिल्मी दुनिया में काम किया है, जिस वजह से उनकी संपत्ति भी करोड़ों में हैं। एक्ट्रेस की कुल संपत्ति में साल 2019 से 2020 तक काफी ज्यादा बढ़ोतरी हुई है। कई रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक्ट्रेस की कुल संपत्ति 1 मिलियन से 5 मिलियन के बीच में है। वहीं, सुरेश चंद्र मेनन की कुल संपत्ति की बात करें तो, दावा किया जाता है कि एक्टर लगभग 3 मिलियन डॉलर के मालिक है।

फिलहाल, रेवती को प्रोफेशनल लाइफ में काफी ऊंचा मुकाम हासिल हुआ है, लेकिन पर्सनल लाइफ में वह कई उतार-चढ़ाव का सामना कर चुकी हैं। तो आपको एक्ट्रेस की लव स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट बॉक्स में बताएं और अगर आप हमें कोई सुझाव देना चाहते हैं, तो जरूर दें।

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'