आलिया भट्ट के दादा-दादी ने नहीं की थी शादी, जानें कैसी रही नानाभाई और शिरीन मोहम्मद अली की लाइफ

इस आर्टिकल में हम आपको डायरेक्टर और प्रोड्यूसर महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट की लव लाइफ के बारे में बताएंगे।

By Shivakant Shukla Last Updated: Apr 1, 2021 | 09:17:28 IST

बॉलीवुड के हर चमकते सितारों के पीछे कोई न कोई कहानी जरूर छिपी होती है, जिनसे उनकी लाइफ का तार जुड़ा होता है। तो आज हम आपको इंडस्ट्री के मशहूर निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट (Mahesh Bhatt) की लाइफ से जुड़ी एक ऐसी स्टोरी बताने जा रहे हैं, जिसे शायद ही अब तक आपने सुना हो। क्या आपको पता है कि, महेश भट्ट के माता-पिता ने शादी नहीं की थी। नहीं पता ना! तो आइए आज हम महेश भट्ट की लाइफ से जुड़े इस रहस्य से पर्दा उठाते हैं।

ADVT
ADVT

दरअसल, प्यार एक ऐसा बंधन है, जो दो लोगों के बीच पलता और बढ़ता है, लेकिन कभी-कभी विपरीत परिस्थितियों में ये शादी के पवित्र बंधन तक नहीं पहुंच पाता है। कुछ ऐसा ही रिश्ता महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट और माता शीरीन मोहम्मद अली का था। जी हां, आपने बिल्कुल सही पढ़ा। पोरबंदर काठियावाड़ गुजरात के रहने वाले महेश भट्ट के पिता नानाभाई भट्ट ब्राह्मण थे, जो कि काल्पनिक और पौराणिक फिल्मों को प्रोड्यूस किया करते थे।

ADVT.
ADVT.

1940 के दशक में नानाभाई ने सौ से ज्यादा स्टंट और धार्मिक फिल्मों का निर्माण किया और खूब नाम कमाया। नानाभाई ने अपनी पहली शादी हेमलता नाम की महिला से की थी, जिनके पुत्र फिल्म लेखक रॉबिन भट्ट हैं। लेकिन उनका रिलेशनशिप एक्ट्रेस शिरीन मोहम्मद अली से रहा। आगे चलकर नानाभाई और शिरीन की बिना शादी के दो संतानें महेश भट्ट और मुकेश भट्ट हुईं। शिरीन-नानाभाई के रिश्ते को पहली पत्नी हेमलता के परिवार ने मान्यता नहीं दी, इसलिए नानाभाई भट्ट के दो परिवार, दो घर हो गए। हालांकि, दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन नानाभाई ने कभी उनसे शादी नहीं की। 

ADVT.
ADVT.

महेश भट्ट को हमेशा रहता है इस बात का मलाल  

नानाभाई और शिरीन की शादी न होने की वजह से महेश भट्ट को ‘नाजायज संतान’ तक कहा जा चुका है। इस बात को खुद महेश कई इंटरव्यूज में कह चुके हैं। पारिवारिक कलह के चलते नानाभाई के पास शिरीन और उनके बच्चों के लिए समय नहीं रहता था, तो महेश और उनके भाई मुकेश को पिता का प्यार नसीब नहीं हुआ। यही नहीं, महेश भट्ट को इससे भी ज्यादा दुख अपनी मां को सामाजिक स्वीकृति न मिलने का हुआ था। 

यहां आपको एक बात और बता दें कि, महेश भट्ट की मां शिरीन की बहन मेहरबानो हिंदी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री थीं। उन्होंने पूर्णिमा के नाम से फिल्मों में काम किया। पूर्णिमा इमरान हाशमी की दादी थीं। (ये भी पढ़ें- पिता राज कपूर, मां कृष्णा और बहन रितु के साथ रणधीर कपूर के बचपन की अनदेखी तस्वीर आई सामने)

ADVT.
ADVT.

महेश भट्ट ने भी की दो शादियां 

महेश भट्ट ने बेहद कम समय में बतौर फिल्म प्रोड्यूसर बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाई थी। महेश भट्ट का वैसे तो कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा, लेकिन उन्होंने शादी साल 1968 में एक ब्रिटिश महिला लॉरेनब्राइट (बदला हुआ नाम किरण) से की थी। ये उनका पहला प्यार था। शादी के बाद महेश भट्ट ने अपनी पहली बेटी पूजा भट्ट का स्वागत किया था। इसके बाद वे दोनों राहुल भट्ट के पैरेंट्स बने थे। 

महेश भट्ट की लाइफ में आईं अभिनेत्री परवीन बॉबी

महेश भट्ट और किरण भट्ट अपनी मैरिड लाइफ में खुश ही थे कि फिल्म निर्माता की जिंदगी में अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी (Parveen Babi) ने एंट्री मारी। परवीन बॉबी की खूबसूरती के महेश भट्ट इस कदर कायल हो गए थे कि वो अपनी पत्नी किरण को छोड़कर एक्ट्रेस के साथ लिव इन रिलेशनशिप में रहने चले गए थे। काफी समय तक परवीन और महेश भट्ट एक-दूसरे के साथ बिना शादी के लिव इन रिलेशनशिप में रहे थे। हालांकि, उन्होंने अपनी पत्नी किरण से तलाक नहीं लिया था और अक्सर अपनी फैमिली से मिलने जाया करते थे। वहीं, कुछ सालों बाद जब महेश को परवीन बॉबी की बीमारी का पता चला, तो उन्होंने एक्ट्रेस को छोड़ दिया था और फिर से किरण के पास वापस लौट आए थे। लेकिन इस बार महेश और किरण के रिश्ते पहले जैसे नहीं रह गए थे। दोनों के बीच अक्सर लड़ाई-झगड़े होते थे। (ये भी पढ़ें- अभिनेता मदन पुरी के बेटे की शादी में पहुंची थीं एक्ट्रेस मीना कुमारी, यहां देखें अनदेखी तस्वीर)

सोनी राजदान से रचाई दूसरी शादी

किरण से अलग होने के बाद महेश भट्ट की मुलाकात फिल्म ‘सारांश’ के सेट पर उनकी दूसरी लेडीलव सोनी राजदान से हुई। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और करीब दो सालों तक दोनों ने एक-दूसरे को चुपके से डेट किया। हालांकि, जब शादी की बारी आई, तो सोनी राजदान के माता-पिता इस रिश्ते के खिलाफ थे और इसके पीछे की वजह महेश भट्ट का पिछला फेल रिलेशनशिप था। महेश भट्ट ने सोनी राजदान के परिवार वालों को भरोसा दिलाया कि वह उनके लिए सीरियस हैं और वह शादी करके अपनी पूरी लाइफ उनके साथ बिताना चाहते हैं। लाख मनाने के बाद आखिरकार सोनी के परिवार ने इस शादी के लिए हां बोल दिया था।

शादी के बाद दोनों की दो बेटियां शाहीन भट्ट और आलिया भट्ट हुईं। इतना सब होने के बाद भी महेश भट्ट अपने दोनों परिवारों के साथ अपनी खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं। दोनों परिवारों के बीच अब कोई भी कड़वाहट नहीं है। (ये भी पढ़ें- बड़ी दर्दभरी रही मधुबाला की लाइफ: नसीब में तो थे दो प्यार, लेकिन अंतिम समय में किसी ने नहीं दिया साथ)

आलिया भट्ट हैं बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस

बॉलीवुड के फेमस निर्माता व निर्देशक महेश भट्ट और अभिनेत्री सोनी राजदान की बेटी आलिया भट्ट इंडस्ट्री की सबसे क्यूट एक्ट्रेस मानी जाती हैं। सोशल मीडिया पर इनकी तगड़ी फैन फॉलोइंग है। आलिया भट्ट ने करण जौहर की फिल्म 'स्टूडेंट ऑफ द ईयर' से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद उन्होंने अब तक के अपने करियर में कई शानदार फिल्में दीं, जिसमें 'हाइवे', 'टू स्टेट्स', 'हम्प्टी शर्मा की दुल्हनिया', 'उड़ता पंजाब', 'डियर जिंदगी', 'जीरो', 'गली बॉय', 'कलंक' और 'सड़क 2' जैसी फिल्में शामिल हैं।

यही नहीं, महेश भट्ट की बेटी शाहीन भट्ट जहां फिल्मों से दूर हैं, तो वहीं पूजा भट्ट फिल्म डायरेक्टर हैं और राहुल भट्ट फिटनेस ट्रेनर हैं।

फिलहाल, महेश भट्ट अपनी दोनों फैमिलीज से बेहद प्यार करते हैं। वह अपने दोनों रिश्तों के बीच बैलेंस बनाकर रखते हैं। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही कोई सुझाव हो तो अवश्य दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात