जूही परमार और सचिन श्रॉफ की लव स्टोरी: बेटी के जन्म के 5 साल बाद जानें क्यों कपल ने ले लिया तलाक

इस आर्टिकल में हम आपको एक्ट्रेस जूही परमार और एक्टर सचिन श्रॉफ के खट्टे-मीठे रिश्ते के बारे में बताएंगे। इन दोनों की लव स्टोरी से तलाक तक के सफर ने खूब सुर्खियां बटोरीं हैं।

By Shashwat Mishra Last Updated: Jan 22, 2021 | 18:45:00 IST

टेलीविजन का वह दौर जब सास-बहू वाले शोज को लोग देखना बहुत पसंद करते थे और ऐसे शोज टेलीविजन पर राज किया करते थे। उस समय ऐसा ही एक शो 'कुमकुम' स्टार प्लस पर आया करता था और उस शो में कुमकुम का किरदार निभाने वाली लड़की ने सबका दिल जीत रखा था। वह प्रतिभाशाली, ख़ूबसूरत और मासूम चेहरे वाली लड़की कोई और नहीं, बल्कि टीवी एक्ट्रेस जूही परमार (Juhi Parmar) थीं। जूही का यह शो आज भी स्टार प्लस के टॉप 10 शोज में से एक है। जूही लोकप्रिय रियलिटी शो 'बिग बॉस' के सीज़न-5 की विजेता भी रही हैं और इनकी फैन फाॅलोइंग भी कम नहीं है।

ADVT
ADVT

जूही ने एक हैंडसम टीवी एक्टर और डांसर सचिन श्रॉफ़ (Sachin Shroff) से शादी की थी, जो एक बिज़नेसमैन भी हैं। जूही अपनी लाइफ अपने पसंदीदा लोगों के साथ खुशी-खुशी गुज़ार रही हैं। जूही और सचिन का रिश्ता अब टूट चुका है, लेकिन इनकी लव स्टोरी हमेशा सुर्ख़ियों में बनी रहती है। ये दोनों अलग जरूर हुए हैं, मगर इनका खट्टा-मीठा रिश्ता सबसे जुदा है। इन दोनों को इनकी बेटी ने एक डोर के रूप में आज भी जोड़ रखा है। तो, इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे कि जूही को यह खुशी कैसे मिली? इस रियल लाइफ लव स्टोरी की शुरुआत कैसे हुई और इसमें क्या खास है? इससे बहुत सारे लोग अनजान हैं। तो आइये आज जानते हैं टीवी एक्ट्रेस जूही परमार और एक्टर सचिन श्रॉफ़ की लव स्टोरी के बारे में।

ADVT.
ADVT.

किस्मत ने मिलाया था जूही-सचिन को  

जब सचिन और जूही पहली बार एक-दूसरे से मिले थे, तो सब कुछ नॉर्मल था। ऐसा बिल्कुल नहीं था कि दोनों ने एक-दूसरे को पहली ही नज़र में पसंद कर लिया हो। वे दोनों एक-दूसरे से केवल एक को-एक्टर की तरह मिले थे, जो एक टीवी शो की शूटिंग के लिये आए थे और उनका यह शो टीवी पर जल्द ही शुरु होने वाला था। उन दोनों ने एक-दूसरे से अपने मोबाइल नंबर एक्सचेंज कर लिये थे, लेकिन रिलेशनशिप में आने से पहले उनकी कभी-कभी ही मैसेजिंग के जरिए ही बात हुआ करती थी। (इसे भी पढ़ें: जिमी शेरगिल की लव लाइफ: वाइफ प्रियंका ने बदला लेने के लिए की एक्टर से शादी, रोचक है इनकी प्रेम कहानी)

एक बार जब जूही और सचिन ने मिलने का फैसला किया था, तो वह मुलाकात सही साबित नहीं हुई और इस वजह से दोनों ने फ़िर एक-दूसरे से लगभग एक साल तक बात नहीं की थी। इस किस्से के बारे में जूही ने एक बार बताया था कि "हमने एक बार साथ में फिल्म देखने का प्लान बनाया। हम फिल्म 'जब वी मेट' देखने जा रहे थे। मुझे फिल्मों से बहुत लगाव है और मुझे फिल्म देखने जाते समय देर होना बिल्कुल पसंद नहीं, लेकिन सचिन ने उस दिन देर कर दी थी। मुझे फिल्में केवल ऊपर-ऊपर से देखना अच्छा नहीं लगता, मैं फिल्में शुरुआत से लेकर अन्त तक देखना पसंद करती हूं। सचिन के देर होने के कारण मुझे इतना गुस्सा आ गया था कि मैंने उनका टिकट बाहर सिक्योरिटी में छोड़ दिया और अपना टिकट लेकर फिल्म देखने अन्दर चली गई। हालांकि, बाद में जब सचिन आए, तो वे मेरे बगल में बैठे और फिर हमने पूरी मूवी शान्ति से देखी।"

ADVT.
ADVT.

इस बारे में आगे बात करते हुए जूही ने कहा था कि "फिल्म खत्म होने के बाद उन्होंने मुझे घर छोड़ दिया और रास्ते में गाड़ी चलाते समय भी हमने आपस में बात नहीं की। मैं सोच रही थी कि सचिन ने गलत किया कि वह देर से आया और उसने मुझे पहले इन्फॉर्म भी नहीं किया कि उसे देर होने वाली है और दूसरी ओर सचिन सोच रहा था कि मैंने उनका टिकट सिक्योरिटी के पास छोड़कर कोई अच्छा बर्ताव नहीं किया।" (इसे भी पढ़ें: सोहेल खान ने फिल्म 'जब प्यार किया तो डरना क्या' की रिलीज के दिन भागकर की थी शादी, ऐसी है लव स्टोरी)

शादी के लिए सचिन ने किया प्रपोज

पांच से छह सालों तक एक-दूसरे को जानने के बावजूद वे दोनों अपने मन में एक-दूसरे के लिये उमड़ रहे प्यार को पहचान नहीं पाए थे। जैसा कि जूही बताती हैं कि इस इंसिडेंट के बाद जब सचिन ने उन्हें मिलने को बुलाया था, तो वह बिना किसी संकोच के उनसे मिलने चली गईं और मिलने पर जब सचिन ने उन्हें एक साथ जिन्दगी बिताने का प्रपोजल दिया, तब उन्हे एक-दूसरे के लिए प्यार का एहसास हुआ कि वे दोनों पहले से एक-दूसरे के प्यार में थे।

ADVT.
ADVT.

जूही ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि "एक साल बाद जब मुझे सचिन ने फोन किया, तब वह शायद रियलिटी टीवी शो 'सास-बहू' की होर्डिंग्स देख रहे थे, जिसमें मैं हिस्सा ले रही थी। उन्होंने मुझसे कहा कि मैं बहुत सुन्दर लग रही थी और वह मुझसे मिलना चाहते हैं। मुझे उनसे मिलने में कोई आपत्ति नहीं महसूस हुई। जब हम मिले तो उन्होंने मुझसे साथ में जिन्दगी गुजारने का प्रपोजल दिया। उनका ये कहना मेरे लिए एक झटके के रूप में था, मैं इस चीज़ की बिल्कुल भी उम्मीद नहीं कर रही थी और मुझे उस समय समझ नहीं आ रहा था कि मुझे उन्हें क्या उत्तर देना चाहिए। मैं उस तरह की इन्सान नहीं हूं, जो किसी भी चीज़ के लिये आसानी से हां कह दूं और खासकर ऐसी चीज़ के लिए तो बिल्कुल भी नहीं, जिससे उनकी लाइफ बदलने वाली हो। मेरा दिमाग उस समय एक दम रुक-सा गया था। फ़िर भी मैं सचिन से मिलती रही। मैं ऐसा भी नहीं कहूंगी कि मैं उसे और जानना चाहती थी, क्योंकि मैं पहले से उसे अच्छे से जानती थी। मैं अपने आप में कुछ अलग-सा महसूस करने लगी थी, जैसा मैंने पहले कभी महसूस नहीं किया था। सचिन को बिना सुने पता चल गया था कि मेरी हां है और मुझे भी बिना कहे पता था कि हां है।"

रॉयल शादी 

प्यार में डूबे हुए किसी भी कपल के लिए साल के सुपर रोमांटिक महीने में शादी करने से बड़ी चीज़ क्या होगी? फरवरी का महीना सचिन और जूही के लिए काफी खास साबित हुआ था, क्योंकि वैलेंटाइन-डे के रूप में मनाए जाने वाले इस दिन को जूही और सचिन ने एक-दूसरे से सगाई की थी। एक इंटरव्यू में जब जूही से तारीखों के सेलेक्ट करने को लेकर प्रश्न पूछा गया, तो उन्होंने बताया "मेरे पति 14 फरवरी को ही शादी करना चाहते थे, जिससे कि उन्हे मुझे एक ही गिफ्ट देना पड़े और बाकी गिफ्ट देने से वो बच जाएं।" (इसे भी पढ़ें: अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी)

खैर! कारण जो भी हो यह तारीख निश्चित रूप से उनकी सगाई को काफी खास बनाती है, जैसे उनके शादी के दिन की तरह। शादी के दिन एक-दूसरे को माला पहनाने के बाद सचिन ने जूही के गालों पर किस किया था। इनकी शादी किसी शाही शादी से कम नहीं थी, इन्होंने अपनी शादी वैसे ही की थी जैसा इन्होंने सपना देख रखा था। इनकी शादी जयपुर के खूबसूरत महलों में हुई थी। जयपुर की टॉप-50 शाही शादियों में से जूही और सचिन की शादी को भी गिना जाता है।

बेटी का हुआ जन्म

शादी के बाद जब जूही और सचिन की लड़की हुई, तो मानो उन दोनों की पूरी दुनिया अब उनकी बेटी में ही बस गई थी। दोनों ने अपनी बेटी का नाम समायरा रखा है। समायरा के पैदा होने के बाद सचिन और जूही का परिवार अब पूरा हो गया था। एक प्रतिभाशाली एक्टर होने के बावजूद अपनी बेटी के लिए जूही ने खुद को काफी समय तक छोटे पर्दे से दूर कर लिया था, लेकिन जब समायरा बड़ी हो गई और स्कूल जाने लगी, तो जूही ने टीवी सीरियल 'शनि' के साथ छोटे पर्दे पर वापसी कर ली थी।

पहले अफ़वाहों ने मचाया था शोर

कुछ सालों पहले ख़बरें आ रही थीं कि जूही और सचिन के बीच सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है, लेकिन सचिन ने उस वक़्त खुद इन अफवाहों को सिरे से नकार दिया था और साबित कर दिया था कि वे अपनी पत्नी से कितना प्यार करते हैं। सचिन ने कहा था "हम दोनों के रिश्ते में कोई दूरी नहीं आयी है और इससे सम्बंधित हर तरह की बातें बस अफवाह हैं। अगर हमारे बीच कोई दिक्कत होगी भी तो वह सामान्यतः हर पति-पत्नी के बीच होती होंगी। मैं और जूही एक-दूसरे से बहुत प्यार करते हैं और हम एक दिन भी एक-दूसरे से दूर नहीं रह सकते हैं। सिर्फ मैं समझ सकता हूं कि मुझे कैसा लगता है जब जूही मुझसे दूर होती हैं। हम दोनों छोटी-छोटी चीज़ों के लिये भी एक-दूसरे पर निर्भर हैं।"

शादी के 9 साल बाद कपल का हो गया तलाक

जूही के गर्म मिजाज़ और बदलते स्वभाव के लिए हमेशा उनकी आलोचना की गई है और कई लोगों ने तो यह भी अनुमान लगाया था कि इनकी शादी ज्यादा दिनों तक नहीं टिक सकेगी। उन लोगों का अनुमान बिलकुल सही साबित हुआ और साल 2018 के जुलाई महीने में दोनों के रास्ते अलग-अलग हो गए थे। आपको बता दें कि 15 फरवरी 2009 को जूही और सचिन ने शादी की थी। दोनों की 7 साल की एक बेटी भी है, जो जूही के साथ ही रहेगी और सचिन उससे समय-समय पर जाकर मिल सकेंगे। तलाक के 18 महीने पहले से ही जूही और सचिन एक-दूसरे से अलग रह रहे थे।

तलाक के बाद सचिन ने बयान जारी करते हुए था, 'मैं अब समझ गया हूं कि दोनों तरफ से प्यार होना बेहद जरूरी है।'

सचिन के इस बयान से जूही को लगा था कि सचिन ने उन्हें तलाक के लिए जिम्मेदार ठहराया है। जिसके बाद जूही ने भी सचिन के लिए अपने  इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट लिखा था। जूही ने लिखा था कि 'लोगों ने अपने मन से कुछ भी सोचा, कुछ भी कहा, कई सवाल पूछे गए और ये भी पूछा गया कि मैं चुप क्यों हूं। 27 जनवरी 2013 में एक मां का जन्म हुआ। मेरी बेटी ही मेरी प्राथमिकता बन गई। हमने तय किया था कि हम एक-दूसरे पर आरोप नहीं लगाएंगे। ये हमारी बेटी के लिए सबसे अच्छा था। मैंने हमेशा ही ये कहा कि इस असफल शादी के लिए हम दोनों ही जिम्मेदार हैं। मैंने कभी सपने में भी नहीं सोचा था कि मेरे बयानों को इतना तोड़-मरोड़कर पेश किया जाएगा। तुमने शादी टूटने का सारा आरोप मुझ पर लगा दिया। तुमने कहा कि इस रिश्ते में कोई प्यार नहीं था। तुमने कहा कि प्यार सिर्फ तुम्हारी तरफ से था। बस तुम ही प्यार करते थे मैं नहीं।'

इसके बाद जूही ने अपनी डीपी भी बदली थी और उसमें एक कोट लिखा था, जिसमें था 'रिश्ते टूटते हैं तो दर्द होता है। लेकिन अगर आप किसी ऐसे इंसान को खोते हैं जो आपको इज्जत नहीं देता तो इसका मतलब आपने कुछ खोया नहीं बल्कि पाया है।'

इस खट्टी-मीठी लव स्टोरी का अंत चाहे जहां पर हुआ हो, लेकिन एक बात तो सत्य है कि प्यार की तासीर से हर किसी को वाकिफ होना चाहिए। आपको ये स्टोरी कैसी लगी? कमेंट करके हमें जरूर बताएं और यदि कोई सुझाव हो तो अवश्य दें। 

Sana Makbul के लिए फीलिंग्स के सवाल पर भड़के Naezy, जर्नलिस्ट को कहा- 'ज्यादा फ्री मत हो समझा ना'

जब Raj Kapoor ने बेटे Rishi Kapoor को सिगरेट पीने के लिए मार दिया था थप्पड़, जानें पूरा किस्सा

Radhika Merchant ने 'शुभ आशीर्वाद' के लहंगे को पेंट करने के लिए Jayasri से पर्सनली की थी रिक्वेस्ट

मीडिया ने Armaan Malik पर Payal का फायदा उठाने का लगाया आरोप, Kritika को भी लगाई फटकार

Raha Kapoor ने पैपराजी के सामने बिखेरी अपनी प्यारी मुस्कान, 'पापा' Ranbir संग बिताया संडे

जब Sohail Khan ने कहा था- 'Aishwarya Rai ने डेटिंग के दौरान Salman Khan को फील कराया था इनसिक्योर'

Vishal के एविक्शन के बाद खूब रोईं Sana Makbul, Armaan ने दोषी ठहराते हुए कहा- 'इसकी वजह से हुआ'

'BB OTT 3': मीडिया ने घर में Armaan Malik से विवादों पर पूछे सवाल, फूट-फूटकर रो पड़ीं Kritika

Taimur की नैनी ने 'पटौदी पैलेस' जाने को किया याद, कहा- 'अभी भी हैं 200-300 साल पुरानी नवाबी चीजें'

Anant Ambani की नैनी ने उन्हें बताया 'दादू' Dhirubhai Ambani की कॉपी, फैमिली संग बॉन्डिंग पर की बात

'BB OTT 3': Sai Ketan Rao ने की Shivangi Khedkar संग डेटिंग की पुष्टि, वेडिंग प्लान का भी दिया हिंट

जब Taimur की नैनी ने Kareena से की 2.5 लाख रुपए सैलरी की बात, तो एक्ट्रेस ने दी ऐसी प्रतिक्रिया

Aishwarya Rai ने मां बनने से 17 साल पहले कहा था- 'मेरे बेबी का जन्म होगा लाइफ का सबसे यादगार पल'

Ranbir ने Ex Deepika द्वारा 'धोखेबाज' कहने पर दी प्रतिक्रिया, कहा- 'अगर इससे व्यक्ति खुश होता है..'

'Bigg Boss OTT 3' से बाहर हुईं Shivani Kumari, लेकिन फीस विनिंग अमाउंट से नहीं है कम

Ranbir Kapoor ने Alia Bhatt संग शादीशुदा लाइफ में 'त्याग' पर की बात, बोले- 'वह भी अपनी पर्सनैलिटी..'

Akash Ambani-Shloka का प्रपोजल डिनर: लैविश डेकोरेशन से Aishwarya-Aaradhya तक की मिली झलक

Aishwarya Rai ने 'जोधा अकबर' में पहनी थी 200 किलो की गोल्ड ज्वेलरी, 70 कारीगरों ने की थी डिजाइन

UK शिफ्ट होने की खबरों के बीच Anushka Sharma-Virat Kohli लंदन में कृष्ण दास के कीर्तन में हुए शामिल

जब Sohail Khan की पूर्व पत्नी Seema Sajdeh ने बताया क्या दूसरी महिला के कारण हुआ उनका तलाक?