साहिल सांघा को दीया मिर्जा से पहली नजर में हुआ था प्यार, जानिए 11 साल बाद कैसे अलग हुईं उनकी राहें

दीया मिर्जा (Dia Mirza) और साहिल सांघा (Sahil Sangha) भले ही अपनी राहें एक-दूसरे से जुदा कर चुके हों, लेकिन दोनों अभी भी अच्छे दोस्तों में से एक हैं। यही वजह है कि फैंस आज की तारीख में उनकी लव स्टोरी के बारे में जानना चाहते हैं।

By Manali Rastogi Last Updated: Feb 29, 2020 | 16:27:31 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस और मिस एशिया पैसेफिक रह चुकीं दीया मिर्जा (Dia Mirza) और उनके पति व फिल्म प्रोड्यूसर साहिल सांघा (Sahil Sangha) ने भले ही अपनी शादी को खत्म करके अपनी-अपनी जिंदगी की राहें अलग कर ली हों, लेकिन आज भी दोनों की लव स्टोरी के चर्चे दूर-दूर तक होते हैं। आमतौर पर तलाक के बाद जहां कपल्स एक-दूसरे से बात करना पसंद नहीं करते तो वहीं दूसरी ओर दीया और साहिल आज भी बहुत अच्छे दोस्तों में से एक हैं। मालूम हो, दोनों ने 11 साल बाद एक-दूसरे को अलविदा कहा था। वैसे इनकी लव स्टोरी की बात की जाए तो ये काफी दिलचस्प है। दोनों सबसे पहली बार साल 2009 में मिले थे। तब दीया के घर साहिल एक फिल्म की स्क्रिप्ट लेकर पहुंचे थे। इस छोटी सी मुलाकात ने मानो साहिल के दिल में अपना घर बना लिया था क्योंकि इसी दरमियान दीया को लेकर उनके दिल में ‘कुछ-कुछ’ हुआ था।

ADVT
ADVT

दीया के घर पर हुई इस मुलाकात के बाद दोनों के बीच मेल-मिलाप का सिलसिला शुरू हुआ। इसके बाद दोनों की मुलाकात न्यूयॉर्क में आयोजित किए गए एक अवॉर्ड फंक्शन में मिले। इसी दौरान मैनहट्टन स्थित ब्रुकलेन ब्रिज घूमते वक्त साहिल ने दीया को घुटनों पर बैठकर प्रपोज कर दिया था। दीया को भी साहिल पसंद थे और उन्होंने भी तुरंत हां कह दी थी। ऐसे में साहिल ने तभी उन्हें अपने साथ लाई रिंग भी पहना दी थी। इसके बाद कुछ समय तक डेट करने के बाद दोनों ने साल 2014 शादी कर ली। दोनों ने दिल्ली में बड़े ही धूमधाम से छतरपुर फार्म हाउस में शादी की थी। (ये भी पढ़ें: Shah Rukh Khan Gauri Khan Love Story: शाहरुख खान और गौरी खान ने साथ रहने के लिए तीन बार की थी शादी)

अपनी शादी में बेहद खूबसूरत लग रही थीं दीया मिर्जा

शादी में दीया ने रितु कुमार का डिजाइन किया ग्रीन और क्रीम कलर का लहंगा पहना था। वहीं, साहिल ने डिजाइनर राघवेंद्र राठौर की बनाई गई क्रीम कलर की शेरवानी पहनी थी। वैसे दिसंबर साल 2013 में दीया मिर्जा और साहिल सांघा की शादी होने वाली थी। यही नहीं, दोनों की शादी की सारी तैयारियां भी हो चुकी थीं। इसके अलावा दोनों के वेडिंग कार्ड तक बंट गए थे। मगर शादी के कुछ दिन पहले ही साहिल के परिवार में किसी की तबीयत बुरी तरह खराब हो गई, जिसकी वजह से कपल की शादी को टाल दिया गया था। बाद में अगले साल यानि 2014 में 18 अक्टूबर को कपल शादी के बंधन में बंधा था। आपको बताते चलें कि दोनों की शादी का सेलिब्रेशन चार दिनों तक चला था।

ADVT.
ADVT.

दोनों ने साथ शुरू किया था काम

जब दीया और साहिल रिलेशनशिप में थे, तभी दोनों ने मिलकर अपनी फिल्म प्रोडक्शन कंपनी खोली थी। इस प्रोडक्शन कंपनी ने फिल्म ‘लव ब्रेकअप जिंदगी’ का निर्माण भी किया था, जिसको साहिल ने डायरेक्ट किया था। इसके बाद प्रोडक्शन कंपनी के बैनर तले बनी फिल्म 'बॉबी जासूस' सामने आई। इस फिल्म में बॉलीवुड एक्ट्रेस विद्या बालन मुख्य भूमिका में थीं। ऐसे में दोनों अभी भी चाहते हैं कि उनकी प्रोडक्शन कंपनी में ज्यादा से ज्यादा नए एक्टर्स और डायरेक्टर्स को मौके दिए जाएं। हालांकि, जितनी बेहतरीन दीया और साहिल की प्रोफेशनल लाइफ है, उतनी हिट कभी दोनों की पर्सनल लाइफ नहीं थी। दोनों ने साल 2019 के अगस्त में तलाक ले का ऐलान कर दिया। इसी के साथ उनका 11 साल का रिश्ता खत्म हो गया। (ये भी पढ़ें: अंकिता भार्गव ने बेटी मेहर संग शेयर की ये क्यूट तस्वीर, फैंस बोले- मां बेटी का क्वालिटी टाइम)

इस तरह की थी पति साहिल सांघा से अलग होने की घोषणा

ADVT.
ADVT.

दीया मिर्जा ने सोशल मीडिया के जरिए अपने फैंस को बताया था कि वो और उनके पति आपसी सहमति से अलग हो रहे हैं। जब ये खबर सामने आई तो उनके फैंस काफी हैरान हो गए क्योंकि दोनों के रिश्ते काफी अच्छे थे और तलाक के बाद भी दोनों बहुत दोस्तों में से एक हैं। मगर इसके बाद भी फैंस को समझ नहीं आया कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि दोनों ने अपनी राहें जुदा कर लीं। मालूम हो, दीया ने इंस्टाग्राम पर एक लंबा-चौड़ा पोस्ट करते हुए ऐलान किया था कि वो अपने पति साहिल संघा को तलाक दे रही हैं। इसके अलावा अपनी 11 साल की शादी तोड़ने के ऐलान के साथ ही साथ दीया ने अपने परिवार और फ्रेंड को शुक्रिया भी कहा था।

इंस्टाग्राम पर अपना पोस्ट शेयर करते हुए दीया मिर्जा ने लिखा था, ‘11 सालों तक अपनी खुशी और गम बांटने के बाद, हम दोनों ने अपनी आपसी सहमति से अलग होने का फैसला किया है। लेकिन हम आगे भी दोस्त बनें रहेंगे और एक-दूसरे के प्रति प्यार और सम्मान बरकार रखेंगे। हमारी यात्रा और हम दोनों के रास्ते अब अलग हो रहे हैं। मैं हमेशा उन पलों की आभारी रहूंगी, जिसमें हम दोनों एक साथ और एक-दूसरे के साथ शेयर किए हैं। मैं इस बारे में मैं और न ही उनके पति इस मामले में किसी से कोई बात करेंगे। उन्होंने लिखा कि मैं अपने परिवार-दोस्तों और मीडिया मेंबर्स को धन्यवाद कहना चाहती हूं जिन्होंने हमेशा मेरा साथ दिया और मेरी भावनाओं को समझा।’

दीया को इस तरह तलाक लेने के वक्त आई थी हिम्मत

ADVT.
ADVT.

दीया मिर्जा ने एक इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया था कि साहिल से तलाक लेने के वक्त उनके अंदर हिम्मत कैसे आई थी। दीया ने उस इंटरव्यू में कहा था, ' मेरे माता-पिता 34 साल पहले ही अलग हो गए थे। ऐसे में जब मेरी शादी टूटने की बारी आई तो मैंने अपने आपसे कहा कि जब मैं साढ़े चार साल की उम्र में अपने माता-पिता के अलग होने का दर्द झेल सकती हूं तो 37 की उम्र में अपने तलाक से कैसे नहीं उभर पाऊंगी। औरत और मर्द अक्सर ऐसे फैसले लेने से बचते हैं क्योंकि उन्हें डर लगता है, आपके अंदर यह हिम्मत होनी चाहिए कि यह वक्त भी बीत जाएगा।' (ये भी पढ़ें: सैफ अली खान और करीना कपूर के काम में बिजी होते ही मस्ती करते दिखे तैमूर अली खान, वीडियो वायरल)

फिलहाल जो भी हो, लेकिन सबसे अच्छी बात ये है कि दीया मिर्जा तलाक के बाद भी अपने पूर्व पति साहिल सांघा के साथ एक बेहतरीन बांड शेयर करती हैं। आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी हमें कमेंट करके बताना न भूलें, हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात

Nita Ambani ने 'Reliance' की वार्षिक मीटिंग में 'छोटी बहू' Radhika पर बरसाया प्यार, कही ये बात

मेहंदी आर्टिस्ट Veena Nagda ने सेलिब्रिटी से मिलने वाले तोहफों पर की बात, जानें कितना लेती हैं चार्ज

Adnaan Shaikh अपनी GF Ayesha संग करने वाले हैं 'निकाह', शादी में देरी न करने की दी सलाह

Hurun Rich List: जानें Gautam Adani और Mukesh Ambani की पत्नियों Priti व Nita की नेट वर्थ

Naga Chaitanya ने Sobhita Dhulipala संग अपनी दूसरी शादी पर तोड़ी चुप्पी, कहा- 'यह कोई ग्रैंड..'

मिलिए IAS अधिकारी Pari Bishnoi से, साधु जैसी लाइफस्टाइल अपनाकर पास किया UPSC, हासिल की 30वीं रैंक