अनिल कपूर की लव स्टोरी: डेट पर जाने के लिए टैक्सी का किराया देती थीं पत्नी सुनीता, ऐसी है कहानी

आपको इनकी लव स्टोरी में 'प्यार, सिर्फ प्यार और सिर्फ प्यार' ही मिलेगा, जो कि इनकी लव स्टोरी को औरों से अलग और खूबसूरत बनाती है। तो आइए जानते हैं सोनम, रेहा और हर्षवर्धन कपूर के पेरेंट्स की लव स्टोरी..

By Shashwat Mishra Last Updated: Dec 22, 2020 | 09:32:44 IST

अपने झक्कास अंदाज से फैंस के दिलों पर छाने वाले बॉलीवुड एक्टर अनिल कपूर (Anil Kapoor) 62 साल की उम्र में भी बॉलीवुड के मोस्ट फिट और हैंडसम एक्टर हैं। 90 के दशक में अपनी दमदार एक्टिंग से फैंस को दीवाना बनाने वाले अनिल की जिंदगी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। अनिल कपूर का नाम आज तक किसी एक्ट्रेस से नहीं जुड़ा है और इसके पीछे की वजह 'मिस्टर इंडिया' की पत्नी सुनीता कपूर (Sunita Kapoor) का प्यार और अटूट विश्वास है, जिसका बखान करना अनिल कभी नहीं भूलते। बॉलीवुड में कई ऐसे कपल्स हैं, जिनकी लव स्टोरीज जानकर आप बहुत इंस्पायर होते हैं और उन्हीं कपल्स में से एक है 'अनिल कपूर और सुनीता कपूर की लव स्टोरी।' आपको इनकी लव स्टोरी में 'प्यार, सिर्फ प्यार और सिर्फ प्यार' ही मिलेगा, जो कि इनकी लव स्टोरी को औरों से अलग और खूबसूरत बनाती है। तो आइए जानते हैं एक्ट्रेस सोनम, रिया और एक्टर हर्षवर्धन कपूर के पेरेंट्स की लव स्टोरी...

ADVT
ADVT

प्रैंक कॉल से हुई शुरुआत

करियर के शुरुआती दौर में अनिल दिन भर काम की तलाश करते थे और फिल्म स्टूडियोज़ के चक्कर काटा करते थे। वहीं, दूसरी तरफ सुनीता एक बेहतरीन मॉडल के तौर पर मशहूर थीं और पैसे वाली फैमिली से ताल्लुक रखती थीं। एक बार किसी फिल्म स्टूडियो से निकलते वक़्त अनिल ने सुनीता को पहली दफा देखा और देखते ही अपना दिल हार बैठे। दूसरी तरफ सुनीता का भी यही हाल था, उन्हें भी जानना था कि जिस लड़के से आज उनकी निगाहों ने चंद पल के लिए इश्क़ कर लिया था, आखिर वो लड़का है कौन? इस दिन जब अनिल अपने कमरे पर दोस्तों के बीच पहुंचे, तो उन्होंने सारी बातें अपने दोस्तों से बयां कर दी। इनमें से कुछ दोस्त सुनीता को भी जानते थे और उन्होंने अनिल को सुनीता का नंबर दे दिया। जिसके बाद सुनीता के पास अनिल का प्रैंक कॉल पहुंचा और अनिल ने सुनीता की आवाज़ पर ही अपना सबकुछ वार देने की कसम खाई।

ADVT.
ADVT.

एक्टर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था,' सुनीता का नंबर मुझे मेरे एक दोस्त ने दिया था। जब पहली बार मैंने उनसे बात की तो मैं उनकी आवाज सुनते ही उनके प्यार में पड़ गया। इसके कुछ हफ्ते बाद मैं और सुनीता एक पार्टी में मिले और जहां मेरा परिचय उनसे करवाया गया। उस वक्त कुछ ऐसा था, जो कि मुझे सुनीता की तरफ खींचा चला जा रहा था। बाद में हमारे बीच बातें होना शुरु हुई और हम दोस्त बन गए। वक्त के साथ-साथ हमारी दोस्ती और भी गहरी होती चली गई।' (ये भी पढ़ें: टीवी की 8 फेमस ननद-भाभी की जोड़ियां, जो एक-दूसरे से करती है बहनों जैसा प्यार)

डेट के लिए नहीं होते थे पैसे

80 के दशक के आखिर में दोनों के प्यार की शुरुआत होने लगी थी, दोनों का मिलना-जुलना भी बढ़ने लगा था। चूंकि, अनिल कपूर एक स्ट्रगलिंग एक्टर थे और तकाजा इस बात का था कि उनके पास उतने पैसे नहीं होते थे, जिन्हें खर्च कर वो सुनीता को गिफ्ट्स दे सकें या रोजाना उनसे मिलने जा सकें। लिहाजा, वो सुनीता से बहुत कम मिलते थे और जब दोनों की मुलाक़ात होती थी, तो उनकी टैक्सी का किराया सुनीता ही भरती थीं।

ADVT.
ADVT.

एक्टर ने एक बार का वाकया शेयर करते हुए बताया था कि जब उन्हें पहली बार सुनीता से मिलने जाना था, तो सुनीता ने उन्हें फ़ोन कर पूछा, 'कैसे आ रहे हो?' इसके जवाब में 'झक्कास एक्टर' ने कहा- 'बस से।' तब सुनीता ने कहा कि 'तुम टैक्सी से आ जाओ, किराया मैं दे दूंगी।' इस बात से सुनीता ने साफ़ तौर पर जाहिर कर दिया था, कि उन्हें कोई फ़र्क़ नहीं पड़ता कि अनिल के पास कितने पैसे हैं? या उनका स्टेटस कैसा है? उन्हें सिर्फ उस इंसान से प्यार है, जिसको पहली ही नज़र में उन्होंने अपना मान लिया था। अनिल के दोस्त गुलशन ग्रोवर ने एक इंटरव्यू के दौरान बताया था कि "जब भी अनिल अकेले या मेरे साथ मिलने जाया करते थे, तो सुनीता ही पैसे दिया करती थीं।'' (इसे भी पढ़ें: 'सुपर मॉम' हैं एक्ट्रेस काजोल, दो बार मिसकैरेज के बाद बनी मां, बेटी के लिए रह रहीं अजय देवगन से अलग)

बढ़ने लगी थीं नजदीकियां

अनिल-सुनीता की बातों के साथ ही अब इनके बीच नजदीकियां भी बढ़ने लगी थीं। अनिल कपूर अक्सर अपने समय की सुपर मॉडल सुनीता से फोटोशूट के दौरान मिलने जाया करते थे। अनिल के साथ में क्वालिटी टाइम स्पेंड करने के लिए सुनीता अपने शूट भी कैंसिल कर दिया करती थीं। अनिल के बेहद करीब दोस्त गुलशन ने एक बड़ा मजेदार किस्सा शेयर करते हुए बताया था कि "एक बार जब सुनीता अपने प्रोजेक्ट के सिलसिले में 20 से 25 दिन के लिए विदेश जा रही थी। उस वक्त सुनीता से बात करने और प्यार का इज़हार करने के बजाए अनिल उनके कंधे पर सर रख के सो गए थे।''

ADVT.
ADVT.

शादी में थी मुश्किलें

'ये इश्क नहीं आसान बस इतना समझ लीजिए, एक आग का दरिया है और डूब के जाना है।" ये कहावत अनिल की लव लाइफ पर बिल्कुल सटीक बैठती है। ब्लॉकबस्टर फिल्में देकर लोगों के चहेते बने अनिल को सुनीता के माता-पिता बिल्कुल पसंद नहीं करते थे, लेकिन अपनी बेटी की खुशी और सच्चे प्यार के आगे दोनों परिवार बिना मन से ही सही, पर इस शादी के लिए राज़ी हो गए थे।

शादी से दूर रहने की सलाह

'मशाल' फिल्म आने के बाद ही अनिल रातों रात यूथ आइकन बन गए थे। पेरेंट्स के राजी होने के बावजूद उस वक्त पूरी इंडस्ट्री ने अनिल को शादी ना करने की नसीहत दी थी। लोगों की बातों में आकर करीब 2 साल तक अनिल ने अपनी शादी को टाला था। एक इंटरव्यू के दौरान अनिल ने बताया था कि ''रातों-रात फेमस होने के कारण इंडस्ट्री का मानना था कि ऑडियंस शादीशुदा हीरो को नापसंद करती है। उस वक्त सब ने मुझे शादी करने के बजाय अपना करियर बचाने के लिए बोला, लेकिन तब मैंने खुद से पूछा मेरे लिए मैं, मेरा प्यार और मेरा करियर क्या ज़रूरी है? तब मैंने सोचा कि 5 साल तक मेरे अच्छे और बुरे समय में सुनीता हमेशा साथ रही हैं। अब मैं भी उनका साथ निभाऊंगा और उनसे शादी करूंगा।'' (ये भी पढ़ें: बॉलीवुड के इन 7 सितारों ने अपने फैन से ही रचाई शादी, नाम जान आपको होगी हैरानी)

10 लोगों की मौजूदगी में की थी शादी

एक्टर अनिल कपूर को जब फिल्म 'मेरी जंग' से बॉलीवुड में ब्रेक मिला, तो उनके ज़ेहन में सिर्फ एक बात चल रही थी और वो थी अपनी गर्लफ्रेंड 'सुनीता से शादी।' अनिल को इस फिल्म के लिए जो पैसे मिले थे, उससे उन्होंने सोचा घर और मेड (पैसे लेकर घर का काम करने वाली महिला) का इंतजाम हो जाएगा, जो कि सुनीता से शादी करने के लिए काफी था। इसके बाद अनिल ने तुरंत सुनीता को फ़ोन किया और कहा कि 'शादी कल ही करेंगे या फिर कभी नहीं।' जिसके बाद लोगों की बातें पीछे छोड़ अनिल और सुनीता ने 19 मई, 1984 को सात फेरे ले लिए और आज तक एक-दूसरे के साथ हैं।

अनिल कपूर ने इस बात को एक इंटरव्यू में बताया था,''जब मुझे फिल्म मेरी जंग के चलते बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला, तो उस वक्त मैंने सोचा की अब घर आ जाएगा, किचन आ जाएगा और थोड़ी मदद भी हो जाएगी। अब मैं शादी कर सकता हूं। मैंने सुनीता को फोन किया और कहा चलो कल शादी करते हैं। शादी कल ही करेंगे या फिर कभी नहीं। इसके बाद अगले दिन हम दोनों ने 10 लोगों की मौजूदगी में शादी की। शादी के बाद में तीन दिन के लिए शूट पर चला गया और मैडम अकेले ही मुझे छोड़कर हनीमून पर चली गई।''

जर्नी आफ्टर मैरिज

कहा जाता है कि 'एक सफल आदमी के पीछे हमेशा एक औरत का हाथ होता है' और अनिल-सुनीता की लव स्टोरी इसका जीता जागता सबूत है। अनिल के रिश्ते में इस वाक्य की हर एक बात सही थी। शादी के बाद ही सुनीता ने अपना करियर छोड़, अनिल को उनकी फिल्मों में मदद करने लगीं। जब भी वो आउटडोर शूट पर जाते अनीता उनके साथ जाया करती थीं। आखिरकार सब को गलत साबित करते हुए शादी के बाद अनिल कपूर बेहद सफल एक्टर बने और बॉलीवुड के सुपरस्टार्स में अपना नाम दर्ज करवाया।

सोनम कपूर ने अपने एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि "शूट के दौरान अक्सर पापा मां को अपने साथ ले जाया करते थे, जिस कारण हमें अपनी फैमिली का थोड़ा कम टाइम मिला, पर उनको देखकर हमेशा यही लगता था कि पापा मां से कितना ज्यादा प्यार करते हैं।''

अनिल-सुनीता की लव स्टोरी में कभी किसी गलतफहमी ने जगह नहीं बनाई, जो इनके रिश्ते की नींव है। अनिल हमेशा सुनीता को 36 साल पहले वाली नजरों से देखते हैं, जिससे उन्हें हर दिन सुनीता से प्यार करने की एक नयी वजह मिल जाती है। अनिल और सुनीता की लव स्टोरी से आज की युवा पीढ़ी को सीखना चाहिए, इन दोनों का रिश्ता किसी इंस्पिरेशन से काम नहीं है।

फिलहाल, आपको ये रोमांटिक स्टोरी कैसी लगी? आपने इस स्टोरी को पढ़कर क्या सीखा? आप की भी लव स्टोरी अगर ऐसी है या इससे हटके है, तो कमेंट्स सेक्शन में ज़रूर बताएं। हमारे लिए यदि कोई सुझाव हो, तो भी अवश्य दें।  

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात