नीता अंबानी की समधन मोना मेहता को जानते हैं आप? जानें क्या करती हैं बहू श्लोका मेहता की मां

यहां हम बिजनेसमैन मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की समधन के बारे में बताने जा रहे हैं। तो आइए आपको बताते हैं है कि क्या करती हैं इनकी समधन।

By Shivakant Shukla Last Updated: May 12, 2021 | 19:39:41 IST

दुनिया के टाॅप बिजनेसमैन में शुमार मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) और नीता अंबानी (Nita Ambani) के फैमिली मेंबर्स अक्सर अपने ग्लैमरस लाइफस्टाइल के चलते सुर्खियों में रहते हैं। मुकेश के बेटे आकाश अंबानी (Akash Ambani) की पत्नी श्लोका अंबानी (Shloka Ambani) भी अपने फैशन सेंस के चलते चर्चा में रहती हैं। कहा जाता है कि श्लोका तो अपनी मां मोना मेहता की ही परछाई हैं। तो आइए आज हम आपको मुकेश और नीता अंबानी की समधन मोना मेहता के बारे में बताते हैं।

ADVT
ADVT

(ये भी पढ़ें: ईशा अंबानी और श्लोका मेहता के बीच है अटूट प्यार, 'भाभी-ननद' की ये अनदेखी फोटो हैं गवाह)

पहले ये जान लीजिए कि, श्लोका मेहता हीरा कारोबारी रसेल मेहता और मोना मेहता की बेटी हैं। श्लोका मेहता के पिता दुनिया की नंबर वन डायमंड कंपनी 'रोजी ब्लू' के मालिक हैं। साल 2009 में श्लोका मेहता ने नीता अंबानी के धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी की। मालूम हो, अपने पिता रसेल मेहता की कंपनी में श्लोका डायरेक्टर हैं। वैसे, इस बात की जानकारी बेहद कम लोगों को है कि श्लोका मेहता 'कनेक्ट फॉर' नामक एक कंपनी की संस्थापिका भी हैं, जिसके जरिए वह एनजीओ को सहयोग करती हैं। अब वो अंबानी परिवार की बहू बन चुकी हैं। यहां भी वो बिजनेस में अपने पति आकाश का हाथ बंटाती हैं।

ADVT.
ADVT.

अब आइए आपको बताते हैं मोना मेहता के बारे में। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मोना मेहता लाइमलाइट से दूर रहना पसंद करती हैं। मोना मेहता पेशे से एक ज्वेलरी डिजाइनर हैं और रोजी ब्लू इंडिया कंपनी की को-फाउंडर हैं। साथ ही, वो कंपनी के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की सूची में भी शामिल हैं। अपने कारोबार के साथ ही मोना एक अच्छी गृहणी भी हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक, रसेल मेहता की नेटवर्थ करीब 1700 करोड़ रुपये है। श्लोका के अंबानी परिवार की बहू बनने से पहले मोना को बेहद कम लोग जानते थे। हालांकि, श्लोका मेहता कई इंवेट्स में अपनी मां के साथ नजर आ चुकी हैं। वहीं, मोना मेहता भी समधन नीता अंबानी के साथ कई खास मौकों पर देखी जाती हैं।

ADVT.
ADVT.

पर्सनल लाइफ की बात करें तो, मोना और रसेल मेहता तीन बच्चों के माता-पिता हैं, जिनमें श्लोका मेहता सबसे छोटी हैं। उनके बेटे विराज मेहता भी बिजनेस से जुड़े हैं और उनकी शादी निशा सेठ से हुई है। वहीं, मोना की बड़ी बेटी दिया मेहता की शादी साल 2017 में 'McDonald' की फ्रेंचाइजी चलाने वाले अमित जटिया के बेटे आयुष जटिया से हुई है। मोना अपनी फैमिली लाइफ में बेहद खुश हैं। 

(ये भी पढ़ें: श्लोका मेहता की खूबसूरती को अबू जानी-संदीप खोलसा के लहंगे ने लगाए चार चांद, सामने आई अनदेखी तस्वीर)

आकाश और श्लोका की लव स्टोरी

आइए अब आपको मुकेश और नीता अंबानी के बेटे-बहू आकाश और श्लोका की लव स्टोरी के बारे में बता देते हैं। आकाश और श्लोका एक-दूसरे को बचपन से जानते हैं, लेकिन पहले दोनों सिर्फ और सिर्फ अच्छे दोस्त हुआ करते थे। दोनों धीरुभाई इंटरनेशनल स्कूल में साथ पढ़ते थे। ऐसे में श्लोका और आकाश साथ ही बड़े हुए। कहा जाता है कि इसी दौरान दोनों एक-दूसरे को चुपके-चुपके पसंद करने लगे थे। दोनों ने साल 2009 में स्कूल की पढ़ाई पूरी की। जब दोनों ने 12वीं की परीक्षा पास कर ली, तब से दोनों एक-दूसरे को डेट करने लगे। लेकिन, इसके बाद वो वक्त भी आया जब दोनों को मुंबई छोड़ एक-दूसरे से जुदा होना पड़ा। 

ADVT.
ADVT.

दरअसल, श्लोका आगे की पढ़ाई के लिए प्रिंस्टन यूनिवर्सिटी चली गई थीं। वहीं, आकाश भी यूएस की ब्राउन यूनिवर्सिटी से अपना ग्रेजुएशन करने चले गए थे। इसके बाद श्लोका ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से लॉ में मास्टर्स की डिग्री हासिल की। अपनी डिग्री पूरी करने के बाद वो भारत लौट आईं और अपने पिता के बिजनेस में उनका साथ देने लगीं। आकाश भी अपने पिता मुकेश अंबानी के साथ बिजनेस संभालने लगे। व्यस्त होने के बाद भी दोनों की फिर से मुलाकातें शुरू हुईं।

इसके बाद दोनों ने अपने प्यार को दूसरे मुकाम पर ले जाने का मन बनाया और इसी क्रम में आकाश ने साल 2018 में श्लोका को शादी के लिए प्रपोज किया। जब आकाश ने श्लोका को प्रपोज किया तो उन्होंने भी हां कर दी। इसके बाद दोनों के लिए उनके परिवारों ने ग्रैंड सेलिब्रेशन किया था। और फिर वो दिन भी आ गया जब 9 मार्च 2019 को दोनों हमेशा-हमेशा के लिए एक-दूसरे के हो गए।

(ये भी पढ़ें: आकाश अंबानी की वाइफ श्लोका मेहता संग स्कूल की फोटो आई सामने, अभी भी वैसे ही दिखता है कपल)

अंबानी फैमिली के राजकुमार का हो चुका है जन्म

ध्यान रहे कि, शादी के करीब एक साल बाद श्लोका ने 10 दिसंबर 2020 को एक छोटे से 'राजकुमार' को जन्म दिया था। जन्म के बाद अंबानी परिवार के प्रवक्ता ने एक स्टेटमेंट जारी करके ‘जूनियर अंबानी’ के नाम का खुलासा किया था। आकाश और श्लोका ने अपने बेटे का नाम पृथ्वी आकाश अंबानी रखा है।

अंबानी परिवार ने एक स्टेटमेंट जारी कर इस बात की जानकारी दी थी। इसके मुताबिक, ‘भगवान कृष्ण की कृपा और धीरूभाई अंबानी के आशीर्वाद से, कोकिलाबेन अंबानी हमारे अनमोल बेबी बॉय पृथ्वी आकाश अंबानी के जन्म की घोषणा करते हुए बेहद प्रसन्न हैं।’ वहीं, फोटो के जरिए जारी किए गए इस स्टेटमेंट में अंबानी और मेहता फैमिली के सभी सदस्यों का नाम लिखा हुआ था।

फिलहाल, यहां हमने आपको मुकेश अंबानी की समधन के बारे में बताया है। ऐसे ही रोचक जानकारी लेने के लिए और बॉलीवुड से जुड़ी खबरों को पढ़ने के लिए हमसे जुड़े रहें। तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Anant-Radhika के संगीत में Ranbir-Alia ने चुराई लाइमलाइट, Salman-Ranveer ने भी जमाया रंग

Anant के संगीत में Isha सिल्वर लहंगे में दिखीं स्टनिंग, भाभी Shloka ने व्हाइट साड़ी में बिखेरा जलवा

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'