अब तक इन तीन लोगों को डेट कर चुकी हैं अमीषा पटेल, चौथे के साथ तो 'हद' ही कर दी

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'गदर' से लोगों के दिलों में बसने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) आज यानी 9 जून को अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं। इस खास मौके पर हम आपको अमीषा पटेल की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

By Shivakant Shukla Last Updated: Jun 9, 2020 | 14:52:26 IST

बॉलीवुड की सुपरहिट फिल्म 'गदर' से लोगों के दिलों में बसने वाली एक्ट्रेस अमीषा पटेल (Ameesha Patel) आज यानी 9 जून को अपना 44वां बर्थडे मना रही हैं। अमीषा पटेल वैसे तो ‌कोई खास बॉलीवुड प्रोजेक्ट नहीं कर रही हैं, लेकिन वो किसी ना किसी वजह से लाइम लाइट में बनी रहती हैं। तो इस खास मौके पर हम आपको अमीषा पटेल की लव लाइफ के बारे में बताने जा रहे हैं।

ADVT
ADVT

सन 2000 की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'कहो ना प्यार है' से अपने करियर की शुरुआत करने वाली अमीषा पटेल ने 18 साल के करियर में 40 से अधिक फिल्में की हैं। लेकिन इसके बावजूद, अमीषा के करियर का ग्राफ कई सालों तक ऊपर नहीं रहा है। फैंस उनके करियर के बारे में तो जानते हैं, लेकिन उनके निजी जीवन के बारे में बहुत ही कम जानते हैं। तो आइए आपको बताते हैं कि कैसी है इनकी लव लाइफ?

1. विक्रम भट्ट के साथ 5 साल तक रहीं रिलेशन में

करियर के शुरूआत में ही अमीषा पटेल का अफेयर मशहूर डायरेक्टर विक्रम भट्ट के साथ रहा था। दोनों ने लगभग 5 सालों तक एक दूसरे को डेट किया। इन दोनों के अफेयर की खबरों के बारे में जब अमीषा के पिता माता-पिता को पता चला तो उन्होंने विरोध किया। अमीषा के घरवालों को यह रिश्ता बिल्कुल पसंद नहीं था। अमीषा पटेल ने भी मीडिया के सामने इस बात को स्वीकारा था कि विक्रम भट्ट और उनके रिश्ते के कारण घरवाले नाराज थे और उन्हें रोज लड़ाइयों का सामना करना पड़ता था। लेकिन इस रिश्ते के लिए अमीषा पटेल अपने परिवार के खिलाफ चली गई थीं। अमीषा ने अपने पिता के खिलाफ 12 करोड़ की हेराफेरी का आरोप भी लगाया था। उनका कहना था कि उनके पिता पैसों का गलत इस्तेमाल करते हैं। अभिनेत्री ने इसके लिए अपने पिता को लीगल नोटिस भी भेजा था। आखिरकार, उनका प्यार भी प्रभावित हुआ और जनवरी 2008 में, विक्रम भट्ट ने पुष्टि की कि अमीषा पटेल के साथ उनका रिश्ता टूट गया है।

ADVT.
ADVT.

रिश्ता टूटने के बाद विक्रम ने एक इंटरव्यू में कहा था, "मुझे नहीं लगता कि हम कभी एक दूसरे से प्यार करते थे। अमीषा की अपने माता-पिता के साथ खुद की समस्याएं थीं और हम दोनों ने अपने जीवन की एक अवधि साझा की। हमें अब एहसास हुआ कि वास्तव में, हम सिर्फ अच्छे दोस्त थे। हम अभी भी दोस्त बने हुए हैं। वह एक प्यारी लड़की है और मैं केवल उसके लिए अच्छी चीजों की कामना करता हूं।"

2. कनव पुरी

ADVT.
ADVT.

बता दें कि अमीषा पटेल का नाम लंदन के बिजनेसमैन कनव पुरी के साथ भी जुड़ा था। दोनों काफी समय तक एक साथ रहे। जून 2008 में, अमीषा ने एक मीडिया पोर्टल से पुष्टि की कि वह कनव को डेट कर रही हैं। लेकिन उनका रिश्ता लंबे समय तक नहीं चला। 2010 में, अमीषा ने टाइम्स ऑफ इंडिया को इसकी पुष्टि की कि उनके और कनव के रास्ते अलग-अलग हो गए हैं।

3. बिजनेसमैन नेस वाडिया

अमीषा पटेल का नाम बिजनेसमैन नेस वाडिया के साथ भी जुड़ चुका है। कहा जाता है कि कुछ दिनों तक दोनों एक दूसरे को डेट किए थे, लेकिन नेस वाडिया अमीषा से शादी करना चाहते थे, जबकि अमीषा फिल्मों में अपना करियर बनाना चाहती थीं। इन्हीं सबको लेकर दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया था। 

4. रणबीर कपूर

ADVT.
ADVT.

जी हां, 7 साल से अधिक समय तक सिंगल रहने के बाद 2017 में अमीषा ने रणबीर कपूर से ​रिश्ता बनाना चाहा लेकिन ऐसा हो नहीं सका। इनके लिंकअप की अफवाहें भी खूब उड़ीं थीं। डेक्कन क्रॉनिकल पर छपी रिपोर्ट के मुताबिक, रणधीर कपूर के 70वें बर्थडे पर अमीषा और रणबीर एक ही पार्टी में मौजूद थे। अमीषा उनसे कुछ प्राइवेट में जाकर बात करना चाहती थीं। अमीषा बार-बार रणबीर को अलग चलने के लिए अप्रोच कर रही थीं। रणबीर कपूर समझ नहीं पा रहे थे ‌कि आखिर अमीषा उनसे क्या बात करना चाह रही हैं। इसलिए वो बिना किसी को बताए चुपचाप पार्टी से चले गए। इसी पार्टी से रणबीर और अमीषा की तस्वीरें वायरल हो रही थीं। तब दोनों के लिंकअप की खबरें सामने आने लगी थीं। इसके बाद से रणबीर अमीषा से दूर ही रहने लगे। हालांकि, इस घटना की कोई रिपोर्ट कहीं भी सामने नहीं आई है।

यहां हमने आपको अमीषा पटेल के लव लाइफ के बारे में बताया। ऐसे में एक्ट्रेस अमीषा पटेल अगर जल्द ही अपनी शादी की घोषणा करती हैं तो उनके फैंस बहुत खुश होंगे। ध्यान रहे कि अमीषा पटेल को आखिरी बार 'बिग बॉस सीजन 13' में शो की मालकिन के रूप में देखा गया था।

तो आपको हमारी ये स्टोरी कैसी लगी? हमें कमेंट करके बताना न भूलें, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह है तो जरूर दें।

'फ्लाइंग बीस्ट' Gaurav और Ritu की लव स्टोरी: परिवार से ये बात छिपाकर रचाई थी शादी, जानें पूरी कहानी

Sonakshi Sinha और Zaheer Iqbal ने 7 साल तक अपने रिश्ते को छिपाने की बताई वजह, कहा- 'नज़र..'

Palak Sindhwani ने 'TMKOC' के प्रोड्यूसर्स पर लगाया मानसिक उत्पीड़न का आरोप, जानें पूरा मामला

जानें कौन हैं Vivek Oberoi की पत्नी Priyanka Alva Oberoi? जिनके पिता Jeevaraj थे कर्नाटक के पूर्व CM

Urvashi Rautela ने Rishabh Pant संग डेटिंग रूमर्स पर की बात, बोलीं- 'ये मीम्स और अफवाहें..'

वायरल 'कुल्हड़ पिज्ज़ा' कपल ने बेटे 'Waris' के पहले बर्थडे पर दिखाया उसका फेस, पार्टी में किया डांस

Amitabh Bachchan ने लाइफ में मुश्किल परिस्थितियों से निपटने पर की बात, लिखा- 'मेरे पैरेंट्स क्या..'

जानें कौन थे Malika Arora के पिता Anil Arora? मर्चेंट नेवी में करते थे काम, छत से कूदकर दी जान

Anushka Sharma ने Vamika को हेल्दी खाना खिलाने की बताई ट्रिक, बेटी के रिएक्शन का भी किया खुलासा

Honey Singh ने Shalini Talwar और Tina संग अलगाव पर की बात, Heera Sohhal संग डेटिंग का दिया हिंट

Nita Ambani ने पटोला साड़ी के साथ पहना 'राधा-कृष्ण' इंस्पायर्ड ब्लाउज, दी गणेश चतुर्थी की शुभकामनाएं

Anushka Sharma अपने बच्चों के लिए Virat संग बनाती हैं खाना, कहा- 'मैं उनकी रूटीन का ध्यान रखती हूं'

Anand Mahindra की कुल संपत्ति है 17,000 करोड़, लेकिन रहते हैं अपने 'दादाजी' के घर में, जानें वजह

Zareen Khan-Shivashish Mishra का डेटिंग के 3 साल बाद हुआ ब्रेकअप, इंस्टा पर एक-दूजे को किया अनफॉलो

Dalljiet Kaur ने Nikhil Patel की GF Safeena के शादीशुदा और दो बच्चों की मां होने का किया खुलासा

कौन हैं Shiv Nadar? गैरेज में की थी HCL स्थापना, हर दिन दान करते हैं 5.6 करोड़ रुपए, जानें नेटवर्थ

Aishwarya-Abhishek का दुबई एयरपोर्ट से वीडियो हुआ वायरल, फैंस ने पूछा- 'क्या ये लेटेस्ट है?'

कहां हैं 'IC 814' हाईजैक फ्लाइट के Rupin Katyal की विधवा Rachna Katyal? कर रहीं ये काम

जानें Mukesh Ambani की फिटनेस का राज, बिना किसी वर्कआउट के ये चीजें खाकर घटाया 15 Kg वजन

Anita Hassanandani को Eijaz Khan संग रिश्ते में करियर का त्याग करने का है पछतावा, कही ये बात