करीना कपूर बोलीं- 'प्रेग्नेंसी के कारण नहीं बैठ सकती घर पर, गर्भवती होना कोई बीमारी नहीं है'

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने प्रेग्नेंसी को लेकर कुछ खास बातें कही हैं। तो चलिए जानते हैं इस बारे में...

By Prakash Joshi Last Updated: Nov 27, 2020 | 09:57:21 IST

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) पिछले काफी दिनों से अपनी दूसरी प्रेग्नेंसी को लेकर खबरों में बनी हुई हैं। इसकी वजह ये है कि वो बीच-बीच में प्रेग्नेंसी से जुड़ी चीजें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं, हाल ही में करीना ने अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में कुछ ऐसा कहा है, जिसे जान हर प्रेग्नेंट वूमन का दिल खुश हो जाएगा।

ADVT
ADVT

करीना द्वारा कही गई बातें आपको बताएं, उससे पहले ये जान लीजिए कि करीना और उनके पति सैफ अली खान ने दोबारा पैरेंट्स बनने की खुशी को फैंस के साथ कैसे शेयर किया था। दरअसल, 12 अगस्त को करीना कपूर और सैफ अली खान ने अपने दोबारा पैरेंट्स बनने की बात को स्वीकारते हुए एक साथ दिए स्टेटमेंट में कहा था कि, 'हमें ये बताते हुए खुशी हो रही है कि हमारे परिवार में एक नया मेहमान जुड़ने वाला है। हमारे सभी शुभचिंतकों की शुभकामनाएं और सहयोग का बहुत शुक्रिया।' इस खबर के सामने आने के बाद से ही कपल के साथ ही परिवार और उनके फैंस बेहद उत्साहित हैं। तो चलिए अब जानते हैं कि आखिर करीना कपूर ने प्रेग्नेंसी के बारे में क्या कहा है? (ये भी पढ़ें: सना खान की सासू मां ने 'लजीज बिरयानी' से किया बहू का स्वागत, एक्ट्रेस ने शेयर किया वीडियो)

ADVT.
ADVT.

दरअसल, 'द क्विंट' को हाल ही में दिए एक इंटरव्यू में करीना कपूर खान ने कहा कि वो घर पर नहीं बैठ सकती हैं और उनका परिवार इस आदत के बारे में ये कहकर उनका मजाक उड़ाता है कि 'मेरी पैंट में चींटियां हैं।' इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा, 'मुझे लगता है कि मैं जो कुछ भी करना चाहती हूं, उसे करती हूं। जैसे किसी को भी महामारी होने की उम्मीद नहीं थी। इससे बस इतना हुआ कि हम इस स्थिति में आ गए कि फिल्म अब तक नहीं बनी, जिसे अप्रैल में पूरा हो जाना था। इसके बाद मैंने किसी और चीज को साइन नहीं किया। इसका मतलब ये है कि मैं उसके बाद गर्भवती हो गई, लेकिन मैंने अपने काम को पूरा किया और मुझे लगता है कि ये एक अच्छा कदम था क्योंकि यही मुझे करना था।'

करीना ने आगे बताया कि, कैसे समय की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए सभी सुरक्षा उपायों के साथ काम करना पूरी तरह से ठीक है। इस पर उन्होंने कहा, 'सभी सुरक्षा उपायों को ध्यान में रखते हुए काम करने की कोशिश करना कुछ भी गलत नहीं है। गर्भावस्था एक बीमारी नहीं है और मैं निश्चित रूप से सहमत हूं कि हम मुश्किल समय में हैं, लेकिन आपको अपनी रक्षा करनी चाहिए। मैं इन स्थितियों में काम नहीं कर सकती मैं ये कहने वाली इंसान नहीं हूं, बल्कि मैं थोड़ा हिम्मत वाली भी हूं। बेशक, मेरे माता-पिता और सभी हमेशा कहते हैं कि इससे घर पर नहीं बैठा जा सकता। लेकिन मुझे सिर्फ काम करने में मजा आता है।' (ये भी पढ़ें: लॉकडाउन में पति रणवीर संग दीपिका पादुकोण ने खूब किया एंजॉय, शेयर किया एक्सपीरियंस)

ADVT.
ADVT.

धर्मशाला में कर रही हैं एंजॉय

इन दिनों करीना कपूर पति सैफ और बेटे तैमूर संग हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला में खूब मौज-मस्ती कर रहे हैं। जहां से करीना ने तैमूर का एक दिल जीतने वाला वीडियो शेयर किया था। जिसमें वो अपने लाडले बेटे को मिटटी का पॉट बनाना सिखाती हुई नजर आ रही हैं। इस वीडियो में एक्ट्रेस मिट्टी के पॉट को शेप देती दिखाई दे रही हैं, वहीं तैमूर भी बड़ी ही उत्सुकता से इस पॉट पर हाथ रखे हुए हैं और अपनी मां की बात को ध्यान से सुन रहे हैं। इस वीडियो में करीना को तैमूर से ‘अभी हम इसे और बड़ा करेंगे’ कहते हुए भी सुना जा सकता है। तैमूर भी अपनी मां के साथ ये एक्टिविटी करते हुए बेहद एक्साइटेड नजर आ रहे हैं। (ये भी पढ़ें: रितेश देशमुख व जेनेलिया ने बेटे रियान को खास अंदाज में विश किया बर्थडे, शेयर किए खूबसूरत वीडियो)

इससे पहले करवा चौथ के मौके पर दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर की लाडली बेटी रिद्धिमा कपूर साहनी ने सोशल मीडिया पर एक फोटो शेयर की थी। इसमें करीना कपूर खान, लाल और सफेद रंग की ड्रेस में बेबी बंप फ्लॉन्ट करते हुए नजर आ रही हैं। इस फोटो में करीना के चेहरे पर प्रेग्नेंसी ग्लो साफ नजर आ रहा है। साथ ही अदर जैन, तारा सुतारिया, रणधीर कपूर और नीतू कपूर समेत परिवार के कई लोग एक साथ दिखाई दे रहे हैं। फोटो शेयर करते हुए रिद्धिमा ने कैप्शन में लिखा था, “फैमिली डिनर”। 'कुछ सदस्यों को हम सभी मिस कर रहे हैं।' करवा चौथ के मौके पर करीना कपूर खान फैमिली डिनर एंजॉय करने अपने मायके गई थीं। ये तस्वीर वहीं की है।

ADVT.
ADVT.

करीना ने 03 अक्टूबर 2020 को अपनी प्रेग्नेंसी के पांचवें महीने में अपनी एक सेल्फी इस्टाग्राम पर शेयर की थी। इस सेल्फी में करीना कपूर बगैर मेकअप के दिख रही हैं। तस्वीर में करीना ब्लैक और वाइट चेक्स वाला काफ्तान पहने नजर आ रही हैं और उनके चेहरे पर ग्लो देखा जा सकता है। इसे शेयर करते हुए उन्होंने लिखा था, 'पांचवां महीना और हम मजबूती से आगे बढ़ रहे हैं।'

फिलहाल, करीना अपने पति व बेटे तैमूर संग पहाड़ों की वादियों में खुलकर एंजॉय कर रही हैं। तो आप करीना द्वारा कही गई बताों से सहमत हैं? हमें कमेंट करके जरूर बताएं, साथ ही हमारे लिए कोई सलाह हो तो अवश्य दें।

Deepika Padukone ने Anant-Radhika के 'संगीत' में क्लासी साड़ी में फ्लॉन्ट किया बेबी बंप, दिखीं सुंदर

Isha Ambani-Shloka-Radhika ने 'दीवानगी दीवानगी' गाने पर फैमिली डांस के लिए पहना एम्बेलिश्ड लहंगा

Mukesh Ambani ने पत्नी Nita और ग्रैंडचिल्ड्रेन के साथ री-क्रिएट किया बॉलीवुड सॉन्ग 'चक्के पे चक्का'

Radhika Merchant ने संगीत नाइट के लिए चुनी ऑफ-शोल्डर चोली, फिर से पहना अपना 'दुर्लभ हार'

Anant Ambani की 'संगीत' में Alia-Ranbir से MS Dhoni-Sakshi तक तमाम स्टार्स हुए शामिल, देखें लिस्ट

Anant-Radhika की संगीत में पहुंचीं दूल्हे की 'नानी-मौसी' Purnima-Mamta Dalal, बुआ Dipti भी आईं नजर

Anant-Radhika की शादी के लिए खूबसूरती से सजाया गया Ambani का 15,000 करोड़ का घर 'एंटीलिया'

Ambani Family की 'गरबा' नाइट की इनसाइड झलकियां: लैविश मेनू से डेकोरेशन तक सबकुछ था शानदार

Anushka-Vamika और Akaay नहीं, इस पर्सनैलिटी की फोटो है Virat Kohli के फोन वॉलपेपर पर, दिखी झलक

Nita Ambani ने 'गरबा' नाइट में पहना Manish Malhotra का 'जरदोजी' एम्ब्रॉयडरी वाला आइवरी लहंगा

BB OTT 3: Poulomi Das ने बाहर आते ही Ex-BF को कहा- 'मूर्ख', खुद को बताया उनकी लाइफ की 'बेस्ट चीज'

Sonakshi Sinha ने भाई Luv के Zaheer संग विवाद के बीच शेयर की क्रिप्टिक पोस्ट, लिखा- 'अपनी आवाज कम..'

BB OTT 3: Chandrika Dixit ने Sai Ketan Rao के मसाज ऑफर पर कहा- 'मेरा मर्द मुझे खा जाएगा'

Shloka Mehta ने 'गरबा डांडिया नाइट' में पहना रत्न-जड़ित ग्रीन लहंगा, Akash Ambani ने की ट्विनिंग

Mukesh Ambani ने Anant-Radhika को शादी के तोहफे में दी 4.5 करोड़ की लग्जीरियस कार

Shloka Mehta 'ममेरू' सेरेमनी में पिंक 'बंधनी' लहंगे में दिखीं गॉर्जियस, डायमंड सेट ने चुराई लाइमलाइट

जब Luv Sinha ने बताया था Sonakshi Sinha ने कभी नहीं मानी उनकी सलाह, कहा था- 'वह सुनती नहीं है..'

Armaan की दो शादियों पर कमेंट करने के लिए Rakhi Sawant पर भड़कीं Payal, कहा- 'पहले अपनी शादियां..'

Radhika Merchant 'डांडिया नाइट' में बनीं गुजराती ब्राइड, पहना श्रीनाथजी प्रिंटेड बंधनी लहंगा

Kokilaben Ambani ने Anant-Radhika के लिए होस्ट की 'गरबा डांडिया नाइट', देखें इनसाइड झलकियां